WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर की बड़ी खबरें……. 23.12.2023

➡️लखनऊ- चौधरी चरण सिंह की जयंती पर किसान दिवस कार्यक्रम, लोकभवन में किसानों को CM योगी ने सम्मानित किया, किसानों, कृषि उद्यमियों, कृषि वैज्ञानिकों को सम्मानित किया,कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, संजय निषाद भी रहे मौजूद, चौधरी चरण सिंह जी को श्रद्धांजलि – सीएम योगी,चौधरी चरण सिंह ने किसानों के लिए काम किए- CM ,जमीनी स्तर पर किसानों की मदद की, योजनाएं बनाईं- CM,कृषि क्षेत्र में चौधरी चरण सिंह ने सुधार किए- CM योगी ,BJP सरकार किसानों के लिए काम कर रही – सीएम योगी ,किसानों को योजनाओं का लाभ मिल रहा – सीएम योगी , आज किसान को सीधे खाते में पैसा मिल रहा- CM योगी, हम किसान को फसल सुरक्षा की गारंटी दे रहे – CM योगी, किसान को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया जा रहा- CM, किसान सम्मान निधि की 15 किस्त जारी की गई- सीएम, किसान BJP सरकार की प्राथमिकता है – सीएम योगी,किसानों के जीवन में सुधार आया है – सीएम योगी , किसान का मुनाफा आज बढ़कर दोगुना हुआ- सीएम.

➡️लखनऊ- मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का बयान, राहुल गांधी को कोई और काम करना चाहिए- दिनेश सिंह, राहुल गांधी राजनीति में फेल हैं- दिनेश प्रताप सिंह, किसानों का सम्मान हमारी सरकार करती है- दिनेश सिंह, रायबरेली से भी कांग्रेस की हार निश्चित है- दिनेश सिंह.

➡️लखनऊ- JCP लॉ एंड आर्डर उपेंद्र अग्रवाल ने किया निरीक्षण, किसान पथ और आउटर रिंग रोड का निरीक्षण किया, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर किया निरीक्षण, 15 जनवरी को चालू होगा आउटर रिंग रोड – उपेंद्र अग्रवाल, आउटर रिंग रोड से श्रद्धालु अयोध्या जा सकेंगे- उपेंद्र अग्रवाल, होटल और टैक्सी चालकों का हो रहा सत्यापन – उपेंद्र अग्रवाल.

➡️लखनऊ- कल राजधानी लखनऊ में सपा करेगी PDA की बैठक, सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ चुनाव को लेकर बनाएगी कार्ययोजना, प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों को लेकर मंथन किया जाएगा , पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों को मैसेज पहुंचाएगी सपा, गांव-गांव पंचायतों के माध्यम से मैसेज पहुंचाया जाएगा,कल बैठक में राजपाल कश्यप समेत तमाम नेता शामिल होंगे.

➡️लखनऊ- यूपी में 6 पीपीएस अफसरों के ट्रांसफर, अयोध्या प्रसाद सिंह एसपी ट्रैफिक अयोध्या बने, राजेंद्र कुमार गौतम DGP के PRO बनाए गए, कपिल देव सिंह एएसपी PAC मुख्यालय लखनऊ बने, अभय नाथ त्रिपाठी एसपी सिटी इटावा बनाए गए, निवेश कटियार एसपी क्राइम गोरखपुर बनाए गए, असित श्रीवास्तव ASP सीएम सुरक्षा बने रहेंगे.

➡️लखनऊ- RLD प्रदेश अध्यक्ष राम आशीष राय का बयान, चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिले- राम आशीष, BJP सरकार ने किसानों का अपमान किया- राम आशीष, MSP पर सरकार को कानून बनाना चाहिए- राम आशीष, आज से गांव चलो आंदोलन शुरू कर रहे हैं- राम आशीष.

➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का बयान, विपक्षी गठबंधन में लोग एक दूसरे के खून के प्यासे – निषाद, विपक्ष का गठबंधन बिना दूल्हे की बारात है – संजय निषाद, हमारी सरकार ने गरीब लोगों की चिंता की है- संजय निषाद.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, प्रदेश के शवदाह गृह को लेकर HC ने जताई चिंता, एक ट्रिलियन इकोनॉमी की बात करते हैं- हाईकोर्ट, शवदाह गृह की व्यवस्था करने में नाकाम है- HC, कोविड के दौरान हमने भयावह स्थिति देखी है- HC, कोर्ट ने सरकार को ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया , कोर्ट ने शवदाह केंद्रों की दशा सुधारने का निर्देश दिया , 18 जनवरी को होगी मामले में अगली सुनवाई, राजेंद्र कुमार बाजपेई की याचिका पर HC कर रहा सुनवाई

➡️आगरा- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, दोनों तरफ से कई राउंड चली गोलियां, मुठभेड़ में एक बदमाश के लगी गोली, पुलिस ने 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार,मलपुरा में हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, बदमाशों से लूटी हुई हजारों की नकदी बरामद, तमंचे, कारतूस,खोखे और बाइक भी बरामद, तीन बदमाश मौके से हुए फरार, तलाश जारी, मलपुरा पुलिस,एसओजी ने की संयुक्त कार्रवाई.

➡️बाराबंकी – बाराबंकी में पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, हुआ गिरफ्तार ,कुर्सी क्षेत्र में हुई डकैती में शामिल था बदमाश नौशाद ,घटना में प्रयुक्त तमंचा की बरामदगी के लिए लाई थी, बदमाश ने अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस पर फायरिंग की,कब्जे से 1 अदद तमंचा, 2 खोखा, कारतूस बरामद , बाराबंकी के थाना कुर्सी क्षेत्र का मामला

➡️मेरठ- BJP पार्षदों के खिलाफ एकजुट हुए नगर निगम कर्मचारी, BJP पार्षदों पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे, नगर निगम में आकर गुंडागर्दी करते भाजपा पार्षद- कर्मचारी, जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बनने पर धमकाने का आरोप, BJP पार्षद संजय सैनी, उत्तम सैनी, सुभाष सैनी पर आरोप, पवन चौधरी पर भी लगा अभद्रता, गुंडागर्दी करने का आरोप, पार्षदों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे कर्मचारी.

➡️आगरा- बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने , बिना पोल केबिल दिये दर्जन भर लोगों को कनेक्शन , ग्रामीणों ने दूर-दराज क्षेत्रों से डोरी डालकर लिया कनेक्शन , ग्रामीणों ने बिजली घर पहुंचकर कनेक्शन देने की उठाई मांग , बाह विद्युत केन्द्र के भदरौली का मामला.

➡️आगरा- न्यू ईयर पर ताजमहल में तैनात कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त, क्रिसमस, न्यू ईयर पर पर्यटकों के पहुंचने की संभावना, सभी कर्मचारी 31 दिसंबर तक काम पर रहेंगे– एएसआई, टर्न स्टाइल गेटों का अनुरक्षण, यूपीएस को चेक किया गया, पर्यटकों के प्रवेश के लिए 20 हजार से ज्यादा टोकन मंगाए गए, पर्यटकों की लंबी लाइन ना लगे कर्मचारियों को निर्देश.

➡️आगरा- ताजमहल के पास गंदगी देख भड़के नगर आयुक्त, सफाई की जिम्मेदारी संभाल रही कंपनी पर लगाया जुर्माना, नगर आयुक्त ने कंपनी पर लगाया 10 लाख का जुर्माना, जेएस एनवायरो कंपनी के पास है साफ सफाई की जिम्मेदारी, लायन सर्विसेज कंपनी को नगर निगम ने हटाया था.

➡️बांदा- तेज रफ्तार बाइक सवार ने मासूम को रौंदा, तेरहवीं में शामिल होने गए था मासूम , घायल मासूम ने अस्पताल में तोड़ा दम, डॉक्टर ने मासूम को किया मृत घोषित, बाइक सवार ने थाने में खुद को किया सरेंडर, पैलानी क्षेत्र के चौकी पुरवा गांव का मामला.

➡️फिरोजाबाद- भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी बंबा पर बनी पुलिया, 20 दिन बाद आए पानी से पुलिया में आई दरार, मेजर ध्यान चंद्र स्टेडियम के पास बनी है पुलिया , ग्रामीणों में अपनी फसल को लेकर चिंता व्याप्त, ग्रामीणों ने इसकी शिकायत सिंचाई विभाग से की है.

➡️पीलीभीत- पीलीभीत में किसान के भैंसे लूटने का मामला, चीनी मिल से घर लौट रहा था किसान, पुलिस ने किसान की तहरीर पर नहीं लिखा केस, तमंचे के बल पर भैंसों को लूट ले गए बदमाश, पीड़ित ने एसपी से शिकायत कर लगाई गुहार, बीसलपुर कोतवाली के बरेली रोड का मामला.

➡️आगरा – राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल का बयान, ‘आगरा सिविल एन्क्लेव बनने की एक और बाधा पार’, ‘पर्यावरण विभाग ने दी एनवायरमेंट क्लियरेंस की एनओसी’, धनौली मार्ग पर प्रस्तावित है नया सिविल टर्मिनल– बघेल, ‘आगरा हवाई अड्डा के नए टर्मिनल का निर्माण जल्द होगा शुरू’,‘2012 से लंबित पड़ा था आगरा हवाई अड्डा टर्मिनल का मामला’ , ‘लोकसभा चुनाव से पहले मिलेगी नहीं सौगात- एसपी सिंह बघेल, ‘निर्माण के बाद कई एयरलाइंस कंपनियों की शुरू होंगी फ्लाइट्स’.

➡️बिजनौर – कांग्रेस यूपी जोड़ो यात्रा पहुंची बिजनौर, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बयान, संसद में हमला करने वाले है बेरोजगार- अजय , बेरोजगार चला रहे 8 से 10 घंटे मोबाइल- अजय, ‘किसानों को गन्ने का पेमेंट समय से मिल रहा’, यूपी में यात्रा से जुड़ने लगे है लोग- अजय राय, भारी समर्थन मिल रहा यात्रा को- अजय राय.

➡️अयोध्या- 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, 22 जनवरी को 84 सेकेंड होगा प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त, 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकेंड से शुरू होगा शुभ मुहूर्त, 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकेंड तक होगा शुभ मुहूर्त, कुल 84 सेकेंड में ही प्राण प्रतिष्ठा संपन्न की जाएगी,26 जनवरी से आम जनता रामलला के दर्शन कर सकेगी , 16 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम शुरू होंगे.

➡️इटावा- चौधरी चरण सिंह की जयंती पर कार्यक्रम, किसान दिवस पर कवि सम्मेलन का आयोजन, रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव रहे मौजूद,चौधरी चरण सिंह कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन , तमाम वरिष्ठ सपा नेता कवि सम्मेलन में रहे मौजूद.

➡️नोएडा – व्यापारी ने नायब तहसीलदार, दारोगा पर लगाया आरोप, एक करोड़ की रंगदारी मांगे जाने का लगाया आरोप, नायब और दारोगा ने व्यापारी से की थी पार्टनरशिप, दारोगा और नायब तहसीलदार ने मुनाफा हड़प लिया , विरोध करने पर मांगी रंगदारी, जान से मारने की दी धमकी , नायब तहसीलदार सचिन,दारोगा रॉबिन समेत 5 पर FIR , व्यापारी ने सेक्टर 113 थाने में दर्ज कराई FIR.

➡️दिल्ली- रिटायर्ड IPS अधिकारी मोहन दास मेनन की मौत, कैंट इलाके में ट्रेन की चपेट में आकर हुई मौत,1974 बैच के रिटायर्ड IPS अधिकारी मोहन दास मेनन ,घटना दिल्ली कैंट इलाके के बरार स्क्वार के पास हुई , मोहन दास मेनन की मौत की जांच के आदेश दिए गए.

➡️दिल्ली- RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी का मायावती पर बयान, BSP के इंडिया गठबंधन में शामिल होने पर बोले जयंत, हमारे दरवाजे बंद नहीं हैं – जयंत चौधरी, कोई भी दल हमारे साथ आना चाहे तो आ सकता है- जयंत, कई घटक दल हैं जिनके आने से लाभ होगा- जयंत, हम लोग बैठक में हर मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं- जयंत, सीटों पर अभी किसी ने दावा नहीं किया है- जयंत चौधरी, समाजवादी पार्टी हमारे साथ है – जयंत चौधरी, जो सपा का फैसला होगा, वही हमारा फैसला होगा- जयंत .

➡️दिल्ली- दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का बयान, दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर बोले गोपाल राय, तापमान में गिरावट से प्रदूषण में वृद्धि- गोपाल राय,ग्रेप 3 के नियम लागू किए गए हैं – गोपाल राय, सड़क निर्माण, मरम्मत कार्य प्रतिबंधित- गोपाल राय
.
➡️देहरादून- सीएम धामी के नेतृत्व में हो रहा सीमांत क्षेत्र का विकास, केंद्र के सहयोग से राज्य में बढ़ रही विकास की रफ्तार, भारत नेपाल सीमा पर बनेंगे मोटर पुल, झूलाघाट, चंपावत के सिरसा में बनेंगे 2 मोटर पुल, लगभग 700 करोड़ों की लागत से बनेंगे मोटर पुल, केंद्र सरकार ने राज्य की इस मांग को किया पूरा.

➡️हरिद्वार- स्वामी दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती, वेद विज्ञान एवं संस्कृति महाकुंभ कार्यक्रम,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान , वेदों की ओर हमें लौटना होगा – सीएम धामी, देश महान बनाने के लिए वेद जरूरी- सीएम धामी, वेदों का हमारे जीवन में खास महत्व – सीएम धामी, स्वामी दयानंद सरस्वती जी को नमन- सीएम धामी

➡️कोटद्वार- आतंकी हमले में सेना के चार जवान शहीद हुए हैं., कोटद्वार के गौतम सिंह की भी शहादत हुई है, 72 घंटे बाद भी पार्थिव शरीर आवास पर नहीं पहुंचा, सैन्य अधिकारी परिजनों पर दबाव बना रहे, राजौरी जाकर अंतिम संस्कार करने के लिए कह रहे, परिजन कोटद्वार लाने की मांग कर रहे हैं , जम्मू कश्मीर के पुंछ राजौरी में हुआ था आतंकी हमला

➡️हरिद्वार- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे हरिद्वार, वैदिक विज्ञान एवं संस्कृति महाकुंभ में की शिरकत, गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में है आयोजन, पुलिस प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

➡️हरिद्वार- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज हरिद्वार में, वेद विज्ञान और संस्कृति महाकुंभ में होंगे शामिल, गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी में है महाकुंभ,बाबा रामदेव और सीएम धामी भी रहेंगे मौजूद.

Related Articles

Back to top button