उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशदिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7.30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….* 06.12.2023

➡लखनऊ- डॉ. भीमराव अंबेडकर का 64वां परिनिर्वाण दिवस आज, बीएसपी कार्यालय में सुबह 8.30 बजे होगा कार्यक्रम, बसपा अध्यक्ष मायावती करेंगी श्रद्धांजलि अर्पित, डॉ बी आर अंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस आज, बसपा सुप्रीमो मायावती आज श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी, माल एवेन्यू 9 में श्रदांजलि अर्पित करेंगी मायावती, बड़ी संख्या बैनर पोस्टर बपास कार्यालय में लगाए गए, अंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल पर जुटेंगे कार्यकर्ता.

➡लखनऊ- डॉ. भीमराव अंबेडकर का 64वां परिनिर्वाण दिवस आज, डॉ. बी आर अम्बेडकर की प्रतिमा पर होगा माल्यार्पण , सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे कार्यक्रम में शामिल, सुबह 10.50 बजे कार्यक्रम का होगा आयोजन, 11 बजे परिनिर्वाण दिवस पर वृहद श्रद्धांजलि सभा, डा० अम्बेडकर महासभा परिसर में होगी सभा.

➡लखनऊ- अखिलेश यादव के गढ़ में दहाड़ेंगे ओमप्रकाश राजभर, आज मैनपुरी के भोगांव में रैली करेंगे ओपी राजभर, सपा को भोगांव में चुनौती देंगे ओम प्रकाश राजभर, बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता रैली में होंगे शामिल , राजभर का दावा एक लाख से ज्यादा लोग जमा होंगे, मुख्य अतिथि मंत्री दयाशंकर सिंह भी होंगे शामिल.

➡लखनऊ- इंडिया गठबंधन के समन्वय समिति की बैठक आज, बैठक में समन्वय समिति के लोग ही शामिल होंगे, पार्टी के बड़े नेताओं को बैठक में नहीं बुलाया गया, समन्वय समिति की बैठक में तय होगा कहां होगी बैठक, इंडिया गठबंधन की अगली बैठक कहां होगी तय होगा.

➡लखनऊ – राजा भैया की पत्नी को हाईकोर्ट से मिली राहत , भानवी सिंह की तत्काल गिरफ्तारी पर लगाई रोक , मामले में पहले बयान दर्ज होना अनिवार्य- हाईकोर्ट, सभी धाराएं सात साल से कम सजा वाली हैं- कोर्ट, FIR खारिज करने की मांग पर हाईकोर्ट का इंकार, हजरतगंज थाने में भानवी सिंह के खिलाफ दर्ज है मामला

➡लखनऊ- डॉ कफील खान की याचिका से जुड़ा मामला, साल भर बाद सरकार ने दाखिल नहीं किया जवाब, जवाब दाखिल न होने पर हाईकोर्ट हुआ नाराज, जनवरी तक सरकार दाखिल करे अपना जवाब- कोर्ट, जवाब दाखिल न होने पर डॉ कफील होने सही- कोर्ट, गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में थे डॉक्टर कफील.

➡लखनऊ- विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम आज, आज 3 बजे मड़ियांव में कार्यक्रम की होगी शुरुआत, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम में होंगे शामिल, मेयर सुषमा खर्कवाल, मंत्री सुरेश खन्ना रहेंगे मौजूद.

➡रायबरेली- डॉक्टर ने पत्नी व बच्चों को उतारा मौत के घाट, दवाइयां के नशे में खुद फांसी पर झूला डॉक्टर, सरकारी आवास पर परिवार समेत मिला शव, मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री में असिस्टेंट डिविजनल में है तैनात, मेडिकल ऑफिसर के पद पर था मृतक डॉक्टर अरुण सिंह, स्टाफ द्वारा सूचना दिए जाने पर पहुंची पुलिस, शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, फॉरेंसिक टीम ने पुलिस अधीक्षक के सामने लिए नमूने, जनपद के लालगंज स्थित मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री की घटना.

➡सोनभद्र- ससुराल में रह रहे युवक की इलाज के दौरान मौत, ससुराल पक्ष पर मारपीट कर हत्या का आरोप, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम को भेजा, परिजनों को तहरीर पर केस दर्ज,जांच में जुटी पुलिस , पिपरी थाना क्षेत्र के बेलवादह गांव की घटना.

➡सुल्तानपुर- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में बदमाश गोलू उर्फ लल्ले को लगी गोली, घायल बदमाश को इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल, बदमाश करौंदी कला थानाक्षेत्र के मेवपुर गांव का निवासी, करौंदी कला थानाक्षेत्र के कटघरा पूरे चौहान की घटना.

➡बाराबंकी – पुलिस ने बारातियों पर कसी नकेल, बीच सड़क आतिशबाजी से लगा था जाम, एम्बुलेंस व गाडियां जाम में बुरी तरह फंसी, शिकायत मिलने ही मौके पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने बारातियों को हटाकर जाम खुलवाया, नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एस.एल.लॉन का मामला

➡बाराबंकी – पुलिस ने बारातियों पर कसी नकेल, बीच सड़क आतिशबाजी से लगा था जाम, एम्बुलेंस व गाडियां जाम में बुरी तरह फंसी, शिकायत मिलने ही मौके पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने बारातियों को हटाकर जाम खुलवाया, नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एस.एल.लॉन का मामला.

➡कानपुर – कारीगरों द्वारा करोड़ों का सोना चोरी करने का मामला, कारीगर व दो साथियों का सीसीटीवी हुआ वायरल, स्कूटी से सोना लेकर जाते हुए सीसीटीवी में दिखा, भारत समाचार के पास एक्सक्लूसिव सीसीटीवी फुटेज, सर्राफा कारोबारियों का दस करोड़ का सोना लेकर भागे, लगभग दस करोड़ का सोना लेकर है फरार कारीगर, जनपद के बजरिया थाना क्षेत्र का पूरा मामला.

➡हापुड़- पुलिस का दबंगो में नहीं दिख रहा ख़ौफ़, पैसों के लेनदेन को लेकर जमकर की मारपीट, परिवार पर लाठी-डंडों से किया जानलेवा हमला, बचाव में आई महिलाओं से भी मारपीट, दो घायल , पुलिस ने घायलों को मेडिकल के लिये भेजा, थाना बाबूगढ़ के गांव भिकनपुर का मामला.

➡अलीगढ़ – जनपद में जमकर गरजा बाबा का बुलडोजर, विकसित हो रही करोड़ों रुपए की कॉलोनियां की ध्वस्त, यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने किया था निर्माण, प्राधिकरण की अनुमति बगैर टप्पल में कराया था निर्माण, निर्माणाधीन भवनों की कीमत लगभग 50 करोड़ रुपए, भवनों व रास्तों को बुलडोजर चलाकर किया गया ध्वस्त.

➡संभल- कार व गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली की हुई भिड़ंत, कार सवार तीन लोग गंभीर रूप से हुए घायल, घायलों को पुलिस ने कराया सरकारी अस्पताल में भर्ती, घायल युवक को डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, दो की हालत गंभीर देख हायर सेंटर किया रेफर, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, धनारी थाना क्षेत्र क़े मुरादाबाद आगरा हाईवे की घटना.

➡रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की हुई मौत , फांसी के फंदे से लटकता मिला युवती का शव, घटना की सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस, शव कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुटी, लालगंज कोतवाली क्षेत्र के अली नगर की घटना.

➡बागपत- जनपद में फ़ूड पोइज़निंग का शिकार हुई बारात, दूल्हे समेत 20 बारातियों की हालत हुई खराब, बारात से घर लौटने पर बिगड़ी बारातियों की तबियत, दूल्हा सहित सभी लोगों को अस्पताल में हुए भर्ती, बागपत क्षेत्र की एक कॉलोनी से लोनी गई थी बारात.

➡कोटद्वार- अंकिता भंडारी हत्याकांड सें जुड़ी बड़ी खबर, सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत को दिया आदेश, हत्या का ट्रायल जारी रखने का दिया है आदेश, परिजनों ने सुप्रीम कोर्ट से CBI जांच की मांग की थी, SIT जांच को लेकर उठाए थे कोर्ट में कई गंभीर सवाल, निचली अदालत में 27 गवाहों के बयान हो चुके है दर्ज, उत्तराखंड हाईकोर्ट CBI जांच क़ी मांग से कर चुका है इंकार

➡देहरादून- सीएम धामी ने पीएम व मंत्री गडकरी का जताया आभार, लिंक रोड के लिए ₹715.97 करोड़ धनराशि की स्वीकृति, देहरादून शहर में भीड़भाड़ और प्रदूषण में होगी कमी- सीएम, रोड शहर के लिए एक बाईपास के रूप में कार्य करेगा- सीएम.

➡देहरादून- आपदा में लोगों को बचाने के लिए सरकार ने बनाई योजना, राहत पहुंचाने को इंसिडेंट रिस्पांस सिस्टम हो रहा तैयार , उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कवायद की शुरू, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की होगी स्थापना.

➡जोशीमठ- चीन सीमा क्षेत्र नीती घाटी से जुड़ी खबर, टिम्मरसैंण गुफा में बाबा बर्फानी के होने लगे दर्शन, गुफा में बर्फ से शिवलिंग का आकार लगा है उभरने, श्रद्धालु बड़ी संख्या में दर्शन के लिए पहुंच रहे है , अभी तक करीब 200 से अधिक लोग कर चुके

Related Articles

Back to top button