अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

दोपहर 12:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें.. 09.04.2024

➡लखनऊ -पीएम के बाद सीएम योगी की रैलियों की सबसे ज्यादा मांग , हर सीट से बीजेपी और सहयोगी प्रत्याशी योगी की कर रहे मांग, सभी प्रत्याशी सीएम योगी के कार्यक्रम की कर रहे हैं मांग , सीएम योगी प्रतिदिन कम से कम 3 जिलों में कर रहे प्रचार, सीएम 30 से अधिक प्रत्याशियों के लिए कर चुके प्रचार , यूपी के साथ ही राजस्थान,महाराष्ट्र में सीएम कर चुके प्रचार, सीएम को देखने सुनने के लिए रैलियों में उमड़ रही भीड़ , देश भर में योगी की फायर ब्रांड नेता के रूप में पहचान , कुशल प्रशासक के रूप में सीएम योगी आदित्यनाथ की छवि , बीजेपी के स्टार प्रचारक के तौर पर योगी कर रहे प्रचार, 400 के लक्ष्य को पूरा करने के लिए ताबड़तोड़ जनसभाएं.

➡लखनऊ -इंडिया गठबंधन की यूपी में होगी संयुक्त रैलियां, अखिलेश,राहुल गांधी यूपी के हर चरण में करेंगे संयुक्त रैली, प्रियंका गांधी भी यूपी के सातों चरण में करेंगी रैलियां, अखिलेश, राहुल गांधी अलग-अलग जिलों में करेंगे संयुक्त पीसी, कांग्रेस,सपा नेताओं की बैठक के बाद तय हुई रणनीति , इंडिया गठबंधन के मुद्दे,बीजेपी के सवालों के देंगे जवाब.

➡लखनऊ-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पूजा की, चैत्र नवरात्रि के पहले दिन पूजा अर्चना की, डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने मां शैलपुत्री की पूजा की.

➡लखनऊ-एयरपोर्ट से 29 गोल्ड तस्करों के भागने का मामला, एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों के सामने से निकले तस्कर, आराम से अपने साथी को लेकर एयरपोर्ट से निकले तस्कर, एयरपोर्ट के CCTV से घटना का हुआ बड़ा खुलासा, किसी ने नहीं की थी सोना तस्करों को रोकने की कोशिश, तस्कर कस्टम के सामने से साथी को लेकर लेकर निकले थे, शारजाह से सोना व सिगरेट लेकर आए थे शातिर तस्कर , गोल्ड तस्करों को एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा था.

➡लखनऊ-12 अप्रैल को अखिलेश यादव पहुंचेंगे पीलीभीत, पीलीभीत में अखिलेश जनसभा को करेंगे संबोधित, इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के लिए जनसभा करेंगे, भगवत सरन गंगवार के लिए अखिलेश करेंगे जनसभा.

➡लखनऊ-नवरात्रि पर एक माह तक बसों का संचालन, धार्मिक स्थलों के लिए अतिरिक्त बसों का होगा संचालन, परिवहन विभाग आज से चलाएगा अतिरिक्त बसें, अतिरिक्त बसों के संचालन से वालों को मिलेगी सहूलियतें, परिवहन विभाग ने हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी, हेल्पलाइन नंबर 87260058930 से श्रद्धालु ले सकेंगे जानकारी.

➡लखनऊ-प्रथम चरण के लिए 19 अप्रैल को होगा मतदान, चंद्रशेखर पर सर्वाधिक केस,माजिद सबसे ज्यादा अमीर, चंद्रशेखर आजाद पर सबसे ज्यादा 36 केस दर्ज हैं, सहारनपुर से BSP प्रत्याशी माजिद सबसे अमीर प्रत्याशी, टॉप 100 करोड़पति उम्मीदवारों में यूपी के 11 प्रत्याशी, माजिद अली के पास 159 करोड़ रुपए की संपत्ति, जितिन प्रसाद के पास 29 करोड़ रुपए की संपत्ति, बिजनौर से BSP प्रत्याशी विजेंद्र सिंह 28 करोड़ के मालिक, निर्दलीय तस्लीम बानो के पास 78 करोड़ की संपत्ति , सहारनपुर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी हैं तस्लीम बानो.

➡प्रतापगढ़-श्रद्धालुओं से भरी बस अनियंत्रित होकर ट्रक से टकराई, हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौत, 24 श्रद्धालु घायल, उन्नाव से विंध्याचल धाम जा रहे थे सभी श्रद्धालु, पुलिस के साथ ग्रामीणों ने घायलों को निकाला, 10 श्रद्धालुओं को प्रयागराज किया गया रेफर, हथिगंवा थाना के फूलमती गांव के पास हादसा.

➡रायबरेली-24 घंटे भी नहीं चल रही भ्रष्टाचार की बनी सड़क, PWD के अधिकारी,ठेकेदारों की मिलीभगत से बनी सड़क, ग्रामीणों ने हाथों से सड़क की गिट्टियां की इकट्ठा,खुली पोल, मानक को ताक पर रखकर किया गया सड़क का निर्माण, लाखों रुपए की लागत से बनाई गई है घटिया सड़क, लगभग 1.5 किलोमीटर लंबी बनाई गई है घटिया सड़क, सलोन तहसील क्षेत्र के दुबहन संपर्क मार्ग का मामला.

➡लखनऊ-पक्का पुल पर लगी पाइप लाइन हुई लीकेज, पाइप लाइन लीकेज होने से पुल पर आवागमन बाधित, राहगीरों को करना पड़ रहा है समस्याओं का सामना, अभी तक समस्या को देखने नहीं पहुंचा कोई जिम्मेदार.

➡बुलंदशहर-स्कूल वन और ई-रिक्शा में अचानक हुआ धमाका, धमाके के बाद स्कूल वैन,ई-रिक्शा में लगी आग , आग से दोनों वाहन मौके पर ही जलकर खाक, धमाके की आवाज से आसपास लोगों में हड़कंप, ग्रामीणों ने 2 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद पाया काबू, अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के मामूऊ गांव की घटना.

➡देवरिया-DM ने सलेमपुर के कई मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण , मिली कई खामियां लापरवाही पाए जाने पर दिये निर्देश, प्रभारी प्रधानाध्यापक को निलंबित करने का दिये निर्देश, खण्ड शिक्षा अधिकारी को जमकर लगायी फटकार, देवरिया के कंपोजिट विद्यालय लार का मामला.

➡संभल-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संभल दौरा कल, कल 3.25 बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे संभल, बीजेपी के लोकसभा वालंटियर की मीटिंग करेंगे, सोशल मीडिया की मीटिंग करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , परमेश्वर लाल सैनी को जिताने का मंत्र देंगे रक्षामंत्री, जिला प्रशासन रक्षामंत्री के आने की तैयारी में जुटा, चंदौसी के कान्हा बिहार में कार्यक्रम का आयोजन.

➡लखनऊ -नेपाल सीमा से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों का मामला, गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ में कई खुलासे, नेपाल सीमा से मदद करने वाले मददगार भी चिन्हित , पुलिस के सत्यापन के बाद मददगारों पर कसेगा शिकंजा, अल्ताफ भट्ट को पाकिस्तान से वापस लाने की खोज, वापस लाने में टेरर फंडिंग नेटवर्क खोजने में जुटी एजेंसियां , एटीएस तीनों गिरफ्तार संदिग्ध से कर रही पूछताछ, कश्मीर के ताहिर के हवाला के जरिए पैसे भेजने का खुलासा, एटीएस ने ताहिर का पता लगाने के लिए कश्मीर पुलिस से मांगी मदद , सोनौली से गिरफ्तार हिजबुल मुजाहिदीन के तीनों संदिग्धों से पूछताछ.

➡प्रयागराज -संगम नगरी प्रयागराज में चैत्र नवरात्र की धूम, चैत्र नवरात्र और नव संवत्सर का स्वागत हुआ , सिविल लाइन के हनुमत निकेतन मंदिर में पूजा, हनुमत निकेतन मंदिर में उद्घोष 2081 का आयोजन.

➡वाराणसी-चैत्र नवरात्र पर मां दुर्गा के मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, लाखों की संख्या में मां आदिशक्ति के दरबार में पहुंचे श्रद्धालु, जिले की मंदिरों में भोर से ही श्रद्धालु कर रहे हैं दर्शन पूजन , चैत्र नवरात्र के पहले दिन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए.

➡आगरा-आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, सवारियों से भरी स्लीपर बस ट्रक से टकराई, हादसे के बाद सवारियों में मची चीख पुकार, बस में सवार 23 सवारियां घायल, 5 की हालत गंभीर, घायलों को CHC में भर्ती कराया गया, पांच SN रेफर, लखनऊ से हरियाणा जा रही थी स्लीपर कोच बस, चालक को झपकी आने के चलते हुआ हादसा, फतेहाबाद क्षेत्र के एक्सप्रेसवे की घटना.

➡चित्रकूट -खनन माफिया मोहम्मद खालिद पर ठगी का गंभीर आरोप, दिल्ली निवासी महिला चारू गुप्ता से 6 करोड़ की ठगी, धौरहरा मौरंग घाट में पार्टनर बनाकर 6 करोड़ की ठगी, जय माता दी पैकिंग फर्म को महिला ने 6 करोड़ दिए, 25% की पार्टनर महिला को रोज 10 लाख देने की बात की थी, खालिद, ब्रजेश द्विवेदी,राघवेंद्र दुबे, दुर्गा चौहान ने ठगी की, फरवरी 2023 से चारू गुप्ता को गुमराह कर रहा खालिद, पैसा मांगने पर ब्रजेश द्विवेदी ने महिला को धमकी दी, खदान पर पहुंची महिला से गुर्गों ने अभद्र व्यवहार किया, DM-SP से शिकायत लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं, पार्टनर बनाने के नाम पर खालिद ठगी का गैंग चलाता है.

➡देवरिया-जिले में गांजा तस्करी का कारोबार जोरों पर जारी, सदर कोतवाली,SOG की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई, 56 किलो गांजे के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार, काफी दिनों से गांज़ा की तस्करी कर रहे थे दोनों तस्कर, सदर कोतवाली के सोनू घाट चौराहे के पास से पकड़ा.

➡शामली-जयंत चौधरी की चुनावी जनसभा आज, NDA प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा, शामली के कस्बा ऊन में जनसभा होगी, सुबह 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे, कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की गईं पूरी.

➡बरेली-पीएम मोदी का आज बरेली में चेंजओवर, सुबह 10.25 बजे पहुंचेंगे त्रिशूल एयरबेस, त्रिशूल एयरबेस पर पदाधिकारी करेंगे स्वागत, भाजपा संगठन के पदाधिकारी करेंगे स्वागत, एयरबेस से पीलीभीत जिले के लिए होंगे रवाना, पीलीभीत में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित , करीब 12.25 बजे त्रिशूल एयरबेस वापस आएंगे पीएम, त्रिशूल एयरबेस से पीएम महाराष्ट्र के लिए होंगे रवाना.

➡हरिद्वार -उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर , बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या का मामला, तरसेम सिंह की हत्या के आरोपी को पुलिस ने किया ढेर, एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस की हुई मुठभेड़, पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाश का किया एनकाउंटर, गोली चलाने वाला मुख्य आरोपी शूटर अमरजीत ढेर-सूत्र, पुलिस की टीम एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी, सीएम धामी ने भी दिए थे सख्त कार्रवाई के निर्देश , हरिद्वार SSP के साथ एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई , नानकमत्ता में बाइक सवार बदमाशों ने मारी थी गोली, भगवानपुर थाना क्षेत्र के इमलीखेड़ा इलाके में मुठभेड़.

➡देहरादून-अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे का बयान, निर्वाचन की प्रक्रिया को सुगम और सरल बनाने के लिए पोर्टल, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सुविधा पोर्टल बनाया गया है- विजय, ‘प्रचार की अनुमति, हेलीकॉप्टर की अनुमति मांगी जा सकती है’, पोस्टर लगाने की अनुमति, वाहन अनुमति, अस्थाई कार्यालय , ‘प्रचार से संबधित अन्य अनुमतियां ऑनलाइन मांग सकते हैं.’

➡नैनीताल -तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, भीषण सड़क हादसे में 8 लोगों की दर्दनाक मौत, हादसे में 3 लोग गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती, स्थानीय लोग और पुलिस टीम का रेस्क्यू जारी , बेतालघाट के ऊंचकोट के पास हुआ हादसा.

➡दिल्ली-जीबी रोड इलाके में एक मकान में लगी आग , दमकल की 14 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, कुछ ही देर में आग पर काबू पाया गया, आग लगने के कारणों की जांच जारी- पुलिस, दिल्ली के जीबी रोड इलाके में लगी आग.

Related Articles

Back to top button