अयोध्याउत्तरप्रदेशकानपुरगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरलखनऊसीतापुरसुल्तानपुर
Trending

शाम 4:00 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……………….* 01.05.2024

➡महाराष्ट्र-सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा, सोलापुर में मुख्यमंत्री योगी की जनसभा, ऐसी पावन धरा को कोटि कोटि नमन-CM, अयोध्या में प्रभु राम का भव्य मंदिर बना-CM, ‘देश में एक ही गुंज फिर एक बार मोदी सरकार’, ‘बीजेपी ने महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाया’, आज भारत की सीमाएं सुरक्षित हुई है- सीएम, ‘दुनिया में 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान बढ़ा’, ये कांग्रेस के समय का भारत नहीं है-सीएम योगी, बहुत जल्द देश विकसित भारत बनेगा- सीएम, देश में हर किसान आत्मनिर्भर होगा- सीएम योगी, कांग्रेस 65 साल में गरीबी नहीं हटा पाई- सीएम, 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिल रहा है- सीएम, 50 करोड़ लोगों के जनधन खाते खोले गए-सीएम, 12 करोड़ लोगों को किसान सम्मान निधि- सीएम, 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास मिला- सीएम योगी
12 करोड़ गरीबों को बिजली कनेक्शन मिला-CM योगी, यूपी में पिछले 7 साल में एक दंगा नहीं हुआ- सीएम, उत्तर प्रदेश में आज कर्फ्यू नहीं लगता है- सीएम योगी, ‘ये लोग आपकी आस्था का सम्मान नहीं कर सकते है’, ‘कांग्रेस ने राम के अस्तित्व पर सवाल खड़ा किया था’, देश में नक्सलवाद की समस्या कांग्रेस ने दी-CM योगी, कांग्रेस के लोग देश को गुमराह कर रही है-CM योगी, कांग्रेस भारत के विकास का बैरियर है- सीएम योगी, कांग्रेस आपको बांटने का काम कर रही है-CM योगी, जातीय जनगणना से ये हिन्दूओं को लड़ाएंगे-CM योगी, हमें कांग्रेस के मंसूबों को सफल नहीं होने देना है-CM, मोदी जी ने लगातार 10 साल तक काम किया है-CM, मोदी जी नेशन फर्स्ट की बात करते है- सीएम योगी, कांग्रेस वाले देश को बांटना चाहते है- सीएम योगी, देश में आज सुरक्षा, विकास का माहौल है-सीएम योगी.

➡लखनऊ- तेज रफ्तार अनियंत्रित टेंपो नाले में गिरा , टेंपो में बैठी सवारियां गंभीर रूप से घायल , हादसे के वक्त टेंपो में 8 से 10 लोग सवार थे , जगरानी हॉस्पिटल के पास टेंपो नाले में गिरा , टेंपो में सवार महिलाओं को भी आई गंभीर चोट, राहत बचाव कार्य जारी, नाले में फंसे लोग निकाले जा रहे, गुड़म्बा, इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के बॉर्डर का मामला.

➡लखनऊ- दिल्ली के बाद लखनऊ के स्कूलों को धमकी, लखनऊ में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल के बाद लखनऊ के स्कूलों में सर्च ऑपरेशन, वृंदावन इलाके में एमिटी स्कूल से बच्चों को बाहर निकाला गया,. पुलिस, बम स्क्वायड की टीम ने चलाया सर्च ऑपरेशन.

➡लखनऊ-BSP अध्यक्ष मायावती मैनपुरी में करेंगी जनसभा, मैनपुरी में कल चुनावी जनसभा करेंगी मायावती, BSP प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा करेंगी मायावती.

➡लखनऊ- अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट से लगा झटका,चित्रकूट जेल कांड मामले में जमानत खारिज , हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत खारिज की.

➡लखनऊ- शॉट सर्किट से ट्रांसफार्मर में लगी आग, शिया कॉलेज के पास ट्रांसफार्मर में लगी आग,स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी सूचना , लखनऊ में मदेयगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡रायबरेली – नामांकन स्थल पर रायबरेली में पसरा सन्नाटा, रायबरेली में नामांकन के दो दिन बचे शेष, बीजेपी, कांग्रेस ने घोषित नहीं किया प्रत्याशी, 26 अप्रैल से चल रहा है नामांकन की प्रक्रिया, 3 मई तक रायबरेली में होना है नामांकन.

➡जौनपुर- BSP प्रत्याशी श्रीकला ने जौनपुर से नामांकन किया, धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला ने नामांकन किया, नामांकन के बाद बोलीं BSP प्रत्याशी श्रीकला, धनंजय जी बरेली से आ रहे हैं – श्रीकला, धनंजय जी के साथ दूसरा सेट दाखिल करेंगे- श्रीकला, आज हमारे और धनंजय जी के लिए खुशी का दिन- श्रीकला.

➡बस्ती- BJP प्रत्याशी हरीश द्विवेदी ने नामांकन किया,केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर नामांकन में रहे मौजूद ,यूपी की 80 और देश मे 400 सीट जीत करे- अनुराग ,मोदी सरकार तीसरी बार रचेगी इतिहास- अनुराग ठाकुर विपक्ष पहले हार मान चुका है- अनुराग ठाकुर, ‘कभी ईवीएम पर ठीकरा फोड़ता है तो कभी वैक्सीन पर.’

➡रायबरेली- जिला कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक,नामांकन की तैयारियों पर हो रही चर्चा ,सांसद आवास भुएमऊ में हो रही बैठक ,कुछ ही देर में कांग्रेस प्रत्याशियों की करेगी घोषणा- सूत्र रायबरेली, अमेठी में प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है-सूत्र, , केएल शर्मा की अध्यक्षता में चल रही बैठक.

➡आगरा -कई युवकों ने 1 युवक को जमकर पीटा, पेट्रोल पंप पर युवकों ने करी पिटाई, पेट्रोल पंप पर मची अफरा तफरी, युवक हुआ घायल,अस्पताल में भर्ती, पूरी घटना हुई सीसीटीवी में कैद, पुलिस मामले की जांच में जुटी, न्यू आगरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡झांसी -झांसी पुलिस तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार, बदमाशों के पास से बाइक तमंचा, नगदी बरामद, रात्रि में बदमाशों ने एक दंपति से की थी लूट.

➡कन्नौज-कन्नौज में लकड़ी से भरा ट्रैक्टर पलटा, डॉक्टर ने ट्रैक्टर चालक को किया मृत घोषित, हाजीगंज स्थित नगर कोट रोड.

➡प्रतापगढ़- सपा प्रत्याशी डॉ. एसपी सिंह पटेल ने किया नामांकन, नामांकन के बाद डॉक्टर एसपी सिंह ने दिया बयान,‘देश में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार की समस्या गंभीर’ ,‘किसानों का कर्ज माफ और मजदूरों का होगा बीमा’ , UP में इंडिया गठबंधन 50 सीट निकालेगी- एसपी सिंह .

➡कानपुर- सजेती में गला घोंटकर युवती की हत्या का खुलासा, पुलिस ने हत्यारोपी युवक को किया गिरफ्तार , युवती के पूर्व प्रेमी ने गला घोंटकर की थी हत्या, हत्या के बाद शव खेत मे फेंककर भाग गया था , बात करने से मना करने पर युवती की हत्या, सजेती के रैपुरा गांव में दो दिन पहले हुई थी हत्या.

➡अयोध्या- श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव का बयान,चंपत राय ने राहुल गांधी के बयान को बताया भ्रामक ,प्राण प्रतिष्ठा में राष्ट्रपति को आमंत्रित किया था- चंपत ,राहुल गांधी ने अपने भाषण में झूठ बोला – चंपत राय , पूर्व राष्ट्रपति को भी आमंत्रित किया था- चंपत राय.

➡अलीगढ़ -अवैध तमंचे के साथ दबंग युवक का वीडियो वायरल, महिला ने दबंग युवक की SSP कार्यालय पर की शिकायत, दबंग युवक तमंचा लहराते हुए लोगों को करता परेशान, क्वार्सी थाना के जीवनगढ़ का रहने वाला है दबंग युवक.

➡गाजीपुर- सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी का बयान,अफजाल ने शहीदों से की मुख्तार अंसारी की तुलना ,आज सरकार की हुकूमत है- अफजाल अंसारी , समाज को गुलाम बनाने की कोशिश हो रही- अफजाल, एक बार फिर आजादी की लड़ाई लड़नी है- अफजाल , हमारे भाई ने इस जंग में कुर्बानी दी- अफजाल अंसारी, हमारा खानदान कुर्बानी देने के लिए तैयार – अफजाल.

➡मऊ-मंत्री ओम प्रकाश राजभर का बयान, मैं BJP के साथ हूं लेकिन पिंजरे का तोता नहीं- राजभर, ओम प्रकाश राजभर आजाद रहता है – ओपी राजभर, बात, सम्मान, अधिकार के लिए BJP के साथ- राजभर, ‘ओम प्रकाश राजभर हरफन मौला है’, ‘अगर कोई सोचे कि मैं पिंजरे का तोता तो ये गलत है’, कोपागंज के अदरी नगर पंचायत में बोले मंत्री राजभर.

➡सुल्तानपुर – नामांकन के बाद बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी का बयान, सुल्तानपुर के लोगों की आभारी हूं कि वे आए, दो मंत्री भी आए उनका भी धन्यवाद- मेनका, अमेठी में कांग्रेस प्रत्याशी ने घोषित होने पर बोली, आप केवल सुल्तानपुर के बारे में पूछिए- मेनका.

➡हमीरपुर – सपा प्रत्यासी अजेन्द्र सिंह राजपूत ने किया नामांकन, पूर्व राज्य सभा सांसद विसंभर निषाद रहे मौजूद, हज़ारों की संख्या में सपा कार्यकर्ता सभा स्थल पहुंचे, नामांकन के चलते भारी पुलिस बल तैनात.

➡आगरा – आगरा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की जनसभा, कुछ ही देर में जनसभा स्थल पहुंचेंगे राजनाथ सिंह, फतेहपुर सीकरी सीट पर करेंगे चुनाव प्रचार,जनसभा स्थल पर समर्थकों का पहुंचना हुआ शुरू , प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में हो रही जनसभा.

➡इटावा- जसवंतनगर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव , BJP नहीं हटी तो ये लोग संविधान बदल देंगे- अखिलेश, BJP पुलिस की सर्विस 3 साल कर देगी- अखिलेश यादव, सारे विभागों को आउटसोर्स कर दिया जा रहा- अखिलेश, विभाग निजी हो जाएंगे तो आरक्षण नहीं मिलेगा- अखिलेश, इस सरकार में महंगाई बढ़ती जा रही है – अखिलेश यादव, वैक्सीन वाली कंपनी से BJP ने चंदा लिया- अखिलेश यादव, अब बात खुल गई, हार्ट की बीमारी बढ़ रही- अखिलेश यादव, आज BJP ने सभी के मन में चिंता डाल दी – अखिलेश, सभी परेशान हैं कि कभी भी कुछ भी हो सकता है- अखिलेश, ये संविधान हमें वोट का अधिकार देता है- अखिलेश , कहीं BJP इस अधिकार को खत्म ना कर दे- अखिलेश यादव.

➡हल्द्वानी – हल्द्वानी में ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में गिरा, खाई में गिरने से ट्रक में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, गोला बाईपास में पुल के पास हुआ हादसा.

➡ऋषिकेश- निम बीच के पास गंगा नदी में डूबा युवक, SDRF की टीम युवक की कर रही खोजबीन, युवक दिल्ली से दोस्तों के साथ घूमने आया था.

➡मुंबई-अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग मामला, गिरफ्तार अनुज थापन ने फांसी लगाकर किया सुसाइड, अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में आत्महत्या की, अनुज पर शूटरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप.

➡देहरादून -मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम, पूर्वी दिल्ली में भाजपा के प्रत्याशी के नामांकन में जाएंगे, लोकसभा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा की नामांकन रैली होगी , सुबह 11.30 बजे नामांकन रैली में सीएम होंगे शामिल , दोपहर एक़ बजे मुख्यमंत्री पहुंचेंगे अयोध्या जनपद, भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में नामांकन में जाएंगे, शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री राम लला के करेंगे दर्शन , देर शाम मुख्यमंत्री धामी दिल्ली के लिए होंगे रवाना.

Related Articles

Back to top button