अध्यात्मअयोध्याउत्तरप्रदेशपंचांगलखनऊ
Trending

आज 25.05.2022 का पवित्र पंचांग एवं राशिफल; देखिए आज आपके सितारे क्या बोलते हैं आज आपका दिन कैसा रहेगा

पवित्र पंचांग स्वयं भी पढ़ें एवं जनहितार्थ, अपने सभी शुभचिंतकों को भी

🌞 ~ आज का हिन्दू पंचांग सहित पवित्र राशिफल ~ 🌞

⛅दिनांक 25 मई 2022
⛅दिन – बुधवार
⛅विक्रम संवत – 2079
⛅शक संवत – 1944
⛅अयन – उत्तरायण
⛅ऋतु – ग्रीष्म
⛅मास – ज्येष्ठ
⛅पक्ष – कृष्ण
⛅तिथि – दशमी प्रातः 10:34 तक तत्पश्चात एकादशी
⛅नक्षत्र – उत्तर भाद्रपद 23:19 तक तत्पश्चात रेवती
⛅योग – प्रीति 22:43 तक तत्पश्चात आयुष्मान
⛅राहुकाल – मध्याह्न 12:16 से 13:59 तक
⛅सूर्योदय – 05:23
⛅सूर्यास्त – 19:09
स्थानीय समयानुसार राहुकाल सूर्यास्त सूर्योदय समय में अंतर सम्भव है
⛅दिशाशूल – उत्तर दिशा में
⛅व्रत पर्व विवरण- संत मुक्ताबाई पुण्यतिथि
⛅ विशेष – दशमी को कलंबी खाना निषेध है।

🔶अपरा एकादशी मई 25 बुधवार प्रातः 10:34 से 26 मई प्रातः 10:55 तक है। व्रत उपवास 26 मई को रखें ।

🔹ग्रहदोष और ग्रहबाधा जिनको भी लगी हो, वे अपने घर में 9 अंगुल चौड़ा और 9 अंगुल लम्बा कुमकुम का स्वास्तिक बना दें तो ग्रहबाधा की जो भी समस्याएँ, दूर हो जायेंगी।

🔹घर की आर्थिक कमी दूर करने के सचोट, सरल उपाय🔹

🔹गाय के दूध के दही में थोड़ा पिसा जौ और तिल मिला दें। फिर उससे रगड़-रगड़कर ‘ॐ लक्ष्मीनारायणाय नमः, ॐ लक्ष्मीनारायणाय नमः।….’ जप करके स्नान करें।

🔹तनाव व अनिद्रा से पायें छुटकारा🔹

🔹10 मिनट विधिवत् शवासन करने से या जीभ के अग्रभाग को दाँतों से थोड़ा दबाकर 10 मिनट तक ज्ञान मुद्रा लगा के बैठने से शारीरिक-मानसिक तनाव व अनिद्रा आदि की बीमारी दूर होती है।
*🌞🚩🚩 *” ll हिंदू पंचांग ll “* 🚩🚩🌞*

सूर्योदय समय आज का नवग्रह गोचर…

लग्न – वृषभ नक्षत्र

  1. सूर्य , वृषभ कृतिका
  2. चंद्र , मीन उ भाद्रपद
  3. मंगल , मीन उ भाद्रपद
  4. गुरु , मीन उ भाद्रपद
  5. बुध , वृषभ कृतिका
  6. शनि , कुंभ धनिष्ठा
  7. राहु , मेष कृत्तिका
  8. केतु , तुला विशाखा
  9. शुक्र , मेष अश्वनी
  10. अरुण , मेष भरणी
  11. वरुण , मीन पू भाद्रपद
  12. यम , मकर उ आषाढ़

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 मई 2022 व्रत, त्योहार एवं इवेंट्स 🕉️🌹

17 मई . मंगलवार – ज्येष्ठ मास कृष्ण पक्षारम्भ, देवर्षि नारद जयन्ती, विश्व उच्च रक्तचाप दिवस, विश्व दूरसंचार दिवस,

18 मई. बुधवार – विश्व एड्स वैक्सीन दिवस, अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस,

19 मई . गुरूवार – संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत,

21 मई. शनिवार – राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी दिवस

22 मई . रविवार – कालाष्टमी, राष्ट्रीय ज्येष्ठ मासारम्भ, जैविक विविधता के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस

23 मई . सोमवार – श्री शीतलाष्टमी व्रत,

24 मई. मंगलवार – राष्ट्रमंडल दिवस

26 मई . गुरूवार – अचला एकादशी व्रत, अपरा व्रत,

27 मई . शुक्रवार – प्रदोष व्रत,

28 मई . शनिवार – मास शिवरात्रि व्रत,

29 मई . रविवार – वट सावित्री व्रत का द्वितीय संयम,

30 मई . सोमवार – स्नान – दान – श्राद्धादि की अमावस्या। सोमवार वती अमावस्या (आज के दिन तैलस्पर्श का निषेध है)।

31 मई . मंगलवार – ज्येष्ठ मास शुक्ल पक्षारम्भ, तंबाकू विरोधी दिवस

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 पंचक, मई 2022 🌹🕉️

पंचक आरम्भ
मई 22, 2022, रविवार को 11:12 ए एम बजे

पंचक अंत
मई 27, 2022, शुक्रवार को 12:39 ए एम बजे

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 भद्रा तिथियाँ मई 2022 🌹🕉️

भद्रा आरम्भ
मई 18, 2022, बुधवार को 01:17 पी एम बजे

भद्रा अंत
मई 18, 2022, बुधवार को 11:36 पी एम बजे

भद्रा आरम्भ
मई 21, 2022, शनिवार को 02:59 पी एम बजे

भद्रा अंत
मई 22, 2022, रविवार को 01:55 ए एम बजे

भद्रा आरम्भ
मई 24, 2022, मंगलवार को 10:34 पी एम बजे

भद्रा अंत
मई 25, 2022, बुधवार को 10:32 ए एम बजे

भद्रा आरम्भ
मई 28, 2022, शनिवार को 01:09 पी एम बजे

भद्रा अंत
मई 29, 2022, रविवार को 01:59 ए एम बजे

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 सर्वार्थ सिद्धि योग के दिन 🕉️🌹

सर्वार्थ सिद्धि योग का समय

मई 21, 2022, शनिवार
01:18 ए एम से 05:25 ए एम

मई 21, 2022, शनिवार
05:25 ए एम से 11:46 पी एम

मई 24, 2022, मंगलवार
10:33 पी एम से 05:23 ए एम, मई 25

मई 26, 2022, बृहस्पतिवार
05:23 ए एम से 05:22 ए एम, मई 27

मई 27, 2022, शुक्रवार
05:22 ए एम से 02:26 ए एम, मई 28

मई 30, 2022, सोमवार
07:12 ए एम से 05:21 ए एम, मई 31

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🌹🕉️ द्विपुष्कर योग के दिन 🕉️🌹

मई 21, 2022, शनिवार
11:46 पी एम से 05:24 ए एम, मई 22

मई 22, 2022, रविवार
05:24 ए एम से 12:59 पी एम

मई 31, 2022, मंगलवार
07:18 पी एम से 05:21 ए एम, जून 01

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🌹🕉️ रवि योग के दिन 🕉️🌹

मई 21, 2022, शनिवार
01:18 ए एम से 05:25 ए एम

मई 21, 2022, शनिवार
05:25 ए एम से 11:46 पी एम

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

आज दिनांक 25 मई 2022 का पवित्र राशिफल….

मेष 💥
यह आपके लिए बाधाओं और मुश्किल से निपटने के लिए एक कठिन समय है. आज कार्य स्थल पर दूसरों की आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने से बचें. अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दें. दूसरों से उपहार प्राप्त करने का यह अच्छा समय है. लंबे समय से लंबित मुकदमेबाजी और अदालती मामले आपके पक्ष में सुलझेंगे. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें एक मौका मिलेगा. पारिवारिक एवं सामाजिक संदर्भ में आप किसी भी गलती के लिए सवालों के घेरे में आएंगे. छात्रों को विवरणों पर अधिक ध्यान देना होगा. बच्चे जीवन में अच्छा करेंगे और अच्छी प्रगति दिखाएंगे. स्वास्थ्य शुभ रहेगा.
आज आप प्रेम के चक्कर में भावनाओं में बह सकते हैं. लवलाइफ में बदलाव या नया मित्र बनाने का ख्याल आएगा. कुछ अन्य मित्र आपको आकर्षित कर सकते हैं. अगर आप पुराने लव पार्टनर के प्रति वफादार नहीं हैं, तो यह रिश्ता टिकेगा नहीं. पति—पत्नी के बीच तालमेल कम रहेगा.

वृष 💥
आज आपका वैवाहिक जीवन उमदा रहेगा. जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बनायेंगे. अगर आप किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह काम आज पूरा हो जाएगा. किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा. अधिकारियों से मदद मिलेगी. किसी पुराने विवाद में समझौता हो जायेगा. आज आपका ध्यान संतान की ओर भी रहेगा. परिवार वालों का हंसी-मजाक घर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा. कारोबारियों को धन लाभ होगा. मंदिर में साबुत मूंग की दाल दान करें, रिश्तों में मिठास आयेगी.
घर परिवार के झंझटों में उलझें रहेंगें. जिस कारण प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है. नौकरी के कारण दूरियां आ सकती हैं. लवलाइफ अच्छी रहेगी. कुछ जातकों को विवाहित जीवन में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. गुस्से पर कंट्रोल रखें, अन्यथा रिश्ते बिगड़ सकते हैं.

मिथुन 💥
निजी क्षेत्र के लोगों के लिए व्यस्त दिन रहेगा. मोटापे से आपको काफी परेशानी हो सकती है. आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखस समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. मानसिक तनाव के चलते क्रोधी स्वभाव होगा. आपके पास काम के मोर्चे पर आपके लिए अनुकूल चीजें बनाने का एक शानदार अवसर होगा. आज आप दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. कुछ लोग आपको प्रेम प्रस्ताव भी दे सकते हैं.
प्रेमी की खूबसूरती आपको आकर्षित करेगी. मित्र आपके पार्टनर की तारीफ कर सकते हैं, जो जलन का कारण बन सकता है. प्रेमी पर अविश्वास की भावना रहेगी. जीवनसाथी के साथ अनबन रहेगी. आपका सहयोग उसकी हिम्मत बनेगा.

कर्क 💥
आज आप में से कुछ को आपके भागीदार या किसी करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है. व्यवसाय संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नहीं दे पाएंगी. नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नही है. कार्य स्थल पर किसी से झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए. यदि कोई प्रेम संबंध हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है. आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं. पारिवारिक परिवेश आज आप में से कुछ को भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है. जीवनसाथी या संतान के स्वास्थ्य से सम्बंधित कुछ चिंता हो सकती है.
रोमान्स और रोमान्च में सराबोर रहेगें. बिन बात के लव पार्टनर के साथ रूठना—मनाना चलता रहेगा. लव रिलेशन को बढ़ाने का मौका मिलेगा. पिता आपत्ति कर सकते हैं, लेकिन आपकी समझदारी रिश्तों में लचीलापन लाने में सफल रहेगी. जीवनसाथी अगर किसी रोग से पीडि़त है, तो उसमें सुधार आएगा.

सिंह 💥
आज आप किसी पुरानी बात को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा. आपके मन में किसी बात को लेकर शक बने रहने की संभावना है. दोस्तों के बीच कुछ गलतफहमियां व्याप्त हो सकती हैं. आज व्यापार में आपको सोच समझकर निवेश करना चाहिए. परिवार में खुशहाली का वातावरण रहेगा. आज माता-पिता संतान के करियर को लेकर सजग रहेंगे. ऑफिस काम में आ रही बाधाएं किसी सहकर्मी की मदद से दूर हो जायेंगी. दुर्गा जी को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी.
आप विपरित लिंग की तरफ आकर्षित हो सकते हैं. सचेत रहें ताकि कोई आपका गलत फायदा न उठाए. किसी भी प्रकार का वादा करने से पहले व्यक्ति को जांच—परख लें. बहन से मनमुटाव हो सकता है. लव पार्टनर से प्यार भरा कांप्लीमेंट आपका दिन बना देगा.

कन्या 💥
आज अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. जोखिम के कामों से बचकर रहें. आप एक संतुष्ट दिमाग के साथ संयोजन में ध्वनि स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं. आप मानसिक रूप से स्वतंत्र रहेंगे. धैर्य से काम लें और आने वाली कठिनाइयों का सामना करें. अपने हौसलों को बुलंद रखें. आप अपने आप को एक अधिक परिपक्व व्यक्ति में फिर से संगठित करेंगे.
काम की अधिकता के कारण थकान महसूस कर सकते हैं. नौकरी परिवर्तन का योग बन रहा है. यात्रा के कारण लव पार्टनर से दूरियां बढ़ सकती हैं. वाणी में सौम्यता बनाए रखें, अन्यथा ब्रेकअप हो सकता है.

तुला 💥
आज का दिन आपके लिए बहुत उत्साहजनक नहीं है. आज कार्यों में देरी और अड़चनें आ सकती हैं. हालांकि पारिवारिक सहयोग रहेगा और आर्थिक रूप से आप ठीक करेंगे. अपने विचारों और कार्यों को फिर से व्यवस्थित करने पर ध्यान दें, क्योंकि आपको अधिक अनुशासित और व्यवस्थित होने की आवश्यकता है. मौसमी बीमारियों से बचाव रखने के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव लाएं और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है.
अति किसी भी चीज की अच्छी नहीं होती. अपने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर अगर आपने रोक न लगाई, तो घर परिवार पर इसका बुरा असर पड़ेगा. लव लाइफ में आज का दिन सुहाना और रात खूबसूरत बीतेगी. अचानक आपका प्रियतम विवाह के लिए हामी भर सकता है.

वृश्चिक 💥
आज ऑफिस के काम से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है. ये यात्रा आपको आर्थिक रूप से लाभ देगी. कुछ लोगों से आपको पूरा समर्थन मिलेगा. आज जॉब के लिए ऑफर आने की संभावना बन रही है. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होने के भी संकेत है. आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है. आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बितायेंगे. आपकी दोस्ती मजबूत होगी. माँ दुर्गा को इत्र चढ़ाएं, आप सभी काम में सफल होंगे.
प्रेम के मामले में प्रियतम पर अपनी सोच न थोपें, इससे रिश्तों में कड़वाहट आएगी. प्रेम का रोमांच महसूस करेंगे. रोमांटिक क्षण प्रेमी के साथ बिताने को मिलेंगे. आज आप कामुक हो सकते हैं. स्वयं पर नियंत्रण बनाए रखें. आज का दिन आपकी उपलब्धियों भरा होगा.

धनु 💥
जीवनसाथी के साथ यह एक रोमानी दिन रहेगा. ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपके हालात और जरूरतों को समझते हैं. आप बहुत भाग्यशाली होंगे और अधिकारियों से विशेष एहसान प्राप्त करेंगे. आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे और एक शक्तिशाली और आकर्षक स्थिति में बढ़ेंगे. भावुक फ़ैसला लेते वक़्त अपनी तार्किकता न छोड़ें. आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें.
जीवनसाथी और लव पार्टनर से दूरियां बढ़ सकती हैं. विवाहित जोड़ों के बीच धन, पैसा आदि को लेकर झगड़ा हो सकता है. व्यापार में पैसा फंस सकता है. जिस कारण साथी आपसे नाराज हो सकता है. आप अपने प्रेमी से पूरी तरह प्रभावित रहेंगे. असमंजस के कारण कोई गलत निर्णय ले सकते हैं.

मकर 💥
कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं. आज आपके लिए किसी भी प्रकार के तर्क से बचना बेहतर होगा. वरिष्ठों और सहकर्मियों से वांछित मदद प्राप्त होने में विलंब हो सकता है. चीजों को नियंत्रण में लाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए आप अपने वित्तीय कौशल का प्रदर्शन करेंगे और कमीशन के माध्यम से भी कुछ कमाई भी की जा सकती है. आपको किसी यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और परिवार में किसी बड़े की सलाह उपयोगी साबित होगी.
आज आप अपने प्रेमी से अपनी भावनाओं का इजहार करना चाहेंगे. आज आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ सकती हैं. दिन भर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहेंगे. फेसबुक आदि पर प्रेमी से बाताचीत करते हुए दिन गुजरेगा.

कुंभ 💥
आज आपकी ऊर्जा का स्तर बेहतर रहेगा. आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. आज किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने से आपको बहुत कुछ सिखने को मिलेगा. माता-पिता का सहयोग भी प्राप्त होगा. शाम को माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे. आज किसी अपने से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है. आपका कोई जरूरी काम आज आसानी से पूरा हो जायेगा, जिससे आप राहत महसूस करेंगे. सुबह उठने के बाद धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, घर में सुख-शांति बनी रहेगी.
आज आपका मन खुश रहेगा. लव लाइफ और रिलेशन में विश्वास और मधुरता आएगी. दिन रोमांटिक हो रहा है. साथी के साथ फ्लर्ट कर सकते हैं. प्रेमी की मदद से लाभ होगा. आज आप प्रेम से आगे शारीरिक संबंधों की ओर कदम बढ़ा सकते हैं. संगीतमय वातावरण में शाम बीतेगी.

मीन 💥
आज कुछ जरूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक मुनाफा पहुँचाएंगी. लोन संबंधी मामले निपटेंगे. कई चीजों को लेकर इस दिन आपको चिंतित रह सकते हैं. अनिश्चितता की भावना बनी रह सकते हैं. बिजनेस में यह समय बहुत ही साफ रहने वाले फायदेमंद रहेगा. अध्यात्म की ओर रुझान बढ़ेगा. आप अकेले में समय बिताना पसंद करेंगे. माता-पिता की राय आपकी तरक्की के लिये और भी कारगर साबित होगी.
पुराने ऑफिस का सहयोगी शादी या सगाई के लिए आज आपके सामने प्रस्ताव रख सकता है. अचानक कोई दोस्त आपके जीवन में वापस आ सकता है. अगर आपका किसी कारणवश ब्रेक अप हो गया हो तो आज रंजिश दूर कर वापस गले मिल सकते हैं.

विशेष :- कुंडली विचार आवश्यक है। उपरोक्त राशिफल में भी अंतर सम्भव है। अतः अपने ज्योतिष मित्र से सलाह अवश्य लें। उचित मार्ग हेतु यह छोटा सा प्रयास भविष्य को सुरक्षित करने हेतु, सकारात्मक परिणाम को अंकित करता है।

नमो नारायण नारायणी नमोस्तुते….

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

Related Articles

Back to top button