WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.30बजे की बड़ी खबरें….. 01.05.2022

शेखर शेखर न्यूज़ उत्तर प्रदेश

➡लखनऊ- नगर निगम,पुलिस का अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, थाना आलमबाग क्षेत्र के चंदर नगर में चलाया अभियान, दुकानों के आगे से अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया, अतिक्रमण फैलाने वालों को पुलिस,प्रशासन ने फटकारा, दोबारा सड़कों पर अतिक्रमण न करने की सख्त हिदायत।

➡लखनऊ- बीकेटी तहसील में वकीलों का हल्लाबोल, तहसील के गेट पर वकीलों की जड़ा ताला, SDM गोविंद मौर्य के खिलाफ किया प्रदर्शन, SDM के रवैय्ये से वकीलों में भारी नाराजगी, वकीलों के विरोध से तहसील में कामकाज ठप, फरियादियों को तहसील से लौटना पड़ा वापस, SDM ने वकीलों पर लगाया अभद्रता का आरोप।

➡लखनऊ- यूपी रोडवेज का 50वां स्थापना दिवस मनाया गया, गन्ना संस्थान में मनाई गई स्वर्ण जयंती, परिवहन विभाग ने कर्मचारियों को किया सम्मानित, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सम्मानित किया, चालकों,परिचालको को किया मंच पर सम्मानित, विभिन्न मंडलों से चालक-परिचालक सम्मानित हुए, परिवहन मंत्री ने गिनाई विभाग की उपलब्धियां।

➡लखनऊ- टीले वाली मस्जिद को लेकर कोर्ट में हुई सुनवाई,मामले में कमीशन कराने की मांग वाली अर्जी पर सुनवाई,कोर्ट ने निचली अदालत में अर्जी देने को कहा,हिंदू पक्ष ने मामले में कमीशन कराने की अर्जी दी थी,कोर्ट ने कहा कि आप निचली अदालत में जा सकते हैं,रिवीजन अर्जी पर अगली सुनवाई 2 जुलाई को होगी।

➡लखनऊ- 25 हजार का इनामी अभय सिंह गिरफ्तार, हत्या की वारदात में आरोपी था अभय सिंह, राकेश कुमार टिकैत की हत्या में था आरोपी,1 जनवरी को माल क्षेत्र में हुई थी हत्या, चुनावी रंजिश, वर्चस्व को लेकर की थी हत्या, यूपी STF ने अभय सिंह को अरेस्ट किया।

➡वाराणसी- शंकराचार्य निश्चलानंद महाराज का बड़ा बयान,ज्ञानवापी मामले पर निश्चलानंद महाराज का बयान,ज्ञानवापी को पुराने स्वरूप में लाने की कही बात,मुस्लिम समुदाय से शंकराचार्य ने अपील की,मुसलमान पूर्वजों के कदम को आदर्श न माने- निश्चलानंद,मुसलमानों को साथ मिलकर चलना चाहिए- निश्चलानंद,’भारतीय मुसलमानों के पूर्वज सनातन धर्म से आते थे’,ज्ञानवापी को पूर्व स्वरूप में लाना चाहिए- निश्चलानंद,’हम अपने पूर्व के मानवाधिकार को स्थापित करे’।

➡प्रयागराज- आजीवन कारावास के कैदियों को लिए अच्छी खबर, नैनी जेल के आजीवन कारावास के कैदियों के लिए खबर, रिहाई के लिए शासन के निर्देश पर सूची हो रही है तैयार, 75 से 80 कैदियों की सूची शासन को भेजी जा रही है, शासन की अनुमति के बाद 21 जून को रिहा किया जाएगा, विश्व योग दिवस के मौके पर उन्हें रिहा किया जाएगा।

➡फिरोजाबाद- मंत्री जयवीर सिंह फिरोजाबाद पहुंचे, अधिकारियों को शिकायत निस्तारण के निर्देश, सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य किया जा रहा-मंत्री, अवैध कब्जेदारों पर कार्रवाई की जा रही-मंत्री, ज्ञानवापी प्रकरण न्यायालय की सतत प्रक्रिया है-मंत्री, न्यायालय के निर्णय को हमें मानना होगा-मंत्री।

➡कानपुर- केसर पान मसाला के दफ्तर में आयकर का छापा,हरीश मतीजा के दफ्तर में इनकम टैक्स का छापा,दिल्ली से आई इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा,कलेक्टरगंज में केसर पान मसाला के ऑफिस में छापेमारी,कानपुर समेत अन्य जिलों में भी हो रही छापेमारी,बिल्डर्स और शराब माफिया के ठिकानों पर छापेमारी।

➡लखीमपुर- तिकुनिया हिंसा मामले गवाह पर हमला मामला, भाकियू टिकैत गुट,गवाह दिलबाग सिंह पर हुआ था हमला, मामले को लेकर लखनऊ से बैलिस्टिक टीम बुलाई गई, पुलिस प्रथम जांच में केस संदिग्घ प्रतीत किया जा रहा, पुलिस घटना को लेकर सभी पहलुओं पर जांच की जा रही-SP, घटना को लेकर विरोधाभास सामने आ रहा-SP, जल्द ही घटना का आवरण किया जाएगा-SP

➡हापुड़- पति ने दूसरी शादी कर पत्नी को दिया तीन तलाक,पति ने पत्नी को फोन करके दिया तीन तलाक,दो बच्चों की मां है तीन तलाक पीड़ित महिला,पति पर पाकिस्तान में दूसरी शादी करने का आरोप,न्याय के लिए भटक रही है तीन तलाक पीड़िता,हापुड़ के सिटी कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- मुगल वंशज प्रिंस तूसी का बड़ा बयान, असदुद्दीन ओवैसी को लेकर दिया बयान, ओवैसी के परदादा तुलसीराम महाराष्ट्र से थे- तूसी, ज्ञानवापी मामले पर मुस्लिमों को भड़का रहे ओवैसी- तूसी, ओवैसी के खिलाफ होनी चाहिए कानूनी कार्रवाई- तूसी

➡मथुरा- श्रीकृष्ण जन्मस्थान के एरिया में शराब बिक्री बैन,श्री कृष्ण जन्मस्थान का एरिया है घोषित तीर्थ स्थल,श्री कृष्ण जन्मस्थान के 22 वार्डों में नहीं बिकेगी शराब,वार्डों में 2 बार सहित 38 दुकानों को किया गया बंद,22 वार्डो में शराब के पीने और बेचने पर होगी कार्रवाई।

➡कानपुर- ट्रांसपोर्ट नगर में पान मसाला फैक्ट्री में आईटी का छापा, केसर पान मसाला फैक्ट्री में इनकम टैक्स का छापा, आईटी की टीम कंपनी के दस्तावेजों को खंगालने में जुटी, अचानक छापेमारी के चलते फैक्ट्री में मचा हड़कंप, बाबू पुरवा के ट्रांसपोर्ट नगर में प्रतिष्ठान में कार्रवाई जारी।

➡हापुड़- HC के आदेश पर अभियुक्त ने राहगीरों को पिलाया शरबत, मई-जून में शरबत पिलाने की शर्त पर मिली थी जमानत, एकता की मिसाल कायम रखने के लिये पिलाया शरबत, 2 पक्षों में झगड़े में अभियुक्त पर दर्ज हुआ था मुकदमा, डीएम-एसपी को निगरानी रखने के दिए थे आदेश।

➡आगरा- अतिक्रमण अभियान के बीच युवक ने किया विरोध, देहली गेट और बाग फरजाना में चला अभियान, अवैध अतिक्रमण को बुलडोजर की मदद से हटाया गया, बुलडोजर पर लोगों ने चढ़ने का प्रयास किया, पुलिस ने बमुश्किल से लोगों को हटाया।

➡कानपुर- पान मसाला फैक्ट्री में इनकम टैक्स का छापा, केसर पान मसाला फैक्ट्री में आईटी का छापा, आईटी की टीम कंपनी के दस्तावेजों को खंगाल रही, अचानक छापेमारी के चलते फैक्ट्री में मचा हड़कंप, जूही थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में कार्रवाई जारी।

➡संभल- गैंगस्टर एक्ट के 3 आरोपी भाइयों पर बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर एक्ट के तीन भाइयों की संपत्ति कुर्क हुई, आरोपियों की 15 लाख रुपए कीमत की संपत्ति कुर्क, पुलिस ने आरोपी के मकान को किया सील, हयातनगर थाना क्षेत्र के चंदायन गांव का मामला।

➡सुल्तानपुर- डीएम-एसपी को देख अतिक्रमण करियों में हड़कंप, दुकान के सामने हुए अतिक्रमण को हटाया गया, ज्यादातर दुकानदार दुकान बंद कर हुए फरार, अब किया अतिक्रमण तो होगी बड़ी कार्रवाई, नगर क्षेत्र में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान।

➡बुलंदशहर- स्वास्थ्य विभाग ने अवैध नर्सिंग होम को किया सील, बिना मानक और रजिस्ट्रेशन के संचालित था नर्सिंग होम, सील की कार्रवाई के बाद अधिकारियों को भेजी गई रिपोर्ट, तहसीलदार और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की कार्रवाई, खुर्जा नगर में शिकारपुर मार्ग पर स्थित था नर्सिंग होम।

➡अमरोहा- शहर में सड़क किनारे से हटाया गया अतिक्रमण, नगर पालिका की टीम ने हटवाया अतिक्रमण, अवैध निर्माण को बुलडोजर से कराया ध्वस्त, एसडीएम, ईओ ने मौके पर खड़े होकर चलवाया बुलडोजर, पुलिस की मौजूदगी में हटाया गया अतिक्रमण।

➡मेरठ- समाजवादी के जिला कार्यालय में तोड़फोड़, अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की, सपा जिलाध्यक्ष ने शिकायत कर केस दर्ज कराया, सपा के बंद कार्यालय में की गई तोड़फोड़, मेडिकल क्षेत्र के जेल चुंगी कार्यालय का मामला।

➡लखीमपुर- तिकुनिया हिंसा में गवाह पर हमले का मामला,मामले को लेकर फारेंसिक टीम मौके पर पहुंची,फारेंसिक, पुलिस टीम जाच पड़ताल में जुटी,एसपी भी मौके पर पहुंच कर जांच कर रहे,गोला कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया था केस।

➡कानपुर- अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर हुई झड़प, बीजेपी विधायक राहुल बच्चा से हुई झड़प, विधायक के दखल के बाद बिना कार्रवाई लौटी टीम, स्टे के बाद कार्रवाई करने आई थी टीम-विधायक, पार्वती बंगला रोड का मामला।

➡कौशाम्बी- पुलिस और बदमाश में हुई मुठभेड़,बदमाश ने पुलिस पर तमंचा से किया फायर,फ़ायरिग में बदमाश के दोनों पैर में लगी गोली,बदमाश को पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती,मोहब्बतपुर पइंसा के थोन गांव का मामला।

➡मुरादाबाद- लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की अहम बैठक, सुनील बंसल,क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल बैठक में, लोकसभा सीट के बूथ सशक्तिकरण की बैठक जारी, मुरादाबाद के भाजपा कार्यालय पर चल रही बैठक।

➡प्रयागराज- हाईकोर्ट के बाहर खड़ी कारों में लगी आग, भीषण आग लगने से 2 कारें जलकर राख, आग लगने से दो गाड़ियां जलकर हुई राख, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू।

➡बरेली- आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कराई शादी, जन्मदिन के उपलक्ष्य मे गरीब कन्या की कराई शादी, बिथरी चैनपुर विधायक,एमएलसी सुरेश कश्यप बने बराती।

➡बरेली- आशा वर्कर्स ने बहेड़ी सीएचसी अधीक्षक का घेराव, भुगतान को लेकर भारी संख्या में आशाओं का धरना, डीएम से सम्बोधित ज्ञापन सीएचसी अधीक्षक को सौंपा।

➡हापुड- पुलिस ने गैंगरेप के आरोपी को किया गिरफ्तार, आरोपी ने 2 साथियों के साथ मिलकर किया था गैगरेप, थाना सिंभावली क्षेत्र का मामला।

➡प्रयागराज- पिकअप ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हादसे में महिला की मौत,2 लोग घायल, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मेजा थाना क्षेत्र के सिरसा रोड की घटना

➡सम्भल- ग्रामीण की साधु ने धारदार हथियार से की हत्या, हत्यारा साधु गिरफ्तार, साधु से तलवार बरामद, एसपी ने किया घटना का किया खुलासा, रजपुरा थाना क्षेत्र का मामला

➡कासगंज- पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया,पुलिस ने मोके से 2 अभियुक्त को किया गिरफ्तार,कब्जे से 10 अवैध तमंचे, 6 जिन्दा कारतूस बरामद,कोतवाली पटियाली के कस्बा भरगैन का मामला।

➡जौनपुर- डीजे पर नाचने को लेकर घराती- बाराती में विवाद,नाचने को लेकर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट,दोनों पक्षों में मारपीट का वीडियो हुआ वायरल,केराकत थाना के नरायनपुर गांव की घटना।

➡मेरठ- MDA का अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान,रुड़की रोड पर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया,योगीपुरम में अवैध कॉलोनी पर चला बुलडोजर,MDA के जोन B1 और B2 में चला बुलडोजर।

➡मेरठ- दूध व्यापारी की गोली मारकर हत्या,पुरानी रंजिश में हत्या की आशंका,सड़क पर मिला दूध व्यापारी का शव,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना जानी के मीरपुर जाखेड़ा का मामला।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस,सीएम अरविंद केजरीवाल पर स्मृति ने बोला हमला,सीएम ने भ्रष्ट व्यक्ति को क्लीनचिट दिया- स्मृति,2010 से 2016 तक सत्येंद्र जैन ने मनी लॉन्ड्रिंग की- स्मृति,देश के गद्दार को पनाह दे रहे केजरीवाल– स्मृति ईरानी,सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से हटाने की स्मृति ने मांग की,केजरीवाल ने खुद जज बनकर सत्येंद्र को बरी किया- स्मृति।

➡दिल्ली- हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी मामले से 2 वकीलों को हटाया,हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन केस से हटाए गए,विश्व वैदिक सनातन संघ ने दोनों को केस से बाहर किया,ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष की पैरवी कर रहे थे पिता-पुत्र,वकील पिता-पुत्र का वकालतनामा मुकदमें से हटाया गया।

➡दिल्ली- अखिलेश यादव सर गंगाराम अस्पताल से बाहर निकले, आजम खान से मुलाकात के बाद अखिलेश बाहर निकले, सर गंगाराम अस्पताल में अखिलेश-आजम की मुलाकात, करीब 3 घंटे तक चली अखिलेश और आजम की मुलाकात, आजम के जेल से छूटने के बाद पहली बार हुई मुलाकात, आजम खान सर गंगाराम अस्पताल में हैं भर्ती, रामपुर, आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को लेकर चर्चा, अखिलेश यादव और आजम खान की अकेले में बातचीत

➡दिल्ली- अखिलेश यादव और आजम खान की हुई मुलाकात, सर गंगाराम अस्पताल में मिले अखिलेश और आजम, दोनों नेताओं के बीच करीब 3 घंटे तक चली मुलाकात, रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को लेकर चर्चा, आजम के जेल से छूटने के बाद पहली बार मिले अखिलेश, सर गंगाराम अस्पताल में चल रहा आजम का इलाज

➡दिल्ली- बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रभारी नियुक्त किया, राजस्थान के लिए नरेंद्र सिंह तोमर को प्रभारी बनाया, हरियाणा के लिए गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रभारी बनाया, कर्नाटक के लिए जी किशन रेड्डी को प्रभारी बनाया, महाराष्ट्र के लिए अश्विनी वैष्णव को प्रभारी बनाया।

➡दिल्ली- ED की तरफ से राहुल गांधी को 2 जून के लिए समन, राहुल गांधी पेश होने के लिए और समय मांग सकते हैं- सूत्र, राहुल गांधी विदेश से वापस आने के बाद ED के सामने पेश होंगे- सूत्र।


बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट
[01/06, 9:53 pm] Adv R K Pandey: https://www.shekharnews.com

शेखर न्यूज़ पर शाम 9.30 बजे की बड़ी खबरें….. 01.05.2022

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस, केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर प्रेसवार्ता, केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धियां बता रहे CM, सरकार सेवा,सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित- CM, सबका साथ सबका विकास के साथ आगे बढ़े– सीएम योगी, बिना भेदभाव के सभी वर्गों को योजनाओं का लाभ- CM, जनता के मन में एक नया विश्वास पैदा हुआ- CM योगी, 2014 से पहले भ्रष्टाचार अपने चरम पर था- सीएम योगी, केंद्र ने गरीब कल्याणकारी योजनाएं चलाई- सीएम योगी, जनता ने मन में BJP सरकार के लिए सम्मान- CM योगी, मोदी सरकार ने देश का मान बढ़ाया– मुख्यमंत्री योगी, 2014 के बाद पीएम ने जो कहा वो किया- सीएम योगी, देश में अलगाववाद, आतंकवाद और भ्रष्टाचार था- सीएम, सबसे अच्छी सरकार पीएम मोदी ने दी- मुख्यमंत्री योगी, PM की कोशिशों का नतीजा सबके सामने है- सीएम योगी, 8 साल में पीएम ने देश की तस्वीर बदल दी- सीएम योगी, पीएम मोदी ने हर जाति,वर्ग का विकास किया- CM योगी, डबल इंजन की सरकार ने सिर्फ काम किया– सीएम योगी, आज का भारत भ्रष्टाचार मुक्त भारत है- मुख्यमंत्री योगी, केंद्र की योजनाएं लागू करने में यूपी अव्वल– CM योगी, डिजिटल इंडिया ने देश में क्रांति लाई है– मुख्यमंत्री योगी, यूपी में 1 करोड़ 41 लाख परिवारों को फ्री बिजली कनेक्शन- CM, महिला सशक्तिकरण के लिए काम किया– मुख्यमंत्री योगी, गरीबों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है– मुख्यमंत्री योगी, 135 करोड़ लोगों के जीवन में बदलाव आया– मुख्यमंत्री योगी, किसानों के लिए मोदी सरकार काम कर रही है– सीएम योगी, किसान,गरीब,अल्पसंख्यकों के लिए काम किया- सीएम योगी, गरीब महिलाओं को रोजगार मुहैया कराया गया- सीएम योगी, आत्मनिर्भर भारत पर तेजी से काम चल रहा है- सीएम योगी, योजनाओं से नए भारत का निर्माण हो रहा है– सीएम योगी, स्वास्थ्य क्षेत्र में शानदार काम हुआ है– सीएम योगी, नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया गया- CM योगी, कोरोना के दौरान बेहतर काम हुआ है– मुख्यमंत्री योगी, राम मंदिर भारत की एकता का प्रतीक होगा- सीएम योगी, देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिला- सीएम योगी, फ्री में कोविड वैक्सीन देशवासियों को लगाई गई- CM योगी, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना का लाभ मिला- सीएम, यूपी में 33 नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा- CM, 2022 में पूरे देश में 22 एम्स– मुख्यमंत्री योगी, यूपी में 209 आरटी-पीसीआर लैब उपलब्ध- सीएम योगी, देशभर में 596 मेडिकल कॉलेज हैं– मुख्यमंत्री योगी, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को फ्री गैस सिलेंडर- CM, महिलाओं को सुरक्षित माहौल दिया जा रहा है- सीएम योगी।

➡लखनऊ- कांग्रेस MLC दीपक सिंह को किया गया सम्मानित, देश में सबसे ज्यादा सवाल पूछने के लिए सम्मान, पहले नेता जिन्होंने विधान परिषद में इतने सवाल पूछे, 6 सालों में दीपक सिंह ने 1500 से ज्यादा सवाल पूछे, दीपक सिंह पहले नेता जिन्होंने सवालों की झड़ी लगाई, देश में किसी नेता ने अबतक इतना सवाल नहीं पूछे, 2 साल कोविड कॉल के बाद भी सबसे अधिक सवाल, सबसे अधिक सवाल पूछने वाले नेता बने दीपक सिंह।

➡लखनऊ- स्पीकर सतीश महाना ने सदस्यों को धन्यवाद दिया, 18वीं विधानसभा के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया, प्रथम सत्र की समाप्ति पर सदस्यों को धन्यवाद दिया, सभी नेताओं ने सारगर्भित चर्चा में भाग लिया-महाना, सत्र में कुल 6 महत्वपूर्ण विधेयक पारित हुए- महाना, सदस्यों ने विधेयकों के प्रस्तुतिकरण में हिस्सा लिया, इस सत्र में आठ उपवेशन हुए- सतीश महाना, सदन की कार्यवाही 55 घण्टे 57 मिनट चली-महाना।

➡लखनऊ- सहारनपुर की शराब फैक्ट्री से टैक्स चोरी मामला, 25 हजार का इनामी टीएस सोमशेखर गिरफ्तार, पहले टैक्स चोरी में 8 लोगों की हुई थी गिरफ्तारी, आज कम्पनी का वाइस प्रेसिडेंट,TS सोमशेखर अरेस्ट, गोमतीनगर के विपुल खंड से STF ने किया गिरफ्तार।

➡लखनऊ- लौहंगपुर गांव में सुधीर की हत्या का खुलासा, बीकेटी पुलिस ने छोटे भाई को गिरफ्तार किया, मामा के साथ मिलकर गला घोंटकर की थी हत्या, हत्या के बाद शव फेंक कर दर्ज कराई थी FIR, बटवारे की जमीन के लिए भाई की हत्या की थी, पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार, बीकेटी थाने के लौहंगपुर गांव का था मामला।

➡लखनऊ- बीएसपी ने लोकसभा उपचुनाव में उतारा प्रत्याशी, आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में उतारा कैंडीडेट, शाह आलम को बीएसपी ने अपना प्रत्याशी बनाया, शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को उपचुनाव में टिकट।

➡लखनऊ- 3 पुरुष और एक महिला पर गैंगस्टर की करवाई, नेहरू एनक्लेव निवासी 4 लोगों पर हुई कार्रवाई, कमिश्नरेट पूर्वी जोन के गोमतीनगर से कार्रवाई।

➡बुलंदशहर- 7 साल के अपहृत बच्चे को पुलिस ने किया बरामद, 5 लाख रुपये की फिरौती के लिए हुआ था अपहरण, पुलिस ने 12 घंटे में अपह्रत बच्चे को बरामद किया, डिबाई थाना क्षेत्र से कल शाम बच्चा हुआ था किडनैप, IG ने पुलिस को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की, 2 बदमाशों ने अस्पताल के सामने से किया था किडनैप।

➡फर्रुखाबाद- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को गोली लगी, परिजनों ने युवक की हत्या का लगाया आरोप, 2 दिन पूर्व खेत में जानवर घुसने पर हुआ था विवाद, युवक के शव के पास पड़ा मिला तमंचा, पुलिस हत्या के मामले को मान रही संदिग्ध, कम्पिल थाने के सिकंदरपुर तिरैया का मामला।

➡प्रयागराज- यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर, पीसीएस प्री 2022 परीक्षा 12 जून को होगी आयोजित, 28 जिलों में 2 सत्रों में आयोजित होगी पीसीएस प्री परीक्षा, सुबह 9.30 से 11.30 बजे और 2.30 से 4.30 बजे होगी परीक्षा, प्रवेश पत्र वेबसाइट http://upsc.up.nic.in पर उपलब्ध हैं, परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पूर्व प्रवेश दिया जाएगा।

➡बांदा- न्यूज़ का हुआ असर, दुकान में आग लगने और घायल होने का मामला, अपर पुलिस अधीक्षक,सीओ फायर ने किया बाजार भ्रमण, दुकान प्रतिष्ठान और होटल मालिकों को दिए नोटिस, सभी को फायर सुरक्षा यंत्र लगाने के दिए गए निर्देश, पालन ना होने पर होगी कार्रवाई- अपर पुलिस अधीक्षक।

➡फर्रुखाबाद- न्यूज़ का असर, ऑफिस के बाहर आतंकी का फोटो लगाने का मामला, खबर चलने के बाद जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान, एसडीओ को दोषी पाए जाने पर की कार्रवाई, एसडीओ को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित, नवाबगंज उपखंड बिजली विभाग का था मामला।

➡बागपत- बम से युवक को उड़ाने की साजिश रचने का मामला, साजिश रचने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक परिवार को मारने की नीयत से गेट पर रखा बम, 10वीं फेल ने यूट्यूब से सीखा इलेक्ट्रॉनिक बम बनाना, बम बनाने का सामान भी किया गया बरामद, बडौत पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार।

➡मेरठ- दिनदहाड़े शराब के ठेके में लूट की वारदात, तमंचे के बल पर शराब के ठेके में लूटपाट, लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई, गल्ले में रखा कैश लूटकर बदमाश फरार हुए, विरोध करने पर बदमाशों ने सेल्समैन को पीटा, CCTV के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू, थाना सरधना के देसी शराब ठेके का मामला।

➡वाराणसी- राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियों की समीक्षा, सीपी वाराणसी की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक, DCP काशी, वरुणा, मुख्यालय, सुरक्षा रहे उपस्थित, अचूक सुरक्षा व्यवस्था की माइक्रो प्लानिंग की गई, 4 जून को तैयारियों को लेकर रिहर्सल की जाएगी।

➡कानपुर- केसर पान मसाला के दफ्तर में आयकर का छापा, आईटी टीम की 6-7 घंटे से चल रही कार्रवाई, IT की 10 सदस्यीय टीम खंगाल रही दस्तावेज, बंगलोर से आई IT टीम ने फैक्ट्री में छापेमारी की, जूही के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में आयकर का छापा।

➡चंदौली- दबंगों ने व्यापारी की बेरहमी से की पिटाई, सामान का रुपया मांगने पर दबंगों ने पीटा, व्यापारी की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, पीड़ित व्यापारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, पुलिस ने 2 आरोपी दबंगों को किया गिरफ्तार, बलुआ थाना क्षेत्र के पपौरा गांव का मामला

➡हरदोई- पुलिस पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी ने सिपाही, होमगार्ड पर किया था हमला, कल चचेरी बहन की शिकायत पर आई थी पुलिस, हमले में सिपाही और होमगार्ड हुए थे घायल, टड़ियावां पुलिस में हमलावर आरोपी को पकड़ा।

➡उन्नाव- चौकी इंचार्ज का वसूली का ऑडियो वायरल, जानवर लदी गाड़ी से वसूली करने का ऑडियो, वसूली मिलने के बाद गाड़ी छोड़ने की कह रहा बात, चौकी इंचार्ज हसमत अली का ऑडियो वायरल, उन्नाव की ललऊ खेड़ा चौकी इंचार्ज हैं हसमत।

➡अमेठी- जमीनी विवाद में 2 पक्षों में चले लाठी-डंडे, दोनों पक्षों से महिला समेत आधा दर्जन घायल, दोनों पक्षों को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा, 2 लोगों को जिला अस्पताल किया गया रेफर, जामो थाना क्षेत्र के भवानीगढ़ मवाई का मामला।

➡बिजनौर- पुलिस ने 2 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, इलेक्ट्रिकल्स की दुकान से 15 लाख की हुई थी चोरी, चोरों के पास से अवैध तमंचा,जिंदा कारतूस बरामद, तीन चोर अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर, नूरपुर थाना क्षेत्र की घटना।

➡नोएडा- अंडरग्राउंड पाइप लाइन में लगी भीषण आग, भीषण आग में सारे पाइप जलकर राख, मैदान में रखे पाइप में लगी अचानक आग, दमकल ने भीषण आग पर पाया काबू, सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 45 की घटना।

➡कौशाम्बी- ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत, जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, सैनी थाना क्षेत्र के कनवार का मामला।

➡बांदा- प्रेमी ने गला रेतकर प्रेमिका की हत्या की, प्रेमी का भी शव पेड़ से लटकता हुआ मिला, 60 किमी जसपुरा क्षेत्र में मिला प्रेमी का शव, शहर कोतवाली के दरदा में प्रेमिका की हत्या।

➡हापुड़- दिल्ली पुलिस के सिपाही ने की छेड़छाड़, शराबी सिपाही ने किशोरी से की छेड़छाड़, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया, थाना बहादुरगढ़ का मामला।

➡गोंडा- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, बगीचे की झाड़ी में मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली नगर के चुंगी नाका का मामला।

➡प्रयागराज- सड़क हादसे में 3 युवकों की हुई मौत, बाइक सवार 3 युवकों की सड़क हादसे में मौत, बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, एक ही बाइक पर तीन युवक थे सवार, कोरांव नैडी गांव का मामला।

➡बरेली- अतिक्रमण के खिलाफ पर चला बुल्डोजर, सेटेलाइट से बीसलपुर चौराहे तक चला अभियान, खोखा ठेला अवैध सामग्री को किया गया जब्त, बारादरी के सेटेलाइट से बीसलपुर चौराहे तक चला अभियान।

➡सीतापुर- 2 अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों का पुलिस ने किया भंडाफोड़, एक दर्जन से अधिक अवैध निर्मित शस्त्र बरामद, पुलिस ने 3 आपरधियों को किया गिरफ्तार, रेउसा और हरगांव थाना पुलिस ने की कार्रवाई।

➡बदायूं- विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, गला दबाकर हत्या का लगाया बड़ा आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुजरिया थाना के तिगोड़ा ईशमपुर का मामला।

➡पीलीभीत- विवाहिता को तेजाब से जलाने का आरोप, तहरीर के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, पति-ससुर पर कमरे में बंदकर पीटने का आरोप, गजरौला इलाके के पिपरिया भजा का मामला।

➡रायबरेली- अवैध तमंचे, कारतूस के साथ 2 गिरफ्तार, चेकिंग के दौरान रामू मौर्य,त्रिवेणी प्रसाद अरेस्ट, अभियुक्तों से देशी कट्टा, 3 कारतूस बरामद, मिल एरिया थाने की शारदा नहर से गिरफ्तारी।

➡पीलीभीत- प्रधान को प्रधान प्रत्याशी ने जमकर पीटा, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, बरखेडा इलाके के आमडार गांव का मामला।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान, कैबिनेट बैठक के बाद बोले अनुराग ठाकुर, GEM पोर्टल से सेल्फ हेल्प ग्रुप भी जुड़े-ठाकुर, GEM युगांतरकारी सुधार लेकर आया है-ठाकुर, लाखों उत्पाद खरीदने बेचने का काम होगा-ठाकुर, लोगों ने सरकारी खरीद में पोर्टल का लाभ उठाया, सहकारी समितियां GEM पोर्टल से जोड़ने का फैसला, इस फैसले से सहकारिता में पारदर्शिता आएगी-ठाकुर, 8.5 लाख सहकारी पंजीकृत कंपनियों को लाभ होगा-ठाकुर, सहकारिता को लाभ दिलाने के लिए पोर्टल से जोड़ा गया, पंजीकृत सहकारी समितियों को पोर्टल से जोड़ जाएगा, छोटे से छोटे उद्यमियों को एक साथ लाना है-ठाकुर।

➡दिल्ली- BCCI अध्यक्ष पद से सौरभ गांगुली का इस्तीफा, कुछ नया करने की प्लानिंग कर रहा हूं- गांगुली, इंडियन टीम के सबसे कामयाब कप्तान हैं गांगुली।


बने रहिये शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button