उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11:30 बजे की बड़ी खबरें….13.04.2023

➡️लखनऊ- महापौर,पालिका अध्यक्ष के पैनल आएंगे BJP मुख्यालय,महापौर,पालिका अध्यक्ष के पैनल आज आएंगे मुख्यालय ,17 नगर निगम के उम्मीदवारों का पैनल आज आएगा,  198 नगर पालिका परिषद के उम्मीदवारों का पैनल आएगा, पहली सूची BJP 15 अप्रैल की शाम तक जारी कर सकती है , पार्टी के नियुक्त प्रभारी,सह प्रभारियों ने जिलों में की थी बैठक.

➡️लखनऊ- हर गांव में महिलाएं सुनाएंगी पानी की कहानी, 523746 महिलाओं को दिया गया प्रक्षिक्षण, 822 ब्लॉकों में 523746 महिलाओं को प्रशिक्षण, स्वच्छ जल आपूर्ति देने पर सरकार का जोर, स्कूलों में जल प्रबंधन पर सरकार देगी जोर.

➡️लखनऊ- बीजेपी में प्रत्याशियों की सूची के लिए मंथन तेज , 14 अप्रैल को बीजेपी जारी कर सकती पहली सूची , मंत्री, सांसद, विधायकों के रिश्तेदारों को नहीं मिलेगा टिकट , वर्तमान अध्यक्ष, पार्षद की पत्नी, बहू, बेटी को मिल सकता है टिकट , निकाय चुनाव में प्रदेश से लेकर केंद्र तक के नेता करेंगे प्रचार , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी करेंगे कई सभाएं , मंत्रियों के साथ ही वरिष्ठ पदाधिकारी भी मैदान में उतरेंगे, कल जारी हो सकती है यूपी बीजेपी की पहली सूची.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का मध्य प्रदेश का दौरा, 2 दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगे अखिलेश यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एमपी के लिए रवाना हुए,अंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल.

➡️लखनऊ- बिजली दरें 15.85 फीसदी बढ़ाने का प्रस्ताव, विद्युत वितरण निगम की ओर से भेजा गया प्रस्ताव , घरेलू कनेक्शन में 100 यूनिट तक बढ़ोतरी का प्रस्ताव, 100 यूनिट तक 30 फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव भेजा, उपभोक्ताओं का पक्ष जानने के लिए 21 अप्रैल को सुनवाई, प्रस्तावित दरों को लेकर व्यापक तौर पर हो रहा विरोध , उपभोक्ताओं का बिजली कंपनियों पर 25133 करोड़ बकाया, इसी लिए इस राशि को बिल में समायोजित करने की मांग.

➡️लखनऊ- विद्युत उपभोक्ताओं को लगेगा जोर का झटका, 100 यूनिट तक के घरेलू उपभोक्ताओं का झटका, दरों में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी का प्रस्ताव, प्रस्ताव पर उपभोक्ताओं का जाना जाएगा पक्ष, 21 अप्रैल को राजधानी लखनऊ में होगी सुनवाई, नियामक आयोग सभागार में सुनवाई की जाएगी, 21 अप्रैल को मध्यांचल और ट्रांसमिशन की सुनवाई.

➡️लखनऊ- मई के आखिरी पखवारे से युवाओं को मिलेंगे स्मार्ट फोन-टैबलेट ,यूपी डेस्को ने स्मार्ट फोन टैबलेट के लिए जारी किए टेंडर, 25 लाख स्मार्टफोन व दस लाख टैबलेट का होगा वितरण , जरूरत के हिसाब से फोन, टैबलेट की संख्या बढ़ाई भी जा सकती , 18 अप्रैल को टैबलेट और स्मार्ट फोन का टेंडर खोले जाएंगे.

➡️लखनऊ- पुराने फार्मूले से नए चुनाव जीतने की आस में बसपा , मुस्लिम दलित के साथ स्थानीय गठजोड़ बनाएगी BSP, सोशल इंजीनियरिंग के सहारे ही निकाय चुनाव में BSP, मुस्लिम वोटरों को जोड़ने के लिए पार्टी झोंक रही ताकत.

➡️रामपुर- विधानसभा स्वार टांडा का आज से नामाकंन शुरू, उप चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू, कलेक्ट्रेट परिसर के चारों गेट पर पुलिस की नजर,अब्दुल्ला आजम की सदस्यता रद्द होने पर सीट रिक्त, विधानसभा स्वार टांडा से अब्दुल्ला आजम विधायक थे.

➡️बुलंदशहर – सरकारी चिकित्सकों पर तीमारदारों से अभद्रता का आरोप,घायल मरीज का मेडिकल कराने गई थी महिला तीमारदार,रेफर करने के नाम पर चिकित्सकों ने मांगी घूस-तीमारदार,‘अस्पताल में शराब के नशे में मिले सरकारी चिकित्सक’,बुलंदशहर के सीएचसी अनूपशहर का मामला.

➡️पीलीभीत- नगर पालिका का अजीबो गरीब कारनामा उजागर,जीवित इंसान का पालिका ने जारी किया मृत्यु प्रमाण पत्र,तहसील में आपत्ति लगाने के बाद मामले का हुआ खुलासा, सांठगांठ कर पालिका ने बना दिया मृत्यु प्रमाण पत्र, पटल सहायक सस्पेंड, पालिका के फर्जीवाड़े की खुली पोल, पीलीभीत नगर पालिका का मामला.

➡️सहारनपुर- अधिवक्ताओं की हड़ताल, 3 की सदस्यता रद्द,कानपुर प्रकरण को लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश , सहारनपुर में भी अधिवक्ता हड़ताल पर चले गए,इसी बीच 3 अधिवक्ता न्यायिक कार्य करते मिले , बार संघ की अनुशासन समिति ने की कार्रवाई, तीनों की सदस्यता को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया.

➡️पीलीभीत- घर में लगी आग बुझाने में 3 लोग झुलसे,जानवरों को मच्छर से बचाने के लिए जलाई थी आग, 3 मवेशी सहित घर में रखा लाखों का सामान जला, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर फायर ब्रिगेड ने पाया काबू, थाना जहानाबाद इलाके के सुंदरपुर गांव का मामला.

➡️सहारनपुर- शाकुम्भरी यूनिवर्सिटी की छत से गिरा चौकीदार,छत से गिरने से चौकीदार की हुई दर्दनाक मौत, देर रात को छत से अचानक गिर गया था चौकीदार, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की, थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के पुवांरका का मामला.

➡️ललितपुर- ललितपुर में 300 परिवार पानी के लिए तरस रहे, पानी की क्षतिग्रस्त पाइपलाइन ठीक कराने की मांग, एक माह से सुराई घाट कॉलोनी के निवासी परेशान, DM से शिकायत कर पाइपलाइन ठीक कराने की मांग, गर्मी के मौसम में कॉलोनी वासियों को नहीं मिल रहा पानी, निर्माण कार्य के ठेकेदार की लापरवाही से पानी नहीं आ रहा, एक हैंडपंप के सहारे है काशीराम सुराईघाट निवासी.

➡️लखनऊ- मुख्तार की 12.10 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त, आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति को किया जब्त,गाजीपुर के कपूरपुर मौज इलाके में की कार्रवाई,मुख्तार के चाचा की संपत्ति भी कुर्क की गई, मुख्तार के चाचा की लखनऊ स्थित संपत्ति कुर्क,महानगर स्थित 65.45 लाख की संपत्ति कुर्क की.

➡️प्रयागराज- अतीक की काली कमाई ठिकाने लगाने वालों पर छापा, काली कमाई को ठिकाने लगाने वालों यहां ED के छापे, माफिया अतीक अहमद के 15 करीबियों पर हुई कार्रवाई, 100 करोड़ की बेनामी संपत्तियों का हुआ खुलासा, एक करोड़ नकद, बेशकीमती गहने भी बरामद हुए हैं.

➡️बांदा- सपा ने भरत दिवाकर को पार्टी से निष्कासित किया, पूर्व प्रत्याशी भरत दिवाकर 6 साल के लिए निष्कासित, नरैनी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी रहे चुके हैं भरत दिवाकर , अनुशासनहीनता के आरोपों में पार्टी से निष्कासित किए गए, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने भरत दिवाकर को निष्कासित किया.

➡️बाराबंकी- बिरयानी में लेग पीस न देने पर बवाल,ट्रैफिक सिपाही और दुकानदार में मारपीट, बिरयानी दुकानदार पर पिटाई करने का आरोप, पिटाई में सिपाही घायल,अस्पताल में भर्ती, सिपाही पर भी पैसे न देने का लगा आरोप, ASP ने सिपाही पर लगे आरोपों को गलत बताया , मारपीट-हंगामे का वीडियो हो रहा वायरल, नगर कोतवाली क्षेत्र के पटेल तिराहे का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- गोल्फ गार्डेनिया सोसाइटी की लिफ्ट में फंसे 8 लोग, लिफ्ट खराब होने के चलते परिवार के 8 लोग फंसे,करीब 1 घंटे तक आठों लोग लिफ्ट में फंसे रहे, दमकल विभाग ने सभी को बाहर निकाला , बीटा-2 थाना क्षेत्र के एल्फा-2 का मामला.

➡️हापुड़ – दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल को उम्रकैद की सजा ,. भाई की हत्या करने के मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा, उम्र कैद के साथ 50 हजार का लगाया आर्थिक दण्ड, हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र के श्रीनगर का मामला.

➡️अयोध्या- आधा दर्जन किसानों की फसल जलकर राख ,बिजली के तारों के टकराने से लगी आग, सूचना देने पर फायर बिग्रेड नहीं पहुंचा, लगभग 10 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख, थाना रौनाही के सोहावल क्षेत्र में लगी आग.

➡️अमरोहा- अमरोहा में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, मकान में छजली निकालने को लेकर विवाद, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, अमरोहा के हसनपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बागपत- ट्रिपल मर्डर करने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार,वारदात को अंजाम देने वाला बेटा,बहू गिरफ्तार,पिता,चाचा और बुआ की हत्या को दिया था अंजाम, जमीनी विवाद में तीनों की गला दबाकर हत्या की थी, छपरौली पुलिस ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की.

➡️बागपत- पुलिस ने हत्यारोपी पति को किया गिरफ्तार, फांसी के फंदे पर लटका मिला था महिला का शव , दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या का आरोप, पुलिस ने पति समेत 4 के खिलाफ केस दर्ज किया था,बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के गुराना रोड का मामला.

➡️बागपत- ट्रिपल मर्डर की सनसनीखेज वारदात का मामला, युवक और उसकी पत्नी को पुलिस ने अरेस्ट किया, जमीनी विवाद के चलते युवक ने तीनों की हत्या की, युवक ने की अपने पिता, चाचा और बुआ की हत्या, नींद की गोली देकर गला दबाकार की थी हत्या, छपरौली थाना क्षेत्र के शबगा का मामला.

➡️श्रावस्ती- छेड़खानी मामले में 3 युवकों को दो-दो वर्ष की सजा ,अभियुक्तों को 15-15 हजार रुपये का अर्थदंड भी,महिला ने 3 युवकों पर छेड़खानी का आरोप लगाया था, 2013 में मां और बेटी के साथ हुई थी छेड़छाड़ , श्रावस्ती के इकौना थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा – जिला न्यायालय ने 2 आरोपियों को सुनाई सजा,कोर्ट ने दोनों आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई,नर्स के अपहरण,हत्या के मामले में सुनाई सजा, रेप के इरादे से किया था अपहरण कर दी थी हत्या, जेवर थाना क्षेत्र के सबोता गांव का था मामला.

➡️बदायूं- वज़ीरगंज थाना क्षेत्र में मवेशी चोरों का आतंक , घर में बंधे 2 मवेशी खोल ले गए शातिर चोर , नामजद तहरीर देने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, वजीरगंज थाना क्षेत्र के भटानी गांव का मामला.

➡️आगरा – आगरा में कलयुगी बेटे की करतूत, कलयुगी बेटे ने मां को जमकर पीटा,जमीन बंटवारे को लेकर मां को पीटा, थाने गई वृद्ध महिला की नहीं हुई सुनवाई,बासोनी थाने के नीम डॉडा पुरा का मामला.

➡️मिर्जापुर – विधानसभा छानबे का आज से नामाकंन शुरू,उप चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू, विधायक के निधन के बाद से रिक्त हुई थी सीट, अपना दल गठबंधन के राहुल प्रकाश विधायक थे.

➡️बरेली- बरेली में भीषण सड़क हादसे में 2 की मौत, 2 बाइकों में आमने-सामने से हुई जोरदार भिड़ंत , हादसे में 2 की हुई मौत, 4 लोग गंभीर घायल, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, देवरनिया थाना क्षेत्र के रिछा रोड की घटना.

➡️सम्भल – सड़क हादसे में बाइक सवार किसान की मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना धनारी क्षेत्र के भकरोली का मामला.

➡️हरदोई- शराबी युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, गांव के बाहर फांसी लगाकर की आत्महत्या, हरपालपुर क्षेत्र के ललुआमऊ गांव की घटना.

कानपुर देहात – सड़क हादसे में पत्रकार की हुई दर्दनाक मौत, वाहन ने पत्रकार की बाइक में मारी थी टक्कर, कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र में हुआ हादसा.

➡️हापुड़ – जनपद में बड़े पैमाने पर अवैध प्लॉटिंग,अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं,भू-माफियाओं को बढ़ावा दे रहे प्राधिकरण के अधिकारी, हापुड़, पिलखुवा और गढ़ सहित अन्य स्थानों पर प्लाटिंग.

➡️बागेश्वर- खड़िया खनन से काली मंदिर का अस्तित्व संकट में, काण्डा में हो रहे खनन से मंदिर का अस्तित्व संकट में, मां काली का शक्तिपीठ लगभग दो इंच खिसक गया है,खड़िया खनन से मंदिर के तल में दरार दिखने लगी है.

➡️सोनभद्र- डिहाइड्रेशन से पीड़ित मासूम की मौत,मासूम की मौत के बाद परिजनों का हंगामा,CHC के डॉक्टरों की लापरवाही से मौत-परिजन, पुलिस ने परिजनों को समझाकर मामला शांत कराया, दुध्धी कोतवाली क्षेत्र के दुम्हान के रहने वाले थे पीड़ित.

➡️देहरादून- कांग्रेस की आंतरिक कलह पर सीएम का तंज,कांग्रेस पहले से ही कई गुटों में बंटी हुई है-CM,अब यही कांग्रेस के गुट आपस में लड़ रहे हैं-CM, ये कांग्रेस के लिए सही नहीं है- सीएम धामी.

➡️देहरादून – चारधाम य़ात्रा पर परिवहन मंत्री चंदन राम दास का बयान, चारधाम यात्रा को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए- मंत्री,संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए-चंदन राम, यात्रा के लिए परिवहन विभाग पूरी तरह से तैयार है- मंत्री.

➡️देहरादून- बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के बयान पर पलटवार, उत्तराखंड कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा का बयान,हमें सूखे पत्ते नहीं चाहिए – गरिमा माहरा, जो हलकी सी हवा मे उड़ जाएं वो नहीं चाहिए-गरिमा, ‘जो हमारी पार्टी का नहीं हुआ वो बीजेपी का क्या होगा’, ऐसे नेता महेंद्र भट्ट को ही मुबारक- गरिमा माहरा.

➡️देहरादून- बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान, कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में-भट्ट, जल्द ही बड़ा झटका कांग्रेस को दे सकते हैं-भट्ट, देश में भी कई बड़े नेता बीजेपी से जुड़ रहे हैं-भट्ट, उत्तराखंड में भी जल्द ही परिणाम दिखाई देंगे-भट्ट.

➡️देहरादून- मुख्यमंत्री आवास पर सांसदों की बैठक हुई ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी बैठक में हुए शामिल,प्रदेश के विकास से सम्बन्धित विषयों पर चर्चा हुई-CM,’सरकार विधायकों-सांसदों के साथ संवाद करती रहती है’,संवाद कर उनका फीडबैक लिया जाता है- सीएम धामी, इस तरह की बैठक समय समय पर होती रहती है-CM.

➡️देहरादून- कांग्रेस के अंतर्कलह पर प्रीतम सिंह का बयान, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का बयान, सबको संतुलन बनाने की जरुरत है- प्रीतम सिंह.

➡️चंडीगढ़- पंजाब के सीएम भगवंत मान का ट्वीट,फसल मुआवजे पर सीएम मान का ट्वीट,फसल खेतों में पर पैसे खातों में- मान,पंजाब में खेती के लिए आज ऐतिहासिक दिन-मान, बारिश से ख़राब फसलों का मुआवज़ा दिया-मान, मुआवजा 20 दिनों में आज से मिलना चालू- मान, ‘ख़राब फसल अभी खेतों में है लेकिन मुआवजा मिलना शुरू’ ,पैसा किसानों के खातों में डलने शुरू हो चुका है-मान,”आप”की ईमानदार सरकार के काम बोलते हैं-मान.

Related Articles

Back to top button