WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.30 बजे की बड़ी खबरें….. 24.06.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.30 बजे की बड़ी खबरें……

➡यूपी- अग्निपथ योजना को लेकर किसानों का प्रदर्शन,विकास भवन,कलेक्ट्रेट पर किसानों ने प्रदर्शन किया,रायबरेली, प्रयागराज, बिजनौर में किसानों का प्रदर्शन,मुजफ्फरनगर,बुलंदशहर, सहारनपुर में जोरदार प्रदर्शन,कन्नौज, हापुड़,ललितपुर और सिद्धार्थनगर में प्रदर्शन,मेरठ और कई जिलों में किसानों ने धरना-प्रदर्शन किया,राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अफसरों को दिया गया,अग्निपथ स्कीम को तत्काल वापस लेने की मांग की.

➡लखनऊ- यूपी में 52 पीसीएस अफसरों को नई तैनाती,ट्रेनिंग पूरी कर चुके अफसर जिलों में SDM बने,प्रीति तिवारी अमेठी,सौरभ तिवारी बांदा में SDM बने,अंशुमान सिंह अयोध्या, दिव्या सिंह आगरा में SDM बनीं,कार्तिकेय सिंह लखीमपुर, सिद्धार्थ चौधरी मथुरा में SDM,शिवम सिंह और सिद्धार्थ पाठक गोरखपुर में SDM बने,अभिषेक सिंह,गणेश कुमार,अविनाश यादव प्रयागराज में SDM बने,संतवीर सिंह,मोहित यादव लखनऊ में एसडीएम बने.

➡लखनऊ- यूपी में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई,DGP मुख्यालय,प्रशासन की ओर से थे कड़े इंतजाम,टीले वाली मस्जिद पर जुमे की नमाज सम्पन्न,भारी संख्या में फोर्स के साथ अधिकारी रहे मौजूद,नमाजी नमाज के बाद अपने घरों को हुए रवाना,प्रदेश के जिलों में 165 कंपनी पीएसी रही तैनात,10 कंपनी पैरा मिलेट्री फोर्स की भी हुई थी तैनाती,सेक्टर स्कीम में सीनियर अफसर फील्ड में मौजूद.

➡लखनऊ- सरकारी जमीन पर बने मकान को गिराने का मामला,मोहनलालगंज पुलिस ने समेसी में मकान गिराया था,पीड़ित परिवार से MLA अमरेश रावत ने मुलाकात की,तहसील प्रशासन की कार्रवाई पर MLA ने जताई नाराजगी.

➡लखनऊ- 2 शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया,शातिर चोर विवेक और रमेश की हुई गिरफ्तारी,सोने-चांदी की ज्वैलरी, कीमती सामान बरामद,इंदिरानगर थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी.

➡लखनऊ- शातिर मोबाइल चोर सिराज हुआ गिरफ्तार,कब्जे से चार महंगे मोबाइल फोन बरामद,इंदिरानगर थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी.

➡आगरा- डॉक्टरों की लापरवाही से गई महिला की जान,6 महीने पहले महिला का हुआ था ऑपरेशन,डॉक्टरों ने महिला के पेट में छोड़ा स्पंज का टुकड़ा,दर्द होने पर महिला को अस्पताल में भर्ती कराया,परिजनों ने यमुनापार के अस्पताल में कराया भर्ती,पेट में स्पंज छूटने से महिला की आंत फटी,निजी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान महिला की मौत,महिला की मौत पर परिजनों ने किया गया हंगामा,थाना एत्माद्दोला की पुलिस फोर्स मौके पर.

➡गोंडा- एक बार फिर सांसद के निशाने पर पुलिस,नवाबगंज पुलिस के खिलाफ सांसद कैसरगंज,नदी की पटाई से नाराज दिखे बृज भूषण शरण सिंह,पुलिस के सामने ही जमकर सुनाई खरी-खोटी,शिकायत पर शिकायतकर्ता को थाने में बैठाया,कब्जेदारों को शह दे रही नवाबगंज पुलिस,टेंढी नदी के अस्तित्व को खत्म करने की योजना,नवाबगंज की टेढ़ी नदी का मामला.

➡फर्रुखाबाद- एसके हॉस्पिटल संचालक की दबंगई आई सामने,सीएचसी की जमीन पर निकाला छज्जा, नाली,हॉस्पिटल संचालक ने निकाला था छज्जा, नाली,कई नोटिस के बाद भी नहीं दिया कोई नोटिस का जवाब,अवैध तरीके से हॉस्पिटल का हो रहा संचालन,सीएमओ के आदेश पर किया गया था हास्पिटल सीज,ब्लाक कमालगंज की सीएचसी का मामला.

➡पीलीभीत- अपनी ही सरकार के खिलाफ पूर्व मंत्री रामशरण वर्मा,रिक्शे पर बैठकर जनता से दुकाने बंद करने की अपील,बीसलपुर से भाजपा विधायक के पिता है रामशरण वर्मा,टैक्सी संचालन,कोयला डिपो को तत्काल हटाने की मांग,तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन की चेतावनी भी दी,अपनी ही सरकार के खिलाफ दुकाने बंद कराने में जुटे पूर्व मंत्री.

➡हाथरस- शादी समारोह में हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल,लाइसेंसी बंदूक से फायरिंग करते दिख रहे लोग,वायरल वीडियो का पुलिस ने लिया संज्ञान,पुलिस ने पिता-पुत्र समेत 3 को किया गिरफ्तार,हर्ष फायरिंग में प्रयुक्त लाइसेंसी बंदूक भी बरामद,पुलिस ने तीनों लोगों को खुलासा कर भेजा जेल,कोतवाली मुरसान क्षेत्र के बिचपुरी का मामला.

➡आगरा- बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने,एचटी लाइन के करंट से एक व्यक्ति की मौत,खेत में टैक्टर निकालने के दौरान चालक की मौत,ट्रॉली से खाद फैला रहे दो युवक बाल-बाल बचे,कई बार शिकायत करने पर नहीं हुआ असर,एचटी लाइन का तार खेतों पर नीचे से निकल रहे,फतेहाबाद के गांव जाजपुर के पास की घटना.

➡उन्नाव- जुमे की नमाज पर अलर्ट, सब रहा शांतिपूर्ण,शहर से ग्रामीण क्षेत्रों में सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम,8 जोनल मजिस्ट्रेट, 20 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए थे,जामा मस्जिद के आसपास पुलिस बल व PAC रही तैनात,CO सिटी व सिटी मजिस्ट्रेट की शहर मे चहल कदमी तेज,ड्रोन कैमारे से की जा रही हैं किला क्षेत्र की निगरानी.

➡गोंडा- बिजली चोरी पकड़ने पर रिटायर्ड कोतवाल का हंगामा,वजीरगंज के चनहा गांव में लाइनमैन और टीम को दी गालियां,रिटायर्ड कोतवाल जैसराज यादव बिजली चोरी में पकड़े गए थे,बिजली टीम को रिटायर्ड कोतवाल ने मौके से भगाया,रिटायर्ड कोतवाल के खिलाफ लाइनमैन ने दी तहरीर.

➡कानपुर- ‘अग्निपथ’ के लिए मुस्लिम युवाओं को किया जाएगा जागरुक,मस्जिदों से अग्निवीर बनने को लिए किया जाएगा प्रेरित,सुन्नी उलमा काउंसिल ने मस्जिदों के इमामों को लिखा पत्र,सुन्नी उलमा काउंसिल ने योजना को बताया फायदेमंद,’युद्ध के हालात में अग्निवीर साबित होंगे मददगार.’

➡कानपुर देहात- विद्युत फाल्ट ठीक करते समय 3 लोग झुलसे,करंट से 3 संविदा कर्मी गंभीर रूप से झुलसे,बिजली आपूर्ति अचानक चालू होने से हादसा,ग्रामीणों ने घायलो को सीएचसी में कराया भर्ती,बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा,कोतवाली रसूलाबाद के गांव बिलहा का मामला.

➡अमेठी- वसीयत के मामले में गलत रिपोर्ट देना का मामला,गलत रिपोर्ट देने पर लेखपाल को किया निलंबित,हरदो के लेखपाल सुकरूराम को किया गया निलंबित,एसडीएम गौरीगंज ने लेखपाल को किया निलंबित,वसीयत को लेकर लेखपाल ने दो गलत रिपोर्ट लगाई थी.

➡मिर्जापुर- मुकेश मिश्रा हत्याकांड का मामला,तत्कालीन दो चौकी इंचार्ज निलंबित हुए,9 सिपाही समेत कुल 11 पुलिस कर्मी निलंबित,पहले भी एक दारोगा को किया जा चुका है निलंबित,मामले में 2 दारोगा पर दिए गए थे जांच के आदेश,कटरा कोतवाली के दुर्गा बाजार का मामला.

➡आगरा- वाट्सएप ग्रुप से निकालने पर समाजसेवियों में तकरार,महिला समाजसेवी को भेजा कानूनी नोटिस,महिला समाजसेवी ने अश्लील मैसेज भेजने का लगाया आरोप,प्रभारी ने महिलाओं पर कमेंट के चलते हटाया था,कानूनी नोटिसों के बीच समाजसेवा का सच आया सामने.

➡हरदोई- दबंगों ने महिला को पीट-पीटकर किया लहूलुहान,नगर पालिका परिषद शाहाबाद के कर्मी कर रहे थे नाप,दबंगों ने पति और महिला को पीट-पीटकर किया लहूलुहान,महिला को शाहाबाद जिला अस्पताल किया गया रेफर,शाहाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला कटरा का मामला.

➡लखीमपुर- बस और ट्रक में भिड़ंत में 5 मौत मामला,मामले को लेकर धौरहरा विधायक मौके पर पहुंचे,लचर स्वास्थ्य सेवाएं देख विधायक का हंगामा,सीएमओ के देरी से आने पर विधायक ने लगाई फ़टकार,डीएम के सामने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर विधायक नाराजगी.

➡लखीमपुर खीरी- भूसा लदे ट्रक से भीषण सड़क हादसा,बस और भूसा भरे ट्रक में भीषण भिड़ंत,हादसे में 4 लोगों की मौके पर मौत,हादसे में दर्जनभर सवारियां गंभीर घायल,सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया,ईसानगर के अदलिशपुर के पास हादसा.

➡आगरा- बच्चे को पुलिस ने किया सकुशल बरामद,छह माह के बच्चे का हुआ था अपहरण,अपहरण करने वाले युवक, युवती गिरफ्तार,बच्चा खरीदने वाली महिला कासगंज से गिरफ्तार,डेढ़ लाख में किया था बच्चे का सौदा,सिकंदरा पुलिस ने किया बच्चा बरामद.

➡गाजियाबाद- मंदिर में मूर्ति चोरी का पुलिस ने किया खुलासा,पुलिस ने मंदिर के पूर्व पुजारी को किया अरेस्ट,पुलिस ने गिरफ्तारी कर चोरी का माल बरामद किया,मौजूदा पूजारी को हटवाने के लिए की थी चोरी,मंदिर कमेटी ने पुलिस को सम्मानित किया.

➡ललितपुर- हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा,पत्नी की हत्याकर शव को घर में जलाने का मामला,पति ने ही अपनी पत्नी की निर्मम हत्या की थी,दो मासूम बच्चों को लेकर हत्यारोपी हुआ था फरार,पुलिस ने हत्यारोपी को आलाकत्ल सहित पकड़ै.

➡लखीमपुर- महिला शिक्षा मित्र की पिटाई का मामला,मामले को लेकर आरोपी प्रिंसिपल पर कार्रवाई हुई,महिला शिक्षा मित्र को पीटने वाला हेडमास्टर अजीत सस्पेंड,बीएसए ने वीडियो वायरल के बाद की कार्रवाई,सदर ब्लाक के म्हनगुखेड़ा का मामला.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थिति में सड़क किनारे मिला युवक,रोड किनारे गंभीर हालत में मिला अज्ञात युवक,पुलिस ने युवक को कानपुर हैलट में कराया भर्ती,हैलेट में उपचार के दौरान युवक की मौत,मूसानगर के रोड किनारे पड़ा मिला था युवक.

➡बुलन्दशहर- अग्निपथ योजना के खिलाफ भाकियू टिकैत गुट सड़कों पर,किसानों ने अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की,किसानों ने सड़कों पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की,किसानों ने सिटी मजिस्ट्रेट को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

➡आगरा- 6 शातिर लुटेरों कों पुलिस ने किया गिरफ्तार,मोबाइल लूट की कई घटनाओं का हुआ खुलासा,मुठभेड़ के दौरान हुई लुटेरों की गिरफ्तारी,कई मोबाइल,नगदी और बाइक पुलिस ने की बरामद,कमला नगर पुलिस ने किया गैंग का खुलासा.

➡हरदोई- अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन,भारतीय किसान यूनियन ने किया प्रदर्शन,अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग,राष्ट्रपति के नाम संबोधित जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन,पुलिस प्रशासन भी प्रदर्शन को लेकर रहा अलर्ट.

➡फतेहपुर- मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का बयान,’अग्निपथ का विरोध विपक्ष का फ्रस्टेशन’,’मुद्दाविहीन विपक्ष पर रहा जनता को गुमराह’,’विरोधियों का धर्म होता है सकारात्मक विरोध’,’किसानों की आय दोगुनी करने को सरकार प्रतिबद्ध.’

➡ललितपुर- युवक की पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या का मामला,मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,अवैध संबंधों के चलते की गई थी युवक की निर्मम हत्या,पूराकला क्षेत्र के ऐवनी गांव में हुई थी युवक की हत्या.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध हालत में नदी में नहाते समय डूबे मामा भांजे,मामा भांजे को डूबते देख ग्रामीणों में फैली अफरा-तफरी,मुक्ता देवी मंदिर में दर्शन के लिए आये थे मामा भांजे,थाना मूसानगर क्षेत्र के जमुना नदी का मामला.

➡कानपुर देहात- बरौर महिला प्रधान का हुआ अपहरण,पति की तहरीर पर पुलिस ने केस किया दर्ज,दो लोगों के खिलाफ अपहरण का केस किया दर्ज,दो दिन बाद भी प्रधान का नहीं मिलॉ सुराग,थाना बरौर क्षेत्र के बरौर का मामला.

➡कानपुर देहात- ई-रिक्शा चालकों ने वसूली के विरोध में की नारेबाजी,नगर पंचायत कार्यालय का घिराव कर की नारेबाजी,अवैध वसूली का विरोध कर चालकों ने काटा हंगामा,रसूलाबाद के नगर पंचायत कार्यालय पर किया हंगामा.

➡ग्रेटर नोएडा- यात्रियों से भरी रोडवेज बस में लगी आग,यात्रियों ने बस से कूदकर बचाई जान,बड़ी घटना होने से बाल बाल बची,भीषण आग से बस जलकर हुई राख,दादरी थाना क्षेत्र के NH91 की घटना.

➡फर्रुखाबाद- विभाग की मिलीभीत से पेड़ों का कटान जारी,पुलिस के साए में धड़ल्ले से हरे पेड़ों का कटान,ठेकेदार-पुलिस की मिलीभगत से पेड़ों का कटान,कमालगंज के भोजपुर गांव के पास का मामला.

➡बांदा- आपसी विवाद में पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,मृतका के पति पुलिस को दी घटना की सूचना,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पैलानी थाना के कानाखेड़ा गांव का मामला.

➡मथुरा- भाकियू का कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन जारी,अग्निपथ के खिलाफ DM कार्यालय का घेराव,सरकार से योजना के व्यापक प्रसार की मांग की,सरकार से योजना में बदलाव की भी मांग की.

➡झांसी- किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,आत्महत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पूंछ थाना क्षेत्र के बडेरा गांव का है मामला.

➡चंदौली- डीडीयू जक्शन के एक केबिन में लगी आग,सुरक्षा के मद्देनजर काटी गई जक्शन की बिजली,फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू,डीडीयू जक्शन का मामला.

➡गाजियाबाद- थाना लोनी बॉर्डर पर अपराधियों ने किया सरेंडर,हाथ में तखती लेकर सरेंडर करने पहुंचे अपराधी,थाना लोनी से गैंगस्टर में वांछित चल रहे थे अभियुक्त.

➡दिल्ली- दिल्ली दौरे पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,शाम 5 बजे BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

➡दिल्ली- उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी ने की मुलाकात,केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से की मुलाकात,उनके आवास पर जाकर शिष्टाचार भेंट की.

➡दिल्ली- नितिन गडकरी के आवास पर सीएम योगी,सर्बानंद सोनोवाल,जी किशन रेड्डी भी मौजूद,रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव भी गडकरी के आवास पर मौजूद.

➡दिल्ली- द्रौपदी मुर्मू और JDU अध्यक्ष राजीव रंजन की मुलाकात,राजीव रंजन सिंह के दिल्ली आवास पर की मुलाकात,राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन देने के लिए आभार जताया.

➡दिल्ली- उत्तर प्रदेश में बुलडोजर कार्रवाई का मामला,याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई टली,यूपी में बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ है याचिका,सुप्रीम कोर्ट में अब बुधवार को सुनवाई होगी.

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास पर बैठक,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में मौजूद,सर्बानंद सोनेवाल, जी किशन रेड्डी भी मौजूद,केंद्रीय मंत्री गडकरी के आवास पर चल रही बैठक.

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास पर बैठक,यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में हैं मौजूद,केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, जी.किशन रेड्डी मौजूद,ब्रज 84 कोसी मार्ग के विकास पर चर्चा की गई,रेलवे,पर्यटन,अंतर्देशीय जलमार्ग के मुद्दों पर चर्चा.

➡दिल्ली- द्रौपदी मुर्मू ने ममता बनर्जी से फोन पर बात की,नामांकन के बाद द्रौपदी मुर्मू ने फोन पर बात की,बंगाल CM ममता बनर्जी से द्रौपदी मुर्मू ने समर्थन मांगा,सोनिया गांधी,शरद पवार से भी बातकर समर्थन मांगा,द्रौपदी मुर्मू ने आज राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया,एनडीए से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं द्रौपदी मुर्मू.

➡दिल्ली- अतीक अहमद के बेटे अली को सुप्रीम कोर्ट से झटका,रंगदारी मामले में अग्रिम जमानत देने से SC का इनकार,अली ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी,सुप्रीम कोर्ट ने कहा,मामला अग्रिम जमानत का नहीं है,अब मामले की सुनवाई जुलाई के दूसरे हफ्ते में होगी,इलाहाबाद HC ने भी अग्रिम जमानत से इनकार किया था.

➡दिल्ली- राष्ट्रपति चुनाव में BJP को मायावती के साथ का इंतजार,बीजेपी को अभी लगभग 12000 वोटों की और जरूरत है,ममता बनर्जी की बैठक से मायावती ने दूरी बनाई थी,मायावती के पार्टी के 10 सांसद और एक विधायक हैं,बीजेपी की ये जरूरत उत्तर प्रदेश से पूरी हो सकती है,बीएसपी और कुछ अन्य छोटे दल ये जरूरत पूरी कर सकते,शिवपाल सिंह यादव की नाराजगी भी जगजाहिर है,राजभर के 6 विधायक भी वोट के वेटेज को बढ़ा सकते हैं.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरiq जिले का करेंगे दौरा,अब हफ्ते में 2 दिन जिले के दौरे पर रहेंगे CM धामी,हफ्ते में 2 दिन शुक्रवार,शनिवार का जिले का दौरा तय,सीएम धामी विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी करेंगे,ACS राधा रतूड़ी ने सभी जिलाधिकारियों को दिए निर्देश,सीएम के कार्यक्रम के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी,हर हफ्ते 2 दिन सीएम हर जिले में जाकर प्रवास करेंगे,मुख्यमंत्री धामी विकास कार्यों की हकीकत भी देखेंगे,जिला स्तरीय विभागों के साथ समीक्षा बैठक की जाएगी,कॉलेजों में छात्र-छात्राओं से मुख्यमंत्री संवाद भी करेंगे.

➡मुंबई- अजय चौधरी शिवसेना विधायक दल के नेता बने,विधानसभा में विधायक दल के नेता बने अजय चौधरी,शिवसेना के प्रस्ताव को विधानसभा उपाध्यक्ष ने मंजूरी दी,डिप्टी स्पीकर कार्यालय की ओर से पत्र जारी किया गया.

➡गुवाहाटी- एकनाथ शिंदे ने फिलहाल मुंबई आना टाला,अभी गुवाहाटी से मुंबई नहीं आएंगे एकनाथ शिंदे.

https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट…………

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button