उत्तरप्रदेश
Trending

सुबह 10.30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख मुख्य खबरें……………….* 22.04.2024

➡लखनऊ- माफिया मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में CBI को झटका, कोर्ट ने सीबीआई की चार्जशीट को लौटाया, चार्जशीट आधी अधूरी, पूरी जांच करके लाओ – कोर्ट , लखनऊ की सीबीआई कोर्ट ने चार्जशीट लौटा दी, CBI ने साजिश करने वालों का कोई जिक्र नहीं किया, 2018 से चल रही जांच में CBI की जांच अधूरी रही, बजरंगी के जेल शिफ्ट से लेकर हत्या की कड़ी नहीं जोड़ पाई CBI, चार्जशीट में दावा, बजरंगी को मारने 4 असलहे जेल में आए थे, एक असलहा जिससे फायरिंग नहीं हुई उसको बरामद दिखाया, कोर्ट ने सीबीआई को इन्वेस्टिगेशन जारी रखने को कहा.

➡लखनऊ- पीएसी के 3 जवान निलंबित, बैरक में मिली दवाएं, इंजेक्शन, दो सिपाहियों ने युवक को चारबाग से अगवा कर पीटा था , 13 अप्रैल की रात बैरक में युवक को जमकर पीटा था, ड्यूटी पर तैनात तीन जवानों पर हुई मामले में कार्रवाई, परिजनों ने महानगर थाने में दर्ज कराया था मुकदमा , जांच के बाद पीएसी गेट पर तैनात जवानों को किया निलंबित.

➡लखनऊ- सपा विधायक अभय सिंह के पिता BJP में होंगे शामिल, अभय सिंह की पत्नी सरिता सिंह BJP में होंगी शामिल, भगवान बख्श सिंह, सरिता सिंह की आज ज्वाइनिंग होगी, अभय ने राज्यसभा चुनाव में BJP प्रत्याशी को वोट दिया था, अयोध्या की गोसाईगंज सीट से विधायक हैं अभय सिंह.

➡सहारनपुर – टोल कर्मियों की गुंडई मामले में पुलिस का खेल , पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के लिए किया परेशान, रिपोर्ट के लिए पीड़ितों से थाने के कटवाए चक्कर, टोल कर्मचारियों ने बारातियों के साथ की थी मारपीट, तहरीर देने के बाद थाने से वापस आने पर की मारपीट, पीड़ितों पर दोबारा टोल कर्मियों ने किया था हमला, पीड़ित बारातियों का मेडिकल घटना के घंटों बाद कराया, फतेहपुर के चमारी खेड़ा टोल प्लाजा की घटना.

➡रायबरेली- निमंत्रण में गए युवक को दबंगों ने जमकर पीटा, 4 दबंगों पर लात जूतों से पीटने का आरोप, पिटाई से युवक महेंद्र गंभीर रूप से घायल, बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल किया रेफर, महराजगंज कोतवाली के चंदापुर गांव की घटना.

➡मथुरा- एसओजी,वृंदावन पुलिस की बदमाश से हुई मुठभेड़ , मुठभेड़ में शातिर लुटेरा मोहित तिवारी को लगी गोली , घायल बदमाश को अस्पताल में कराया गया भर्ती, कब्जे से लूट का मोबाइल और तमंचा कारतूस बरामद, वृंदावन थाना क्षेत्र के कुंभ मेला क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

➡मथुरा – बसपा प्रत्याशी सुरेश सिंह पर लग रहे हैं आरोप, सुरेश सिंह आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, वोटरों को लुभाने के लिए बांटे जा रहे खाने के पैकेट, विद्यालय में चल रहा है खाना बनाने का काम, घरेलू सिलेंडर का किया जा रहा है इस्तेमाल, प्रचार के दौरान नाबालिग से बजवाए जा रहे हैं ढोल , रात्रि के समय किया जा रहा है चुनाव प्रचार.

➡संतकबीरनगर- प्रचार के दौरान मंत्री संजय निषाद के साथ धक्का-मुक्की, 2 पक्षों में झड़प, मंत्री संजय निषाद को आई हल्की चोट, हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना, MP प्रवीण निषाद और पार्टी विधायकों ने दिया धरना, जिला अस्पताल पहुंचकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग, प्रवीण निषाद को BJP ने लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है, प्रवीण निषाद पर कमेंट को लेकर 2 पक्षों में हुई झड़प, शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मदपुर कठार गांव की घटना, एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे संजय निषाद.

➡कानपुर- प्लॉट निर्माण करवा रही महिला से गुंडों ने रंगदारी मांगी, 5 लाख रंगदारी न देने पर बाउंड्री और गेट तोड़ने का आरोप, महिला की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस, 6 नामजद,15 अज्ञात गुंडों पर रंगदारी समेत कई धाराओं में केस, सेन पश्चिम पारा के न्यू आज़ाद नगर चौकी क्षेत्र का मामला.

➡रायबरेली- अफसरों की लोकेशन देने वाला युवक अरेस्ट, खनन माफियाओं को अफसरों की लोकेशन देता था, खनन अधिकारी उमाकांत की तहरीर पर दर्ज हुआ था केस, जिले की सीमाओं से पार करवाता था ओवरलोड वाहन, शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡अमरोहा – ट्रैक्टर-ट्रॉली हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई, गेहूं की फसल से भरी थी ट्रैक्टर ट्रॉली, चिंगारी से लगी गेंहू की फसल में भीषण आग, ट्रैक्टर-ट्रॉली में लदी गेंहू की फसल में जलकर राख, ट्रैक्टर चालक ने कूदकर बचाई अपनी जान, गेंहू में लगी आग का वीडियो हुआ वायरल, कोतवाली हसनपुर के सोहरका गांव की घटना.

➡कुशीनगर- पेड़ पर फंदे से लटकता मिला युवक का शव, विजय चौहान उम्र 22 वर्ष के रूप में हुई पहचान, मृतक ईंट भट्टे पर करता था मजदूरी का काम, मृतक की बहन ने जताई हत्या की आशंका, मृतक बड़े भाई के पास रहकर करता था मजदूरी, खड्डा के बरवारतनपुर ईंट भट्ठे के पास की घटना.

➡बस्ती- डीजे पर गाने को लेकर बारातियों को ग्रामीणों ने पीटा , विरोध के दौरान शुरू हुई कहासुनी मारपीट में तब्दील, दो राउंड बारातियों से ग्रामीणों ने की जमकर मारपीट, मारपीट के दौरान आधा दर्जन बारातियों को आई चोटें, डीजे बजाने के बाद मारपीट में 14 वर्षीय किशोर की मौत, वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के बंधुआ से पहुंची थी बारात, रुधौली थाना क्षेत्र के निपानियां कला गांव की घटना .

➡सीतापुर – मशीनरी स्टोर के गोदाम में लगी भीषण आग, जल रहे कूड़े के ढेर से निकली चिंगारी से लगी आग, गोदाम में खड़ी तीन बाइकें भी जलकर राख, घंटों मशक्कत के बाद दमकल ने पाया काबू, महमूदाबाद के नई बाजार दक्षिणी वार्ड की घटना.

➡हमीरपुर- किशोरी के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार, परिजन गांव में ही शादी समारोह में गए थे, पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया, हमीरपुर जिले में थाना जरिया इलाके की घटना.

➡ललितपुर- लकड़ी काटने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 5 लोग का घायल,3 की हालत नाजुक झांसी रेफर, दोनों पक्षों में जमकर चले कुल्हाड़ी,लाठी डंडे से प्रहार, घायलों को पुलिस द्वारा जिला अस्पताल लाया गया, सदर कोतवाली क्षेत्र के कल्याणपुरा का मामला.

➡गाजियाबाद- स्विमिंग पूल में नहाने गए 10 वर्षीय बच्चे की मौत, अपने भाइयों संग स्विमिंग पूल में नहाने गया था, अवैध रूप से संचालित हो रहा है स्विमिंग पूल, मुरादनगर के जलालाबाद में है अवैध स्विमिंग पूल.

➡बाराबंकी – तालाब की खुदाई के दौरान मिली प्राचीन मूर्ति, शिवलिंग पर बनी मूर्ति मिलने से चर्चा का विषय, सौन्दर्यीकरण के लिए तालाब की हो रही थी खुदाई, प्राचीन शिवलिंग और उसपर बनी प्रतिमा मिली, असंद्रा कोतवाली क्षेत्र के सिद्धौर कस्बे का मामला.

➡प्रयागराज – इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, आजम खान की याचिका पर HC में सुनवाई आज, फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में होगी सुनवाई, सजा के खिलाफ दाखिल क्रिमिनल अपील पर सुनवाई, सरकार की तरफ से वकील HC में आज रखेंगे पक्ष, आजम को निर्दोष बताते हुए सजा रद्द करने की मांग, सजा रद्द करने और जेल से रिहा करने की मांग की थी, आजम खान, अब्दुल्ला आजम को 7 साल की सजा , तंजीम फातिमा को रामपुर कोर्ट ने सुनाई है सजा.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, श्रीकृष्ण जन्मभूमि,शाही ईदगाह मामले में सुनवाई आज, जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच में होगी सुनवाई, मथुरा कोर्ट में दाखिल 18 मामलों की चल रही है सुनवाई, मामलों की एक साथ हाईकोर्ट में चल रही है सुनवाई , सिविल वाद की पोषणीयता के बिंदु पर HC में सुनवाई, मंदिर पक्ष की तरफ से दाखिल याचिकाओं में मांग , ईदगाह परिसर की जमीन मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग, ईदगाह परिसर का एएसआई सर्वे,अमीन सर्वे की भी मांग.

➡देहरादून- चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन, 6 दिन के भीतर 12.48 लाख के पार हुए रजिस्ट्रेशन, रविवार को 103117 लाख श्रद्धालुओं ने कराया रजिस्ट्रेशन, कल केदारनाथ के लिए 38970, बद्रीनाथ के लिए 30039, यमुनोत्री के लिए 14058, गंगोत्री के लिए 17681 रजिस्ट्रेशन, हेमकुंड साहिब के लिए 2369 हजार हुए रजिस्ट्रेशन.

Related Articles

Back to top button