राष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें………03.05.2023

➡️लखनऊ- अमौसी एयरपोर्ट से गो-एयरवेज की उड़ाने रद्द,गो-एयरवेज के CEO ने भेजा पत्र,कंपनी के दिवालिया होने का भेजा पत्र,लखनऊ से मुंबई और बेंगलुरू जाने वाली उड़ान रद्द,यात्रियों को करना पड़ा दिक्कत का सामना,सभी यात्रियों का पैसा किया जा रहा रिफंड,गो-एयरवेज के काउंटर पर पसरा है सन्नाटा.

➡️लखनऊ- लेखपाल भर्ती पर अखिलेश यादव का ट्वीट,’जिसे नकल करते पकड़ा था उसे उत्तीर्ण कर दिया’,’महिला अभ्यर्थी को नकल करते पकड़ा गया था’,यूपी पुलिस ने सबूत के साथ पकड़ा था- अखिलेश,उसे UPSSSC ने उतीर्ण घोषित कर दिया है-अखिलेश,ये ईमानदार अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है-अखिलेश,जांच हो और दंडात्मक कार्रवाई भी- अखिलेश यादव,भाजपा सरकार में नक़ल माफिया का अमृतकाल-अखिलेश.

➡️लखनऊ- भाजपा प्रदेश कार्यालय में ज्वाइनिंग कार्यक्रम, कई सपा, बसपा नेताओं ने BJP ज्वाइन की, पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा ने भाजपा ज्वाइन की, ब्लॉक प्रमुख संध्या पटेल ने BJP ज्वाइन की, उन्नाव के गंजमुरादाबाद से ब्लॉक प्रमुख हैं संध्या, 72 BDC और 60 ग्राम प्रधानों ने BJP ज्वाइन की, महिला आयोग की पूर्व सदस्य शीला सिंह ने भी BJP ज्वाइन की, BSP में मंडल कोऑर्डिनेटर गोविंद भाटी ने BJP ज्वाइन की, BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी ज्वाइन कराया.

➡️लखनऊ- पूर्व डीजीपी डीएस चौहान बने UPCA के निदेशक, यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के डायरेक्टर पैनल में शामिल, यूपीसीए के डायरेक्टर बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला, UP के पूर्व DGP डीएस चौहान UPCA में डायरेक्टर बने.

➡️लखनऊ – स्वामी प्रसाद मौर्य पर मुकदमा चलाने की मांगी अनुमति, पुलिस ने शासन से केस चलाने के लिए मांगी अनुमति, CRPC की धारा 196 के तहत केस चलाने की इजाजत मांगी, IPC की धारा 295,153 में केस चलाने की अनुमति मांगी, स्वामी प्रसाद मौर्या पर हजरतगंज कोतवाली में दर्ज है FIR.

➡️लखनऊ- BSF के जवान से प्लाट के नाम पर ठगी, जवान से 34 लाख रुपए की ठगी की गई, फर्जी प्लाट और दस्तावेज दिखाकर ठगी की, कैरियर ग्रुप पर ठगी करने का लगा आरोप, पैसा वापस मांगने पर पीड़ित के साथ अभद्रता, विपुल खंड में स्थित है कैरियर ग्रुप का ऑफिस.

➡️लखनऊ- BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान, निकाय चुनाव में BJP की बड़ी जीत होगी- भूपेंद्र, अन्य दल के लोग बीजेपी ज्वाइन कर रहे- भूपेंद्र, सपा को जनता ने नकार दिया है- भूपेंद्र चौधरी, भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी- भूपेंद्र.

➡️लखनऊ- अखिलेश यादव आज इकाना स्टेडियम जाएंगे, IPL मैच देखने जाएंगे अखिलेश यादव, शाम 6.30 बजे अखिलेश इकाना स्टेडियम पहुंचेंगे, लखनऊ और चेन्नई के बीच होने वाला मैच देखेंगे.

➡️मेरठ- होली पर ब्रह्मपुरी में सांप्रदायिक हमले का मामला,पुलिस ने 2 आरोपियों को जेल भेजकर किया गुडवर्क,मुख्य आरोपियों में सैफुद्दीन मेवाती को क्लीन चिट,पार्षद शहजाद मेवाती की भी गिरफ्तारी नहीं,रईस आरोपियों के नाम धीरे से निकालने की तैयारी,4 दर्जन आरोपियों पर कार्रवाई पर चुप बैठी पुलिस,होली का चंदा मांगने पर धर्मांतरण की टिप्पणी की थी,होली का अपमान,विरोध करने पर पथराव किया,हिंदू अल्पसंख्यक इलाके में हुआ था पथराव, बबाल,स्थानीय पार्षद पुत्र ने उकसाया था बवाल, पथराव,आरोपियों पर अभी तक गैंगस्टर की कार्रवाई नहीं,कड़ी कार्रवाई के नाम पर आला अफसरों ने साधी चुप्पी.

➡️कानपुर देहात – अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की हालत गंभीर, घायल युवक को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, हादसे में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, भोगनीपुर के गांव हलधरपुर के पास का मामला.

➡️देवरिया- नगर निकाय चुनाव का मतदान कल , 5 लाख से उपर मतदाता अपने मत का करेगें प्रयोग , बिहार बॉर्डर को जिला प्रशासन ने किया सील , अतिसंवेदनशील बूथों पर कराई जाएंगी वीडियोग्राफी, प्रेक्षक,DM,SP ने पोलिंग पार्टियों का लिया जायजा, नगर निकाय चुनाव लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम , भारी पुलिस फोर्स अर्ध सैनिक बल भी संभालेंगे कमान.

➡️मुजफ्फरनगर- नगर निकाय चुनाव पर ADM नरेंद्र बहादुर का बयान,4 स्थानों से पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही- ADM,पूरे जनपद में 698 पोलिंग बूथ बनाए गए-ADM,जनपद में 54 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात है- ADM,20 जोनल मजिस्ट्रेट, 9 सुपर जोनल मजिस्ट्रेट तैनात,अति संवेदनशील बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगे-ADM.

➡️अमेठी- रोडवेज बस अनियंत्रित होकर ट्रक से टकराई , हाइवे किनारे खड़े कन्टेर ट्रक से टकराई बस, बस ड्राइवर की मौत,परिचालक समेत 28 यात्री घायल, पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल भेजा, आधा दर्जन लोगों को लखनऊ रेफर किया, सुबेहा थाना क्षेत्र के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की घटना.

➡️जौनपुर- बैंक परिसर में दबंग युवक ने की गुंडई,बैंक के कर्मियों के साथ की अभद्रता,दबंग ने बैंक कर्मियों से की गाली-गलौज,महिला अधिकारी के साथ भी अभद्रता की,महिला अधिकारी को जान से मारने की धमकी दी,चंदवक स्थित बड़ौदा ग्रामीण बैंक का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर में दो पक्षों में मारपीट, बस और कार चालक में मारपीट, बस चालक ने कार सवारों की पिटाई की, गाड़ी पीछे करने पर हुआ था विवाद, रोडवेज बस चालक की खुली गुंडागर्दी, भोपा के बेलड़ा बस स्टैंड का मामला.

➡️बुलंदशहर- शराब पार्टी के दौरान युवक की हत्या, मामूली कहासुनी में दोस्त ने की हत्या, दोस्त ने दोस्त की ही कर डाली हत्या, दोस्त के सिर में गोली मारकर हत्या, आरोपी समेत कई लोग हिरासत में, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जहांगीरपुर के जट्टारी रोड पर हुई वारदात.

➡️हमीरपुर- हमीरपुर जनपद में अपराध की घटनाएं बढ़ी, घर में घुसकर युवती की गोली मारकर हत्या, प्रेमी ने प्रेमिका के घर में घुसकर मारी गोली, इलाज के दौरान झांसी मेडिकल कॉलेज में मौत, 2 तमंचा लेकर प्रेमिका के घर घुसा था प्रेमी, राठ पुलिस ने प्रेमी युवक को किया गिरफ्तार, हमीरपुर जिले में कानून व्यवस्था हुई ध्वस्त.

➡️श्रावस्ती- घर के बाहर सो रहे दंपति को ट्रैक्टर ट्रॉली ने रौंदा, ट्रैक्टर चढ़ने से पति की मौत,पत्नी गंभीर घायल, ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर चालक हुआ मौके से फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मल्हीपुर थाना क्षेत्र के बीरगंज कस्बे का मामला.

➡️हरदोई- मामूली विवाद में युवक पर दबंग ने की फायरिंग, लाइसेंसी बंदूक से युवक पर दबंग ने फायरिंग की, फायरिंग के दौरान जान बचाकर भागा युवक, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया, अरवल थाना क्षेत्र के दिव्वा पुरवा की घटना.

➡️अमेठी- बाइक सवार ने साड़ को मारी टक्कर, बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल, ग्रामीणों ने घायल को पहुंचाया जिला अस्पताल, जिला अस्पताल से किया गया रेफर, गौरीगंज थाना क्षेत्र के बन्ना टिकर की घटना.

➡️कानपुर- गैराज के बाहर खड़ी कारों में चलाए ईंट पत्थर, कार के शीशे क्षतिग्रस्त,घटना सीसीटीवी में कैद, कल्यानपुर क्षेत्र के पुराना शिवली रोड का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- मुज़फ्फरनगर में सड़कें बनी तालाब, रोनी हाजीपुर गांव में पानी ही पानी, गांव में विकास कार्यों की खुली पोल, धार्मिक स्थल और घरों में घुसा पानी, चरथावल के रोनी हाजीपुर का मामला.

➡️हरदोई- कटरा बिल्हौर के पास 2 बाइकों की भिड़ंत, एक बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल, हॉस्पिटल में एक युवक को कराया गया भर्ती, साण्डी के घटकाना गांव के पास सड़क हादसा.

➡️कौशाम्बी- ट्रेन की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , संदीपन घाट थाना क्षेत्र का मामला.

➡️आगरा – मंडी समिति स्थित स्ट्रांग रूम में निकला सांप, मंडी समिति से पोलिंग पार्टी हो रही है रवाना, स्ट्रांग रूम में सांप निकलने के कारण रुका कार्य, वाइल्ड लाइफ को दी सूचना,किया जा रहा रेस्क्यू.

➡️बस्ती – रॉन्ग साइड जा रहे ट्रेलर ने बाइक सवार को रौंदा, हादसे में घटनास्थल पर युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जाम खुलवाया, मूडघाट चौराहे के पास NH 28 की पूरी घटना.

➡️मुरादाबाद – वोटिंग से पहले पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई, जिले भर में 25 हजार लोगों को पाबंद किया , अलग अलग क्षेत्रों में बवालियों को पाबंद किया, 9000 हजार असलहे भी जमा कराए गए हैं.

➡️बुलंदशहर- युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, बन्द चीनी मिल में मिला युवक का शव, अग्निवीर की तैयारी कर रहा था युवक, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, जहांगीरपुर के गांव भुन्ना जाटान का मामला.

➡️पीलीभीत- बाइक सवारों को अज्ञात वाहन ने रौंदा, एक की मौके पर मौत,दूसरा गंभीर घायल, भाई की मौत से परिवार में मातम का माहौल, गजरौला के उदयकरणपुर गांव का मामला .

➡️बिजनौर- पोलिंग केंद्रों पर कर्मचारियों का लगा जमावड़ा, पोलिंग पार्टियां आज होंगी मतदान केंद्रों से रवाना, माइक्रो ऑब्ज़र्वर कर्मचारियों की ले रहे मीटिंग, आरजेपी इंटर कॉलेज से होंगी पोलिंग पार्टियां रवाना.

➡️देहरादून- कानून व्यवस्था को लेकर सीएम धामी गंभीर,सीएम पुष्कर सिंह धामी ले सकते हैं बड़ा फैसला,हरिद्वार, देहरादून में कमिश्नर प्रणाली पर विचार,पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने पर विचार,IG रैंक के अफसर बनाए जाएंगे पुलिस कमिश्नर,दोनों जिलों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हो सकती है,विकास के कामों को लेकर CM धामी की अलग पहचान.

➡️ऋषिकेश- मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल द्वारा युवक की पिटाई मामला, मंत्री के PRO कुशल बिजलवान पर और अज्ञात पर केस, मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने पिटाई की लेकिन केस PRO पर, मंत्री, स्टाफ और गनर ने सुरेंद्र नेगी की पिटाई की थी, IPC की धारा 147, 323, 504 के तहत मुकदमा हुआ दर्ज, मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल पर पुलिस ने केस नहीं दर्ज किया.

➡️दिल्ली- ईडी से जुड़ा आज का बड़ा घटनाक्रम,ईडी ने संजय सिंह से बड़ा खेद जताया,ईडी ने संजय सिंह को पत्र लिखकर खेद जताया,चार्जशीट में नाम गलती से जोड़ा था – ED,ED ने संजय सिंह को चिट्ठी लिखकर खेद जताया,सांसद संजय ने ED के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था,कानूनी नोटिस से लेकर वित्त सचिव से शिकायत की थी,संसद की विशेषाधिकार समिति में भी जा रहे थे संजय,चार्जशीट में नाम भूल वश जुड़ गया था – ईडी,ईडी ने अपनी भूल के लिए संजय सिंह से खेद जताया.

➡️दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने 2 जजों पर की बड़ी टिप्पणी, गाजियाबाद में CBI कोर्ट के जज पर टिप्पणी, लखनऊ में जिला जज स्तर के जज पर टिप्पणी, SC के आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं- सुप्रीम कोर्ट, इन्हें और प्रशिक्षण की जरूरत है – सुप्रीम कोर्ट, न्यायिक अधिकारी को प्रशिक्षण की जरूरत- सुप्रीम कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने एक जिला जज को न्यायिक अकादमी भेजा, प्रशिक्षण के लिए जज को न्यायिक अकादमी भेजा गया, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन नहीं कर रहे थे, SC ने सतेंद्र अंतील बनाम CBI में दिया था दिशा-निर्देश, जमानत पत्रों में जज ने SC के आदेश का अनुपालन नहीं किया.

➡️दिल्ली- जोशीमठ को लेकर आज दिल्ली में अहम बैठक, NDMA के अपर सचिव की अध्यक्षता में बैठक, पीडीएनए, वैज्ञानिक संस्थाओं के विशेषज्ञ रहेंगे मौजूद, बैठक में उत्तराखंड से संबंधित अधिकारियों को बुलाया, उत्तराखंड की तरफ से सचिव आपदा प्रबंधन शामिल होंगे, राहत पैकेज को लेकर भी बैठक में होगी चर्चा.

➡️दिल्ली- मटियाला में BJP नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या मामला, नंदू गैंग का नेटवर्क तोड़ने में जुटी दिल्ली पुलिस, हत्या में आया कपिल सांगवान और नंदू गैंग का नाम, 300 पुलिस वालों की दिल्ली-NCR में 23 जगहों पर रेड, कई ठिकानों से भारी मात्रा में कैश और हथियार बरामद.

➡️दिल्ली- पंजाब के पूर्व CM बेअंत सिंह की हत्या का मामला, दोषी बलवंत सिंह की फांसी को उम्रकैद में बदलने की मांग, बलवंत सिंह राजोआना की सजा बदलने से SC का इनकार, SC ने गृह मंत्रालय से दया याचिका पर फैसला लेने को कहा, बलवंत सिंह राजोआना को फांसी की सजा सुनाई गई थी.

➡️दिल्ली- जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन का मामला, रेसलर्स की याचिका पर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, SC में गुरूवार को होने वाली सुनवाई अब कल होगी, गुरूवार को बुद्ध पूर्णिमा के चलते SC में अवकाश.

➡️दिल्ली- सेम सेक्स मैरिज पर आज भी सुनवाई, सेम सेक्स मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई , इस मामले में 6 दिन की सुनवाई हो चुकी है,  27 अप्रैल को 20 याचिकाओं पर सुनवाई हुई थी

Related Articles

Back to top button