उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11.30 बजे की बड़ी खबरें….* 06.09.2023

➡️लखनऊ- विनय श्रीवास्तव हत्याकांड का मामला, मंत्री कौशल किशोर के बेटे से पुलिस ने की पूछताछ , हत्याकांड के पांचवें दिन विकास किशोर से हुई पूछताछ, ठाकुरगंज थाने में पुलिस ने दो घंटे पूछताछ की , मंत्री के बेटे ने स्वीकारा पिस्टल रखने में हुई गलती, हत्या में मेरी कोई भूमिका नहीं है- विकास कौशल, लाइसेंस निरस्त करने के लिए भेजी गई रिपोर्ट.

➡️लखनऊ- सूर्य अभियान आदित्य L 1 से जुड़ी खबर , आदित्य L 1 ने पृथ्वी की दूसरी कक्षा पूरा किया, पृथ्वी की कक्षा बदलने का दूसरा चरण किया पूरा , आदित्य L 1 अब तीसरी कक्षा में करेगा प्रवेश , आदित्य L 1 का तीसरा चरण 10 को होगा पूरा, इसरो ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी , बेंगलुरु मॉरीशस पोर्ट ब्लेयर से की जा रही निगरानी.

➡️लखनऊ- मेरी माटी मेरा देश की कलश यात्रा का आयोजन, कलश यात्रा का प्रदेश भर में होगा भव्य आयोजन , 11 सितंबर से 30 अक्टूबर तक होंगे आयोजन , देश व प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे आयोजित , घरों में उत्सवी वातावरण का किया जाएगा सृजन , प्रदेश के प्रत्येक घर में उत्सवी वातावरण का सृजन , मुख्य सचिव ने तैयारियों की समीक्षा कर दिए निर्देश.

➡️लखनऊ- गोलागंज के अलमाइटी हॉस्पिटल पर लगेगा ताला, पूर्व जज को सरकारी अस्पताल से शिफ्ट किया था, सरकारी अस्पताल से निजी अस्पताल में शिफ्ट किया था, जांच कर स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की संस्तुति की, यहां भर्ती मरीजों को सरकारी अस्पताल भेजने के आदेश, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने CMO को दिए थे आदेश.

➡️कन्नौज- आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, बस सवार एक महिला यात्री की हुई मौत, सड़क हादसे में 20 से अधिक लोग हुए घायल, सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, लखनऊ से आगरा जा रही थी बस, मौके पर पहुंची इलाकाई पुलिस, सौरिख थाना क्षेत्र के 148 कट के पास हुआ हादसा.

➡️आगरा- खनन माफियाओं और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, दोनों तरफ से कई राउंड हुई फायरिंग, पांच ट्रैक्टरों को पुलिस ने मौके पर किया सीज, जंगल के रास्ते खनन माफिया हुए फरार, खेरागढ़,बसई जगनेर और जगनेर पुलिस ने की घेराबंदी, जंगलों में पुलिस की कांबिंग अभी भी जारी, खनन माफियाओं की तलाश में पुलिस की दबिश जारी, ACP खेरागढ़ समेत थानों की फोर्स मौके पर मौजूद.

➡️सहारनपुर – मोस्टवांटेड खनन माफिया हाजी इकबाल का नया कांड, हाजी इकबाल के पासपोर्ट पर पता बदलने की रिक्वेस्ट , ऑनलाइन रिक्वेस्ट में नया पता गुड़गांव करने का जिक्र, एक लाख का ईनामी माफिया कई महीनों से है फरार, सहारनपुर पुलिस हाजी इकबाल को खोजने में नाकाम, 2 हजार करोड़ की सम्पत्ति कुर्क, नहीं मिला हाजी इकबाल, हाजी इकबाल की अरब के शेख संग तस्वीरें हुई वायरल, हाजी इकबाल के दुबई, खाड़ी देश भागने की चर्चाऐं है, इकबाल पर 30 से ज्यादा केस, यूपी पुलिस, CBI को तलाश.

➡️मेरठ- हिंदूवादी नेता, बेटे का पिस्टल के साथ फोटो वायरल, महिला नेता का पिस्टल ताने लगा फोटो वायरल, दूसरे फोटो में नेता का बेटा पिस्टल, नोटों के साथ, पल्लवपुरम की मीनाक्षी चौहान, अनिकेत चौहान के फोटो, मां-बेटे युवती के रेपकांड में जेल की हवा खा चुके, महिला नेता के बेटे संग युवती के वीडियो वायरल थे, अभी तक आपत्तिजनक फोटो मामले में कार्रवाई नहीं हुई.

➡️अमेठी- तेज रफ्तार ट्रक और डीसीएम की टक्कर , भीषण टक्कर में ट्रक ड्राइवर हुआ घायल , घायल ड्राइवर को इलाज के लिए भेजा गया , दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को रोड से हटाया गया, फुरसतगंज के निगोहा के पास की घटना.

➡️अमेठी- एक सप्ताह पूर्व प्रधान पति की हत्या का मामला, अभियुक्तों पर प्रशासन ने लगातार शुरू की कार्रवाई, इन्हौना थाना क्षेत्र के करन गांव का मामला.

➡️अयोध्या- महिला की धारदार हथियार से हत्या से हड़कंप, गन्ने के खेत में मिला महिला का शव, आधार कार्ड से हुई महिला की शिनाख्त, बदायूं की रहने वाली थी मृतक महिला, महाराजगंज के कादीपुर विस्वा माझा का मामला.

➡️उन्नाव- रंजिश में पड़ोसियों में जमकर हुई मारपीट, दोनों पक्षों की मारपीट में 8 लोग घायल, एक पक्ष के 13 लोगों के खिलाफ शिकायत, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की, सफीपुर कोतवाली के देवगनमऊ की घटना.

➡️पीलीभीत- जंगल से बाघ निकल कर रिहायशी क्षेत्र में पहुंचा, बाघ की चहल कदमी से ग्रामीणों में दहशत , बाघ की डर से किसानों ने खेतों पर जाना किया बंद, आबादी में बाघ घुसने पर ग्रामीणों ने भगाया, पूरनपुर इलाके के मटेना कॉलोनी का मामला.

➡️रामपुर- डीसीएम ने ट्रैक्टर ट्रॉली को मारी टक्कर, ट्रैक्टर चालक की मौके पर दर्दनाक मौत , चालक फरार, डीसीएम को कब्जे में लिया, मिलक थाना क्षेत्र के लोहा पट्टी की घटना.

➡️गाजियाबाद- बीसीजी का टीका लगने के बाद बच्ची की मौत , टीका लगने के एक दिन बाद बच्ची की मौत, सीएमओ ने टीम भेजकर कराई मामले की जांच, वैक्सीन की वॉयल जब्त कर जांच को भेजी गई, मसूरी के नाहल में की बच्ची की हुई थी मौत.

➡️गाजियाबाद- कुत्ते के काटने से किशोर की मौत का मामला, किशोर के दादा ने दर्ज कराई एफआईआर, विजयनगर थाने में 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, डेढ़ महीने पहले कुत्ते के काटने से फैला था रेबीज , नगर निगम ने भी महिला को भेजा है नोटिस.

➡️गाजियाबाद- कुत्ते के काटने से 14 साल के बच्चे की मौत, रेबीज के कारण डेढ़ महीने बाद बच्चे की मौत, पड़ोस में रहने वाली महिला के पालतू कुत्ते ने काटा था, बच्चे ने कुत्ते के काटने की बात घरवालों को नहीं बताई थी, रेबीज के कारण 3 दिन पहले बच्चे की हालत बिगड़ी, परिजन अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने बताया लाइलाज, पिता बच्चे को लेकर अस्पतालों के चक्कर काटता रहा, एंबुलेंस में पिता की गोद में तड़प-तड़पकर मौत हुई, रेबीज के कारण मुंह से कुत्ते के भौंकने की आवाज आती थी, 14 साल के शाहवेज को पानी से भी डर लगने लगा था, GTB अस्पताल ने लाइलाज बताकर इलाज से मना किया,विजय नगर थाने में दादा की तहरीर पर 4 लोगों पर केस, नगर निगम ने महिला को नोटिस भेजकर खानापूर्ति की, विजय नगर इलाके की चरण सिंह कॉलोनी का मामला.

➡️गाजियाबाद- फर्नीचर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर रवाना, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका, फैक्ट्री के गोडाउन से फैली है आग, कविनगर औद्योगिक क्षेत्र की घटना.

➡️गाजियाबाद- हिंडन सिविल टर्मिनल से शुरू होगी फ्लाइट, 8 महीने बाद फिर से शुरू होगी फ्लाइट, आज लुधियाना,देहरादून की उड़ान शुरू होगी, सांसद वीके सिंह करेंगे फ्लाइट उड़ान की शुरुआत, G 20 सम्मेलन को लेकर विशेष सुरक्षा की गई, हिंडन सिविल टर्मिनल पर विशेष सुरक्षा की गई.

➡️नोएडा- GAIL के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के घर CBI की रेड खत्म, देर रात डायरेक्टर केबी सिंह के घर पर रेड हुई खत्म, 50 लाख की रिश्वत मामले में चल रही थी CBI रेड, केबी सिंह को CBI पहले ही कर चुकी है गिरफ्तार , गैसपाइप लाइन ठेकेदार से 50 लाख की रिश्वत ली थी , सेक्टर 72 स्थित आवास पर दो दिन चली छापेमारी.

➡️नोएडा- डेंगू से एक महिला डॉक्टर की हुई मौत, यूपी में नोएडा में सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज , डॉक्टर अक्षिता सिंह की डेंगू से मौत हुई, नोएडा में डेंगू मरीजों की संख्या 289 पहुंची.

➡️हमीरपुर- ट्रांसफार्मर के कनेक्शन बॉक्स में लगी आग, शॉर्ट सर्किट से कनेक्शन बॉक्स में लगी आग, पावर हाउस से लाइट को कट किया गया, दमकल की गाड़ी ने आग पर किया काबू, सदर कोतवाली क्षेत्र के किंग रोड का मामला.

➡️हापुड़- जिले में वकीलों पर लाठीचार्ज का मामला, पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोतवाली में दी तहरीर, चोटिल वकीलों ने तहरीर देकर केस की मांग की , 50 नामजद व 200 अज्ञात के खिलाफ दी तहरीर, यूपी बार काउंसिल के उपाध्यक्ष के नेतृत्व में पहुंचे.

➡️हापुड़- गांवों में शहर की तर्ज पर कूड़ा होगा इकट्ठा, घर तक कूड़ा लेने के लिये पहुंचेंगे वाहन, कूड़े को घर से उठाकर डंपिंग पॉइंट तक ले जाएंगे, जिले के 117 गांवों को घनराशि की आवंटित, ई-रिक्शा खरीदने के लिए धनराशि की आवंटित, गांव की आबादी के हिसाब से लगाए जाएंगे ई-रिक्शा, गांव की 2 हजार आबादी पर होगा एक ई रिक्शा.

➡️पीलीभीत- शारदा नदी में महिला का शव मिलने से हड़कंप, गोताखोरों की मदद से शव बाहर निकाला गया, परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप, हजारा इलाके के नहरोसा गांव की थी मृतक महिला.

➡️पीलीभीत- तेज रफ्तार बस पशु को कुचकर डिवाइडर से टकराई, हादसे में बस सवार 70 लोगों में मची चीख पुकार, टक्कर से बस के उड़े परखच्चे, बाल बाल बचे यात्री, पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी को बस से निकाला बाहर, लखीमपुर की तिकुनिया से हरिद्वार जा रही थी बस, गजरौला के NH 730 के गजरौला कस्बे की घटना.

➡️मथुरा- कृष्ण जन्माष्टमी पर्व को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा, 7 सितंबर को मनाई जाएगी श्री कृष्ण जन्माष्टमी, डीएम,एसएसपी व नगर आयुक्त ने जन्मस्थान का स्थलीय निरीक्षण, अधिकारियों संग बैठक कर व्यवस्थाओं को लेकर मंथन भी किया.

➡️देवरिया- बिहार में लग्जरी वाहनों से शराब तस्करी का खुलासा, एक शराब तस्कर अरेस्ट,191 पेटी अवैध शराब बरामद, 3 वाहन सीज,शराब समेत वाहनों की कीमत 36 लाख, श्रीरामपुर थाना क्षेत्र के रामपुर सिकटिया का मामला.

➡️देवरिया- पांच पशु तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार , पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार भेजा जेल, बिहार राज्य में तस्करी के लिए ले जा रहे थे , दो पिकअप एक बाइक पुलिस ने किया जब्त, बरियारपुर थाना क्षेत्र के सिसवा चौराहे का मामला.

➡️सम्भल – खेत से घास काटने पर महिला से मारपीट , महिला को पीटने का वीडियो हुआ वायरल, वायरल वीडियो के आधार पर दर्ज हुआ केस, रजपुरा थाना क्षेत्र के हैमदपुर गांव की घटना.

➡️सम्भल- युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, बंद कमरे में फंदे से लटकता मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली क्षेत्र के मेंथरा धर्मपुर का मामला.

➡️सम्भल – संभल जिले में पंचायत उपचुनाव आज, ग्राम प्रधान के एक पद पर हो रहा चुनाव, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के वार्डों में उपचुनाव, भारी सुरक्षा में कराया जा रहा उपचुनाव, सुबह 7 बजे हो रहा उपचुनाव पर मतदान, संभल के पंवासा विकास खंड में उपचुनाव.

➡️झांसी – नेशनल हाईवे किनारे मिला अज्ञात युवक का शव, युवक की हत्या कर शव को फेंके जाने की आशंका , पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मोंठ क्षेत्र के आरोही गार्डन के पास का मामला.

➡️लखीमपुर- दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी करने में देरी, पत्र जारी करने में तीन साल तक की वेटिंग, वेटिंग के चलते भटक रहे दिव्यांग, बेरा नामक मशीन न से हो रही परेशानी.

➡️रायबरेली- मामूली बात को लेकर दो पक्षों खूनी संघर्ष, खूनी संघर्ष का लाइव वीडियो कैमरे में कैद, दोनों पक्षों की तरफ से जमकर चलीं लाठियां, मारपीट में आधा दर्जन लोग हुए घायल, घायलों को जिला अस्पताल किया गया रेफर, पूरे नवरंग सिंह मजरा आलमपुर की घटना.

➡️हरदोई- बदमाशों ने डॉक्टर की पत्नी को मारी गोली, गोली लगने से महिला गंभीर रूप से घायल , घायल महिला को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, गोली मारकर हमलावर मौके से हुए फरार, घर के बाहर कूड़ा डालने गई थी डॉक्टर की पत्नी, हरपालपुर प्राइवेट बस स्टैंड के पास की घटना.

➡️कुशीनगर- ईंट समेत ट्रैक्टर-ट्रॉली लूटने से मचा हड़कंप, ड्राइवर को बंधक बनाकर गन्ने के खेत में छोड़ा, वाहन मालिक ने तुर्कपट्टी पुलिस को दी सूचना, कुशीनगर के तुर्कपट्टी थाना इलाके की घटना.

➡️पौड़ी गढ़वाल- आयुक्त गढ़वाल मण्डल विनय शंकर ने दिये निर्देश , डेंगू से बचाव के लिए आयुक्त सख्त निर्देश दिये , प्रत्येक वार्ड में दो शिफ्ट में कार्य करने के निर्देश, नगर निगम को दो शिफ्ट में कार्य करने के दिये निर्देश , सुबह-शाम एंटी लार्वा का छिड़काव किया जाए-कमिश्नर, साथ ही प्रभावी रूप से फॉगिंग भी की जाए-कमिश्नर.

➡️देहरादून- बागेश्वर उपचुनाव पर बोले पूर्व सीएम हरीश रावत, बागेश्वर की जनता बदलाव चाहती है-हरीश रावत, इस बार जनता ने मन बना लिया है-हरीश रावत.

➡️देहरादून- सदन की कार्यवाही 3 दिन चलाने पर निराश, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने मांग की , सदन की कार्यवाही को बढ़ाने की मांग की , सवालों से बचकर भाग रही सरकार- यशपाल.

➡️देहरादून- भाजपा के जिला अध्यक्ष के बूथ में मारपीट का मामला, कांग्रेस कार्यकर्ता का सिर फूटने का वीडियो वायरल, जिला अध्यक्ष के बूथ पर कांग्रेसी से मारपीट हुई थी, कल कांग्रेसी कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला किया गया , सरकारी तंत्र का गलत इस्तेमाल कर रही है- भवन कापड़ी, सरकार अपने सरकारी बल का दुरुपयोग कर रही-भवन, ‘सरकार को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिये’.

➡️देहरादून- भाजपा ने रिकॉर्ड मतों से जीतने का दावा किया , बागेश्वर उपचुनाव रिकॉर्ड जीत का किया दावा, बागेश्वर उपचुनाव पर बोले प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट , चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए बधाई-महेंद्र, बागेश्वर की जनता, चुनाव आयोग को बधाई-महेंद्र, ‘चुनाव संपन्न होने पर स्थानीय प्रशासन को भी बधाई’ , जनता ने उत्साहपूर्वक बढ़चढ़ कर मतदान किया-महेंद्र.

➡️दिल्ली- बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप का मामला, पटियाला हाउस कोर्ट की पॉक्सो कोर्ट में आज होगा फैसला, कोर्ट तय करेगा कि बृजभूषण पर पॉक्सो केस चलेगा या नहीं, पुलिस ने कोर्ट में मामले में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की थी.

➡️दिल्ली- मुजफ्फरनगर में स्कूल में बच्चे की पिटाई का मामला , स्कूल में बच्चे की पिटाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, तुषार गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की, पुलिस को FIR दर्ज कर जांच का निर्देश देने की मांग , समयबद्ध और स्वतंत्र जांच के निर्देश देने की मांग , जस्टिस अभय ओका की पीठ मामले में सुनवाई करेगी.

Related Articles

Back to top button