देश-विदेशराष्ट्रीय
Trending

तमिलनाडु में सीडीएस बिपिन रावत के साथ सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त; नीलगिरी हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले सैन्य कर्मियों की सूची; तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले सीडीएस बिपिन रावत और 13 अन्य को ले जा रहे एमआई-17 हेलिकॉप्टर के अंतिम क्षण

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के अलावा, कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी हेलिकॉप्टर पर थे।

कुन्नूर (तमिलनाडु) : तमिलनाडु में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और उनके परिवार के कुछ सदस्य एमआई-सीरीज़ हेलिकॉप्टर में थे जो कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। बाद में हुए घटनाक्रम ने पुष्टि की कि हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य मारे गए थे। जनरल रावत 63 वर्ष के थे।


स्थानीय सैन्य अधिकारी उस स्थान पर पहुंच गए हैं और उन्हें बताया गया है कि स्थानीय लोगों ने 80% जले हुए कुछ शवों को स्थानीय अस्पताल ले जाया है। दुर्घटना के क्षेत्र में कुछ शवों को नीचे की ओर देखा जा सकता है। शवों को निकालने और पहचान की जांच के प्रयास जारी हैं। ये सभी सूत्रों के अनुसार हैं, आगे की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

भारतीय वायु सेना ने कहा कि बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की मौत हो गई। जनरल रावत और उनके साथियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर धुंधली परिस्थितियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई। भारतीय वायु सेना ने ट्विटर पर लिया और शाम को जनरल रावत के निधन के बारे में सूचित करते हुए कहा, “गहरे अफसोस के साथ, अब यह पता चला है कि जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और बोर्ड पर 11 अन्य लोग दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मारे गए हैं।” .

अधिक पड़िए ..

Related Articles

Back to top button