WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें……14.06.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें……
14.06.2022

➡लखनऊ- योगी कैबिनेट में कई अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक, कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी, योगी कैबिनेट ने तबादला नीति 2022 को दी मंजूरी, 15 जून से 30 जून तक लिए जा सकेंगे ट्रांसफर, पुराने बकाया कर आच्छादित वाहनों के देय कर में छूट का प्रस्ताव, देय कर में शतप्रतिशत छूट देने का प्रस्ताव पास, एकमुश्त शास्ति समाधान योजना 2022 का प्रस्ताव पास, भातखंडे विवि के कर्मियों को लेकर भी प्रस्ताव पास, कर्मियों के सेवानिवृत्ति देयता के संबंध में प्रस्ताव पास, यूपी विधानमंडल के वर्तमान सत्र के सत्रावसान से संबंधित प्रस्ताव पास, पीलीभीत बाघ फाउंडेशन यूपी के गठन का प्रस्ताव पास, नाबार्ड में 1000 करोड़ रुपए लोन दिया जाएगा, यूपी सहकारी ग्राम विकास बैंक द्वारा ऋण दिया जाएगा, वर्ष 2022-23 के लिए 1000 करोड़ की शासकीय गारंटी स्वीकृत, 765 केवी उपकेंद्र मेरठ से संबंधित प्रस्ताव भी पास, 400kv एवं 220kv लाइनों की लागत के पुनरीक्षण का प्रस्ताव, किसान समृद्धि योजना के क्रियान्वयन का प्रस्ताव पास, प्रदेश में बीहड़, बंजर, जलभराव क्षेत्रों में सुधार से जुड़ा प्रस्ताव, 74 जिलों में किसानों को मिलेंगी जमीनें, मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित होने से जुड़ा प्रस्ताव पास, इकाइयों में सब्सिडी, कौशल विकास,स्टांप ड्यूटी में छूट दी जाएगी, नोएडा में मेडिकल डिवाइस पार्क की स्थापना होगी।

➡लखनऊ- सज्जाद बिल्डर पर कार्रवाई करेगा एलडीए, LDA के विहित प्राधिकारी ने कसी नकेल, सज्जाद बिल्डर की इमारतों को चिन्हित करने का निर्देश, सज्जाद बिल्डर की अवैध बिल्डिंगे चिन्हित होंगी, अवैध निर्माण कराने वाले अभियंताओं की कसी नकेल, सज्जाद की कई अवैध इमारतें लखनऊ में तैयार हो रही, होंडा शोरूम के पीछे बन रही इमारत पर होगी कार्रवाई, एडवोकेट कॉलोनी में भी बिल्डिंग पर होगी कार्रवाई, अवैध रूप से एडवोकेट कॉलोनी में भी बन रही बिल्डिंग, दो मंजिला नक्शा पास कराकर 5 मंजिल इमारत बनाई, अभियंताओं की मिलीभगत से अवैध निर्माण हो रहा, विहित प्राधिकारी अरविंद त्रिपाठी ने दिया निर्देश।

➡लखनऊ- रोहतास के निदेशक की सम्पत्ति होगी कुर्क, सम्पत्ति को कुर्क करने का आदेश पारित, एक अरब से अधिक की संपत्ति होगी कुर्क, अभियुक्त परेश रस्तोगी की सम्पत्ति होगी कुर्क, हजरतगंज, विभतिखंड में लगभग 82 मुकदमे दर्ज हैं, 1.16 अरब से अधिक की सम्पत्ति होगी कुर्क।

➡लखनऊ- पुलिस कर्मी ने आत्महत्या की धमकी दी, मारपीट मामले में नहीं लिखी जा रही FIR, भदोही की गोपीगंज पुलिस पर लगाए आरोप, घर में घुसकर कुछ लोगों ने मारपीट की थी, पत्नी की तहरीर पर नहीं दर्ज हो रहा मुकदमा, बंथरा थाने में तैनात है पीड़ित सिपाही, सिपाही ने वीडियो जारी कर दी धमकी।

➡लखनऊ- महिला से 25 लाख की रंगदारी मांगने का मामला, डॉ पल्ल्वी धवन से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, शातिर ने चोरी के मोबाइल से मांगी थी रंगदारी, कब्जे से फोन, तमंचा और अन्य सामान बरामद, गाज़ीपुर थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी।

➡बस्ती- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, सच्चा हिन्दू किसी धर्म के खिलाफ नहीं बोलेगा-अखिलेश यादव, बीजेपी अपने प्रवक्ता के साथ आज भी खड़ी है- अखिलेश यादव, यूपी में सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ हो रही है-अखिलेश यादव, महिलाओं पर सबसे ज्यादा उत्पीड़न हो रहा है-अखिलेश यादव, यूपी में ला एंड ऑर्डर सिर्फ एक दिखावा है- अखिलेश यादव, ईडी की जांच एक परीक्षा है- अखिलेश यादव, ईडी से राजनीतिक लोगों को परेशान किया जा रहा है।

➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, सड़क किनारे झाड़ियों में मिला युवक का शव, शव से कुछ दूरी पर मिली मृतक की साइकिल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने का लगाया आरोप, मंगलपुर के गांव जगन्नाथपुर के पास का मामला।

➡सुल्तानपुर- सुल्तानपुर में सड़क हादसे में 2 की मौत, टैंकर और कार में हुई जोरदार भिड़ंत, हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल, घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दोस्तपुर के खालिसपुर के पास की घटना।

➡चित्रकूट- केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा का बयान, अखिलेश यादव हमेशा उपद्रवियों का समर्थन करते रहे हैं- भानु, नूपुर शर्मा के बयान से नहीं बिगड़ा सांप्रदायिक सौहार्द- भानु, हमारी हिन्दू संस्कृति सबसे अच्छी संस्कृति है- भानु, हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं- भानु प्रताप।

➡सीतापुर- अंतर्जनपदीय साइबर क्राइम के 4 अपराधी गिरफ्तार, ATM बदलकर ग्राहकों के खाते कर देते थे खाली, 45 हजार की नगदी, 35 ATM कार्ड और कार बरामद, प्रतापगढ़ के रहने वाले है चारों शातिर अपराधी, कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने की गिरफ्तारी।

➡चंदौली- रिश्वत लेते हुए लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को किया अरेस्ट, 10 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ लेखपाल, खतौनी में नाम चढ़ाने के एवज में ली घूस, लेखपाल बजरंग बली विश्वकर्मा गिरफ्तार, दीनदयाल उपाध्याय नगर तहसील का मामला।

➡अलीगढ़- बाइक सवार स्नैचर को भीड़ ने जमकर पीटा, महिला से मोबाइल छीनकर भाग रहा था युवक, भीड़ ने पीटते हुए युवक को किया पुलिस के हवाले, पुलिस ने जेएन मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, इलाज के दौरान मोबाइल स्नैचर की हुई मौत, अकराबाद थाना के पनैठी चौराहे के पास की घटना।

➡बागपत- यमुना में खनन कर रहे हरियाणा के बालू माफिया, पुलिस को देख मौके से भाग निकले ठेकेदार, मजदूर, पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया, 3 पोकलेन मशीन, 1 डम्पर भी कब्जे में लिया, बड़ौत कोतवाली के कोताना यमुना खादर का मामला।

➡बाराबंकी- पुजारी हत्याकांड में 2 आरोपी गिरफ्तार, प्रेमी युगल ब्रह्मदेव बाबा कोठी पर एकांत में आए थे मिलने, संबंध बनाते समय पुजारी ने प्रेमी युगल को देख लिया था, प्रेमी युगल ने लोकलाज के भय से पुजारी की हत्या की, थाना कुर्सी पुलिस ने दोनों प्रेमी युगल को जेल भेजा।

➡हापुड़- HPDA का अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर, अवैध कॉलोनियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई, बुल़डोजर से अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया, बिना नक्शा पास कराए की जा रही थी अवैध प्लाटिंग, थाना देहात के जरोठी, दयोमी रोड पर हुई कार्रवाई।

➡बांदा- अवैध प्लाटिंग पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर, भू-माफिया जमीन पर कर रहे थे अवैध प्लाटिंग, अवैध प्लाटिंग वाले माफियाओं को जारी किया नोटिस, नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर चलवाया बुलडोजर, मवाई बाईपास में अवैध प्लाटिंग का मामला।

➡सीतापुर- सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट से बढ़ा बवाल, AIMIM कार्यकर्ता ने दर्ज कराई शिकायत, पुलिस ने पोस्ट डालने वाले युवक को किया अरेस्ट, बेटे को छुड़ाने पहुंचे पिता को पुलिस ने धमकाया, घबराये पिता की हृदयाघात से मौत, बाजार बंद तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात, महोली कोतवाली के बड़ागांव का मामला।

➡कानपुर- गुजैनी थाना प्रभारी रवि शंकर त्रिपाठी की गुंडई, ठेला लगाने वाले युवक को थाना प्रभारी ने पीटा, बीच सड़क पर ठेला दुकानदार पर बरसाई लाठियां, फुटपाथ पर दुकान लगाने के लिए युवक को पीटा, युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल।

➡सीतापुर- अपराधियों की डेढ़ करोड़ की संपत्ति जब्त, गैंगस्टर एक्ट में आरोपियों पर हुई कार्रवाई, 4 आवासीय मकान और दुकान किया जब्त, 6 शराब तस्करों की संपत्ति की गई जब्त, पुलिस ने हरगांव इलाके में की कार्रवाई।

➡प्रयागराज- जुमे के नमाज के बाद हिंसा का मामला, अतिक्रमण हटाए दुकानदारों का मलबा हटा रहा प्रशासन, अटाला में कई दुकानदारों ने खुद ही हटाया था अतिक्रमण, सड़क पर पड़े ईंट पत्थर को हटा रहा स्थानीय प्रशासन।

➡बदायूं- लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, जमीन पैमाइश के नाम पर लिया घूस, लेखपाल राजेश शर्मा का वीडियो वायरल, बिसौली तहसील के राफतपुर का मामला।

➡हमीरपुर- युवक ने बेतवा पुल से नदी में लगाई छलांग, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम, गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश जारी, सदर कोतवाली क्षेत्र के बेतवा पुल का मामला।

➡अलीगढ़- अज्ञात कारणों से घऱ में लगी आग, आग से घर का सामान जलकर राख, आग बुझाने के चक्कर में कई लोग झुलसे, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू, अकराबाद के हैदरनगर गांव की घटना।

➡गोरखपुर- खेत में मिला महिला का शव, हत्या के बाद फेके जाने की आशंका, शव मिलने से इलाके में मचा हड़कंप, पुलिस ने शव पोस्टमार्मट के लिए भेजा, गुलहरिया क्षेत्र के बंनगाई का मामला।

➡नोएडा- ज्वैलरी शॉप से 20 लाख के सोने की लूट, शॉप से 350 ग्राम सोना लेकर फरार हुए बदमाश, मौके पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी, सेक्टर 20 थाना के कामाख्या ज्वैलर्स का मामला।

➡उन्नाव- निर्माणाधीन मैरिज हॉल में में लगी आग, बगल के पान के खेतों में भी लगी आग, पान के 10 बीघा खेत जलकर हुए राख, स्थानीय लोग आग बुझाने में जुटे, पुरवा के कटरा मोहल्ले का मामला।

➡रायबरेली- भट्टे में काम करने वाले मजदूर का फेका शव, मजदूर का शव फेके जाने से लोगों में आक्रोश, स्थानीय लोगों ने शव फेकने वालों को पकड़ा, डलमऊ कोतवाली के जोहवा नटकी की घटना।

➡बदायूं- ट्रक-ट्रैक्टर की भिडंत में 6 लोगों की मौत, हादसे में 16 लोग गंभीर रूप से हुए घायल, घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, राजकीय मेडिकल कॉलेज के पास हुआ हादसा।

➡आगरा- बैंक में पैसे जमा करने आए किसान से ठगी, टप्पेबाजों ने किसान के 74 हजार पार किए, किसान ने पुलिस को दी मामले की सूचना, अछनेरा थाना क्षेत्र के केनरा बैंक की घटना।

➡अलीगढ़- बाइक सवार स्नैचर को भीड़ ने जमकर पीटा, लोगों की पिटाई से आरोपी युवक की हुई मौत, अकराबाद के पनैठी चौराहे के पास की घटना।

➡दिल्ली- उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद का 33वां स्थापना दिवस, सभी वैज्ञानिकों, पदाधिकारियों को हृदय से बधाई- मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक आबादी वाला राज्य है- सीएम, यहां देश की कुल आबादी की 17% निवास करती है-सीएम, लेकिन कृषि भूमि 12% ही उत्तर प्रदेश में है-मुख्यमंत्री योगी, देश की 20% खाद्यान्न की आपूर्ति उत्तर प्रदेश करता है-CM, उत्तर प्रदेश में पोटेंशियल है- मुख्यमंत्री योगी, अभी हमें बहुत कुछ सामने लाना है- मुख्यमंत्री योगी।

➡दिल्ली- ममता बनर्जी की बैठक में शामिल होगी कांग्रेस- सूत्र, कल दोपहर 3 बजे TMC की बैठक में शामिल होगी-सूत्र, ममता की विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेगी कांग्रेस- सूत्र, मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश बैठक में शामिल हो सकते हैं, रणदीप सिंह सुरजेवाला भी बैठक में शामिल होंगे- सूत्र, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने कल बुलाई है बैठक, ममता बनर्जी ने कल विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है।

➡दिल्ली- भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, मोदी कैबिनेट ने आज ऐतिहासिक फैसला लिए-भाटिया, ये फैसला हमारे युवाओं को हौसला प्रदान करेगा-भाटिया, सरकार का फैसला भारत का भविष्य और उज्ज्वल करेगा, ये कदम हमारी सेना को और मजबूत बनाएगा- भाटिया।

➡दिल्ली- लॉरेन्स बिश्नोई को गिरफ्तार करने की इजाजत मिली, कोर्ट ने पंजाब पुलिस को गिरफ्तार करने की इजाजत दी, लॉरेन्स बिश्नोई को गिरफ्तार कर सकती हैं पंजाब पुलिस, पंजाब ले जाने की मांग पर कोर्ट अभी विचार करेगा, ट्रांजिट रिमांड पर कोर्ट कुछ ही देर में तय करेगा, पंजाब पुलिस ज़रूरी दस्तावेज मुहैया कराए- कोर्ट, ट्रांजिट रिमांड की मांग वाली अर्जी पर विचार करेंगे-कोर्ट, पंजाब पुलिस की ओर से दो अर्जी दायर की गई थी।

➡दिल्ली- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची दिल्ली, विपक्षी पार्टियों की बैठक से पहले नेताओं से मुलाकात, ममता बनर्जी ने आज शरद पवार से की मुलाकात, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कल विपक्षी पार्टियों की बैठक।

➡दिल्ली- नूपुर शर्मा की गरफ्तारी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर गिरफ्तारी की मांग, वकील अबु सोहेल और चांद कुरैशी ने याचिका दायर की, नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी के आदेश देने की मांग की गई।

➡दिल्ली- दिल्ली में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल, पिछले 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा नए मामले, दिल्ली में 1118 नए कोविड केस आये, दो कोरोना मरीज़ की मौत, संक्रमण दर 6.50% दर्ज।

➡दिल्ली- संसद का मानसून सत्र जुलाई में शुरू हो सकता है-सूत्र, जुलाई के दूसरे हफ्ते में शुरू हो सकता मानसून सत्र-सूत्र, संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो सकता-सूत्र।

➡दिल्ली- लारेंस विश्नोई की ट्रांजिट रिमांड के मामले बहस पूरी, रिमांड के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में बहस पूरी, पटियाला हाउस कोर्ट थोड़ी देर में सुनाएगा फैसला.

➡देहरादून- उत्तराखंड सरकार ने बजट पेश किया, 63 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश, धामी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश, वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने पेश किया बजट, पर्यटन पर बजट में फोकस किया गया, बजट में किसानों के लिए विशेष पैकेज, बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा गया-प्रेमचंद्र, प्रदेश का विकास सरकार का लक्ष्य- प्रेमचंद्र, किसानों के लिए विशेष बजट- वित्त मंत्री, बागवानी के विकास के लिए 256 करोड़-मंत्री, ग्रामीण महिलाओं के लिए विशेष योजना-मंत्रीरोजगार बढ़ाने की तैयारी- प्रेमचंद्र अग्रवाल।


https://www.shekharnews.com
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट
……………………

https://www.shekharnews.com

Related Articles

Back to top button