WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 बजे की बड़ी खबरें…….* 11.09.2023

➡️लखनऊ- राम जन्मभूमि के महंत नृत्यगोपाल दास ने दिये संकेत, अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के दिए संकेत , 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के उद्घाटन के दिए संकेत, अलीगढ़ पहुंचे महंत नृत्यगोपाल दास ने संबोधन में कहा, राम मंदिर के उद्घाटन की शुभ घड़ी आने वाली है-महंत, पीएम 5 हजार साधु संतों की मौजूदगी में करेंगे उद्घाटन, प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हिन्दू समाज के एकजुट की तैयारी, संघ के शीर्ष नेतृत्व ने एकजुट करने की रणनीति बनाई, दीपावली के बाद संतों का प्रवास गांव गांव होगा, राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव भव्य होगा, देश ही नहीं दुनिया का सबसे बड़ा होगा उत्सव , इसका सजीव प्रसारण पूरी दुनिया में कराया जाएगा, इस महोत्सव को लेकर 5 लाख मंदिरों में अनुष्ठान, 1 जनवरी से देश विदेश के मंदिरों में अनुष्ठान, देश विदेश के 5 लाख मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान होंगे.

➡️लखनऊ- मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया , यूपी के अधिकांश जिलों में देर रात से हो रही बारिश , चमक-गरज के साथ लगातार रात से हो रही बारिश , आज बिजली चमक-गरज की संभावना-मौसम विभाग , बारिश में अनावश्यक बाहर खुले में न घूमें-मौसम विभाग , ‘असुरक्षित भवनों और पेड़ों के संपर्क में आने से बचें’, ‘जिलेवासियों को अपने घरों में रहने की सलाह दी जाती है’, ‘बारिश में अपने घरों से न निकलें, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें’, भारी बारिश होने से यूपी के कई जिलों में हुआ जलभराव, भारी जलभराव से लोगों को आने जाने में हो रही परेशानी, लखनऊ के कई इलाकों में बारिश से हुआ जलभराव.

➡️लखनऊ- यूपी के अधिवक्ताओं की आज भी हड़ताल रहेगी जारी, यूपी बार काउंसिल के सह अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, सह अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने दिया इस्तीफा, हापुड़ मामले पर आंदोलन जारी रहना चाहिए-प्रदीप, अधिवक्ताओं का आंदोलन जारी रहना चाहिए-प्रदीप सिंह , अधिवक्ताओं के सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ नहीं-प्रदीप, वकीलों की हड़ताल हर स्थिति में जारी रखने का निर्देश, आपात बैठक के दौरान यूपी बार काउंसिल ने लिया निर्णय, 2 दिनों तक लगातार जारी रहेगी वकीलों की हड़ताल, यूपी सरकार के मांगों पर निर्णय न लेने पर होगी बैठक, निर्णय न लेने पर 12 सितंबर को फिर होगी बैठक.

➡️लखनऊ – आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे PWD के अभियंता , बांदा के तत्कालीन अधीक्षण अभियंता से जवाब तलब, शासन ने अधीक्षण अभियंता से किया जवाब तलब, विधानसभा चुनाव के दौरान टेंडर मांगने का आरोप, बिना कामों की स्वीकृति के टेंडर मांगने का भी आरोप, शासन ने अखिलेंद्र प्रताप सिंह से मांगा स्पष्टीकरण, विशेष सचिव ने जारी किया कारण बताओ नोटिस, 2021 में अति अल्पकालीन निविदाएं की थी आमंत्रित, 25 कामों की अति अल्पकालीन निविदाएं की थी आमंत्रित , एक निविदा को छोड़कर किसी के लिए नहीं ली गई थी स्वीकृति.

➡️लखनऊ- बारिश को लेकर मंडलायुक्त कर रहीं निरीक्षण , मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब पटेल नगर पहुंची, हाइकोर्ट और लोहिया चौराहा पर पहुंची मंडलायुक्त, जलभराव की समस्या पाये जाने दिये निर्देश, तत्काल पम्पिंग मशीनें लगाने पानी निकासी के निर्देश , सुरेंद्र नगर में बने पंपिंग स्टेशन का जायजा लिया , पंपिंग स्टेशन की क्षमता वृद्धि करने के दिये निर्देश.

➡️लखनऊ- घोसी की जीत से उत्साहित इंडिया गठबंधन , UP में अगले महीने से शुरू होगा सीटों का बंटवारा, सीटों के बंटवारे को लेकर जल्द दिल्ली में बैठक, अखिलेश यादव ने सीट बांटने को लेकर शुरु की तैयारी, सपा जिताऊ प्रत्याशी को देगी चुनाव में टिकट , जीतने की क्षमता पर सीट को किया जाएगा तय, सपा सीट वितरण में संख्या पर ज़्यादा ज़ोर नहीं देगी, घटक दल से भी बात कर सीट देने पर होगी चर्चा.

➡️लखनऊ- आज बसपा प्रदेश अध्यक्ष लखनऊ कैडर की करेंगे बैठक, अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी बसपा , घोसी उपचुनाव के बाद संगठन को मजबूत करेंगे, बैठकों में सर्व समाज के लोगों को बुलाया जा रहा, बसपा सुप्रीमो मायावती बैठकें करने के दिये निर्देश, 1 दिन में कम से कम 2 बैठकें करने के निर्देश दिये, 40 दिनों तक बसपा की चलेंगी लगातार बैठकें.

➡️लखनऊ- लखनऊ में रहस्यमय बीमारी दो लोगों की हुई मौत , 36 घंटे के भीतर दो मौतों से इलाके में दहशत , मृतकों में पाए गए एक ही बीमारी जैसे लक्षण, अचानक मौतों से करीमगंज में दहशत का माहौल , कल मोहल्ले के लोगों का कारायी जाएगी जांच-CMO.

➡️लखनऊ- गोमती बैराज पहुंचे लखनऊ जिलाधिकारी, गोमती बैराज पर वाटर लेवल का जायज़ा लिया, वर्तमान में गोमती बैराज का वाटर लेवल 105 मीटर, डीएम ने वाटर लेवल मेंटेन करने के दिए निर्देश.

➡️नोएडा – नोएडा में सुप्रीम कोर्ट के वकील की हत्या का मामला , एडवोकेट रेनू सिन्हा की हत्या उनके ही पति ने की , घर बेचकर विदेश भागना चाहता था उनका पति , हत्या करने के बाद घर के स्टोर रूम में छुपा हुआ था, आज तड़के पुलिस ने घर के स्टोर रूम से पकड़ा, घर बेचने का सौदा करोड़ों रुपये में किया था , रेनू के पति ने ब्रिटिश पासपोर्ट हासिल कर लिया था, रेनू सिन्हा ने घर बेचने से मना किया तो हत्या कर दी , हत्या करने के बाद लाश ठिकाने लगाना चाहता था , पुलिस के आने से पहले काफी सबूत मिटा चुका था , रेनू सिन्हा के पति के खिलाफ पुलिस को बहुत सबूत मिले , नोएडा पुलिस ने रेनू के पति को गिरफ्तार किया , नोएडा के सेक्टर 30 में रहती थी रेनू सिन्हा.

➡️नोएडा- नोएडा के किसानों ने फिर किया तालाबंदी का एलान, नोएडा प्राधिकरण में तालाबंदी का एलान किया , 16 जून से किसानों का चल रहा है धरना प्रदर्शन, किसानों का चल रहा नोएडा प्राधिकरण पर धरना, न्याय की नहीं लग रही आस कर रहे पंचायत, किसान किसान गांव गांव कर रहे पंचायत , किसान नेता सुखबीर खलीफा ने किया एलान, नोएडा प्राधिकरण की तालाबंदी का किया एलान, 21 सितंबर को नोएडा प्राधिकरण पहुंचेंगे किसान, नोएडा प्राधिकरण पर 81 गावों के पहुंचेंगे किसान , 10 प्रतिशत का प्लॉट को लेकर कर रहे मांग, आबादी का पूर्ण निस्तारण की कर रहे किसान मांग, सेक्टर 6 नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में तालाबंदी करेंगे, दफ्तर की 21 सितंबर को तालाबंदी करेंगे किसान.

➡️मेरठ- दिल्ली-दून हाईवे पर अराजकों का जबरदस्त तांडव, 4 गाड़ियों से हाईवे पर 6 गुंडों ने किया उत्पात, साथी का हाईवे पर जन्मदिन मनाया, हाईवे पर दौड़ाई कार, हूटर, तेज साउंड से घंटे भर हाईवे पर परेशान हुए मुसाफिर, आधा दर्जन गुंडे 4 कारों से हाईवे को सर्कस रिंग बनाया, हाईवे की दोनों सड़कों पर स्टंटबाजी से मुसाफिर परेशान, शनिवार रात हुई वारदात के बाद चुप बैठी कंकरखेड़ा पुलिस, हाईवे पर कंकरखेड़ा इलाके के जिटौली गांव पर स्टंटबाजी.

➡️आगरा- सांसद रामशंकर कठेरिया की सजा पर सुनवाई आज, जिला जज विवेक संगल की अदालत में होगी सुनवाई, मामले में अभियोजन,प्रतिवादी पक्ष के बीच होगी बहस, सजा के बाद कठेरिया ने जिला जज कोर्ट में की थी अपील, अपील की सुनवाई तक सजा की गई थी निलंबित, टोरेंट अधिकारी से मारपीट और बलवे में हुई थी सजा, स्पेशल जज एमपी,एमएलए कोर्ट में पाए गए थे दोषी, सांसद कठेरिया को दो साल की सुनाई गई थी सजा
इटावा से सांसद हैं रामशंकर कठेरिया.

➡️अम्बेडकरनगर- परिवहन विभाग को चूना लगा रहे परिचालक व चालक, बस में यात्रियों को दिया गया हाथ से बना टिकट, बस्ती डिपो की एक बस का मामला, टांडा में चेकिंग के दौरान बिना टिकट मिले 15 यात्री, ई टिकट मशीन होने के बाद भी हाथ से बनाकर दिया टिकट, परिचालक और चालक के खिलाफ आर एम गोरखपुर को भेजा पत्र, अम्बेडकरनगर के टांडा में चेकिंग के दौरान हुआ खुलासा.

➡️गाजियाबाद- ट्रोनिका सिटी में बाढ़ से हुए भारी नुकसान, बाढ़ से नुकसान की फाइल शासन को भेजी गई, जिला उद्योग केंद्र ने 221 इकाइयों के किये सर्वे, 83 इकाइयों में 31 करोड़ के नुकसान की फाइल भेजी, उद्यमियों ने सही सर्वे न करने का लगाया था आरोप, नए सिरे से उद्योगों का सर्वे करने की थी मांग, बिना नया सर्वे कराए पुरानी रिपोर्ट शासन को भेजी गई.

➡️मेरठ- बीजेपी नेता के जीजा की पुलिस ने की पिटाई, पेड़ों के अवैध कटान की शिकायत लेकर गये थे, पहले कटान कर रहे माफिया ने पीटा,फिर पुलिस ने, बीजेपी नेता विक्की तनेजा के जीजा पवन की पिटाई, इंचौली पुलिस पर हवालात में सिर मारने का आरोप, अस्पताल में अभद्रता पर सिपाही पर झपटा था घायल, पूरे प्रकरण की दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, इंचौली के पबला मार्ग में हो रहा था पेड़ कटान.

➡️आगरा- पुलिस ने चार गुमशुदा बच्चों को किया बरामद, 24 घंटे में सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा, घर से अचानक निकल गये थे चारों दोस्त, बच्चों के गायब होने से परिजन परेशान थे, पुलिस की 4 टीमें लगी थीं बच्चों की तलाश में, आगरा के जैतपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बागपत- झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज, महिला से छेड़छाड़ की धाराओं में हुआ मुकदमा दर्ज, दांतों का इलाज करने गई महिला से की थी छेड़छाड़, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर डॉक्टर की तलाश में जुटी, खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡️बागपत- परिवारिक विवाद में छात्रा ने खाया जहरीला पदार्थ, बहन के साथ झगड़ा होने पर खाया जहरीला पदार्थ, जहरीला पदार्थ खाने से कक्षा 10 की छात्रा की मौत, बिना पुलिस को सूचना दिए किया अंतिम संस्कार, खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️हापुड़- हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज का मामला, हड़ताल स्थगित करने के निर्णय पर वकीलों में रोष, हापुड़ में वकीलों की हड़ताल रहेगी जारी , दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई न होने से नाराज, लाठीचार्ज में को लेकर कार्रवाई न होने से नाराज , कचहरी गेट में धरना प्रदर्शन करेंगे वकील, हड़ताल के चलते कचहरी के कामकाज ठप.

➡️हापुड़- हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज का मामला , लाठीचार्ज चार्ज के मामले में आज बयान होंगे दर्ज, HC के सेवानिवृत न्यायाधीश की अगुवाई में सुनवाई, एसआईटी टीम आज आयेगी हापुड़, आज SIT के सामने चश्मदीद दर्ज कराएंगे बयान, टीम ने आज बयानों के लिये वकीलों को भी बुलाया, वकील भी आज दर्ज करा सकते हैं बयान, सीसीटीवी में कैद हुए लोगों से सम्पर्क कर रही पुलिस, मेरठ रोड सिंचाई गेस्ट हाउस में आज पहुंचेगी SIT टीम.

➡️नोएडा- नोएडा में ITMS कैमरों की बैटरी चुराने का खुलासा, बैटरी चुराने वाले तूफानी गैंग को पुलिस ने दबोचा, हाईवे और चौराहों पर लगे CCTV की बैटरी चुराते थे, कैमरों की बैटरी चोरी करने वाले 4 चोर गिरफ्तार, चोरी की बैट्री खरीदने वाला कबाड़ी मौके से फरार, कब्जे से चोरी की गई 54 बैटरी 3 अवैध चाकू बरामद , अवैध तमंचा, ई रिक्शा और स्कूटी पुलिस ने की बरामद, सेक्टर 39 थाना पुलिस ने गैंग का किया खुलासा.

➡️रायबरेली- अभियोजन शाखा में तैनात सिपाही हुआ लापता, प्रयागराज में मिली आरक्षी दिपांशु कुमार की अंतिम लोकेशन, आरक्षी की पत्नी की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज, पुलिस टीम सिपाही की कर रही है खोजबीन, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️अमरोहा- थाने में सपा नेता का केक काटने का मामला, सपा नेता का केक काटना इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, SP अनुपम सिंह ने थाना प्रभारी को हटाया, इंस्पेक्टर सुशील कुमार वर्मा का किया ट्रांसफर, सपा नेता बिलाल के जन्मदिन पर थाने में काटा था केक, जश्न मनाते हुए फोटो सोशल मीडिया पर हुए थे वायरल, भाजपा विधायक ने एसपी की थी मामले की शिकायत, हसनपुर कोतवाली के सुशील कुमार वर्मा पर गिरी गाज.

➡️प्रतापगढ़- रिटायर्ड रोडवेज चालक की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार 3 बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम, मंदिर से घर जा रहा था मृतक श्याम शंकर तिवारी, रंजिश में हत्या की जताई जा रही आशंका, बदमाश फरार, आसपुर देवसरा थाना के अकारीपुर गांव की घटना.

➡️रायबरेली- तेज बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली, आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी घायल, आकाशीय बिजली गिरने से मोहल्ले में हड़कंप, आकाशीय बिजली गिरने से घरेलू उपकरण ध्वस्त, घायल पति-पत्नी को पहुंचाया गया अस्पताल, हरचंदपुर थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव की घटना.

➡️उन्नाव- आकाशीय बिजली गिरने से 150 भेड़ों की मौत, भेड़ पालक का हुआ लाखों का नुकसान, झोपड़ी के अंदर बंधी थी सभी भेड़ें, सूचना पर भी मौके पर नहीं पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल, भेड़ पालक भारी नुकसान के बाद सदमे में, हसनगंज तहसील क्षेत्र के मुडेरा गांव की घटना.

➡️कौशाम्बी- अनियंत्रित स्कूल बस गड्ढे में जा गिरी, HHA. कान्वेंट स्कूल की बस गंगा किनारे गड्ढे में गिरी, लगभग 20 मासूम बच्चे बस में सवार थे, चार बच्चे हुए जख़्मी, अस्पताल में भर्ती, कोखराज इलाके के तरसौरा गांव का मामला.

➡️सहारनपुर- कार सवार बदमाशों ने दुकानदार को मारी गोली, दुकानदार की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती, पुलिस मामले की जांच में जुटी, रामपुर मनिहारान के इस्लामनगर की घटना.

➡️रायबरेली- छात्रों ने एक छात्र की बेरहमी से की पिटाई, बेल्ट से छात्र को बुरी तरह पीटा, पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, डलमऊ के आदर्श शिक्षा निकेतन के बताए जा रहे छात्र.

➡️शामली- पुरानी रंजिश में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, दबंगों ने दो सगे भाई-बहनों को जमकर पीटा, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, कैराना पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू की, कैराना के अकबरपुर सुनहटी गांव का मामला.

➡️कन्नौज- दो सगे भाइयों की मौत का मामला, बारिश में मकान गिरने से हुई थी मौत, परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर लगाया जाम, तिर्वा-कन्नौज मार्ग पर लगाया जाम, पुलिस ने जाम खुलवाने का किया प्रयास, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के ललकियापुर्वा का मामला.

➡️हापुड़- पिलखुवा नगर पालिका की पार्किंग में चोरी, नगर पालिका के वाहनों से सामान गायब, पार्किंग में खड़े वाहनों से सामान गायब, नगर पालिका परिसर में है पिलखुवा सीओ का ऑफिस, पिलखवा नगर पालिका परिसर का मामला.

➡️बांदा- कुत्तों के हमले से घायल हिरण की हुई मौत , घायल दुर्लभ प्रजाति के काले हिरण की मौत, वन विभाग की घोर लापरवाही के चलते मौत, समय से इलाज न मिलने पर हिरण की मौत.

➡️फर्रुखाबाद – आम के बाग में मिला अज्ञात युवक का शव, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस, सीओ कायमगंज के ऑफिस के सामने का मामला.

➡️कानपुर देहात – पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को किया गिरफ्तार, आरोपी पॉस्को के मामले चल रहा था फरार, शिवली पुलिस ने रैकीपुर तिराहे से किया गिरफ्तार.

➡️ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी में फंसी लिफ्ट, करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे 3 लोग, स्थानीय लोगों की मदद से लोगो को निकाला गया, सुपरटेक इको विलेज़ 1 में लिफ्ट में फंसे लोग.

➡️आगरा – पुलिस ने गुमशुदा 4 बच्चों को किया बरामद, 24 घंटे में सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा , घर से अचानक निकल गये थे चारों दोस्त, जैतपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️देवरिया- मझना नाले में नहाने गई बच्ची की डूबने से मौत , पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गौरी बाजार क्षेत्र के करमहा गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद- डेंगू से गाजियाबाद में हुई एक और मौत, 35 वर्षीय निशा की इलाज के दौरान मौत, वसुंधरा सेक्टर 1 में रहती थी महिला, इस सीजन में डेंगू से जिले में दूसरी मौत, 13 नए डेंगू केस के बाद आंकड़ा 414 पहुंचा.

➡️देहरादून- जिले में भाइयों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, चचेरे भाई विनोद ने धारदार हथियार से किया वार, मारपीट सुशील हुआ था गंभीर रूप से घायल, सुशील का अस्पताल में चल रहा है इलाज, विवाद के बाद विनोद ने किया सुसाइड, डर से घर के बंद कमरे में विनोद ने की आत्महत्या, मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा अस्पताल, शहर कोतवाली के चुक्खू मौहल्ला क्षेत्र की घटना.

➡️देहरादून- ट्रेन से आगे कूदकर युवक ने किया सुसाइड, गोरखपुर फाटक पर 22 वर्षीय राहुल ने किया सुसाइड, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, सुसाइड के कारणों की जांच में जुटी पुलिस, नेहरू कॉलोनी के नवादा क्षेत्र में रहता था युवक.

➡️देहरादून- सड़क किनारे पड़ा मिला अज्ञात महिला का शव, मामले की सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस, चेहरे व सिर पर गंभीर चोट के निशान, मृतका के शव को पुलिस ने कब्जे में लिया, कुमाडी ग्राम प्रधान सौडा सरौली का मामला.


Related Articles

Back to top button