WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशउत्तराखण्डगोवाजम्मू-कश्मीरझारखंडदेश-विदेशपंजाबबिहारमध्य प्रदेशराजस्थानलखनऊसुल्तानपुरहरियाणा

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख ख़बरें…* जो रखे आपको दिन भर के लिए अपडेट..*.06.01.2022

➡लखनऊ- भारत समाचार की खबर का असर, बुजुर्ग महिला-बच्ची के ठिठुरने का मामला, एसडीएम और तहसीलदार पहुंचे बस स्टैंड, बुजुर्ग महिला और बच्ची की मदद की, दोनों को सुरक्षित रैन बसेरे में पहुंचाया गया, बुजुर्ग महिला की खाने की व्यवस्था कराई, मोहनलालगंज इलाके का मामला।

➡लखनऊ- यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, उत्तर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े जारी, बीते 24 घंटे में 3121 नए केस मिले, नोएडा में 600 नए कोरोना केस मिले, राजधानी लखनऊ में 408 नए मरीज, मेरठ में कोरोना के 401 नए मरीज, गाजियाबाद में 382 नए कोरोना केस, प्रदेश में कोरोना के 8224 एक्टिव केस, प्रदेश में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 1.83%

➡लखनऊ- यूपी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, किसानों को बिजली बिल में 50% की छूट, बिजली बिल में 50% की छूट देगी सरकार, किसानों को बिजली बिल में 50% की छूट देगी सरकार, किसानों को बिजली बिल में छूट का ऐलान, प्रदेश के किसानों के लिए सीएम का बड़ा फैसला।

➡लखनऊ- अखिलेश यादव-जयंत चौधरी के बीच मीटिंग, आरएलडी की सीटें आज तय होनी हैं, फाइनल मीटिंग के लिए लखनऊ में जयंत चौधरी, दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में अकेले में वार्ता, जयंत को आज रात 8 बजे वापस जाना है।

➡वाराणसी- 1500 विद्यार्थियों स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण, सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में वितरण, मुख्यमंत्री योगी ने स्मार्टफोन और टैबलेट बांटे, आज दुनिया का सबसे युवा देश भारत है- सीएम, युवा शक्ति देश की शक्ति होती है- सीएम योगी, सबको मिलकर कार्य करना होगा- सीएम योगी, भारत का कोरोना प्रबन्धन अमेरिका से भी बेहतर, काशी प्राचीन शिक्षा का केंद्र भी रहा है- सीएम योगी, काशी आज आधुनिक तरीके से आगे निकल रही है, कांग्रेस भारत का विरोधकरती है उसका ये काम-CM, प्रधानमंत्री ने श्रमिकों का सम्मान किया- सीएम योगी, कल प्रधानमंत्री के खिलाफ कांग्रेस ने साजिश की थी-CM, भारत को अपमानित करने का प्रयास किया गया-सीएम।

➡बस्ती- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कार्यक्रम स्थल पहुंचे, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद, 84 कोसी परिक्रमा मार्ग का लोकार्पण, शिलान्यास, 139 किमी सड़क का किया लोकार्पण, शिलान्यास, 1624 करोड़ की लागत से बनेगा 3 राष्ट्रीय राजमार्ग, मखौड़ा के राजा दशरथ कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन।

➡गाजियाबाद- लाखों की लूट का पुलिस ने किया खुलासा, पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार, हवाले के रुपए की लूट का किया खुलासा, सऊदी अरब के जरिये आए थे 40 लाख, रकम को लेकर जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, मसूरी थाना क्षेत्र में हुई थी लूटपाट।

➡पीलीभीत- प्रशासनिक अधिकारियों का बड़ा कारनामा उजागर, जीवित किसान को कागजों में मृत घोषित कर दिया, बैंक ने खाता किया बंद, बुजुर्ग हो रहा परेशान, खुद को जीवित साबित करने में जुटा बुजुर्ग किसान, बैंक पैसे निकालने गए किसान को हुई जानकारी, बरखेड़ा क्षेत्र के कुर्रेया ताल्लुक फूटा गांव का मामला।

➡उन्नाव- उन्नाव में ब्रिक गॉर्ड बनाने में जमकर हो बंदरबांट, पीली ईंटो का इस्तेमाल कर बनाए जा रहे ब्रिक गॉर्ड, मौरंग की जगह स्टोन डस्ट और बालू का इस्तेमाल, 1.25 करोड़ से ज्यादा की लागत से बन रहे ब्रिक गॉर्ड, अलग अलग सड़कों के किनारे बन रहे करीब 4700 ब्रिक गॉर्ड, पौधों की सुरक्षा के लिए बनाए जा रहे ब्रिक गार्ड।

➡उन्नाव- कोर्ट में दुष्कर्म पीड़िता के चाचा की पेशी, दिल्ली की तिहाड़ जेल से उन्नाव लाए गए, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल तैनात, एडीजे 6 के यंहा चल रही है सुनवाई, दुष्कर्म कांड में आरोपित दरोगा भी आए, माखी थाना क्षेत्र के रहने वाला है चाचा।

➡आगरा- दिनदहाड़े दुकानदार के सामने से सोना चोरी, सर्राफा की दुकान से 40 ग्राम सोना ले गए चोर, ग्राहक बनकर आए चोरों ने घटना को दिया अंजाम, सीसीटीवी के माध्यम से तलाश में जुटी पुलिस, फतेहपुर सीकरी के मुख्य बाजार का मामला।

➡जौनपुर- अपना दल एस की विजय संकल्प रैली, मड़ियाहूं विधानसभा में विजय संकल्प रैली, पार्टी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने किया संबोधित, कोरोना से बचने की जरूरत है- अनुप्रिया पटेल, आज के बाद से रैली,सभाएं स्थगित रहेंगी-अनुप्रिया, पीएम सुरक्षा में चूक अक्षम्य घटना है- अनुप्रिया।

➡जौनपुर- केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का बयान, सोनेलाल पटेल के सपने को पूरा करूंगी- अनुप्रिया, BJP के साथ मिलकर लडूंगी चुनाव- अनुप्रिया पटेल, हमने सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष किया- अनुप्रिया, मेडिकल में आरक्षण के लिए आवाज उठाया- अनुप्रिया।

➡कन्नौज- लापता युवक का शव मिलने से सनसनी, प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या की गई, प्रेमिका ने ही युवक की हत्या की, नए प्रेमी,सहेली के साथ मिलकर की हत्या, मिलने के लिए बहाने से बुला युवक की हत्या की, पुलिस ने 2 लोगों को किया अरेस्ट,एक फरार, तिर्वा निवासी युवक का ईशन नदी किनारे मिला शव।

➡प्रयागराज- 14 जनवरी मकर संक्रांति से शुरु होता है माघ मेला, कोविड के बढ़ते संक्रमण में मेला कराना बड़ी चुनौती, प्रयागराज मेला प्राधिकरण ने जारी की एडवाइजरी, 48 घंटे की आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाना अनिवार्य, कोविड की दोनों डोज का सर्टिफिकेट भी लाना जरूरी, मेले में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन होगा।

➡सोनभद्र- शराब तस्करों पर STF लखनऊ ने की छापामारी, छापामारी के दौरान शराब बनाने के उपकरण बरामद, शराब की शीशी, रैपर, कलर बड़ी मात्रा में बरामद, STF ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुछताछ की, सोनभद्र के घोरावल के कनेटी माइनर के पास छापामारी।

➡गोंडा- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का गोंडा दौरा, दौरे में अखिलेश के साथ रामगोपाल यादव मौजूद रहेंगे, दिवंगत पूर्व मंत्री के परिजनों से भेंट करेंगे अखिलेश, पंडित सिंह की मूर्ति का अनावरण करेंगे अखिलेश यादव, सपा के तमाम बड़े नेता कार्यक्रम में करेंगे शिरकत।

➡इटावा- जिला जेल में बंदी की मौत से हड़कंप, परिजनों ने जेल प्रसाशन पर लगाया हत्या का आरोप, पत्नी की हत्या के मामले में जेल भेजा गया था, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

➡प्रयागराज- गाड़ी खड़ी करने को लेकर 2 पक्षों में विवाद, विवाद के चलते दो पक्षों में जमकर मारपीट, महिलाओं के साथ भी अभ्रदता की गई, मारपीट की घटना सीसीटीवी में हुई कैद, अतरसुइया के मीरापुर इलाके का मामला।

➡कानपुर देहात- आग लगने से महिला गम्भीर रूप से झुलसी, इलाज के दौरान महिला की हुई मौत, ससुरालियों पर लगा जलाने का आरोप पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मंगलपुर थाने के रानेपुर गांव का मामला।

➡फतेहपुर- स्कूटी और बाइक में जोरदार टक्कर, हादसे में 1 युवक की मौत, 1 घायल, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बिंदकी कोतवाली के कुंदनपुर की घटना।

➡मुजफ्फरनगर- में 60 नए कोरोना केस मिले, CMO महावीर फौजी ने की केसों की पुष्टि, जिले में 128 हुई संक्रमितों की संख्या, जिले में धीरे-धीरे बढ़ने लगा संक्रमण।

➡सुल्तानपुर- पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराई, हादसे में 3 लोगों की मौत, 3 घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, बल्दीराय के देहली बाजार इलाके की घटना।

➡श्रावस्ती- सरयू नहर में नहाते समय छात्र डूबा, दोस्तों के साथ नहर में नहाते समय डूबा, सूचना पर पहुंची पुलिस तलाश में जारी, लापता पॉलिटेक्निक छात्र की तलाश जारी, गिलौला क्षेत्र के लेंगरी गूलर का मामला।

➡उन्नाव- उन्नाव में गौतस्करों की पुलिस से मुठभेड़, पुलिस मुठभेड़ में 3 गौतस्कर गिरफ्तार, 1 गौतस्कर मौके से भागने में सफल, 1 ट्रक, 2 तमंचा, 1 चाकू, कार बरामद।

➡पीलीभीत- जेल में कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, जेल में एक बन्दी कोरोना से संक्रमित, पंजाब से लौटे बन्दी को किया था अरेस्ट, हजारा थाने के बजारघाट से हुआ था अरेस्ट।

➡देवरिया- संदिग्ध हालत में मिला युवक का शव, हत्या की जताई जा रही आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर कोतवाली के चंद्रभान गांव का मामला।

➡दिल्ली- UPSC सिविल सर्विसेज मेंस परीक्षा टालने से इनकार, दिल्ली हाईकोर्ट ने मेंस परीक्षा टालने से इनकार किया, 7 जनवरी से शुरू होने वाली परीक्षा टालने की मांग थी, HC ने परीक्षा टालने वाली मांग वाली याचिका खारिज की, परीक्षा अपने पूर्व निर्धारित समय और तारीख पर होगी, UPSC सिविल सर्विसेज मेंस की कल से परीक्षा शुरू होनी है।

➡दिल्ली- ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर के फेज-2 को स्वीकृति, केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में आज मिली स्वीकृति, इंटर स्टेट ट्रांसमिशन सिस्टम ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर, परियोजना पर करीब 12,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे, 10750 सर्किट किमी ट्रांसमिशन लाइन का निर्माण होगा।

➡दिल्ली- चुनाव आयोग की गृह मंत्रालय के साथ बैठक, चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक हुई, अर्धसैनिक बलों की तैनाती को लेकर मीटिंग, स्वास्थ्य विभाग के साथ भी आयोग की मीटिंग, आचार संहिता जल्द लगने के संकेत – सूत्र, यूपी में आज ही ज्वाइन करेंगे नए डीएम, नई तैनाती वालों को आज ही ज्वाइन करने को कहा गया, यूपी के साथ 5 राज्यों में जल्द आचार संहिता के संकेत।

➡दिल्ली- NEET PG काउंसलिंग में EWS कैटरगरी को मामला, सुप्रीम कोर्ट ने मामले में फैसला सुरक्षित रखा, SC ने संकेत दिया NEET PG काउंसलिंग पर लगी रोक हटाएगा, राष्ट्रीयहित में काउंसिल शुरू की जानी चहिए-SC

➡दिल्ली- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स अस्पताल का दौरा किया, डॉ मनसुख मांडविया ने एम्स अस्पताल का दौरा किया, मनसुख मंडविया एम्स के आईसोलेशन वार्ड का दौरा किया, संक्रमित हेल्थ केयर वर्कर से मिलकर उनका हालचाल लिया।

➡दिल्ली- सोनिया गांधी ने सीएम चन्नी से की बात, पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी से बात की, PM सुरक्षा चूक मुद्दे पर सोनिया ने बात की, सोनिया ने जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने को कहा।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल कोरोना पॉजिटिव, अपना दल एस अध्यक्ष भी हैं अनुप्रिया पटेल, अनुप्रिया पटेल कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।


Shekhar News

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ

Related Articles

Back to top button