उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 30.06.2024

➡टी-20 वर्ल्ड कप- फाइनल में भारत ने 176 रन बनाए, साउथ अफ्रीका को 177 रनों का लक्ष्य दिया था जिसको भारत के रंनबाकुरों नें आसानी से जीत लिया और एक बार फिर विश्व में अपना डंका बजा दिया , विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 76 रन बनाए, अक्षर पटेल ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए, शिवम दुबे ने 16 गेंदों पर 27 रन बनाए.और साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने T20 का मैच विश्व खिताब जीता, विश्व चैंपियन बना भारत, भारत में क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी का क्षण,

➡लखनऊ- यूपी में जिला पंचायती राज अधिकारी के तबादले, नीरज कुमार सिन्हा चंदौली, कुवंर सिंह यादव आजमगढ़, श्रीकांत दर्वे प्रतापगढ़,आलोक सिन्हा गौतमबुद्धनगर, धर्मेंद्र कुमार मुजफ्फरनगर,अनिल कुमार सिंह कौशाम्बी, कमल किशोर बरेली,मनोज कुमार कानपुर नगर तबादला, जगदीश राम फिरोजाबाद,बाल गोविंद श्रीवास्तव झांसी, रविशंकर द्विवेदी प्रयागराज,सौम्य शील सिंह रायबरेली, निरीश चंद साहू सीतापुर,विशाल सिंह लखीमपुर तबादला.

➡लखनऊ- हादसे में शिफा और कासिम की मौत, कुकरैल में डूबने से हुई दोनों की मौत, कुकरेल नदी के पास बने गड्ढे में डूबे थे दोनों, बच्चे उसी गड्ढे में नहाने उतरे थे हुआ हादसा.

➡लखनऊ- नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने दिये दिशा निर्देश, नगरीय निकायों के अधिकारी,कर्मचारी सतर्क रहें-एके शर्मा, अपनी जिम्मेदारियों के प्रति रहें सतर्क- एके शर्मा, बारिश में समस्याओं का सामना न करना पड़े-एके शर्मा, कार्यों के प्रति लापरवाही किसी भी रूप में स्वीकार नहीं, नाले-नालियों की नियमित रूप से सफाई कराएं-एके शर्मा.

➡लखनऊ- यूपीनेडा ने सूर्य मित्रों के लिए रोजगार मेला का आयोजन, सूर्य मित्रों के लिए सोलर पी.वी. इन्सटालर प्रशिक्षण कार्यकम, सूर्य मित्रों के लिए रोजगार मेला का किया आयोजन, प्रशिक्षित सूर्यमित्र को वृहद स्तर पर मिला रोजगार, यूपीनेडा के चिनहट प्रशिक्षण केन्द्र में रोजगार मेले लगा.

➡आगरा- राजामंडी रेलवे स्टेशन पर GRP,RPF की कार्रवाई, एक करोड़ चालीस लाख से अधिक का कैश बरामद, जीआरपी और आरपीएफ ने बैग में भरा कैश पकड़ा, 2 व्यापारियों से बरामद हुआ 1 करोड़ चालीस लाख, सूचना मिलने पर इनकम टैक्स की टीम भी पहुंची , आयकर विभाग की निगरानी में नोटों की गिनती जारी, आगरा, फिरोजाबाद के व्यापारी का बताया जा रहा पैसा, दोनों व्यापारियों से पुलिस कर रही है मामले में पूछताछ, आगरा कैंट जीआरपी थाने में गिनती जारी.

➡फर्रुखाबाद- इटावा बरेली हाईवे पर आवागमन हुआ बंद, पुलिया कटने से वाहनों की लगी लंबी लाइने, रोड कटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, इटावा बरेली हाईवे पर चौड़ीकरण का चल रहा काम, पहली बारिश के तेज बहाव में रोड कटने का वीडियो, इटावा बरेली हाईवे मरहाला गांव के पास का मामला.

➡कानपुर- नाली से जाखड़ हटाने के विवाद में दंपति पर हमला, मामूली विवाद के बाद कुल्हाड़ी से काटकर युवक की हत्या, कुल्हाड़ी के जानलेवा वार से गर्भवती पत्नी गंभीर घायल, घायल पत्नी को हैलट अस्पताल किया गया रेफर, आरोपी बुजुर्ग को कुल्हाड़ी समेत गिरफ्तार किया, सजेती थानाक्षेत्र के अकबरपुर बीरबल गांव की घटना.

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत, अनियंत्रित कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, विद्युत पोल से टकराने के बाद कार पलटी, बाइक सवार दंपती व कार चालक की मौत, कार में बैठे दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल, अयोध्या से दर्शन कर लौट रहे थे कार सवार, आसपुर देवसरा थाना के पॉवर हाउस का मामला.

➡आगरा – राजामंडी रेलवे स्टेशन पर कैश मिलने का मामला, दोनों बैगों के नोटों की गिनती हुई पूरी, 1 करोड़ 51 लाख 68 हजार 500 रुपए बरामद, संदिग्ध बैगों से जीआरपी ने रकम की बरामद, अनुज परिहार,अंकित गुप्ता के पास से कैश बरामद, फिरोजाबाद,आगरा के रहने वाले हैं दोनों संदिग्ध व्यक्ति, इनकम टैक्स की टीम के सामने हुई नोटों की गिनती, इनकम टैक्स के अधिकारी कर रहे हैं दोनों से पूछताछ, आगरा कैंट जीआरपी थाने में हुई नोटों की गिनती.

➡अलीगढ़- ऑटो में गैंगरेप करने वाले दो आरोपियों को सजा, दो आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा, आजीवन कारावास, 1.25 लाख का लगाया अर्थदंड, तीसरे आरोपी नाबालिग का अभी ट्रायल चल रहा है, अकराबाद थाना इलाके के पिलखना में हुई थी वारदात.

➡हमीरपुर- मकान निर्माण के दौरान दो पक्षों में मारपीट , गेट लगाने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, महिलाओं ने एक दूसरे के बाल पड़कर की मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, राठ कोतवाली क्षेत्र के धनौरा गांव का मामला.

➡अलीगढ – अलीगढ़ में अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर, विकास प्राधिकरण के वीसी के निर्देश पर कार्रवाई , बुलडोजर चलाकर अवैध कॉलोनी धस्त की गई, लोहागढ़ गोंडा रोड पर चलाया गया बुलडोजर.

➡अलीगढ़- पुरानी रंजिश में युवक पर हमला, बचाव में आये छोटे भाई को मारी गोली, किशोर के पेट में गोली लगकर हुई आर-पार, घटना के बाद आरोपी मौके से हुए फरार, अलीगढ़ के खैर थाना इलाके की घटना.

➡सोनभद्र – बंधी के किनारे झाड़ियों में मिला नर कंकाल, नर कंकाल मिलने से ग्रामीणों में मचा हड़कंप, पुलिस ने नर कंकाल को पोस्टमार्टम को भेजा, बभनी थाना क्षेत्र के परसाटोला गांव का मामला .

➡हमीरपुर – मारपीट से आहत युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत, मीरपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला,

➡गोरखपुर- जल निगम की पानी की टंकी पर चढ़ी महिला, बार-बार समझाने पर भी महिला नहीं उतरी, दारोगा महिला को समझाकर नीचे लेकर आए, मानसिक रूप से बीमार बताई जा रही महिला, पीपीगंज क्षेत्र के वार्ड नंबर 17 का था मामला.

➡मऊ- मऊ में भीषण सड़क हादसे में 2 की मौत, तेज रफ्तार कार ने मां-बेटी को मारी टक्कर, हादसे में 2 लोगों की मौके पर मौत, 1 घायल , ताजुपपुर पेट्रोल पंप के पास हुआ दर्दनाक हादसा .

➡कोटद्वार – मानसून की पहली बारिश पौड़ी में बनी आफत, आज कोटद्वार दुगड्डा के बीच गई भारी बारीश, भारी बारीश से NH-534 पर पहाड़ी से आया मलबा, पहाड़ी से आए मलाबे से एक मैक्स में दब गई, पांचवे मील के पास हुए हादसे में 3 लोगो चोटिल.

➡दिल्ली- दिल्ली मेट्रो में शुक्रवार को रिकॉर्ड यात्रा कराई , शुक्रवार को 69 लाख से ज्यादा लोगों ने यात्रा की, दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को बारिश का दिन था, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन दी जानकारी, 28 जून को 69,36,425 यात्रियों ने यात्रा की है , 27 जून को मेट्रो में 62,58,072 यात्रियों ने यात्रा की.

➡दिल्ली – रवि अग्रवाल CBDT के नए चेयरमैन बनाए गए हैं, रवि अग्रवाल अभी बोर्ड में ही मेंबर के पद पर तैनात हैं, 1988 बैच के IRS अधिकारी हैं रवि अग्रवाल, CBDT के चेयरमैन नितिन गुप्ता का सेवा विस्तार समाप्त, नितिन गुप्ता का सेवा विस्तार समाप्त कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button