अयोध्याउत्तरप्रदेश
Trending

शाम 7:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख मुख्य खबरें……………….* 30.04.2024

➡लखनऊ-अमित शाह के फेक वीडियो के मामले में 2 नेताओं को नोटिस, सपा प्रवक्ता मनोज काका को भी नोटिस पहुंची, सपा प्रवक्ता को दिल्ली पुलिस ने तलब किया है, इसके पहले सपा महासचिव लालजी वर्मा को समन भेजा, लालजी वर्मा और मनोज काका को दिल्ली पुलिस का नोटिस, 2 मई को दोनों सपा नेताओं को तलब किया गया, आरक्षण पर अमित शाह का फेक वीडियो ट्वीट करने का आरोप.

➡लखनऊ -यूपी में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन, सघन जांच के लिए 438 अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट संचालित, 1821 चेक पोस्ट राज्य के भीतर संचालित किए जा रहे, अपराधिक व्यक्तियों के 535 लाइसेंसी शस्त्र जब्त किए गए, 4692 लाइसेंसी शस्त्र निरस्त कर जमा भी कराए गए, पुलिस ने 8150 बिना लाइसेंसी शस्त्र, 8257 कारतूस पकड़े , 2900.32 किलो विस्फोटक, 455 बम बरामद किए गए, अवैध शस्त्र बनाने वाले 152 केन्द्रों को सीज किया गया.

➡लखनऊ-बच्ची की मौत के बाद जागा नगर निगम,जलकल विभाग, बीते दिनों मैनहोल में गिरकर बच्चे की हुई थी मौत, बारिश से पहले नगर निगम, जलकल विभाग की पहल, मानसून से पहले विभाग कराएंगे मैनहोल की मरम्मत, गली गली चेक करेगी मैनहोल की मरम्मत की जाएगी.

➡लखनऊ-इकाना स्टेडियम में मुबई इंडियंस-LSG का मुकाबला, सैकड़ों की संख्या में मैच देखने लोग पहुंचे इकाना, रोहित शर्मा को लेकर प्रशंसकों में खासा उत्साह, लखनऊ टीम के फैंस का कहना लखनऊ जीतेगी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम,बड़ी संख्या में फोर्स तैनात, स्टेडियम के आसपास CCTV,ड्रोन से कड़ी निगरानी.

➡लखनऊ-नगर निगम में फाइलें गायब होने का मामला, महिला लिपिक सरला वर्मा निलंबित की गई, एक सविंदा कर्मी की सेवा समाप्त की गई, सहायक नगर आयुक्त अलंकार अग्निहोत्री से स्पष्टीकरण, सेवानिवृत्त सुरेश श्रीवास्तव से भी मांगा गया स्पष्टीकरण, लेखपाल संजय दीक्षित से स्पष्टीकरण मांगा गया.

➡बरेली-मारिया आलम के बयान पर केशव प्रसाद मौर्य का निशाना, ‘भारत में न लव जिहाद चलेगा, न वोट का जिहाद चलेगा’, ‘इस समय केवल हिंदुस्तान के विकास का संकल्प चलेगा’, विकसित भारत की गारंटी का संकल्प चलेगा- केशव प्रसाद, ‘मोदी की तीसरी बार सरकार बनाने का संकल्प चलेगा’.

➡कानपुर-कानपुर में अनूसूचित जाति वर्ग सम्मेलन का आयोजन, अतिथि के रूप में मंत्री असीम अरुण ने शिरकत की, साथ में प्रत्याशी रमेश अवस्थी भी मौजूद थे, भाजपाईयों ने उनका जमकर स्वागत, सम्मान किया , सभी को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए- असीम , ‘बीजेपी का कार्य सामाजिक न्याय की यात्रा को आगे बढ़ाना’, ‘बीजेपी ने एक तिहाई महिलाओं को आरक्षण दिया है.’

➡बागपत-रिटायर्ड दारोगा के घर में हुआ डबल मर्डर, सास और बहू की गला रेतकर की हत्या, अलग-अलग कमरों में मिले सास-बहू के शव, घर में घुसकर की गई सास-बहू की हत्या, एसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर , छपरौली क्षेत्र हललापुर गांव की घटना.

➡बुलंदशहर -भरभरा कर गिरी निर्माणाधीन मकान की छत, निर्माणाधीन मकान की छत के मलबे में दबा 1 मजदूर, मजदूर को मलबे से निकालकर अस्पताल में कराया भर्ती , अलीगढ़ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत , थाना अरनिया क्षेत्र के रोहिंदा गांव का मामला.

➡कानपुर देहात -किशोर के साथ युवती की करा दी शादी, युवती के परिजनों ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, स्कूल के लिए निकली युवती हुई थी लापता, पुलिस ने 2 दिन बाद किशोर के साथ किया बरामद, किशोर के परिजनों ने नाबालिग के साथ युवती की कराई शादी, युवती के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ दिया प्रार्थना पत्र, थाना मंगलपुर क्षेत्र के गांव कसोलर का मामला.

➡वाराणसी -कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान पहुंचे वाराणसी, पीएम मोदी के समर्थन में किया जनसंपर्क, घर-घर मैं हूं मोदी का परिवार का लगाया स्टीकर, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान का बयान, मोदी जी के सामने कोई टिकने वाला नहीं है- दारा , ‘मोदी जी काशी से तीसरी बार जीत कर प्रधानमंत्री बनेंगे’, घोसी सीट को लेकर कॉन्फिडेंस में दिखे दारा सिंह चौहान, ‘100 फीसदी इस बार अरविंद राजभर चुनाव जीत रहे हैं’, ‘दुनिया की कोई ताकत अरविंद राजभर को नहीं हरा सकती’, इंडिया गठबंधन आपस में लड़ रही है- दारा सिंह चौहान.

➡मुजफ्फरनगर -डॉक्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, फांसी पर लटका मिला डॉक्टर का शव, पुलिस मौके पर मामले की जांच में जुटी, आयुष्मान हॉस्पिटल में डॉक्टर थे मृतक, पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला, हॉस्पिटल मालिक के साथ डॉक्टर का था विवाद- पत्नी, पार्टनरशिप में धोखेबाजी पर था डिप्रेशन- पत्नी , नगर कोतवाली के खाजापुर का मामला.

➡एटा -बाइक सवार लुटेरों ने बाइक सवार दंपति से की लूट, चेन छीनते समय बाइक गिरने से दंपति, साली घायल, बाइक सवार लुटेरे चेन, मंगलसूत्र लूटकर हुए फरार, पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, पीड़ित से जानकारी कर लुटेरों की तलाश में जुटी पुलिस, कोतवाली देहात की गांव पवास नहर के पास की घटना.

➡इटावा-कोविशील्ड को लेकर डिम्पल यादव का बयान, रिपोर्ट में वैक्सीन से ब्रेन हेमरेज, हॉर्ट अटैक की शिकायतें , ‘जो रिपोर्ट आई हैं उसे दबाने की कवायद की जाएगी’, देश में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है- डिम्पल यादव, ‘महिलाओं के साथ जघन्य अपराध,बेरोजगारी बढ़ रही है’, ‘इस वैक्सीन की कम्पनी से भाजपा ने चंदा लिया था’, ‘चंदा देने के बाद ही वैक्सीन लगाने की अनुमति दी गई थी’, आजकल अकस्मात मौत हो रही है – डिम्पल यादव, ‘कहीं न कहीं वैक्सीन लगाने की वजह से समझ में आ रहा’ , ‘वैक्सीन से जिनकी मौत हो रही उनको मुआवजा देना चाहिए’, ‘जाने कितने सरकारी लोगों को जबरदस्ती वैक्सीन लगवाई गई’.

➡इटावा-शिवपाल सिंह यादव ने CM योगी पर किया पलटवार, बेचारे व चूरन वाले बयान पर तंज कसते आये नजर, ‘बाबाजी कपड़ों से लग रहे थे संत लेकिन संतों का नहीं ज्ञान’, सत्यनारायण की कथा में चूर्ण नहीं प्रसाद मिलता है- शिवपाल, इस चूर्ण ने लोगों का हाजमा दुरुस्त कर दिया है- शिवपाल, ‘बीजेपी में कोई भी जनप्रतिनिधियों का सम्मान नहीं है’.

➡इटावा-सपा प्रत्याशी डिम्पल यादव का बयान, ‘हमारे समय में राशनधारकों को कोई दिक्कत नहीं थी’, इस गर्मी में राशन में बाजरा दिया जा रहा है- डिम्पल, ये सरकार की पूरी विफलता है- डिम्पल यादव, ‘राशन को सरकार घटा रही है लोग आक्रोशित हैं’.

➡चित्रकूट-संदिग्ध परिस्थियों में पति-पत्नी आग से झुलसे, गंभीर हालत में पति-पत्नी प्रयागराज रेफर, पति-पत्नी के शरीर से केरोसीन की आ रही बदबू, आत्मदाह का प्रयास करने की जताई जा रही आशंका, आग की चपेट आकर तीन घर झुलसे
फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, पति-पत्नी की हालत बताई जा रही गंभीर, शहर कोतवाली क्षेत्र के सिद्धपुर गांव का मामला.

➡फर्रुखाबाद -सलमान खुर्शीद समेत भतीजी मारिया आलम पर FIR दर्ज, कायमगंज कोतवाली में दर्ज हुई एफआईआर, आचार संहिता उल्लंघन मामले में दर्ज हुई FIR, मारिया आलम ने दी थी वोट जिहाद करने की सलाह, चिलाका गांव में नुक्कड़ सभा मे दिया था बयान, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने दर्ज कराया मुकदमा , मारिया आलम बयान देने के बाद हुई जिले से गायब.

➡सुल्तानपुर -सांसद मेनका गांधी कल करेंगी नामांकन, प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल होंगे शामिल, मंत्री डॉ संजय निषाद भी नामांकन में रहेंगे मौजूद, कलेक्ट्रेट में 12:30 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगी मेनका गांधी.

➡बस्ती-ट्रैक मेंटनेर राजकुमार की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, ट्रेन को नुकसान पहुंचने की कोशिश हुई नाकाम, रेलवे ट्रैक पर रखे गए थे 10-10 किलो के 3 बड़े पत्थर, अयोध्या पैसेंजर को आता देख राजकुमार ने हटाया पत्थर, राजकुमार ने GRP,RPF, उच्चाधिकारियों की दी जानकारी, RPF इंटेलिजेंस यूनिट आसपास के लोगों से पूछताछ में जुटी, आरपीएफ बस्ती स्टेशन में दर्ज किया गया केस, मुंडेरवा थाना क्षेत्र के कठनईया पुल रेलवे ट्रैक का मामला.

➡रायबरेली-नाले में सफाई के दौरान मिट्टी गिरने से मजदूर की मौत, आउटसोर्सिंग के तहत कार्य कर रहा था मजदूर, परिजनों ने लगाया नगर पालिका पर गंभीर आरोप, मिल एरिया के इंडस्ट्रियल एरिया में चल रहा था कार्य.

➡जालौन-पुलिस ने 70 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या का किया खुलासा, बेटे ने ही पिता को उतारा था मौत के घाट, जायदाद में हिस्सा न मिलने के कारण की थी हत्या, लोहे की रोड से सिर पर वार कर की थी हत्या, पुलिस ने हत्यारोपी बेटे को किया गिरफ्तार, उरई कोतवाली क्षेत्र के अजनारी गांव का मामला.

➡उन्नाव-मक्के के खेत में क्षत-विक्षत मिला व्यक्ति का शव, शव खेत में पड़ा मिलने से ग्रामीणों में मचा हड़कंप, 4 दिन पूर्व फसल रखवाली करने निकला था व्यक्ति, परिजनों ने हत्या कर शव फेंके जाने का लगाया आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बांगरमऊ क्षेत्र के सेतुवाही गांव के पास की घटना.

➡ग्रेटर नोएडा -रवि काना की पुलिस को 5 दिन की मिली रिमांड, 1 मई 12 बजे से 6 मई 12 बजे तक रिमांड पर रहेगा रवि , कड़ी सुरक्षा के बीच जेल से लाया जाएगा पूछताछ के लिए , स्क्रैप माफिया रवि काना ने बताया जान को खतरा, ग्रेटर नोएडा पुलिस करेगी रवि काना से पूछताछ , पूछताछ के बाद होंगे कई बड़े खुलासे.

➡देहरादून-उत्तराखंड का लाल प्रणय नेगी कारगिल में शहीद, कारगिल में मौसम खराब होने के बाद तबीयत बिगड़ी थी, 29 अप्रैल को मेजर प्रणय नेगी के शहीद होने की सूचना, कल प्रणय नेगी का पार्थिव शरीर डोईवाला लाया जाएगा, 94 रेजीमेंट में तैनात थे शहीद मेजर प्रणय नेगी.

➡आसनसोल-सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा, मैं इस पावन धरा को नमन करने आया हूं-सीएम, ‘बंगाल की परम्परा से भारतीय में गौरव की अनुभूति’, बंगाल में आज हिंसा और अराजकता है- सीएम, आज बंगाल हिंसा की चपेट है- सीएम योगी, बंगाल अपने अस्तित्व के लिए जूझ रहा है-CM, बंगाल क्रांति का सूत्रधार रहा है-सीएम योगी, बंगाल में जयश्री राम बोलने पर प्रतिबंध-CM योगी, बंगाल के हालात देखकर दुख हो रहा है-CM योगी, TMC की सरकार अपराधियों को बचा रही है-CM, ये एक नए भारत को बनाने का चुनाव है-CM, देश में एक ही गूंज,फिर एक बार मोदी सरकार-सीएम , 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन का लाभ- सीएम, 50 करोड़ लोगों के जनधन खाते खुल गए- सीएम, 12 करोड़ गरीबों के घर में शौचालय बन गए-सीएम, 4 करोड़ गरीबों को अपना आवास मिला- सीएम योगी, हर घर नल की योजना बन रही है- सीएम योगी,यूपी में 7 साल में एक भी दंगा नहीं हुआ- सीएम, यूपी में अपराधी को उल्टा लटका दिया जाता है-CM, यूपी में अपराधी की सम्पत्ति पर कब्जा कर लेते है-CM, अपराधियों की सम्पत्ति गरीबों में बांटी जाती है- सीएम, यूपी में अपराधी जान बख्शने की भीख मांगते है-सीएम, ममता बनर्जी की सरकार पर जमकर बरसे सीएम योगी, बंगाल ने सिखाया था कि ‘गर्व से कहो, हम हिंदू हैं’-सीएम, हिंदू परंपरा,संस्कृति को रौंदने का प्रयास हो रहा-सीएम, सीएम योगी ने कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए , कांग्रेस कहती है कि मुसलमानों को आरक्षण देंगे-सीएम, क्या आप इसको स्वीकार करेंगे- सीएम योगी, क्या बंगाल इसको स्वीकार करेगा?- सीएम योगी.

➡दिल्ली-T 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान, रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी दी गई, हार्दिक पंड्या भारतीय टीम का वाइस कैप्टन बने, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार शामिल, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल शामिल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मो.सिराज शामिल.

➡दिल्ली-केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका , सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से किए कई बड़े सवाल , जस्टिस संजीव खन्ना ने ईडी से पूछा सवाल, आम चुनाव से पहले गिरफ्तारी क्यों?- SC, जांच और गिरफ्तारी में इतना लंबा अंतराल क्यों- SC, जीवन और स्वतंत्रता महत्वपूर्ण है- SC, केजरीवाल की अर्जी पर अब 3 मई को सुनवाई, अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी को दी है चुनौती, गिरफ्तारी के खिलाफ SC में याचिका दायर की है, शराब नीति केस में ईडी ने गिरफ्तार किया है.

➡पंजाब-पूर्व कांग्रेस विधायक दलवीर सिंह ने दिया इस्तीफा, सुखपाल सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने से थे नाराज, संगरूर में कांग्रेस ने सुखपाल को बनाया है प्रत्याशी.

➡पश्चिम बंगाल-वीरभूम में सीएम योगी ने की चुनावी सभा, कांग्रेस पर सीएम योगी ने गंभीर आरोप लगाए, पिछड़ों का आरक्षण कांग्रेस छीनना चाहती है-CM योगी, कांग्रेस आरक्षण में मुसलमानों को दे देगी- सीएम योगी, क्या आप इसको स्वीकार करेंगे- सीएम योगी, क्या बंगाल इसको स्वीकार करेगा?”- सीएम योगी.

➡आसनसोल-मुख्यमंत्री योगी ममता सरकार पर जमकर बरसे, बंगाल ने सिखाया गर्व से कहो, हम हिंदू हैं- सीएम योगी, बंगाल में हिंदू परंपरा,संस्कृति को रौंदने का प्रयास-सीएम, ये सब बंगाल में सत्ता के संरक्षण में हो रहा है-सीएम.

Related Articles

Back to top button