उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 4:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……………….* 30.04.2024

➡लखनऊ- लोकबंधु अस्पताल निदेशक डॉ. सुरेश चंद्र कौशल का बयान, गर्मी और लू के चलते अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या, भर्ती मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है- सुरेश चंद्र, हीट वेव के चलते डिहाइड्रेशन,डायरिया के मरीज बढ़ रहे-सुरेश, अस्पतालों में सबसे ज्यादा गर्मी से बेहाल मरीज पहुंच रहे हैं, 24 घंटे में लखनऊ में 100 से ज्यादा मरीज भर्ती किए गए, डिहाइड्रेशन,डायरिया के मरीजों में लगातार हो रहा है इजाफा.

➡लखनऊ-नगर निगम और जलकल ने की अपील, राजधानी की जनता से की गई अपील, मेनहोल खुले होने की सूचना जलकल को दे, सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश.

➡मैनपुरी-सपा सांसद डिंपल यादव का बयान, बीजेपी ने सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार किया-डिंपल, ये चंदे की लूट करने वाले लोग है- डिम्पल. लोकतंत्र में सरकारें बदलती रहती है-डिम्पल, ‘केंद्र में सरकार बदली,तो यूपी में बदल सकती है’, जिंदा कौम 5 साल इंतजार नहीं करती हैं-डिम्पल.

➡बिजनौर-तलाकशुदा पत्नी की चाकू से गला रेतकर हत्या, नाराज़ पति ने घटना को दिया अंजाम, आरोपी पति वारदात को अंजाम देकर फरार, पुलिस घटना की जांच-पड़ताल मे जुटी, नजीबाबाद थाना क्षेत्र के जाबतागंज का मामला.

➡मऊ -मंत्री ओमप्रकाश राजभर का बड़ा बयान, लोग मुझको मरकहवा सांड समझते हैं- ओमप्रकाश, ‘जब तक कोई पास नहीं आता तब तक सांड समझते हैं’, ‘जब नजदीक आता है तो गाय नजर आने लगता है’, उसकी समस्या का हल होने लगता है- ओमप्रकाश, ‘उसके इलाज होने के समस्या का समाधान होने लगता है’ , ओमप्रकाश राजभर का दिल ग़रीब नहीं है- ओमप्रकाश.

➡कन्नौज-चुनाव से पहले पुलिस ने पकड़ी अवैध शस्त्र फैक्ट्री, मौके से बंदूक,रायफल,पोनिया समेत 24 असलहे बरामद, 15 बने अधबने कारतूस समेत शस्त्र बनाने के उपकरण मिले, सर्विलांस, एसओजी और कोतवाली पुलिस ने किया खुलासा, असलहे बनाकर शातिर अपराधियों को बेचता है कौशलेंद्र, कासगंज का रहने वाला ब्रजेश पुलिस को चकमा देकर फरार.

➡कुशीनगर-अज्ञात कारणों से लगी आग, 4 घर जलकर राख, घर में रखे तीन सिलेंडर हुए भीषण ब्लास्ट, घर में रखा सारा सामान आग मे जलकर, आग लगने से लाखों का हुआ नुकसान, 3 घंटे बाद भी नहीं पहुंच पाई फायर ब्रिगेड की गाड़ी
आग बुझाने का ग्रामीण लगातार कर रहे प्रयास, खड्डा थाना क्षेत्र के बरवा रतनपुर गांव में लगी है आग.

➡मुजफ्फरनगर – मुज़फ्फरनगर में युवक ने आत्मदाह का किया प्रयास, CO दफ्तर के सामने तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास, पत्नी की हत्या में इंसाफ न मिलने से युवक नाराज, 25 फरवरी को मंदवाड़ा गांव से लापता हुई थी पत्नी, 15 मार्च को पत्नी का देवबन्द जंगल में मिला था शव, पुलिस अवैध संबंधों में कर चुकी हत्या का खुलासा, पति ने महिला सहित 5 के खिलाफ दी थी तहरीर, मुज़फ्फरनगर के बुढ़ाना CO कार्यालय का मामला.

➡बुलंदशहर – बुलंदशहर में आबकारी विभाग के कांस्टेबल की गुंडई, कांस्टेबल की गुंडई, मारपीट करते का वीडियो वायरल, पीड़ित ने कांस्टेबल पर अवैध उगाही का लगाया आरोप, पीड़ित ने कांस्टेबल पर कार्रवाई करने की लगाई गुहार, बुलंदशहर आबकारी विभाग में तैनात है चेतन चौहान , खुर्जा नगर क्षेत्र के शिकारपुर,पहासू तिराहे का मामला.

➡बागपत- डीएम ने कमांडेंट होमगार्ड कार्यालय का किया निरीक्षण, डीएम को जिला कमांडेंट होमगार्ड मिले अनुपस्थित, कमांडेंट होमगार्ड समेत 4 कर्मचारी मिले अनुपस्थित, अनुशासनहीनता करने पर DM ने जताई कड़ी नाराजगी, होमगार्ड कमांडेंट समेत सभी कर्मचारियों का रोका वेतन, बागपत डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने की बड़ी कार्रवाई.

➡जौनपुर – कार सवार बदमाशों ने अधिवक्ता पर किया हमला, अधिवक्ता की हालत गंभीर, जिला अस्पताल रेफर, चिंतामणि उपाध्याय पर बदमाशों ने किया हमला, घर जाते समय रास्ते में हुआ जानलेवा हमला, अंधेरे का फायदा उठाकर हमलावर मौके से फरार,बदलापुर थाना क्षेत्र के सरोखनपुर गांव का मामला.

➡बदायूं – किशोरी को बहला फुसलाकर ले जाने का आरोप , गांव के ही एक युवक पर पिता ने लगाया आरोप, किशोरी के पिता ने आरोप लगाते हुए तहरीर दी, किशोरी के पिता ने सुनवाई न होने का आरोप लगाया, बिल्सी थाना क्षेत्र के एक गांव का पूरा मामला.

➡हापुड़-सरकारी अस्पताल में बजाए ढोल-नगाड़े, अस्पताल में डॉक्टरों, कर्मचारियों ने जमकर किया डांस, डांस करने में मस्त डॉक्टरों को मरीजों की परवाह नहीं , महिला एएनएम के रिटायरमेंट में किया डांस, अस्पताल परिसर में डांस का वीडियो वायरल, गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡आगरा – मंदिर की जमीन को कब्जाने की कोशिश का आरोप, 350 साल पुराना बताया जा रहा मंदिर, मंदिर के पीछे बने गोदाम की जमीन को जबरन बेचा, विशेष समुदाय के लोगों को जबरन बेचने का आरोप, अब मंदिर की जगह कब्जाने की कोशिश का आरोप, पुलिस पर मंदिर का निर्माण कार्य रुकवाने का आरोप, नुमान जयंती के दिन से नहीं हुई हनुमान मंदिर में पूजा, थाना लोहामंडी खादी पाड़ा प्राचीन शिव मंदिर का मामला.

➡सहारनपुर-हत्या के प्रयास के मामले में दूसरा अभियुक्त गिरफ्तार, पुलिस ने 2 पिस्टल और 2 कारतूस बरामद किए, पैसे के लेनदेन में युवक पर किया था फायर, गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुआ था युवक, सदर बाजार पुलिस ने 1 अभियुक्त को अरेस्ट किया था, दूसरे साथी करन को पुलिस ने आज गिरफ्तार किया.

➡बस्ती-महिला ने फर्जी ऑपरेशन करने का लगाया आरोप, दूसरे अल्ट्रासाउंड सेंटर पर जांच के बाद हुआ खुलासा , जांच में पता चला नहीं हुआ पित्त की थैली का ऑपरेशन, पेट में दर्द होने के बाद अल्ट्रासाउंड में हुआ खुलासा, चार अल्ट्रासाउंड सेंटर की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, पीड़िता ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की शिकायत, जांच कर दोषी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश, एसआर हॉस्पिटल एंड मेडिकल इंस्टीट्यूट दसिया का मामला.

➡गाजीपुर-अवैध मानसिक अस्पताल का वीडियो आया सामने, बेड़ियों में बंधे मरीजों का वीडियो आया सामने, मरीजों को बेड़ियों में बांधकर की जाती है पिटाई, 2 दिनों पूर्व इस अस्पताल में 1 व्यक्ति की हुई थी मौत, मौत के बाद चर्चा में आया अस्पताल, अस्पताल के संचालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जमानियां थाना क्षेत्र के मदनपुरा में है अवैध अस्पताल.

➡अम्बेडकरनगर-सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा पर दर्ज हुआ केस, 28 अप्रैल को दिल्ली में लालजी वर्मा पर दर्ज हुआ केस, बीती रात लालजी वर्मा के घर पहुंची थी पुलिस, लालजी वर्मा को दिल्ली पुलिस ने नोटिस रिसीव कराया, अमित शाह का एडिटेड वीडियो वायरल करने पर केस दर्ज, कटेहरी से विधायक हैं सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा.

➡दिल्ली- सीएम केजरीवाल से मिलने के बाद बोले भगवंत मान, आज मैं तिहाड़ में केजरीवाल से मिलकर आया हूं- भगवंत मान, केजरीवाल से सबसे पहले परिवार की बातें हुईं- भगवंत मान, मेरी बेटी के बारे में उन्होंने उसका हाल चाल पूछा- भगवंत मान, पंजाब के लोगों के बारे में फसलों के बारे में पूछा,पैदावार कैसी है, किसानों को पैसा मिलने में दिक्कत तो नहीं आ रही- भगवंत मान , या किसी प्रकार की कोई और दिक्कत तो नहीं आ रही- भगवंत मान, बिजली,पानी या फिर किसी और चीज़ की दिक्कत तो नहीं पूछा, गुजरात के लोग कह रहे हैं केजरीवाल को अंदर डालना गलत है-भगवंत, मुख्यमंत्री को अंदर कर सकते हैं उनकी सोच को नहीं- भगवंत मान, सेहत उनकी ठीक है उन्होंने कहा कि इंसुलिन मिल रही है- भगवंत.

➡दिल्ली- हॉस्पिटल के डायरेक्टर के ऑफिस में आया ई मेल , सुबह डायरेक्टर के पास आया था धमकी भरा ई मेल, ई मेल के बाद अस्पताल में मचा अफरा तफरी का माहौल, मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने अस्पताल को खाली कराया, बम स्क्वायड की टीम,डॉग स्क्वायड की टीम बुलाई गई, फिलहाल अभी चाचा नेहरू अस्पताल में हालात शांत हैं.

➡पश्चिम बंगाल – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, आज बंगाल लहूलुहान क्यों है-सीएम योगी , बंगाल ने सिखाया था गर्व से कहो हिंदू हैं-सीएम, संदेशखाली जैसी घटनाएं कैसे हो रही हैं-सीएम, बंगाल को दंगे की आग में झोकने की कोशिश-सीएम, बंगाल एक साजिश का शिकार हो चुका है-सीएम, कांग्रेस और टीएमसी एक ही हैं-सीएम योगी, बंगाल को लूटने के लिए एक हैं-सीएम योगी, वीरों की भूमि है बंगाल-सीएम योगी, बंगाल की धरती ने राष्ट्र गीत दिया-सीएम, यूपी में अब कोई रंगदारी नहीं वसूल सकता-सीएम, यूपी में बेटी और व्यापारी दोनों सुरक्षित हैं-सीएम, सरकारी योजनाओं का लाभ सभी को मिल रहा-सीएम, यूपी में अपराधी पूरी तरह से पस्त हो चुके हैं-सीएम, यूपी में 7 सालों में कोई दंगा नहीं हुआ-सीएम योगी , बंगाल में आए दिन दंगे हो रहे हैं-सीएम योगी.

Related Articles

Back to top button