उत्तरप्रदेश
Trending

दोपहर 1:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…………. 23.04.2024

➡लखनऊ- पश्चिम यूपी में आज दिग्गज नेताओं का जमावड़ा,दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में नेताओं के झोंकी ताकत,अमरोहा, बागपत और मेरठ में सीएम योगी की जनसभा, बीजेपी प्रत्याशियों के लिए जनसभा करेंगे सीएम योगी, अलीगढ़, बागपत में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, अलीगढ़ और बागपत में जनसभा करेंगे अखिलेश यादव,अलीगढ़ और मेरठ में जनसभा करेंगी बसपा अध्यक्ष माया, बसपा अध्यक्ष मायावती का आज अलीगढ़, मेरठ दौरा,.अलीगढ़ और मेरठ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी,पार्टी प्रत्याशियों के लिए चुनावी प्रचार करेंगे दिग्गज नेता

➡लखनऊ- हज की तैयारी के मद्देनजर सऊदी सरकार का फैसला,23 मई तक जा सकेंगे उमरा, 5 जून से पहले वापसी ,5 जून तक यात्रियों को अपने देश आना होगा वापस,सऊदी सरकार ने टूर ऑपरेटर को दी सूचना,भारत से बड़ी संख्या में हज पर जाएंगे हज यात्री.

➡लखनऊ-क्रॉसिंग पर ट्रक फंसने से रोकी गई ट्रेन, कंट्रोल रूम की सूचना पर रोकी गई ट्रेन,मोहनलालगंज बाईपास क्रॉसिंग पर रुकी ट्रेन,क्रॉसिंग पर फंस गया था गिट्टी से लदा ट्रक,JCB से ट्रक को रेलवे लाइन से हटाया गया,डेढ़ घंटे के बाद ट्रेनों का शुरू हुआ संचालन.

➡लखनऊ-प्रदेश में रजिस्ट्री के डाटा का परीक्षण करने का आदेश, सदर तहसील में भी रजिस्ट्री का डाटा देने में फर्जीवाड़ा, फर्जीवाड़े से 450 करोड़ रुपए की कर चोरी का खुलासा,प्रदेश भर के सब रजिस्ट्रार कार्यालयों में डाटा परीक्षण होगा.

➡अमरोहा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,देश की आवाज ‘फिर एक बार मोदी सरकार’- सीएम,मोदी जी ने देश की तकदीर बदल दी- सीएम योगी,मोदी नेतृत्व में विकास कार्य हुए – सीएम योगी,2014 के पहले बम ब्लास्ट होता था – सीएम योगी,2014 के बाद आतंकवाद को खत्म किया- सीएम,कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दी- सीएम योगी,पाकिस्तान सफाई देता है, हमने कुछ नहीं किया- सीएम,पाकिस्तान जानता है लेने के देने पड़ जाएंगे- सीएम,ये सब मोदी जी के कारण हो रहा है – सीएम योगी,सपा ने आतंकियों के केस वापस ले लिए- सीएम योगी,कोर्ट ने सपा पर तीखी टिप्पणी की थी – सीएम योगी,विपक्ष देश की सुरक्षा की क्या बात करेगा- सीएम योगी,अमरोहा को गंगा एक्सप्रेस-वे से जोड़ा – सीएम योगी,कांग्रेस ने गरीबी हटाने का सिर्फ नारा दिया- सीएम योगी.

➡कन्नौज- सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव का बयान,अखिलेश जी के चेहरे पर हम चुनाव लड़ेंगे- तेज प्रताप,हम लोग मेहनत करने वाले लोग हैं – तेज प्रताप यादव,‘पिछली बार समीकरण कुछ और थे इस बार कुछ और हैं’,BJP के परिवारवाद के आरोप पर बोले तेज प्रताप यादव,जहां जो प्रत्याशी जिताऊ होगा उसे उतारेंगे – तेज प्रताप,कन्नौज से इस बार बहुत बड़ी जीत होगी- तेज प्रताप,BJP के लोग सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करते हैं- तेज प्रताप.

➡प्रयागराज- बीएसएनएल ऑफिस के बाहर कबाड़ में लगी आग, कबाड़ में आग लगने से लाखों के नुकसान की आशंका,शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की जताई जा रही आशंका,फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू,सिविल लाइंस थाने के पीछे है बीएसएनएल का कार्यालय.

➡इटावा- इंडिया गठबंधन कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंची डिम्पल यादव,डिम्पल ने चाचा शिवपाल यादव के पैर छूकर लिया आशीर्वाद,समर्थकों ने फूलमाला पहना कर डिम्पल का स्वागत किया,थोड़ी देर में जनसभा को सम्बोधित करेंगी डिम्पल यादव,जसवंतनगर विधानसभा के रामलीला गराउंड में जनसभा.

➡बदायूं- सड़क किनारे खंती में जा घुसी डीजे लदी पिकअप, चालक को नींद की झपकी आने के कारण हादसा,हादसे में बाल बाल बचे पिकअप सवार तीन लोग,सहसवान कोतवाली के बिसौली मार्ग की घटना.

➡आगरा- आगरा पोस्टमार्टम हाउस पर वसूली का खेल, पोस्टमार्टम करने के लिए गरीब से वसूले पैसे,बच्चे के पोस्टमार्टम के लिए वसूले 600 रुपए, मजदूर ने लोगों से पैसे लेकर दिए कर्मी को, 600 रुपए देने के बाद हुआ बेटे का पोस्टमार्टम, डूबकर हुई थी 13 वर्षीय बच्चे की मौत, अछनेरा के अरदाया गांव का है निवासी, एसएन मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस का मामला.

➡इटावा- सपा राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव पहुंचे जसवंतनगर , थोड़ी देर में प्रत्याशी डिम्पल यादव भी मंच पर होंगी मौजूद, रामलीला मैदान में समाजवादी पार्टी की होगी जनसभा,अंशुल यादव समेत अन्य पार्टियों के नेता कार्यक्रम में मौजूद.

➡जौनपुर – इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा का बयान, देश में इस बार लोकतंत्र बचाने के लिए चुनाव हो रहा-कुशवाहा , अग्निवीर योजना युवाओं के भविष्य से खिलवाड़- बाबू सिंह,किसानों का हक नहीं दिया जा रहा है- बाबू सिंह कुशवाहा ,PDA का नारा सब एक साथ इंडिया गठबंधन के साथ हैं-कुशवाहा, NDA की सरकार दोबारा आई तो संविधान से छेड़छाड़ करेंगे- कुशवाहा , शाहगंज के मजडीहा स्थित लॉन में हुई इंडिया गठबंधन की पीसी.

➡फर्रुखाबाद- कथित दलाल का आतंक प्रधान से वसूली रंगदारी,पत्रकार बनकर लालू यादव ने साथी समेत वसूली रंगदारी,दलित प्रधान से कथित पत्रकार बनकर की 5 हजार की वसूली,कथित पत्रकार अवनीश राजपूत पर वसूली का आरोप,साथी लालू यादव पर दलित प्रधान ने लगाया आरोप,नरेगा कार्य के दौरान फोटो खींचकर की वसूली रंगदारी,पीड़ित प्रधान ने दोनों आरोपियों के खिलाफ दी तहरीर,फर्रुखाबाद के जहानगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡गोरखपुर- गैंग के 3 आपरधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई,गैंग लीडर गोधना देवी, सदस्य संतोष गिरफ्तार,गैंग लीटर दुर्गेश को भी किया गया गिरफ्तार,कूटरचित और फर्जी दस्तावेज से लोन लेते थे,जमीन के कागज बंधक रखकर बैंक से लोन लेते थे,अभियुक्तों पर लगभग 2 दर्जन केस दर्ज हैं.

➡कन्नौज- सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव का बयान,अखिलेश जी के चेहरे पर हम चुनाव लड़ेंगे- तेज प्रताप,हम लोग मेहनत करने वाले लोग हैं – तेज प्रताप यादव,‘पिछली बार समीकरण कुछ और थे इस बार कुछ और हैं’,BJP के परिवारवाद के आरोप पर बोले तेज प्रताप यादव,जहां जो प्रत्याशी जिताऊ होगा उसे उतारेंगे – तेज प्रताप,कन्नौज से इस बार बहुत बड़ी जीत होगी- तेज प्रताप.

➡आगरा – टेस्ट ड्राइव के दौरान कार पेड़ से टकराई, हादसे में मैकेनिक की हुई मौत,सर्विस एडवाइजर,फाइनल इंस्पेक्शन कर्मचारी घायल, कार ठीक होने के बाद की जा रही थी टेस्ट ड्राइव,कर्मचारी कार को टेस्ट करने गए थे दयालबाग रोड,कमला नगर वर्कशॉप में मैकेनिक की मौत,थाना न्यू आगरा क्षेत्र की घटना.
.
➡चित्रकूट- शादी में आपसी कहा सुनी के बीच दो पक्षों में विवाद, दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हा पक्ष के लोगों को पीटा ,दूल्हे के भाई समेत बरातियों को लाठी डंडों से पीटा, मारपीट में 3 लोग गंभीर घायल,1 मामूली चोटिल,पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, सभी की हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने किया रेफर ,दूल्हे के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ , पहाड़ी थाना क्षेत्र के रेहुटा गांव का मामला.

➡बदायूं – बदायूं में महिला को अज्ञात वाहन ने रौंदा, हुई मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम , लोगों ने पुलिस पर लगाया कार्रवाई न करने का आरोप , ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम किया जमकर हंगामा,मौके पर पहुंची मुजरिया पुलिस ग्रामीणों को समझाने में जुटी ,मुजरिया थाना क्षेत्र के रफीनगर गांव का मामला.

➡हमीरपुर- युवती को गलत दवा देने वाले फार्मासिस्ट का मामला,जांच में फार्मासिस्ट अरविंद कुमार पाया गया दोषी, आंख दिखाने आई युवती को दिया था कान वाला ड्रॉप,फार्मासिस्ट ने आई ड्रॉप की जगह दिया था ईयर ड्राप,सीएमओ ने कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को भेजी रिपोर्ट.

➡दिल्ली- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बयान, कांग्रेस विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ सकती- शाह, इसलिए कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति करती है – शाह,‘वोटबैंक इकट्ठा करने के लिए CAA वापस लेने का बयान’,न कांग्रेस सत्ता में आएगी और न ही CAA रद्द होगा- शाह.

➡दिल्ली- पतंजलि के भ्रामक विज्ञापनों का मामला,सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई, बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, रामदेव, पतंजलि आयुर्वेद ने सार्वजनिक माफी मांगी, बाबा रामदेव ने कहा, दोबारा ऐसा नहीं होगा,रामदेव ने भ्रामक विज्ञापनों पर माफी मांगी,सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सार्वजनिक माफी मांगी.

➡टोंक- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान, कांग्रेस की मुस्लिम तुष्टिकरण की साजिश- पीएम, क्या कांग्रेस आपका आरक्षण मुस्लिमों में नहीं बांटेगी- पीएम, मैं गारंटी देता हूं आरक्षण खत्म नहीं होगा- पीएम,आरक्षण को धर्म के आधार पर नहीं बांटा जाएगा- पीएम,‘कांग्रेस कभी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ सकती’, कांग्रेस आपकी संपत्ति को बांट देगी – पीएम मोदी, संपत्ति छीनकर बांटने की साजिश हो रही- पीएम मोदी, कांग्रेस खास वर्ग को आरक्षण देना चाहती है – पीएम, मोदी संविधान के प्रति समर्पित है – पीएम मोदी, मोदी ने कांग्रेस का राज खोला – पीएम मोदी, मोदी ने कांग्रेस का एजेंडा सामने किया- पीएम मोदी.

➡दिल्ली- पतंजलि के भ्रामक विज्ञापनों का मामला,सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव का माफीनामा नहीं माना,30 अप्रैल को होगी मामले की अगली सुनवाई,विज्ञापन का साइज बड़ा करना होगा- सुप्रीम कोर्ट,30 अप्रैल को रामदेव, बालकृष्ण फिर पेश होंगे- कोर्ट,माफीनामे को हाईलाइट करके पब्लिश करें – कोर्ट.

Related Articles

Back to top button