उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर अपराह्न 2:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……. 01.09.2023

➡️लखनऊ- बी-पैक्स सदस्यता अभियान का शुभारंभ,सीएम योगी ने अभियान का शुभारंभ किया,सहकारिता हमारी परंपरा का हिस्सा- सीएम,हमारा समाज सहभागिता करता है- सीएम,ये सहकारिता का आदर्श उदाहरण- सीएम,मोदी जी ने सहकारिता को बढ़ावा दिया-CM,सहकारिता पर अलग मंत्रालय बना- सीएम,1 से 30 सितंबर तक चलेगा अभियान,समाज अब आगे बढ़ रहा है- सीएम योगी,गांव में बी-पैक्स, इकॉनॉमी की पावरपैक-CM,यूपी के पास सबसे अच्छा संसाधन मौजूद-CM,किसानों के लिए सरकार काम कर रही-CM,यूपी समृद्धि खेती के लिए जाना जाता है- सीएम ,’अर्थव्यवस्था में 16-17 फीसदी कृषि का योगदान’,विकास के लिए समाज का योगदान जरूरी- CM,समाज अपनी जिम्मेदारी समझता है- सीएम,ऑनलाइन पोर्टल और टोल फ्री नंबर जारी,’धार्मिक कार्यक्रमों में सभी लोग शामिल हो जाते हैं.’,वन डिस्ट्रिक्ट वन सहकारी बैंक का लक्ष्य- सीएम,बैंक खुले और आगे बढ़ें- सीएम योगी.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन,छात्र-छात्राओं और शिक्षकों से सीएम का संवाद,अटल आवासीय विद्यालय शुरू हुआ- सीएम,पीएम मोदी के मार्गदर्शन में काम हुआ- सीएम,निचले पायदान पर खड़ा व्यक्ति खुश है- सीएम,अटल जी का सपना साकार कर रहे हैं- सीएम,18 मंडल में अटल आवासीय विद्यालय- सीएम,पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों के लिए सुविधा- CM,कोरोना काल में बच्चों ने माता-पिता को खोया- CM,ऐसे बच्चों को भी प्राथमिकता पर प्रवेश मिलेगा- CM,गरीब छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ा रहे हैं – सीएम योगी,पीएम की प्रेरणा से योजना पर काम हुआ- सीएम योगी,स्कूलों में बच्चों के रहने, खाने की भी व्यवस्था- सीएम,गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा मिलनी चाहिए- सीएम,18 कमिश्नरी में एक-एक स्कूल की व्यवस्था- सीएम,यहां से निकला बच्चा अपनी पहचान बनाएगा- सीएम,ये सभी विद्यालय CBSE पैटर्न पर चलेंगे – सीएम योगी,गुरूकुल की आदर्श व्यवस्था का अपनाना है- सीएम योगी.

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर हत्या का मामला,मृतक विनय के भाई विकास श्रीवास्तव का बयान,विकास ने मंत्री के बेटे पर साजिश का आरोप लगाया,केंद्रीय मंत्री के बेटे विकास किशोर पर साजिश का आरोप,सोची समझी साजिश करके मारा गया– विकास श्रीवास्तव,मेरे भाई की हत्या की गई है – विकास श्रीवास्तव,मंत्री जी के बेटे की पिस्टल से मारा- विकास श्रीवास्तव,जब वो यहां नहीं थे तो पिस्टल क्यों रख गए- विकास,‘हर जगह भाई साथ जाता था तो कल क्यों नहीं ले गए.’

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर मर्डर का मामला,मृतक विनय श्रीवास्तव का शव पोस्टमार्टम हाउस लाया गया,थोड़ी देर में डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा,पोस्टमार्टम हाउस पर विनय के परिजनों की लगी भीड़,मंत्री कौशल किशोर के बेटे पर साजिश का लगा रहे आरोप,थोड़ी देर में विनय श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम किया जाएगा.

➡️लखनऊ- हत्याकांड पर डीसीपी वेस्ट राहुल राज का बयान,रात में गोली चली है सिर में गोली लगने से मौत हुई-DCP,रात में 3 से 4 लोग थे,साथ में खाना भी खाए-DCP,मौके से एक पिस्टल विकास किशोर की है-DCP,पिस्टल को जांच के लिए भेजा गया है- डीसीपी,’परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा’

➡️लखनऊ- अटल आवासीय विद्यालय योजना की शुरुआत,छात्र-छात्राओं को एडमिशन किट का वितरण कार्यक्रम,अटल आवासीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं को मिली किट,सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को किट वितरित की,अटल आवासीय विद्यालय परिचायिका का भी विमोचन.

➡️मऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान,सपाई मुझे चांद पर भेजने की तैयारी कर रहे- राजभर,उन लोगों के पास भ्रष्टाचार का पैसा है- ओपी राजभर,इसलिए चंद्रयान बनाकर मुझे चांद पर भेज देंगे- राजभर,उपचुनाव के बाद अखिलेश का बाजा बजा देंगे- राजभर,जब सपा हारेगी तो बाजा तो बजेगा ही- ओपी राजभर,ओपी राजभर ने शिवपाल यादव को पलटू राम कहा,वह अपने दल से चुनाव लड़ते तो बेहतर होता- राजभर.

➡️मऊ- सपा नेता राजीव राय का बयान ,’सपा पूरी मेहनत के साथ चुनाव लड़ रही’,’बीजेपी प्रशासन के दम पर चुनाव लड़ रही’,’बीजेपी डराने धमकाने का काम कर रही है’,जनता समाजवादी पार्टी के साथ है- राजीव राय,इस बार फिर सपा का प्रत्याशी जीतेगा- राजीव राय

➡️आगरा – जूता कारोबारी के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी,कारोबारी से 2.39 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी,राना ओवरसीज की मालकिन ने दर्ज कराया केस,कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया,एबीएस इंटरनेशनल के निदेशक समेत 7 नामजद,कमलेश,विजय तोमर,प्रशांत कुमार,मल्लिका तोमर नामजद,देविका तोमर,हार्दिक चौहान,जोसफ किरन रेड्डी भी नामजद,कारोबारी लेनदेन में हुआ मुकदमा दर्ज,साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस करेगी कार्रवाई,सिकंदरा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा.

➡️हाथरस – मिठाई दुकानदार ने मानवता को किया शर्मसार,मिठाई की दुकान पर एक मजदूर की हुई मौत ,मिठाई दुकानदार पर लगाए गए गंभीर आरोप,मजदूर के शव दुकान में ही छिपाने का आरोप,बिक्री बाधित न हो इसलिए किया ये कारनामा,चंद पैसों की खातिर दुकानदार ने शव को छिपाया,हत्या का आरोप लगाकर परिजनों ने किया हंगामा,दुकान छोड़कर मौके से फरार हुआ आरोपी दुकानदार,थाना सदर कोतवाली क्षेत्र के आगरा रोड की घटना.

➡️मेरठ- SSP कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास,रिटायर्ड फौजी ने खुद पर पेट्रोल डाला,पुलिस कर्मियों ने पानी डालकर बचाया,बहु से परेशान रिटायर्ड फौजी ने लगाई गुहार,कार्रवाई की मांग को लेकर गुहार लगाई,सुनवाई न होने पर आत्मदाह का प्रयास किया,कई बार SSP से कार्रवाई की लगा चुका गुहार,थाना से लेकर SSP ऑफिस तक नहीं हुई सुनवाई,थाना खरखोदा क्षेत्र निवासी है रिटायर्ड फौजी.

➡️फर्रुखाबाद – गांजा और प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन का कारोबार,प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन और गांजे का फोटो वायरल,पड़ोसियों ने फोटो और वीडियो बनाकर किया वायरस,शिकायत के बाद भी कार्रवाई न करने का आरोप,ब्यूप्रेनोर्फिन इंजेक्शन का भी नशे के लिए करते प्रयोग,थाना कमालगंज क्षेत्र के जवाहर नगर का मामला.

➡️हमीरपुर- दिव्यांग साधू के साथ कुकुर्म की वारदात,हिस्ट्रीशीटर ने दिव्यांग साधु के साथ किया कुकर्म,घटना के बाद आरोपी हिस्ट्रीशीटर मौके से फरार,पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ मामला किया दर्ज,आरोपी हिस्ट्रीशीटर की तलाश में पुलिस टीम जुटी,ललपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

प्रयागराज- माफिया दिलीप मिश्रा को लाया गया प्रयागराज,एके बंसल हत्याकांड मामले में कोर्ट में होगी पेशी,सुरक्षा कारणों से दिलीप मिश्रा को पुलिस लाइन में रखा गया,फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में बंद है माफिया दिलीप मिश्रा,मंत्री नंदी पर हमला समेत कई अन्य मामलों में है आरोपी,प्रयागराज के औद्योगिक थाने का हिस्ट्रीशीटर है दिलीप मिश्रा.

➡️प्रयागराज- खीरी हत्याकांड में आरोपी प्रधान यूसुफ पर लगेगा गैंगस्टर,पुराने आपराधिक मुकदमों के आधार पर लगेगा गैंगस्टर,प्रधान यूसुफ की अवैध संपत्तियों को किया जाएगा कुर्क,यूसुफ पर दर्ज 5 मुकदमों की पुलिस को मिली जानकारी,10वीं के छात्र की पीट-पीटकर हत्या के मामले में आरोपी.

➡️बदायूं – चाचा और भतीजे को लाठी और सरिया से हमला,पिटाई में चाचा की मौत,युवक गंभीर घायल हुआ,पुरानी रंजिश में हत्या करने का लगाया आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,घायल युवक को अस्पताल में कराया भर्ती,उघैती थाना क्षेत्र के गांव स्वरूपपुर का मामला.

➡️रायबरेली- दो पक्षों में जमकर हुआ बवाल,जमकर चलाए गए ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे,उपद्रवियों ने जमकर मचाया उत्पात,आगजनी कर उपद्रवियों ने फैलाई दहशत,खड़ी एक बाइक में भी लगाई आग,पुलिस ने कई लोगों को लिया हिरासत में,भदोखर के बेलहिया मजरे बेहटा खुर्द की घटना.

➡️बहराइच – 2 बाइकों की भीषण भिड़ंत में 3 की मौत,भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत,2 घायल,दो बाइकों की हुई आमने सामने भीषण टक्कर,सड़क हादसे में महिला समेत 3 की हुई मौत,दोनों घायलों का अस्पताल में इलाज जारी,मोतीपुर इलाके के रतहिया चौराहे की घटना.

➡️बाराबंकी- टीचर की प्रताड़ना से परेशान छात्रा ने की आत्महत्या,पुलिस ने 2 टीचरों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज,पीड़ित मां ने एसपी दिनेश कुमार सिंह से लगाई गुहार,एसपी के आदेश के बाद नगर पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज,बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️बिजनौर- मामूली कहासुनी में दोस्त ने युवक को मारी गोली,इलाज के दौरान युवक ने तोड़ा दम,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी,मौके पर पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे,मंडावली थाना क्षेत्र के मूसेपुर का मामला.

➡️मैनपुरी- मामूली विवाद में व्यक्ति की हत्या का मामला,हत्यारोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,पुलिस ने अवैध असलहा भी किया बरामद,थप्पड़ मारने को लेकर हुआ था विवाद,आरोपी अरविंद ने तमंचे से मारी थी गोली,शहर कोतवाली के अंतर्गत गांव धारऊ की घटना.

➡️बुलंदशहर- रिश्वतखोर दो सिपाहियों पर एफआईआर दर्ज,एसएसपी ने सिपाहियों पर दर्ज कराई FIR,छात्रों से रिश्वत लेने पर दर्ज कराई एफआईआर,थाना ककोड़ में तैनात सिपाहियों पर FIR दर्ज,दो गुटों में समझौता कराने की एवज में लिए थे रुपए,सिपाहियों ने 8 छात्रों से वसूले थे 10-10 हज़ार रुपये,वीडियो वायरल होने के बाद SSP ने किया था सस्पेंड.

➡️जालौन- जालौन में पिकअप और कार की जोरदार भिड़ंत,रोड क्रॉस कर रही पिकअप और कार की टक्कर,एयर बैग खुलने से कार सवार लोगों की बची जान,पिकअप सवार युवक समेत तीन लोग हुए घायल,थाना कुठौंद के हरसिंहपुर हाईवे कट की घटना.

➡️कन्नौज – ठेके से चोरी की शराब न बेचने पर युवक की हत्या,युवक पर आधा दर्जन लोगों ने बोला हमला,युवक ने चोरी की गई शराब बेचने से मना किया था,आधा दर्जन लोगों ने पीट-पीटकर निर्मम हत्या की,कन्नौज के मोसमपुर अल्हड़ में हत्या की घटना.

➡️मुरादाबाद – युवक ने ज़हरीला पदार्थ खाकर दी जान,पड़ोसी महिला के उत्पीड़न से परेशान था युवक,आत्महत्या करने से पहले युवक ने बनाया वीडियो,वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में किया वायरल,मझोला के काशीराम नगर हड्डी मील की घटना.

➡️शामली- मामूली विवाद के चलते चचेरे भाईयो में संघर्ष,एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को लाठी-डंडों से पीटा,पिटाई से 3 लोग गंभीर घायल, हायर सेंटर रेफर,पिटाई की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,कांधला थाना क्षेत्र के कैराना रोड का मामला.

➡️आगरा – दो टेंपो की आमने-सामने की भिड़ंत,हादसे में महिला की मौके पर मौत,12 श्रद्धालु गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती,सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया,बटेश्वर दर्शन करने जा रहे थे श्रद्धालु,बाह थाना क्षेत्र के बटेश्वर का मामला.

➡️बागपत- पुलिस ने पशु तस्कर को किया गिरफ्तार,पुलिस ने कैंटर समेत 11 पशु किए बरामद,पशु तस्कर को कोर्ट में पेश कर भेजा जेल,पशु क्रूरता अधिनियम में तस्कर को भेजा जेल,बडौत कोतवाली पुलिस ने तस्कर की गिरफ्तारी.

➡️मऊ- शिवपाल यादव का 2 दिवसीय घोसी दौरा,घोसी में चुनाव प्रचार करेंगे शिवपाल यादव,दोपहर 2 बजे कोपागंज जाएंगे शिवपाल यादव,सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं से मिलेंगे शिवपाल,सपा प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे शिवपाल.

➡️कानपुर – चकेरी थाने क्षेत्र में चोरों ने लाखों की चोरी,डॉक्टर के क्लीनिक से लाखों का माल पार,श्याम नगर त्रिमूर्ति मंदिर के पास चोरी हुई,चकेरी पुलिस मौके पर घटना,सीसीटीवी में कैद,डॉ. जेके कोहली के क्लीनिक में हुई चोरी.

➡️सोनभद्र- कार अनियंत्रित होकर खड़े ट्रक से टकराई,4 वर्षीय मासूम की हादसे मे हुई मौत,कार सवार दंपति और बेटी गंभीर घायल,पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजा,रॉबर्ट्सगंज के चुर्क मोड़ के पास की घटना.

➡️कुशीनगर- नहर के पास रेलवे ट्रैक किनारे मिला व्यक्ति का शव,ट्रेन से कटकर मौत होने की जताई जा रही आशंका,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,खड्डा थाना क्षेत्र के बंजारी पट्टी का मामला.

➡️रायबरेली- रोडवेज बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर,सड़क हादसे में एक वर्षीय के मासूम की मौत,3 लोग घायल, महिला जिला अस्पताल रेफर,हरचंदपुर थाना क्षेत्र के प्यारेपुर चौराहे की घटना.

➡️लखीमपुर खीरी- झोलाछाप डॉक्टर ने महिला की ली जान,गलत इंजेक्शन लगाने के बाद बिगड़ी हालत,महिला के पति ने पुलिस को दी तहरीर,मोहम्मदी कोतवाली के गोकन अस्पताल की घटना.

➡️शामली- महिला की गोली मारकर हत्या से सनसनी,बंगाली परिवार में महिला की गोली मारकर हत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव जाफरपुर की घटना.

➡️ शामली – आटा चक्की फटने से दो बच्चों की मौत,चार घायल

➡️वाराणसी – ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे का मामला,ज्ञानवापी में एएसआई का सर्वे जारी ,दो सितंबर को कोर्ट में रिपोर्ट पेश करनी है,कोर्ट से और समय मांग सकती एएसआई.

➡️रामपुर- पारिवारिक कलह में महिला ने किया आत्मदाह,आग से जलकर महिला की दर्दनाक मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना गंज के पीपल टोला की घटना.

➡️देहरादून – 309 वन निगम कर्मचारियों को हटाने का आदेश निरस्त,वन विकास निगम में आउटसोर्सिंग से रखे गए थे कर्मी,अब 309 कर्मचारियों की नौकरी रहेगी सुरक्षित,कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने का आदेश निरस्त.

➡️देहरादून- विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी आज लेंगी बैठक,मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर अहम बैठक,थोड़ी देर में विधानसभा में बैठक करेंगी ऋतु खंडूरी,सुरक्षा व्यवस्था व अन्य व्यवस्था पर अहम बैठक,5 सितंबर से होना है उत्तराखंड का मानसून सत्र.

➡️दिल्ली- वन नेशन वन इलेक्शन पर बोले JDU नेता केसी त्यागी,वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी पर उठाए सवाल,मेरी इसपर घोर आपत्ति है, मैं निंदा करता हूं- त्यागी,‘पूर्व राष्ट्रपति की सेवा सरकारी कमेटी में लेना अपमान’,सरकार अगर गंभीर थी तो सबसे बातचीत करती- त्यागी,‘ये इंडिया गठबंधन से ध्यान भटकाने के लिए हो रहा’.

➡️दिल्ली- रामनाथ कोविंद और जेपी नड्डा की मुलाकात,एक देश एक चुनाव को लेकर चर्चा हुई,एक देश एक चुनाव पर सरकार ने बनाई कमेटी,रामनाथ कोविंद कमेटी के अध्यक्ष बनाए गए हैं,पूर्व CJI और पूर्व CEC सदस्य बनाए जा सकते हैं,पूर्व कैबिनेट सचिव भी कमेटी में सदस्य हो सकते हैं.

➡️मुंबई- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया,INDIA गठबंधन की बैठक के पहले ट्वीट किया,INDIA एक कारवां है – अखिलेश यादव,ये चलता जाएगा ये बढ़ता जाएगा- अखिलेश यादव,जीत का परचम लहराएगा – अखिलेश यादव

Related Articles

Back to top button