दिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीय
Trending

10 PHOTOS में दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा: शोभायात्रा में शामिल वाहनों पर चढ़कर उपद्रवियों ने पथराव किया, वाहनों में आग लगाई; अब पुलिस मुस्तैद

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा निकल रही थी। इस पर पथराव हुआ, जिसके बाद हिंसा भड़क गई। कुशल सिनेमा के पास हुई घटना के बाद दो समुदायों के बीच जमकर पथराव हुआ और गोलियां भी चलीं। दिल्ली पुलिस ने हिंसा को काबू करने की कोशिश की। इस दौरान छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। उपद्रवियों ने पथराव के बाद दुकानों और वाहनों में आगजनी भी की।

स्पेशल पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने शनिवार देर रात बताया कि FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। हम लोगों के साथ लगातार संपर्क में हैं और शांति बनाए रखने और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील कर रहे हैं। इससे पहले एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ उपद्रवी शोभायात्रा में शामिल वाहनों पर चढ़ गए और लाठी-डंडों से हमला किया।

इस दौरान जश्न मना रही भीड़ जान बचाकर भागने लगी। तस्वीरों में देखें पूरी घटना का हाल..

उपद्रवियों के हमले के बाद शोभायात्रा में शामिल लोग अपने वाहन सड़कों पर ही छोड़कर जान बचाकर भागने लगे। इस दौरान कई लोग घायल हो गए।

कानून और व्यवस्था के स्पेशल पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने बताया कि जुलूस के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए। भीड़ में शामिल लोग तलवार, कटार और लाठी-डंडे से लैस थे।
भीड़ की पत्थरबाजी में एक सब इंस्पेक्टर और 5 सिपाही घायल हुए। कुछ आम लोगों के भी घायल होने की खबर है। आधिकारिक तौर पर अभी कोई पुख्ता आंकड़ा नहीं बताया गया है।
शोभायात्रा पर हमले के बाद दो गुटों में खूनी झड़प शुरू हो गई। दोनों तरफ से पत्थरबाजी भी हुई। बवाल देर शाम तक चलता रहा। कुछ ही घंटों में पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया।
उपद्रवियों ने जहांगीरपुरी में कई कारों और ट्रकों को भी निशाना बनाया। उन्होंने लाठी-डंडों से उनके शीशे तोड़ दिए। लोग अपने वाहन छोड़ जान बचाकर जहां रास्ता मिला वहां भागे।
गुस्साई भीड़ ने कई वाहनों में भी आग लगा दी। ड्यूटी में लगे पुलिस वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। सड़कों पर पड़े लाठी-डंडे और पत्थर हालात बयां करने के लिए काफी थे।
उपद्रवियों से निपटने के लिए एडिशनल पुलिस फोर्स तैनात की गई है। दिल्ली पुलिस की दंगा नियंत्रक टीमों को भी मौके पर मौजूद हैं। पूरे इलाके में रातभर पुलिस फोर्स ने मार्च किया।


जहांगीरपुरी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है। रातभर ड्रोन से भी इलाके की निगरानी की गई। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। लोगों को अफवाहों से बचने को कहा गया है।
स्थानीय लोगों में से एक पक्ष का कहना है कि जुलूस के साथ पुलिसबल होता तो यह घटना नहीं होती। उनका कहना है कि घटना होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button