उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 8:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख मुख्य खबरें……….* 02.06.2024

➡लखनऊ-एक्जिट पोल पर अखिलेश यादव का बयान, ‘एक्जिट पोल के माध्यम से जनता को धोखा दिया जा रहा’, ‘ये वास्तव में कई महीने पहले ही तैयार कर लिये गये थे’, बस चैनलों में इन्हें अब चलाया गया है- अखिलेश यादव, ‘इसके पीछे साजिश है कि भाजपा को 300 पार दिखाया जाए’, जिससे कि घपला करने की गुंजाइश बनी रहे- अखिलेश यादव, ‘इस बार विपक्ष पूरी तरह से सजग है, जनाक्रोश भी चरम पर है’, ‘मतदान के बाद भाजपा का विदाई समारोह भी सम्पन्न हो गया है’, 4 जून 2024 को वास्तविक जनादेश आना है – अखिलेश यादव, ‘ईवीएम की निगरानी में एक प्रतिशत भी चूक न करें कार्यकर्ता’, इंडिया गठबंधन जीत रहा है- अखिलेश यादव, इन एक्जिट पोल का आधार ईवीएम नहीं डीएम है- अखिलेश.

➡लखनऊ- डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किए निर्देश, भीषण गर्मी,हीट वेव को लेकर जारी किए निर्देश, सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किए, थानों चौकियों पर पेयजल की व्यवस्था की जाए-DGP, पुलिस कर्मियों को पेयजल, नीबू इलेक्ट्रॉल उपलब्ध कराएं-DGP, सत्तू छाछ, ठंडे खाद्य पदार्थों का सेवन करें- डीजीपी, चौराहों पर स्थित बूथ सेड ठीक कराने के निर्देश दिए, बूथ पर उचित ठंडे पानी की व्यवस्था की जाए-डीजीपी, अग्निशमन स्टेशनों को अलर्ट पर रखा जाए-डीजीपी.

➡लखनऊ- CM योगी ने अरुणाचल चुनाव में जीत पर जताया हर्ष, भाजपा की प्रचंड जीत पर सीएम योगी ने जताया हर्ष, शानदार जीत पर अपने एक्स हैंडल पर दी प्रतिक्रिया, अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में प्रचंड बहुमत से जीत, ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ का संकल्प पूरा हुआ-सीएम, इस अरुणिमा से 4 जून को आलोकित होगा देश-सीएम.

➡शाहजहांपुर- लाखों की सरकारी दवा पकड़ी गई, सरकारी मेडिकल कॉलेज से बाहर जा रही थी दवा, पिकअप में भरकर चोरी से बेची जा रही थी दवा, ड्राइवर और क्लीनर मौके से फरार, मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी, अफसर दवा चोरी में शामिल, मामले को दबाने की कोशिश की जा रही, पंडित राम प्रसाद बिस्मिल मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡कन्नौज -अखिलेश यादव के एग्जिट पोल वाले बयान पर पलटवार, सांसद सुब्रत पाठक ने किया पलटवार, ‘बिना संघर्ष इतने बड़े पद पर पहुंचे ये इसका फ्रस्टेशन’, इन्हें अब स्वीकार कर लेना चाहिये अपनी हार- सुब्रत पाठक, अखिलेश जी की सरकार में गुंडों को मिलता था संरक्षण- सुब्रत, जनता का उठा इन पर से विश्वास- सुब्रत, ‘मुझे नहीं लगता अब कभी जनता करेगी इन पर विश्वास’.

➡नोएडा – नोएडा में आग का तांडव जारी, सेक्टर 8 में स्कोडा कार सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग , आग लगने से हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, आसपास की कंपनियों को कराया गया खाली, मौके पर दमकल की टीम मौजूद , आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं , सेक्टर फेस 1 थाना क्षेत्र के सेक्टर 8 की घटना.

➡सहारनपुर- भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ीं नालियां और आरसीसी सड़क, गांव कबीरपुर के ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव द्वारा, बिना नाली, आरसीसी सड़क बनाएं निकाले लाखों रुपए, ग्राम प्रधान और सचिव ने दो-दो बार निकाला पैसा, ग्राम प्रधान और सचिव ने किया लाखों का भ्रष्टाचार, ब्लॉक के अधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी पैसे की बंदरबांट, ब्लॉक मुजफ्फराबाद के गांव कबीरपुर का मामला.

➡औरैया- कोर्ट और डीएम के आदेश को नहीं मानते कोतवाल, भूमि पर स्टे आदेश होने के बावजूद करवा रहे हैं निर्माण , छुट्टी के दिन कराया जा रहा है निर्माण, पूर्व में भी विवादित जगह पर करवा चुके हैं निर्माण, लगातार विवादों में रहते हैं मुकेश बाबू चौहान, दिबियापुर थाना क्षेत्र के दिबियापुर शहर का मामला.

➡अमरोहा -ड्रग इंस्पेक्टर ने ईको गाड़ी से पकड़ी नशीली दवाइयां, पुलिस की संयुक्त छापेमारी से नशीली दवाइयां बरामद, बड़ी मात्रा में ईको गाड़ी से नशीली दवाओं का जखीरा बरामद, इंजेक्शन समेत दवाओं की कीमत करीब 62 हजार रुपयेस, ब्रजघाट चौकी पर ड्रग इंस्पेक्टर व पुलिस ने की कार्रवाई, गजरौला थाना क्षेत्र के ब्रजघाट चौकी का मामला.

➡मैनपुरी- किशोरी दुष्कर्म का आरोपी रामशरण गिरफ्तार, अश्लील वीडियो बनाकर किशोरी से किया था दुष्कर्म , ब्लैकमेल कर लगातार कर रहा था किशोरी से दुष्कर्म, दुष्कर्म से किशोरी 7 माह की हुई गर्भवती, आरोपी ने किशोरी और पिता को दी धमकी, करहल पुलिस ने किया था पॉस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज , करहल पुलिस ने आरोपी रामशरण को किया गिरफ़्तार , रामशरण की सहयोगी महिला को भी किया गिरफ़्तार, थाना करहल के एक गांव की घटना.

➡इटावा- संदिग्ध कारणों के चलते 18 वर्षीय युवती की हुई मौत, युवती नेहा की अचानक बिगड़ी थी तबीयत, परिजन गम्भीर हालत में लाए जिला अस्पताल, डॉक्टर ने मेडिकल परीक्षण के बाद मृत किया घोषित, शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया, थाना ऊसराहार क्षेत्र के सरसईनावर की रहने वाली थी युवती.

➡फिरोजाबाद-लापता बच्ची का नाली में शव मिलने से हड़कंप, मासूम बच्ची की हत्या कर शव को फेंका गया, बच्ची की हत्या कर हाथ धड़ से अलग किया, पुलिस ने मृत बच्ची के रिश्तेदार को अरेस्ट किया, CCTV में बच्ची के साथ दिखा था रिश्तेदार-पुलिस, मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी, फिरोजाबाद के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र का मामला.

➡फतेहपुर -वन माफिया ने काट डाले 70 सागौन के पेड़ , हरे प्रतिबंधित पेड़ों में चल रहीं इलेक्ट्रॉनिक मशीनें, वन विभाग और स्थानीय पुलिस की मिलीभगत , ठेकेदारों को नहीं रहा भय, उजाड़ दिया पूरा बाग , जहानाबाद थाना के अकबरपुर नसीरपुर गांव का मामला.

➡सहारनपुर – भीषण गर्मी में एक युवक की बीच बाजार में मौत, चलते-चलते जमीन पर गिरने से हुई युवक मौत, हार्ट अटैक की जताई जा रही हैं आशंका, बर्फ लेने जा रहा था युवक गौरव कश्यप, थाना गंगोह के कस्बा गंगोह की घटना.

➡हापुड़- पुलिस ने साइबर ठगों को किया गिरफ्तार, 2 नाइजीरियन,एक भारतीय महिला गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर ID बनाकर करते थे ठगी, 4 मोबाइल,लैपटॉप,कैश और फर्जी रसीदें बरामद, थाना साइबर क्राइम पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡फतेहपुर – हरे पेड़ों पर चल रहे इलेक्ट्रॉनिक आरे, वन विभाग व पुलिस की मिलीभगत से बेखौफ ठेकेदार, बिना अनुमति के काट दिए गए कई हरे पेड़, थरियांव थाना क्षेत्र के करणपुर गांव का मामला.

➡बागपत-बागपत पहुंचे राकेश टिकैत का एग्ज़िट पोल पर बड़ा बयान, जिस देश का राजा ज्योतिष और तानाशाह होगा- राकेश, वहां एग्जिट पोल ही क्या करेगा – राकेश टिकै, ‘400 पार बोल रहे मतलब सरकार की पूरी प्लानिग है तैयार’, राकेश टिकैत ने ईवीएम मशीन की रिपेयरिंग पर भी उठाए सवाल, ‘चुनाव से पहले ही क्यों होती है इवीएम मशीन की रिपेयरिंग’, ‘ईवीएम मशीन में बैटरी या सेल डालकर होता है कर्मकांड’, ‘जनता बीजेपी को नहीं दे रही वोट और कह रहे जीतेंगे मोदी.

➡बहराइच – संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, दहेज के लिए गला घोंटकर हत्या करने का आरोप, पिछले साल पति ने पत्नी को लगाया गया था करंट- परिजन, थाना रामगांव इलाके के अंबरपुर का मामला.

➡दिल्ली -CM केजरीवाल 5 जून तक न्यायिक हिरासत में, राउज एवेन्यू कोर्ट न न्यायिक हिरासत में भेजा, सरेंडर के बाद ईडी ने कोर्ट से मांग की थी, 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला.

➡दिल्ली- आप पार्टी कार्यालय में सीएम अरविंद केजरीवाल, आज मैं फिर से जेल जा रहा हूं- केजरीवाल, SC ने मुझे 21 दिन का समय दिया था-केजरीवाल, मेरे लिए पार्टी नहीं,देश बचाना अहम है-केजरीवाल, मुझे बिना सबूत के जेल में डाला गया-केजरीवाल, ‘मेरे शरीर का एक एक कतरा देश के लिए है, ये किसी को भी जेल में भेज सकते है-केजरीवाल, मैं तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं- केजरीवाल, कल आए सारे एग्जिट पोल फर्जी है- केजरीवाल

Related Articles

Back to top button