उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें….* 26.07.2023

➡️लखनऊ- बहुमत साधने को भाजपा का मिशन अल्पसंख्यक, कल दिल्ली से रवाना होगी पसमांदा स्नेह यात्रा, एक अगस्त को उत्तर प्रदेश आएगी स्नेह यात्रा, पसमांदा मुस्लिमों को जोड़ने की मुहिम में है बीजेपी, बीजेपी अल्पसंख्यक वर्ग में भी पैठ बनाने में जुटी, पूर्व राष्ट्पति एपीजे कलाम की पुण्यतिथि पर यात्रा शुरू होगी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिखाएंगे यात्रा को हरी झंडी, 1 अगस्त को गाजियाबाद से यात्रा यूपी में करेगी शिरकत, 25 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी स्नेह यात्रा.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, कारगिल विजय दिवस पर बोले सीएम योगी, हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी है – सीएम योगी, देश के विकास के लिए सरकार काम कर रही – CM, ‘विषम परिस्थितियों में कारगिल युद्ध लड़ा गया था, आतंकियों को हमारे सैनिकों ने खदेड़ा था- सीएम, आज नए भारत के निर्माण का काम जारी है- CM, शहीदों के परिवार को 50-50 लाख दिए गए- CM, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी – सीएम, शहीद के नाम से एक सड़क का नामकरण – सीएम.

➡️लखनऊ- एसटीएफ ने हजरतगंज और लालबाग में दी दबिश, रेव पार्टी में नशीले पदार्थों की तस्करी की गई थी, गिरोह का सरगना आर्यन,उसके 2 साथियों की तलाश, एसटीएफ की टीम ने मंगलवार रात को दी दबिश, हजरतगंज,लालबाग में नॉवेल्टी सिनेमा के पास दबिश दी, डालीगंज इलाके के एक मकान में छापा मारा, इन लोगों का इंस्टाग्राम पर वीडियो वायरल हुआ था.

➡️लखनऊ- आईआरसीटीसी की वेबसाइट 11 घंटे रही ठप , सर्वर में तकनीकी गड़बड़ी के चलते ठप रही, सोमवार रात 2.54 बजे से ठप रही वेबसाइट, मंगलवार दोपहर 1.53 बजे तक ठप रही साइट, आईआरसीटीसी का एप भी काम नहीं कर रहा था, करीब 8 लाख यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी, लोग ऑनलाइन टिकट बुक नहीं करा पाए, वेबसाइट से प्रतिदिन 14 लाख टिकट बुक होते हैं.

➡️लखनऊ- बैलेंस आफ पावर बनने पर सरकार में शामिल हो सकती है बसपा, 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गठबंधन के द्वार खोले, बीएसपी मध्यप्रदेश,राजस्थान में मजबूती से चुनाव लड़ेगी, छत्तीसगढ़,तेलंगाना में मजबूती से लड़ेंगी विधानसभा के चुनाव , राजस्थान और मध्यप्रदेश के पदाधिकारियों से की मुलाकात.

➡️लखनऊ- पोर्टल पर फीड होंगे पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज केस, डीजीपी ने अभियान की प्रगति की समीक्षा की, डीजीपी मुख्यालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा की, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अहम दिशा-निर्देश भी दिए.

➡️लखनऊ- तबादले के 3 सप्ताह बाद भी नहीं छोड़ रहे कुर्सी, तबादले के बाद भी जिलों में जमे हैं कई कर्मी, 24 से अधिक कर्मचारियों ने कार्यभार नहीं ग्रहण किया, अधिकारी,कर्मचारियों ने ग्रहण नहीं किया कार्यभार, निदेशक का निर्देश बे असर वेतन रोकने के दिए हैं निर्देश, शासन स्तर से तबादला होने के बाद भी जमे हैं, आईसीडीएस में दर्जनों अधिकारी,कर्मचारी जमे हैं.

➡️लखनऊ- महिला सुरक्षा के लिए ओला-उबर में लगेंगे पैनिक बटन , पहले चरण में 17 नगर निगम सेफ सिटी बनेंगे , सिटी बसों के साथ ओला-उबर में भी पैनिक बटन सुविधा, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक , ओला व उबर के अधिकारियों से भी हो चुकी बातचीत, सेफ सिटी एप को स्मार्ट सिटी एप में मर्ज किया जाएगा.

➡️मेरठ- हाईटेंशन करंट से 6 कांवड़ियों की मौत का मामला, बिजली विभाग की लापरवाही से हुई थी कांवड़ियों की मौत, कांवड़यात्रा में PVVNL की लापरवाही सामने आयी है, प्रशासनिक जांच में हाईटेंशन पर गार्डिंग ही नहीं मिली है, हाईटेंशन लाइन मानक से ढाई फीट नीची मिली है- रिपोर्ट, 440 वोल्ट लाइन भी मानक से करीब 2 फीट नीची मिली, डीजे की ऊंचाई 15.10 फीट और हाईटेंशन 17.5 फीट थी, लटक रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से उतरा करंट, प्रशासनिक जांच टीम में PVVNL के SE एके सिंह भी है, बिजलीघर का फोन कई बार कॉल करने के बाद भी नहीं उठा, पीवीवीएनएल MD का झूठ-“22 फीट ऊंचा था DJ,कांवड़”, कांवड़ियों के अंतिम संस्कार के एक घंटे बाद MD का दावा, सुलगती चिताओं के बीच MD ने झूठ बोलकर तथ्य नकारे , कांवड़ियों को ही उनकी मौत का जिम्मेदार बताया गया था, 15 जुलाई को राली चौहान में हुई थी 6 कांवड़ियों की मौत.

➡️मेरठ- किठौर में किशोरी संग ‘मणिपुर कांड’ जैसी दरिंदगी, पुलिस ने वारदात में शामिल 3 आरोपी गिरफ्तार किये, शाकिर, आलम, पप्पू नाम के 3 आरोपियों की गिरफ्तारी, अभी 5 आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर, तलाश जारी है, 3 महीने पहले हुई वारदात में कई अश्लील वीडियो बनाये, निर्वस्त्र किशोरी की बेल्टों से पिटाई, सड़क पर खींच ले गये, 2 वर्षों से किशोरी को ब्लैकमेल कर यौन शोषण कर रहे थे, नशीला पदार्थ पिलाकर किशोरी को जंगल तक लाया गया था.

➡️मेरठ- MDA के नाम पर वसूली करने वाला दलाल पकड़ा, दलाल के दो साथी अंधेरे में मौके से फरार हो गये, प्राधिकरण अफसर बनकर ठगी करता था गिरोह, कार पर नीली बत्ती लगाकर रौब गालिब करता था, वकील से नक्शा पास करने के लिए हजारों वसूले, गिरफ्तार आरोपी जावेद के खिलाफ 8 केस दर्ज हैं,m कई बार अफसर बनकर पहले भी कर चुका है ठगी, फरार आरोपी रवि गुप्ता, अंकुर चौधरी की तलाश जारी, कंकरखेड़ा पुलिस को दी गयी आरोपियों की शिकायत.

➡️प्रतापगढ़- हिंदू बनकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया, शादी का झांसा देकर युवती से करता रहा दुष्कर्म, फेसबुक पर अब्दुल्ला ने गौरव नाम रखकर की दोस्ती, सच्चाई पता चलने पर युवती ने बातचीत की बंद, युवती की अश्लील वीडियो अपने दोस्तों के पास भेजा, अश्लील फोटो वीडियो वायरल करने की दी धमकी, परिजनों को जान से मारने की धमकी का आरोप, पीड़िता ने एसपी ऑफिस पहुंचकर की शिकायत, मांधाता थाना इलाके रहने वाली है पीड़िता.

➡️अमरोहा- अमरोहा में शराब और बियर का अवैध गोरखधंधा, अवैध रूप से बेची जा रही शराब और बियर , टी स्टाल की दुकान से हो रही अवैध शराब की बिक्री, धड़ल्ले से चल रहा अवैध रूप से शराब का गोरखधंधा, अर्जुन टी स्टॉल बेची जा रही अवैध रूप से शराब, गोरखधंधा करने वालों को देहात पुलिस का संरक्षण, आबकारी विभाग भी नहीं करता कोई कार्रवाई, लंबे समय से देहात के संरक्षण में अवैध कारोबार, देहात थाना इलाके के रफातपुरा का मामला.

➡️हापुड़- सिरफिरे युवक की करतूतों से दहशत में परिवार, सिरफिरे युवक ने युवती और परिवार को दी धमकी , युवती की शादी करने पर जान से मारने की धमकी, युवती समेत परिवार को मौत के घाट उतारने की धमकी, काफी समय से युवती को परेशान कर रहा था युवक, बदमाशों को सुपारी देकर परिवार को मारने की धमकी, पीड़िता ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार , हापुड़ देहात थाना क्षेत्र का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- दो पक्षों में बकरी को लेकर हुआ विवाद , विशेष समुदाय के लोगों ने की मारपीट , बजरंग दल के कार्यकर्ता के घर में की मारपीट, मारपीट कर धारदार हथियार से किया हमला, मारपीट कर धारदार हथियार से किया हमला, दब़गों के हमले से 6 लोग गम्भीर घायल, 4 महिलाएं समेत आधा दर्जन गम्भीर घायल, घायल अवस्था में जिला अस्पताल लोहिया में भर्ती , मोहम्मदाबाद क्षेत्र के पट्टी खुर्द गांव का मामला.

➡️हापुड़- तेज रफ्तार कार ने रिक्शा को मारी टक्कर, टक्कर लगने से किशोरी की दर्दनाक मौत, पिता घायल,अस्पताल में कराया गया भर्ती, किशोरी की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, अस्पताल में हंगामे की सूचना पर पहुंची गढ़ पुलिस, हंगामा कर रहे कई लोगों ने पुलिस से की हाथापाई, बहादुरगढ़ के नगलाबड़ के पास हुआ था हादसा.

➡️मेरठ- कुत्ते को लेकर पुलिस का वकील से अभद्रता कांड, वकीलों के सामने बैकफुट पर आयी जिला पुलिस, पल्लवपुरम थानेदार देवसिंह रावत थाने से हटाये, थानेदार की अभ्रदता के खिलाफ आंदोलित थे वकील, दोनों बार एसोसिएशन ने जारी किया था निंदा प्रस्ताव, इंचौली थानेदार जितेन्द्र दुबे भी पुलिस ऑफिस अटैच, जानी थानेदार राजेश काम्बोज अब पल्लवपुरम इंचार्ज, SSP ने सूर्यदीप विश्नोई इंचौली थाना प्रभारी बनाया है.

➡️एटा- रोडवेज बस ने साइकिल सवार दंपति को रौंदा, हादसे में पति की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, पत्नी की इलाज के दौरान अस्पताल में हुई मौत, तहरीर पर रोडवेज के खिलाफ किया मामला दर्ज, सकीट क्षेत्र के नजीरपुर गांव के समीप की घटना.

➡️सम्भल – रिश्वतखोर लेखपाल का वीडियो हुआ वायरल, वायरल वीडियो में लेखपाल किसान से ले रहा रिश्वत, केस जिताने के नाम पर ली जा रही रिश्वत, रिश्वत लेते किसान ने वीडियो बनाकर किया वायरल, गुन्नौर तहसील में तैनात है रिश्वतखोर लेखपाल .

➡️सम्भल – महिला ने पति उसके दोस्तों पर लगाया आरोप, महिला ने सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया , महिला की तहरीर पर पति समेत 3 पर केस दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,आरोपी हुआ फरार, संभल के नखासा थाना इलाके का मामला.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस का बड़ा फर्जीवाड़ा, वकील रोहित गोला के खिलाफ मारपीट का आरोप, फर्जी रिपोर्ट दर्ज करने वाले इंस्पेक्टर समेत 3 को समन, घटना वाले दिन वकील हिमाचल प्रदेश में था, फर्जी रिपोर्ट दर्ज कर उत्पीड़न करने का मामला.

➡️सहारनपुर- जेई की तलाश में शामली पहुंची NDRF की टीम, चिलकाना क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व डूबा था जेई, यमुना में डूबे जेई प्रमोद कुमार का पता नहीं चल सका, NDRF की टीम सर्च अभियान चलाकर शामली तक पहुंची, विद्युत लाइन का सर्वे करने टीम के साथ पहुंचे जेई, अचानक पैर फिसलने से यमुना नदी में डूब गए थे जेई.

➡️नोएडा- नोएडा NCR में आज सुबह से मूसलाधार बारिश , झमाझम बारिश से भीषण गर्मी से मिली राहत, बारिश के चलते नोएडा के कई इलाकों में जलभराव, बारिश के चालते नोएडा में घना अंधेरा छाया, नोएडा के दर्जनों इलाकों में जलभराव की स्तिथि बनी, हिंडन में बाढ़ के चलते दर्जनों इलाकों में जलभराव.

➡️मेरठ- UPSTF के जवान ने जीती स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप, मेरठ यूनिट के विकास चौधरी ने चैम्पिनशिप में स्वर्ण जीता, दिल्ली के कर्णीसिंह शूटिंग रेंज में आयोजित हुई प्रतियोगिता, HCP विकास चौधरी ने एटीएस के कई प्रतिभागी हराये.

➡️कानपुर- बजरिया क्षेत्र के एक मकान में लगी आग, सकरी गली में बने मकान के बेसमेंट में लगी आग, मकान के बेसमेंट रखा था भारी मात्रा में कपड़ा, आग लगने से बेसमेंट में रखा कपड़ा जलकर राख, फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू , कानपुर के बजरिया थाना इलाके की घटना.

➡️बुलंदशहर- पुलिस ने थाने की जमीन को कराया कब्जा मुक्त, गुलावठी पुलिस ने जमीन को कराया कब्जा मुक्त, घुमंतुओं ने थाने की जमीन पर किया था कब्जा, परिवार के साथ डेरा डालकर लगाया था अस्थाई तम्बू, तम्बू हटवाने पहुंची पुलिस से महिलाओं ने को नोकझोंक, रोहिंग्याओं के शक में की पुलिस ने कार्रवाई.

➡️बुलंदशहर- अनूपशहर में पूर्व प्रधान के घर चोरों ने बोला धावा, साढ़े तीन लाख रुपए की नगदी,जेवर किये चोरी, आभूषण समेत 25 लाख का सामान किया चोरी, सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, अनूपशहर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी.

➡️अमरोहा- सांड के हमले से बाइक सवार युवक की मौत, हाईवे पर खड़े सांड से टकराई थी बाइक, एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर घायल, पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, रजबपुर क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर हुआ हादसा.

➡️कुशीनगर- कुशीनगर के श्रमिक की जम्मू काश्मीर में मौत, पत्नी समेत नाबालिग बच्चों का रो रोकर बुरा हाल , जम्मु कश्मीर के अनंतनाग में करता था काम, पडरौना क्षेत्र के नाहर छपरा निवासी था मृतक.

➡️बुलंदशहर- स्विमिंग पूल में नहाने को लेकर हुआ विवाद, पैसे मांगने पर मैनेजर के साथ की मारपीट, स्विमिंग पूल मैनेजर को लाठी डंडों से पीटा , मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, औरंगाबाद के मुड़ी बकापुर गांव का मामला.

➡️पीलीभीत- शारदा नदी का जलस्तर बढ़ने से लगातार तबाही का मंजर, किसानों की गन्ने की फसल शारदा नदी में कटकर समा रही, हजारों बीघा किसानों की फसल शारदा में समाई,कटान जारी, बाढ़ खंड की खुली पोल, सैकड़ों करोड़ खफाने के बाद भी कटान, ठेकेदार, एक्सईएन ने काम की आड़ में करोड़ों रुपये हड़पे, पीलीभीत शारदा किनारे कई गांव में कटान जारी.

➡️पीलीभीत – गरीब विधवा महिला के टप्पेबाजों ने उड़ाए पैसे, आवास की किस्त निकालकर घर जा रही थी महिला , बाइक की डिग्गी में रखे 60 हजार लेकर हुए फरार, तहरीर के बाद भी पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुकदमा, महिला कार्रवाई के लिए थाने के काट रही चक्कर, बीसलपुर कोतवाली इलाके के टिकरी का मामला.

➡️बिजनौर- दादी ने 7 साल के पोते को कमरे में किया बंद, पोते को कमरे में बंदकर भूखा प्यासा रखा, भाई और परिजनों ने पीटने का लगाया आरोप, कमरे में मिली मासूम बच्चे की लाश, पुलिस ने मृतक के पिता को हिरासत में लिया, बिजनौर के सदर बाजार का मामला.

➡️बागपत- यमुना में पानी हवा में उछलना बना चर्चा का विषय, जागोस में यमुना में 10 फीट ऊपर उछल रहा पानी, हरियाणा साइड यमुना में 10 फीट ऊपर उछल रहा पानी, गैस पाइप लाइन में रिसाव की जताई जा रही आशंका , पानी की तेज आवाज सुनकर डरे सहमे लोग , जागोश के निकट हरियाणा सीमा में यमुना का मामला.

➡️पीलीभीत – दोस्त के साथ गए युवक ने देवहा नदी में लगाई छलांग, साथी के शोर मचाने के बाद भीड़ ने पुलिस को दी सूचना, गोताखोरों की मदत से नदी में डूबे युवक की तलाश जारी, कल देवहा नदी की रेलवे क्रासिंग पर दोनों दोस्त गए थे, शहर कोतवाली इलाके के मोहल्ला सरफराज खा का युवक.

➡️बरेली- पैसों के लिए बरेली में डूडा विभाग का कारनामा, डूडा ने 2-2 लाख रुपए लेकर बेच दिया फुटपाथ , नगर निगम की जगह पर बना डाला अवैध बाजार, मेयर ने डूडा विभाग के अधिकारी,कर्मचारियों को फटकारा, नगर आयुक्त को पत्र लिखकर मांगी जानकारी , बरेली कॉलेज गेट के श्यामतगंज का मामला.

➡️महराजगंज- नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, वीडियो वायरल, 3 युवकों ने छेड़छाड़ करते हुए वीडियो भी बनाया, विरोध करने पर नाबालिग से मारपीट भी की, पीड़ित की मां ने स्थानीय थाने में दी तहरीर, मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, पनियरा थाना क्षेत्र के एक ग्राम सभा का मामला.

➡️उन्नाव- निर्माण कार्य के दौरान दो पक्षों में मारपीट, घर के पास दीवार बनाने को लेकर विवाद, दोनों पक्ष के 6 लोग एक दूसरे के साथ की मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, बारासगवर थाना क्षेत्र के हिलगी गांव का मामला.

➡️बुलंदशहर- खेत से पानी निकालने का विरोध करने पर मारपीट , दबंगों ने किसान को पीट पीटकर किया लहूलुहान, गंभीर हालत में जिला अस्पताल किया गया रेफर, पीड़ित ने दबंगों के खिलाफ थाने में दी लिखित तहरीर, बुलंदशहर के रामघाट थाना क्षेत्र का मामला.

➡️सुल्तानपुर- मजदूरी के पैसे बांटने के लेकर मारपीट का मामला, मारपीट में घायल मजदूर की इलाज के दौरान मौत, मौत से नाराज परिजनों ने किया जमकर हंगामा, आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी की कर रहे मांग, कादीपुर कोतवाली के मझगवा गांव का मामला.

➡️ललितपुर- जवाहर नवोदय विद्यालय में विद्युत व्यवस्था चौपट, रात रात भर बिजली नहीं आने से लोग परेशान , खुले मैदान में रात गुजार रहे छात्र-छात्राएं, भीषण गर्मी और उमस से छात्रों का जीना मुश्किल, रात के अंधेरे में विद्यालय परिसर का वीडियो वायरल, जवाहर नवोदय विद्यालय देलवारा का मामला.

➡️पीलीभीत- पैदल जा रहे बुजुर्ग को बाइक चालक ने मारी टक्कर, घायल अवस्था में बुजुर्ग को सीएचसी ले गए परिजन, डॉक्टर न होने की वजह से हाईवे किनारे घंटो लिटाए रहे परिजन, जिले में सीएचसी और पीएचसी की हालत बद से बत्तर, डॉक्टर न होने की वजह सड़क किनारे घंटों तड़पता रहा बुजुर्ग, पीलीभीत की सीएचसी गजरौला का मामला.

➡️प्रयागराज- ज्ञानवापी ASI सर्वे मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू, हिंदू और मुस्लिम पक्ष के वकील कोर्ट में मौजूद, इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस कर रहे सुनवाई, आज ज्ञानवापी के ASI सर्वे पर आ सकता है फैसला, मुस्लिम पक्ष ने ASI सर्वे पर रोक की मांग की है, मुस्लिम पक्ष की ओर से कोर्ट में दलील रखी जा रही, मुस्लिम पक्ष के बाद हिंदू पक्ष कोर्ट में दलील रखेगा, दोपहर 2 बजे तक इस मामले में आ सकता है फैसला

➡️बागपत- मकान में फंदे पर लटका मिला युवक का शव, मकान में पंखे पर चादर से लटका मिला शव, युवक की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, सिंघवाली अहीर क्षेत्र के डौला गांव का मामला.

➡️सम्भल – गड्ढे में नहाते समय डूबने से युवक की मौत , दोस्तों के साथ बारिश के पानी में नहाने गया था , भट्ठा मालिक ने ईंट के लिए खुदवाया था गड्ढा, जुनावई क्षेत्र के धनीपुर गांव का मामला.

➡️हरदोई- बिलग्राम ने प्रेमी युगल ने आत्महत्या की, एक फंदे से लटकते मिले प्रेमी युगल के शव, पेड़ से लटकता मिला प्रेमी-प्रेमिका का शव, हरदोई में बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- पेड़ से लटकता मिला 20 वर्षीय युवक का शव, सुबह ग्रामीणों ने शव देखकर पुलिस को दी सूचना, घर से थोड़ी ही दूर पर पेड़ से लटकता मिला मृतक, महरुआ थाना क्षेत्र के पतौना गांव का मामला.

➡️आगरा- तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक घर में घुसा, ट्रक में फंसे परिचालक को ग्रामीणों ने निकाला बाहर, घायल परिचालक को कराया अस्पताल में भर्ती, चित्रहाट के शाहपुर ब्राह्मण गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद- तेज बारिश से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर भरा पानी, भारी बारिश से कई इलाकों में सड़कें तालाब बनी, रात से हो रही बारिश के चलते भारी जलजमाव.

➡️देवरिया- स्कूल में झूला झूलते समय छात्र हुआ चोटिल, इलाज के दौरान अस्पताल में छात्र की हुई मौत, सदर के स्कॉलर सीनियर सेकेंडरी स्कूल का मामला.

➡️रामपुर- स्वार बाजपुर रोड पर डंपर ने बाइक सवार को रौंदा, बाइक सवार युवक की मौत,डंपर को कब्जे में लिया, रामपुर के स्वार कस्बा निवासी है मृतक युवक.

➡️रुद्रप्रयाग- कमेडा में बद्रीनाथ हाईवे सुचारु करने का काम जारी, भारी बारिश के चलते कमेड़ा में हाईवे हुआ था बंद, बदरीनाथ हाईवे का 60 मीटर हिस्सा बह गया था, इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है, दोनों तरफ से वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जा रहा है, दो सप्ताह के भीतर मार्ग सुचारू हो जाएगा.

➡️देहरादून- सरकार ने राज्य योजना आयोग को किया समाप्त, अब सशक्त उत्तराखंड @2025 का लक्ष्य बनाया, उत्तराखंड @2025 के लक्ष्य को साधने का बनाया लक्ष्य, स्टेट इंस्टीट्यूट फॉर एंपावरिंग एंड ट्रांसफॉर्मिंग का गठन, हाल ही में कैबिनेट ने इसके प्रस्ताव को किया था पास.

➡️चमोली- चमोली जनपद में देर रात से हो रही बारिश, बारिश के चलते हाईवे जगह-जगह बाधित , बद्रीनाथ हाईवे,बाबा आश्रम, नन्दप्रयाग हाईवे बाधित, छिनका,पीपलकोटी में भी हाईवे बाधित हुआ, लगातार हो रही बारिश से हाईवे पर आया मलबा, हाईवे पर मलबा आने से यातायात हुआ प्रभावित.

➡️देहरादून- PWD में 26 इंजीनियरों के तबादले, अधिशासी अभियंता से लेकर सहायक अभियंता बदले, अधिशासी अभियंता परमेश नेगी रानीखेत ट्रांसफर किए गए, अधिशासी अभियंता जगदीश प्रसाद गैरसैंण भेजे गए, अधिशासी अभियंता जगदीश सिंह का चंबा ट्रांसफर.

➡️दिल्ली- कई हिस्सों में देर रात से हो रही है बारिश, रात से शुरू हुई बारिश अभी भी लगातार जारी , लगातार हो रही बारिश से कई हिस्सों में जलभराव, दिल्ली वालों को भीषण गर्मी से मिली राहत, गर्मी से राहत लेकिन अब जलभराव की समस्या.

Related Articles

Back to top button