उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 8:00 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…….* 02.07.2024

➡लखनऊ-हाथरस हादसे में सीएम ने मुआवजे का एलान किया, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा, घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद का एलान, CM स्वयं रख रहे पल-पल के घटनाक्रम पर सीधी नजर, 2 मंत्री, मुख्य सचिव और DGP को मौके पर भेजा, ADG आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ को जांच के निर्देश, कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ होगी एफआईआर.

➡लखनऊ-हाथरस हादसे में 60 से अधिक लोगों की मौत का मामला, CM योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया, CM ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, आला अफसरों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश, सीएम ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए.

➡लखनऊ-तेज तर्रार मुख्य सचिव के आते ही होने लगीं जांचें, सचिवालय सीधी भर्ती के समीक्षा अफसरों की होगी जांच, टाइपिंग परीक्षा परिणामों की होगी जांच, गैर नियम से टाइपिंग परीक्षा पास करवाने वालों की जांच, प्रमुख सचिव सचिवालय ने दिया जांच के आदेश, सीधी भर्ती के समीक्षा अधिकारियों में मचा हड़कंप.

➡लखनऊ-भाजयुमो के कार्यकर्ताओं का जबरदस्त प्रदर्शन , राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान के विरोध में प्रदर्शन, राहुल गांधी का पुतला जलाकर किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस कार्यालय से पहले पुलिस ने लगाई बैरिकेडिंग, बैरिकेड पर चढ़कर भाजयुमो कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों की मांग है राहुल गांधी माफी मांगें.

➡लखनऊ-हाथरस हादसे पर मंत्री लक्ष्मी नारायण का बयान, पीड़ित परिवारों के साथ राज्य सरकार खड़ी है-लक्ष्मी, पीड़ितों की हर संभव मदद की जा रही है-लक्ष्मी, घायलों का समुचित इलाज की व्यवस्था- लक्ष्मी, घटना को लेकर जांच की जा रही है-लक्ष्मी, जो भी दोषी होंगे उनपर कार्रवाई होगी-लक्ष्मी.

लखनऊ-हाथरस हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित, सीएम योगी के निर्देश पर जांच कमेटी गठित, अलीगढ़ मंडल के वरिष्ठ अफसर करेंगे जांच, घटना के कारणों की कमेटी करेगी जांच, ADG आगरा,कमिश्नर अलीगढ़ घटना की जांच करेंगे.

➡लखनऊ-सीएम योगी ने खागा एसडीएम को निलंबित किया, किसान की फरियाद अनसुनी करना SDM को भारी पड़ा, जांच रिपोर्ट के बाद SDM अतुल कुमार निलंबित हुए.

➡लखनऊ-हाथरस हादसे पर BSP अध्यक्ष मायावती ने दुख जताया, भगदड़ में काफी संख्या में लोगों की मौत दुखद-मायावती, सरकार घटनाओं की जांच कर उचित कार्रवाई करे-मायावती, पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद करें-मायावती.

➡लखनऊ-सपा महासचिव शिवपाल यादव ने दुख जताया, हाथरस में लोगों का निधन अत्यंत दुःखद-शिवपाल, प्रशासन राहत कार्य जल्द पूर्ण करे- शिवपाल, पीड़ित परिवारों को सरकार मुआवजा दे-शिवपाल, ईश्वर मृतकों के परिजनों को शक्ति प्रदान करें-शिवपाल, घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें- शिवपाल.

➡हाथरस-हाथरस से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, सत्संग समापन के बाद भगदड़, 75 की मौत, हाथरस में अभी तक 48 लोगों की मौत की पुष्टि, एटा मेडिकल कॉलेज में 27 लोगों के मौत की पुष्टि, हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है, भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, अबतक 75 की मौत, रतीभानपुर में चल रहा था भोले बाबा का सत्संग, भगदड़ में बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे और पुरुष दबे, अलीगढ़, हाथरस, एटा में घायलों को भर्ती किया गया, एटा-हाथरस बॉर्डर के रतिभानपुर में बड़ी घटना.

➡हाथरस-हाथरस के डीएम आशीष कुमार का बयान, 50 से 60 लोगों की बॉडी मिली है – डीएम, सटीक आंकड़ा अभी बता पाना मुश्किल- डीएम, घायलों को अस्पताल पहुंचा रहे हैं – डीएम, मृतकों की पूरी संख्या थोड़ी देर में पता लगेगी- डीएम.

➡दिल्ली-कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दुख जताया, हाथरस में श्रद्धालुओं की मृत्यु हृदयविदारक-प्रियंका, ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें-प्रियंका, शोक-संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं-प्रियंका, ‘घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं’, राज्य सरकार से उचित मुआवजा के अपील की, घायलों के उपचार की व्यवस्था की जाए-प्रियंका.

➡दिल्ली-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हाथरस हादसे पर दुख जताया, श्रद्धालुओं की मौत की खबर हृदय विदारक-द्रौपदी मुर्मू, मृतकों के परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की, राष्ट्रपति ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की.

➡दिल्ली-हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने दुख जताया, श्रद्धालुओं की मौत अत्यंत पीड़ादायक- राहुल, शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं-राहुल, घायलों की शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना-राहुल.

➡देहरादून -राहुल गांधी के हिन्दू वाले बयान से गरमाई सियासत , राहुल गांधी के समर्थन में उतरे उत्तराखंड कांग्रेस नेता, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने किया बयान जारी, वक्तव्य को गलत तरीके से पेश किया गया-आर्य , बीजेपी देश में जाति,धर्म की राजनीति करती है-आर्य , भाजपा हिंसा और नफरत फैलाती है-यशपाल आर्य , राहुल गांधी ने भाजपा को बेनकाब किया-यशपाल आर्य, बीजेपी देश को गुमराह नहीं कर सकती है- आर्य, हम राहुल गांधी के साथ मजबूती से खड़े हैं-आर्य.

➡दिल्ली-गृह मंत्री अमित शाह ने हाथरस हादसे पर दुख जताया, यूपी के हाथरस में दुःखद हादसे से मन व्यथित है-शाह, मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, ईश्वर उन्हें यह कष्ट सहने की शक्ति दें-अमित शाह, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं-शाह.

➡दिल्ली-लोकसभा में पीएम मोदी का संबोधन, राष्ट्रपति ने अहम विषय उठाए हैं-पीएम, पीएम ने विकसित भारत का संकल्प दोहराया, राष्ट्रपति ने हम सबका मार्गदर्शन किया-पीएम, लोकसभा में विपक्ष ने किया जोरदार हंगामा, राष्ट्रपति ने सदन की गरिमा को बढ़ाया-PM, जनता ने हमें फिर मौका दिया है-PM मोदी, देश में सफल चुनाव कराए गए है-पीएम, लोकसभा में विपक्ष का लगातार शोर-शराबा, लगातार झूठ के बावजूद उनकी हार हुई-PM, लोकसभा स्पीकर ने राहुल गांधी को चेतावनी दी, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस रहेगा-पीएम, भ्रष्टाचार ने देश को खोखला किया- पीएम, दुनिया भर में भारत की साख बढ़ी है-पीएम, सबका साथ,सबका विकास के मंत्र से चले-PM, हर काम में देश को सबसे पहले रखा-पीएम, सच्चे अर्थों में सामाजिक न्याय पर काम-पीएम, हमने तुष्टीकरण नहीं किया- पीएम मोदी, देश ने लंबे समय तक तुष्टीकरण झेला है-पीएम, बिना भेदभाव के हर वर्ग के लोगों को लाभ-PM, विपक्षी सांसदों का नारा-मणिपुर पर न्याय दो, विपक्षी सांसदों का नारा-न्याय दो न्याय दो, हमारे गांव,शहरों की स्थिति में सुधार- पीएम, 2014 से पहले भाई भतीजावाद फैला था-पीएम, घोटालेबाजों का ही वो कालखंड था-पीएम मोदी, गरीब को घर के लिए रिश्वत देनी पड़ती थी-PM, 2014 से पहले लोग निराश हो चुके थे-PM मोदी, ‘पहले राशन के लिए लोगों को रिश्वत देनी पड़ती थी’, 10 साल में मेरी सरकार की अनेक उपलब्धियां है-PM, आज देश आत्मविश्वास की बुलंदी पर पहुंचा है-PM, 2014 से पहले बड़े बड़े बैंक घोटाले किए गए-PM, आज भारत का लक्ष्य बहुत विराट है-पीएम मोदी, हम तेज गति से 3 करोड़ घर बनाएंगे- पीएम, कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश-पीएम, पंजाब में भी हमारा अभूतपूर्व प्रदर्शन नही-पीएम.

➡दिल्ली-पीएम नरेंद्र मोदी ने हाथरस हादसे पर दुख जताया, मृतक श्रद्धालुओं के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं-पीएम, घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं-पीएम, राज्य सरकार की देखरेख में राहत और बचाव कार्य-पीएम, केंद्र के वरिष्ठ अधिकारी यूपी सरकार से संपर्क में है-PM.

➡दिल्ली-हाथरस हादसे में PM मोदी ने मुआवजे का एलान किया, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की मदद, घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद का एलान, पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया.

➡देहरादून-सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख व्यक्त किया, हाथरस में श्रद्धालुओं की मौत की खबर हृदय विदारक-धामी, ईश्वर दिवंगतों की आत्मा को श्री चरणों में स्थान दें-धामी, शोकाकुल परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति दें-धामी, ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना-धामी.

➡देहरादून-सीएम पुष्कर धामी ने उर्जा विभाग की समीक्षा की, विद्युत उत्पादन बढ़ाने की दिशा में काम करें-CM, 5 साल में विद्युत उत्पादन दोगुना करने का लक्ष्य, UPCL,UJVNL,पिटकुल समन्वय के साथ कार्य करें-CM, तीनों निगमों को परियोजनाएं पूर्ण करने के निर्देश, ‘उत्तराखण्ड की मूल अवधारणा में ऊर्जा-पर्यटन रहा है’.

Related Articles

Back to top button