WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….* 24.03.2023

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रमजान की बधाई दी, मुस्लिम भाईयों को रमजान पर्व की बधाई- अखिलेश, ‘मजानुल मुबारक माह में हमदर्दी-सब्र की सीख मिलती है’, ‘इस माह में अल्लाह अपनी रहमतों-बरकतों की बारिश करता है’, ‘रमजान का मकसद बुराईयों से बचना-नेकियों पर चलना भी है’,’इसलिए रमजान को नेकियों का मौसम-ए-बहार भी कहा जाता है’.

➡️लखनऊ- बिजलीकर्मियों का उत्पीड़न वापस लेने की मांग की,राज्य/निगम/निकाय कर्मचारी संयुक्त मंच ने की मांग,समझौते को लागू करने की मांग की गई,24 मार्च को कर्मचारी विशाल रैली करेंगे,रैली में आन्दोलन के अगले चरण का ऐलान होगा.

➡️लखनऊ- महिला पुलिस कर्मियों की आज निकलेगी बाइक रैली,2 पहिया वाहनों से महिला सशक्तिकरण रैली निकलेगी,1090 चौराहा से महिला सशक्तिकरण रैली का उद्घाटन होगा,सुबह 10 बजे 1090 चौराहा से रैली का उद्घाटन होगा.

➡️लखनऊ- यूपी कांग्रेस का आज भाषण प्रतियोगिता कार्यक्रम,भाषण प्रतियोगिता के प्रादेशिक लॉन्चिंग का आयोजन, दोपहर 2 बजे प्रादेशिक लॉन्चिंग का आयोजन,प्रदेश मुख्यालय पर ‘यंग इण्डिया के बोल-सीजन 3’

➡️लखनऊ- रमज़ान आते ही बाजारों में दिखी रौनक, आज से रखा जाएगा पहला रोज़ा,सहरी व इफ्तारी के लिए खरीदारी की गई,कोई खजूर- पापड़ तो कोई टोपी खरीदता दिखा.

➡️अमेठ- 2 दिन पूर्व नर कंकाल के कुछ अंश पाए जाने का मामला,युवक की पत्नी और उसके प्रेमी निकले कातिल,पत्नी के प्रेम प्रसंग में बाधा बन रहा था पति ,पत्नी सहित 3 लोगों ने मिलकर रची साजिश,नींद की गोली खिलाकर उतारा मौत के घाट,सुबूत मिटाने के लिए पुआल में रखकर लगा दी आग,घरवाले गुमशुदा मानकर युवक को कर रहे थे तलाश,पुलिस की लापरवाही के चलते मामले का नहीं हुआ था खुलासा,पीड़ित को ही पुलिस ने थाने से भटकार के भगाया था,पीड़ित ने आरोप लगाकर एसपी से की थी शिकायत,पीपरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत घोरहवा गांव का मामला.

➡️वाराणसी- एयरपोर्ट पर हार्ट अटैक से यात्री की मौत,वाराणसी में दर्शन पूजन करने के लिए पहुंचा था यात्री,वाराणसी से चेन्नई जाने के लिए पहुंचा था एयरपोर्ट,बोर्डिंग पास लेकर फ्लाइट का कर रहा था इंतजार,सीने में दर्द की वजह से एयरपोर्ट पर चिल्लाने लगा,एयरलाइंस कर्मियों की मदद से पहुंचाया अस्पताल,चिकित्सकों ने यात्री को मृत किया घोषित,समय से उपचार न मिलने से यात्री की मौत,सेंथिलकुम नामक यात्री के रूप में हुई मृतक की पहचान.

➡️कानपुर देहात- 44 साल पहले सामूहिक हत्याकांड में आरोपियों को सजा,4 आरोपियों को 29-29 हज़ार के जुर्माने का साथ आजीवन कारावास,एक मासूम बच्चे समेत 4 लोगों की हुई थी हत्या,बंद आरोपियों का एडीजी कोर्ट में चल रहा था मुकदमा,एक आरोपी के साक्ष्य ना मिलने पर कोर्ट ने किया दोष मुक्त,सेहलुपुर गांव में 1979 में हुआ था सामूहिक हत्याकांड,जिला सत्र एव न्यायालय कानपुर देहात का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में अवैध अस्पतालों की भरमार,अवैध अस्पताल मरीजों से कर रहे खिलवाड़,अवैध अस्पताल की लापरवाही से प्रसूता की मौत,गर्भवती महिला की इलाज के दौरान हालत बिगड़ी,अवैध अस्पतालों में झोलाछापों से होता इलाज,प्रसूता की हालत गंभीर होने पर किया रेफर ,प्रसूता की अस्पताल ले जाते समय हुई मौत ,परिजनों ने संचालक पर लापरवाही का लगाया आरोप ,कमालगंज क्षेत्र के एसएन हॉस्पिटल का मामला.

➡️बदायूं- संदिग्ध परिस्थितियों में कैदी की हुई मौत,जिला जेल में सजा काट रहे व्यक्ति की मौत,जिला कारागार से कोर्ट में पेशी पर गया था कैदी,स्वास्थ्य खराब होने पर अस्पताल में कराया भर्ती,हालत खराब होने पर हायर सेंटर किया रेफर,हायर सेंटर ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ा ,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,सहसवान के रसूलपुर टप्पा का रहने वाला था युवक.

➡️बुलंदशहर- प्रेमी युगल की हत्या करने की कोशिश की गई,कमरे में बंधक बनाकर हत्या करने की कोशिश,पुलिस ने मौके से प्रेमी जोड़ा को कराया मुक्त,युवती के चाचा और परिजनों पर पीटने का आरोप,पिटाई से घायल प्रेमी युगल को हायर सेंटर रेफर,तीन नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ केस,औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव सूरजपुर टीकरी की घटना.

➡️फर्रुखाबाद – छिबरामऊ फर्रूखाबाद मार्ग पर 4 दिन आवागमन रहेगा बंद,फर्रुखाबाद छिबरामऊ काली नदी पुल किया गया बंद,मरम्मत कार्य के चलते 24 मार्च से 28 मार्च तक बंद,पुल में दरारें आने के बाद PWD विभाग ने लिया फैसला,मरम्मत कार्य के चलते 4 दिन के लिए पुल बंद,फर्रुखाबाद के छिबरामऊ जहानगंज रोड का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- संजू वाल्मीकि हत्याकांड का मामला,आरोपी पर पीड़ित को परेशान करने का आरोप,पीड़ित परिवार गांव से पलायन के लिए मजबूर,200 रुपये की खातिर की गई थी युवक की हत्या,मृतक की मां को रास्ते में परेशान करने का आरोप,पुलिस के आश्वासन के बाद पलायन से रुका परिवार,जानसठ थाने के राजपुर कलां गांव का मामला.

➡️अयोध्या- डामरीकरण के 1 हफ्ते के अंदर ही टुकड़ों में तब्दील सड़क,ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल,विकासखंड सोहावल के शारदा सहायक नहर पटरी पर हुई थी मरम्मत,सारंगापुर के सामने शारदा सहायक नहर पटरी का बताया वीडियो,पीडब्ल्यूडी के एई ने कहा भारी बारिश के चलते खराब सड़क.

➡️बरेली- बरेली में लव जिहाद का मामला आया सामने,ताहिर नाम के युवक ने हिंदू बन शादीशुदा महिला को फंसाया,ताहिर महिला को बहला फुसलाकर ले गया अपने साथ,महिला का पति एक महीने से थाने का लगा रहा चक्कर,करणी सेना ने थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की,बरेली के इज्जतनगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कासगंज- मेला देखने आये 5 वर्षीय मासूम को लगी गोली,PAC जवान की कार्बाइन से चली गोली मासूम को लगी,जवान की कार्बाइन नीचे गिरने से हुआ हादसा,कार्बाइन नीचे गिरने से अचानक हुआ फायर,घायल मासूम को हायर सेंटर किया गया रेफर,घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस,थाना सिढ़पुरा क्षेत्र का मामला.

➡️गाजियाबाद- कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग ,आग लगने से 5 लोग बुरी तरह से झुलसे,2 महिलाएं और 3 बच्चे गंभीर रूप से झुलसे,बच्चों ने कीचड़ में लेटकर खुद को आग से बचाया,अवैध तरीके से संचालित था कबाड़ का गोदाम,गोदाम में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू,नंदग्राम के विकास नगर इलाके की घटना.

➡️गोरखपुर- जिला जज और SP सिटी ने किया औचक छापेमारी,बाल संप्रेक्षण गृह गोरखपुर में की छापेमारी ,अधिकारियों के छापेमारी से मचा हड़कंप,अवैध तरीके से चल रहा 22 मोबाइल फ़ोन बरामद,केयर टेकर को अधिकारियों ने दिए कड़े निर्देश,जांच के बाद कार्रवाई की कही बात,तिवारीपुर क्षेत्र में है बाल संप्रेक्षण गृह.

➡️कासगंज- गंगा किनारे निकला मगरमच्छ ,चरवाहे को मगरमच्छ निगल गया,चरवाहे को निगलकर मगरमच्छ गंगा में गुम,मगरमच्छ की तलाश में जुटे ग्रामीण ,पशुओं को पानी पिलाने गए युवक को मगरमच्छ ने निगला,तहसील प्रशासन की टीमें मगरमच्छ को खोजने में जुटी ,पटियाली के नगला हंसी गांव के पास का मामला.

➡️महोबा – बदमाशों ने अपहरण की वारदात को दिया अंजाम,युवक का अपरहण कर मांगी 5 लाख की फिरौती,अपह्रत के मोबाइल से फोन कर मांगी फिरौती ,24 घण्टे से अपह्रत युवक का नहीं लगा सुराग,स्वाट,सर्विलांस समेत 4 पुलिस टीमें तलाश में जुटी,शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ी हाट मुहल्ले की घटना.

➡️प्रयागराज- कैबिनेट मंत्री स्वत्रंत देव सिंह का प्रयागराज दौरा आज,दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे प्रभारी मंत्री स्वत्रंत देव सिंह,सर्किट हाउस में कानून,विकास कार्यो की करेंगे समीक्षा,बहादुर पुर के बजहा में जन चौपाल करेंगे शिरकत, और आज विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे.

➡️बिजनौर- गुलदार का वीडियो बनाकर राहगीर ने किया वायरल,गुलदार अब तक 3 लोगों को बना चुका अपना निवाला,वायरल वीडियो के बाद ग्रामीणों में हड़कंप,ग्रामीणों ने रात में खेतों में जाना किया बंद,नगीना क्षेत्र के रामपुर दास के पास घूमता दिखा गुलदार.

➡️अयोध्या- 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते कानूनगो गिरफ्तार,कानूनगो को विजिलेंस की टीम ने किया गिरफ्तार,जमीन की रिपोर्ट लगाने के नाम पर रुपए मांग रहा था ,विजिलेंस कार्यालय में चल रही पूछताछ,गोसाईगंज क्षेत्र से पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️गाजियाबाद- CISF जवान की संदिग्ध परिस्थिति में मौत,CISF के सिपाही का शव फंदे से लटका मिला,5वीं बटालियन में बने क्वाटर में लटका मिला शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के CISF बटालियन की घटना.

➡️सहारनपुर- अपहरण, रेप, पोक्सो एक्ट के अभियुक्त को सजा, 3 वर्ष कारावास 10 हजार के अर्थदंड की सजा , कोर्ट नंबर 15 के न्यायाधीश ने सुनाई सजा , थाना जनकपुरी में 2017 में दर्ज हुआ था मुकदमा.

➡️अयोध्या- नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म का मामला,आरोपी को 7 साल की सजा, 9 हजार का जुर्माना, विशेष न्यायालय पाक्सो दितीय ने सुनाया फैसला, 2017 में थाना पटरंगा के परसऊ गांव का मामला.

➡️ग़ाज़ियाबाद- कुट्टू का आटे का सेवन करने से बीमारों की संख्या बढ़कर 88,संयुक्त अस्पताल से लेकर निजी अस्पताल में भर्ती मरीज,प्रशासनिक अफसरो के आदेश के बाद आटे के सैंपल लिए,दुकानों से कुट्टू के आटे को सील किया गया.

➡️कन्नौज- तिर्वा क्रॉसिंग पर ऑटो चालक ने पकड़ा जेबकतरा,साथ बैठी सवारी की काटी थी जेब,जेब कतरे को ट्रैफिक पुलिस ने कस्टडी में लिया,तिर्वा कन्नौज मार्ग पर सक्रिय जेबकतरे की करतूत.

➡️उन्नाव- संदिग्ध परिस्थिति में युवती का शव मिला,घर मे फांसी के फंदे पर लटकता मिला शव,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,अजगैन कोतवाली के भवानीपुर गांव की घटना.

➡️देहरादून- फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से लाखों की ठगी,धोखाधड़ी करने वाले गैंग के 4 सदस्य अरेस्ट,एसटीएफ की साईबर क्राईम पुलिस ने किया अरेस्ट,एसटीएफ ने दबिश देकर बिहार से किया गिरफ्तार,35 लाख रुपए की ठगी का भंडाफोड़ किया गया.

*बने रहिए शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट*

*गूगल प्ले स्टोर से shekhar news app डाउनलोड करें और पाएं ताजा तरीन एवं लोकल खबरें*

Related Articles

Back to top button