अंतरराष्ट्रीयदेश-विदेश
Trending

रूस-यूक्रेन संकट पर प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक, रक्षा मंत्री-विदेश मंत्री के साथ एनएसए डोभाल भी चर्चा में शामिल।

यूक्रेन पर लगातार मिसाइल बरसा रहा है रूस।

राष्ट्रपति पुतिन द्वारा सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद रूस ने यूक्रेन पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले शुरू कर दिए हैं। इस हमले में अब तक 50 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 10 आम नागरिकों के मारे जाने की बात सामने आई है। यूक्रेन ने भी रूस के 50 सैनिक मारने की बात कही है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडाइमिर जेलेंस्की ने इस बीच रूस के साथ राजनयिक संबंध तोड़ने का एलान किया। इस बीच रूस-यूक्रेन युद्ध को कैसे रोका जाए, इसे लेकर यूरोपीय संघ के उच्चायुक्त ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात की।

यूक्रेन संकट पर पीएम मोदी की बैठक शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस-यूक्रेन संकट के बीच आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर और एनएसए अजीत डोभाल शामिल हुे हैं। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक का हिस्सा बने हैं। माना जा रहा है कि पीएम इस चर्चा में रूस-यूक्रेन के बीच तनाव कम करने के कदमों पर बात कर सकते हैं। इसके अलावा वे यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के तरीकों पर भी चर्चा करेंगे।

हम तत्काल युद्ध टालने की अपील करते हैं: भारत

रूस-यूक्रेन विवाद पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी.एस. तिरुमूर्ति ने कहा कि हम तत्काल युद्ध टालने की अपील करते हैं, स्थिति एक बड़े संकट में तब्दील होने के कगार पर है। अगर इसे सावधानी से नहीं संभाला जाता तो यह सुरक्षा को कमजोर कर सकता है। सभी पक्षों की सुरक्षा को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button