अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरजिला मिर्जापुरनोएडामथुरालखनऊ
Trending

सुबह 7:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….19.04.2024

https://whatsapp.com/channel/0029Va9XuJICsU9HsPzX4t2A

शेखर न्यूज़ उत्तर प्रदेश

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान आज, सहारनपुर, कैराना, शामली, मुजफ्फरनगर में मतदान, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत में है वोटिंग, सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान, 8 सीटों पर 1 करोड़ 441543 मतदाता करेंगे मतदान, पहले चरण में 749 ट्रांसजेंडर मतदाता भी वोट करेंगे, 8 लोकसभा सीटों पर 80 उम्मीदवार चुनाव मैदान में, 80 में से 7 महिला प्रत्याशी भी लड़ रही है चुनाव, 7693 मतदान केंद्रों के 14845 बूथों पर होगा मतदान, 65380 मतदान कर्मियों की पहले चरण में ड्यूटी लगी, आपातकाल स्थित के लिए हेलीकॉप्टर की भी तैनाती, मतदान केद्रों पर व्हील चेयर, वॉलिंटेयर्स रहेंगे मौजूद, मतदेय स्थलों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था, 18666 EVM कंट्रोल यूनिट,18734 बैलेट यूनिट की व्यवस्था, 8 सामान्य प्रेक्षक, 5 पुलिस प्रेक्षक,10 व्यय प्रेक्षक तैनात, 1272 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 150 जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती, 103 स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट,1861 माइक्रो ऑब्जर्वर की तैनाती, शिकायत के लिए 18001801950 हेल्पलाइन नंबर जारी.

➡लखनऊ- मौलाना कल्बे जवाद करेंगे विरोध प्रदर्शन, जुमे की नमाज के बाद आज करेंगे प्रदर्शन, जन्नतुल बकी के पुनर्निर्माण की करेंगे मांग. सऊदी सरकार से पुनर्निर्माण की होगी मांग, मो.साहब की बेटी का रौजा बनाने की मांग, भारत सरकार को भेजा जाएगा मेमोरेंडम, इमामबाड़े की आसिफी मस्जिद में होगा प्रदर्शन.

➡लखनऊ – रस्सी से लटका मिला था युवक का शव , परिजनों ने हत्या का लगाया गंभीर आरोप, परिजनों ने नामजद दिया पुलिस को तहरीर, पुलिस पर कार्रवाई ना करने का आरोप, परिजनों ने शव घर के बाहर रखकर लगाई गुहार, पड़ोस में रहने वालों पर परिजनों ने लगाए आरोप, मलिहाबाद थाना क्षेत्र के गांव नबीनगर का मामला

➡लखनऊ- घर जा रहे युवक को कार ने रौंदा, हालत गंभीर, सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने भेजा ट्रामा सेंटर, कैसरबाग नूर मंज़िल के पास का मामला.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, अफजाल अंसारी की याचिका पर आज होगी सुनवाई, 4 साल की सजा के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई, गाजीपुर MP/MLA कोर्ट ने अफजाल को सुनाई है सजा, सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगाते हुए निर्देश दिए , सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को सुनवाई का निर्देश दिया, HC से राहत मिलने पर ही अफजाल लड़ पाएंगे चुनाव, अफजाल अंसारी गाजीपुर से सपा के प्रत्याशी हैं.

➡सहारनपुर – सेंट्रल वेयरहाउस से पोलिंग पार्टियां हुई को रवाना, ईशा अरोड़ा ईवीएम EVM मशीन लेकर हुई रवाना, पोलिंग पार्टी के साथ ईवीएम EVM मशीन लेकर रवाना, ईशा अरोड़ा भारतीय स्टेट बैंक में कर्मचारी हैं , ईशा अरोड़ा की दूसरी बार चुनाव में ड्यूटी लगी हैं, ईशा की ड्यूटी गंगोह विधानसभा के गांव मंहगी में लगी , निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो बनाकर किया वायरल , ईशा अरोड़ा की वीडियो, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल.

➡इटावा- दावत खा कर लौट रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, पिता सहित दो बच्चों की हुई मौत, मां की हालत गंभीर, गलत दिशा से आ रही बग्घी से टकराई बाइक, जिला अस्पताल से सैफई पीजीआई किया गया रेफर, सिविल लाइन क्षेत्र के विजयपुरा के समीप की घटना.

➡रामपुर – भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी करेंगे मतदान, बूथ संख्या 297 पर साढ़े आठ बजे करेंगे मतदान, गठबंधन प्रत्याशी मोहिबुल्लाह नदवी भी करेंगे मतदान, सुबह 7 बजे रजानगर के जूनियर हाईस्कूल में करेंगे मतदान, बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी 8 बजे करेंगे मतदान, खैरुल्लापुर जूनियर बेसिक स्कूल में करेंगे मतदान.

➡महोबा – बारातियों पर दबंगों ने किया जानलेवा हमला, सड़क जाम में फंसे बारातियों पर हुआ हमला, आधा दर्जन से अधिक दबंगों ने की मारपीट, मारपीट में 5 बाराती हुए गंभीर रूप से घायल, दबंगों पर 95 हजार रुपये, आभूषण लूटने का आरोप, दूल्हे सहित सभी घायल बाराती अस्पताल में भर्ती, शहर कोतवाली क्षेत्र के पुलिस लाइन के पास की घटना.

➡उन्नाव- कार और स्कूली बस में आमने सामने जोरदार टक्कर, हादसे में कार सवार 2 लोगों की मौत, 3 लोग घायल, बारात में शामिल होने जा रहे थे कार, बस सवार लोग, पुलिस ने गंभीर घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, कार सवार मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फतेहपुर 84 थानाक्षेत्र के कठिघरा के पास की घटना.

➡बुलंदशहर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बुलंदशहर दौरा आज , महेंद्र सिंह नागर के समर्थन में करेंगे जनसभा को संबोधित, गौतमबुद्धनगर सीट से सपा प्रत्याशी हैं महेंद्र सिंह नागर, सिकंदराबाद गुलावठी रोड पर होगी अखिलेश की जनसभा.

➡महोबा – शादी समारोह में जयमाला के दौरान दुल्हन हुई बेहोश, परिजनों ने दुल्हन को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, भीषण गर्मी, उमस के चलते बिगड़ी थी दुल्हन की तबीयत, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡बुलन्दशहर – सीएम योगी आदित्यनाथ का बुलंदशहर दौरा आज, सिकारपुर में जनसभा करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के बुलन्दशहर के कार्यकर्ताओं ने कसी कमर, 11 बजे रामलीला मैदान में जनसभा करेंगे सीएम योगी.

➡अमरोहा- आज अमरोहा दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे मौजूद, सुरक्षा को लेकर हजारों पुलिसकर्मी रहेंगे मौजूद, सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे प्रधानमंत्री , गजरौला में पहुंचकर सभा को करेंगे संबोधित.

➡संभल – निजी नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ केस दर्ज, स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी ने किया सील, इलाज के दो दिन बाद महिला की हुई थी मौत, परिजनों ने गलत इलाज करने का लगाया था आरोप, बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहा था नर्सिंग होम, थाना रजपुरा क्षेत्र के कस्बा गंवा का मामला.

➡मिर्जापुर- भीषण सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत, दो मोटरसाइकिल में हुई जोरदार टक्कर, दोनों युवकों की मौके पर हुई मौत, एक युवक गम्भीर रूप से घायल, कटरा क्षेत्र के बसही का मामला.

➡देहरादून- उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर आज मतदान, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी लोकसभा सीट पर मतदान, अल्मोड़ा, नैनीताल लोकसभा सीट पर मतदान, 11729 बूथों पर 55 हजार मतदान कर्मियों की तैनाती, 1 लाख से ज्यादा पुलिस कर्मी, सुरक्षा बल की तैनाती, अतिसंवेदनशील 5800 से ज्यादा बूथों पर वेब कास्टिंग, सीसीटीवी कैमरों से पोलिंग बूथों की हो रही निगरानी, 19 अप्रैल को प्रदेश के 83 लाख 37914 मतदाता करेंगे, 5 लोकसभा सीटों पर 55 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला.

➡देहरादून- आज उत्तराखंड में सार्वजनिक अवकाश, राज्यपाल ने चुनाव के दिन अवकाश घोषित किया, मतदान दिवस पर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश, आज सभी शैक्षणिक संस्थान, कोषागार रहेंगे बंद.

Related Articles

Back to top button