उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

माफिया अतीक अहमद का जिस जमीन पर था कब्जा, वहां बनकर तैयार हुए गरीबों के 72 फ्लैट

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस शूटरों को पकड़ने के लिए पश्चिम बंगाल से महाराष्ट्र तक ताबड़तोड़ दबिश दे रही है।वहीं दूसरी ओर पूर्व सांसद माफिया अतीक अहमद और उनके करीबियों के साम्राज्य पर बुलडोजर भी गरज रहा है।योगी सरकार ने माफियाओं के चंगुल से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए आवास की शुरुआत की थी।अब वो आवास बनकर तैयार है।जिस जमीन पर कभी माफिया का बोलबाला था, जिसके सामने से गुजरने में आम आदमी डरता था।अब उसी जमीन पर बने प्रधानमंत्री आवास में लोग रहेंगे।

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के लूकरगंज इलाके बने यह फ्लैट किसी बिल्डर के नहीं बल्कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बनवाए है।यह जमीन माफिया अतीक अहमद की है।सितंबर 2020 से पहले इस जमीन पर अतीक ने कब्जा कर रखा था।प्रदेश में सरकार बदली, हवा बदली,माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का दौर शुरू हुआ तो इस जमीन से अतीक का कब्जा भी हटवा दिया गया।बुलडोजर से अतीक के बनाए गए 15000 स्क्वायर फीट के इस जगह के निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया।योगी सरकार ने इस जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिए आवास देने की घोषणा की थी।दिसंबर 2020 को गरीबों के लिए आवास का भूमि पूजन हुआ और अब यहां आवास बनकर तैयार है।अभी फिनिशिंग का काम चल रहा है।

माफिया अतीक अहमद के लूकरगंज इलाके में स्थित इस अवैध कब्जे पर उसके गुर्गे रहा करते थे।अतीक के चुनावी प्रचार की सामग्री भी यही से लोगों में बटवाई जाती थी।इस बात की पुष्टि आवास बनने के बाद भी मलबे से निकल रहे सपा के झंडे कर रहे हैं। 15000 स्क्वायर फीट में 4 टॉवर में 76 फ्लैट बनाए गए हैं।लगभग 300 स्क्वायर फीट में बने एक फ्लैट में एक कमरा, किचन, बाथरूम के साथ एक बेडरूम और बालकनी भी दी गई है।मार्च आखिरी में निर्माण कार्य को पूरा होना है।इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को यहां के फ्लैट की चाबी सौंपेंगे।एक फ्लैट की कीमत 7.5 लाख रखी गई है,जिसमें से 3.5 लाख की सब्सिडी दी जाएगी। फ्लैट अवंटी को मात्र 4 लाख रुपए किस्तों में जमा करनी होगी।

Related Articles

Back to top button