WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याइटावाउत्तरप्रदेशगोंडाझारखंडझाँसीनॉएडापंजाबफिरोजाबादबिहारमध्य प्रदेशराजस्थानलखनऊसहारनपुरसुल्तानपुरहरियाणा
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5.30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख ख़बरें….. जो कर दें आपको दिनभर के लिए अपडेट……. दिनांक 03.01.2022

https://www.shkharnews.com/

➡लखनऊ- आंगनबाड़ी कार्यकत्री और सहायिका सम्मेलन, 550 आंगनबाड़ी केंद्रों का शिलान्यास किया गया, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया शिलान्यास,169 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण भी किया गया, मुख्यमंत्री योगी ने लोकार्पण, शिलान्यास किया, पहले आंगनबाड़ी कार्यकत्री की उपेक्षा होती थी-CM, 2017 से पहले इन्हे कुछ नहीं समझा जाता था-CM, आज आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां अहम योगदान-CM, कोरोना काल में कार्यकत्रियों का योगदान- सीएम, निगरानी समिति से घर-घर स्क्रीनिंग की गई-CM, घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग की गई- सीएम, पहली लहर पर आसानी से काबू पाया गया-CM, दूसरी लहर हमारे लिए बड़ी चुनौती थी- सीएम, बेहतर कोविड प्रबंधन.सामूहिक प्रयास किया-CM, दूसरी लहर में भी हमने जीवन-जीविका बचाई-CM, टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट के तहत कार्य किया, यूपी के कोरोना प्रबंधन की सराहना मिली- सीएम, देश ही नहीं दुनिया ने भी सराहना की-सीएम योगी, कोरोना से लड़ाई में कार्यकत्रियों का अहम योगदान, पोषाहार को लेकर कई शिकायतें आती थीं- सीएम, सरकार ने बेहतर प्रबंधन से बीमारियों पर काबू, बच्चों के बारे में पहले नहीं सोचा जाता था-CM, मातृ और शिशु मृत्युदर को कम किया– सीएम, प्रदेश की छवि को सुधराने में मदद मिली-सीएम।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस, आज कई नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिलाई सदस्यता, पूर्व सांसद राकेश पांडेय सपा में शामिल हुए हैं, अखिलेश यादव ने राकेश पांडेय को शामिल कराया, अंबेडकरनगर के दिग्गज नेता हैं राकेश पांडेय, बीजेपी विधायक माधुरी वर्मा भी सपा में शामिल, पूर्व MLC कांति सिंह भी सपा में शामिल हुईं है, गजराज नागर भी समाजवादी पार्टी में शामिल, महेंद्र निषाद भी समाजवादी पार्टी में शामिल, अखंड जल वंसी संगठन के लोग भी सपा में शामिल।

➡लखनऊ- पूर्व सांसद राकेश पांडेय सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने राकेश पांडेय को शामिल कराया, सपा के ट्विटर हैंडल से फोटो जारी, राकेश पांडेय के बेटे बीएसपी सांसद हैं, बीएसपी सांसद रितेश पांडे के पिता हैं राकेश, अंबेडकरनगर के दिग्गज नेता हैं राकेश पांडेय।

➡लखनऊ- 97 हजार नई शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन, शिक्षक भर्ती से जुड़े अभ्यार्थियों को पुलिस ने रोका, विधानसभा का घेराव करने जा रहे अभ्यार्थियों को रोका, सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों को पुलिस ने रोका, लालबत्ती चौराहे पर ही धरने पर बैठे अभ्यर्थी।

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान, 3 साल पहले कहा था बीजेपी को हटाना है-राजभर, BJP को सत्ता से हटाने का समय आ गया-राजभर, आवारा जानवरों से किसान,जनता परेशान-राजभर, सपा गठबंधन की सरकार बनानी है-ओपी राजभर, सपा सरकार में 300 यूनिट बिजली फ्री होगी-राजभर।

➡लखनऊ- कनिष्ठ सहायक 2016 के अभ्यर्थियों का धरना, अंतिम परिणाम जारी करने,नियुक्ति को लेकर धरना, 5 वर्ष के बाद भी अब तक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं, बार-बार आश्वासन देने से अभ्यर्थियों में आक्रोश, 2384 अभ्यर्थियों की अब तक नहीं हुई नियुक्ति, पिकअप भवन पर अभ्यर्थियों का आज से अनवरत धरना।

➡लखनऊ- भाजपा कार्यालय पर शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का धरना, 2016 में 12460 शिक्षक भर्ती में धांधली को लेकर प्रदर्शन, 2016 की भर्ती में बची हुई सीटों पर नियुक्ति की मांग, प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर इको गार्डन भेजा।

➡लखनऊ- अपना दल विधायक डॉ आरके वर्मा पार्टी से निलंबित, अपना दल(S) ने विधायक को पार्टी से निलंबित किया, विश्वनाथगंज विधानसभा से विधायक हैं डॉ आरके वर्मा, पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते किया गया निलंबित।

➡लखनऊ- यूपी कैडर की 2 महिला IPS केंद्र में इंपैनल्ड हुईं, अपर्णा कुमार केंद्र में IG के पद पर इंपैनल्ड हुईं, शची घिल्डियाल भी केंद्र में IG के पद पर इंपैनल्ड।

➡लखनऊ- व्यापार मंडल ने अखिलेश यादव को दिया ज्ञापन, उत्तर प्रदेश व्यापार मंडर ने अखिलेश को सौंपा ज्ञापन, नई कामर्स नीति बनाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन।

➡बस्ती- बस्ती में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महर्षि वशिष्ठ की भूमि को नमन- नड्डा, बस्ती आने का सौभाग्य मिला है- नड्डा, बस्ती के लोग क्रांतिकारी भूमि के लोग है, बस्ती के लोगों को नमन करता हूं- नड्डा, पिछली सरकारों ने बांटने का काम किया, आज भी बंटवारे की राजनीति होती- नड्डा, जातियों के नामपर बांटा गया- जेपा नड्डा, पिछली सरकारों ने सिर्फ परिवार के लिए काम किया, बीजेपी सरकार में सबका साथ सबका विकास, गरीबों को आज योजनाओं का लाभ मिल रहा, अब तुष्टिकरण नहीं चलेगा- जेपी नड्डा, विपक्ष ने जनता को जाति के नाम पर बांटा-नड्डा, बीजेपी ने वोटबैंक की राजनीति को खत्म किया, बीजेपी सुशासन की बात करती है- जेपी नड्डा, विपक्ष के पास कोई नेता नहीं- जेपी नड्डा, जिसने बिजली नहीं दी,वो बिल क्या मुफ्त करेगा, हमारे पास नीति भी है औऱ नियत भी-नड्डा, 18 हजार गांवों में हमने बिजली पहुंचाई-नड्डा, 11 करोड़ शौचालय बना कर दिए गए- नड्डा, बीजेपी ने जो कहा वो करके दिखाया- नड्डा, पहले परिवारवाद-माफियाराज था- जेपी नड्डा, सपा ने लैपटॉप वितरण में घोटाला किया-नड्डा, सपा सरकार में माफिया उफान पर थे- नड्डा, विपक्ष ने जिन्ना को मुद्दा बनाया- जेपी नड्डा, विपक्ष ने हमें धर्म के नामपर बांटा- जेपी नड्डा, बीजेपी एक वैचारिक पार्टी है- जेपी नड्डा, नेहरू जी की गलती तो हमने सुधारा- नड्डा, अनु. 370 को धराशायी कर दिया-जेपी नड्डा।

➡अमेठी- अमेठी में बीजेपी की जन विश्वास यात्रा, सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन, अमेठी के भाईयों-बहनों का अभिनंदन – सीएम, संतों,ऋषियों की भूमि को कोटि-कोटि नमन-CM, अमेठी को मेडिकल कॉलेज की सौगात मिली-CM, अमेठी को विकास से वंचित किया गया था-CM, कांग्रेस ने हमेशा आस्था से खिलवाड़ किया-CM, अमेठी के साथ पहले भेदभाव हुआ था- सीएम, राहुल गांधी अमेठी की जनता को कोसते है-CM, राहुल विदेश में भारत के खिलाफ बोलते हैं-CM, केरल जाते है तो अमेठी के खिलाफ बोलते है-CM, बंटवारे के लिए कांग्रेस की नीतिया जिम्मेदार-CM, कांग्रेस ने हिन्दुओं का अपमान किया है-CM, हमने यूपी के विकास पर जोर दिया है- CM, गर्व से कहिए हम हिन्दू है- सीएम योगी, राहुल गांधी एक्सीडेंटल हिन्दू है- सीएम योगी, कांग्रेस नेताओं ने फर्जी बसों के नंबर दिए-CM, कांग्रेस के नेता चुनावी पर्यटन पर घूम रहे-CM, कोरोना में भाई-बहन ने फर्जीवाड़ा किया- CM, राहुल को चुनाव के वक्त मंदिर याद आते हैं-CM, लोगों की फ्री टेस्टिंग, फ्री दवाएं मिल रही हैं-CM, यूपी में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन प्लांट लगे-CM

➡अमेठी- अमेठी में बीजेपी की जन विश्वास यात्रा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संबोधन, अमेठी को मेडिकल कॉलेज की सौगात-स्मृति, किसानों को 6 हजार की मदद मिल रही-स्मृति, पहले सरकार ने किसानों का शोषण किया-स्मृति, PM, CM किसानों के लिए काम कर रहे हैं-स्मृति, अमेठी का तिलोई मेडिकल हब बन रहा है-स्मृति, मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी गई-स्मृति, 40 साल पहले की सरकारों का घंमड टूटा है-स्मृति, 40 साल पहली की सरकार जमीन हड़पी थी-स्मृति, अमेठी में 14 लाख गरीबों को निशुल्क राशन मिला।

➡ग्रेटर नोएडा- एनटीपीसी दादरी परियोजना से प्रभावित किसानों का मामला, 23 गांवों के किसानों ने NTPC दादरी के खिलाफ किया प्रदर्शन, मांगों को लेकर एनटीपीसी के गेट पर किया धरना प्रदर्शन, मुआवजा,युवाओं को रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन, जारचा के एनटीपीसी दादरी प्लांट के बाहर किया प्रदर्शन।

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई से जुड़ी खबर, हाईकोर्ट में वर्चुअल सुनवाई का विरोध हुआ, वर्चुअल सुनवाई का अधिवक्ताओं ने किया विरोध, विरोध के चलते चीफ़ जस्टिस आदेश वापस लिया, कल से HC में वर्चुअल और फिजिकल बहस दोनों होंगे, कोरोना के चलते वर्चुअल सुनवाई का दिया था आदेश।

➡कुशीनगर- डीएम दफ्तर पर आत्मदाह का प्रयास, शरीर पर तेल गिराकर आग लगाने की कोशिश, दफ्तर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बचाया, उत्पीड़न से आहत होकर आत्मदाह का किया प्रयास, बहन का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल का आरोप, कप्तानगंज के बोदरवार का निवासी है मोहन निषाद।

➡भदोही- किसान की गोली मारकर हत्या का मामला, प्रॉपर्टी के विवाद में भाइयों ने कराई थी हत्या, गांव के 2 युवकों को दी थी हत्या की सुपारी, 2 हत्या आरोपी युवक तमंचे के साथ अरेस्ट, मृतक के 2 भाइयों की तलाश में जुटी पुलिस, कोतवाली इलाके के कुकरौठी में हुई थी हत्या।

➡अमेठी- सांसद स्मृति ईरानी बीजेपी कार्यालय पहुंची, बीजेपी की जन विश्वास यात्रा पर हुईं सवार, जगह-जगह पर यात्रा का हुआ जोरदार स्वागत, गौरीगंज-जामो के लिए रवाना जन विश्वास यात्रा, मंत्री विनोद सोनकर, प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा मौजूद।

➡कानपुर- चोरों ने ट्रकों का शीशा तोड़कर बैटरी की पार, 6 ट्रकों का शीशा तोड़कर लाखों की बैटरी चोरी, चौकीदार फरार, मिलीभगत की जताई जा रही आशंका, पीड़ित ने डायल 112 पर पुलिस को दी सूचना, पनकी थाना क्षेत्र न्यू ट्रांसपोर्ट नगर का मामला।

➡बुलंदशहर- पुलिस ने तीन गांजा तस्करों को किया गिरफ्तार, चेकिंग के दौरान पुलिस ने तस्कर किए गिरफ्तार, खुर्जा में गांजा सप्लाई करने अलीगढ़ से जा रहे थे, मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को जेल भेजा, खुर्जा नगर पुलिस ने खुर्जा अलीगढ़ मार्ग से पकड़ा।

➡बुलंदशहर- राशन कार्ड न बनने से दिव्यांगों ने किया घेराव, 1 साल से दिव्यांग काट रहे अधिकारियों के चक्कर, अधिकारियों पर अभद्रता, रिश्वतखोरी का आरोप, अधिकारियों के आदेश पर भी नहीं बना राशन कार्ड, खुर्जा तहसील में आपूर्ति कार्यालय का घेराव किया।

➡कानपुर देहात- सपा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा कानपुर देहात, दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों से की मुलाकात, ग्रामीणों, पीड़ितों साथ मिलकर सुनाई दास्तान, सपा ने न्याय दिलाने का दिया आश्वासन, पीड़ित पक्ष पुलिस की कार्यशैली से असंतुष्ट, गजनेर के मोहाना विजय नगर का मामला।

➡गोरखपुर- अवैध कच्ची शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 1500 लीटर अवैध कच्ची शराब किया बरामद, 30 किलोग्राम नौशादर, 5 किलोग्राम यूरिया बरामद, 7 कच्ची शराब के कारोबारियों को किया गिरफ्तार, राजघाट क्षेत्र के TP नगर में हुई कार्रवाई,गिरफ्तारी।

➡बुलंदशहर- पीआरओ अंकित चौधरी की हार्ट अटैक से मौत मामला, एसएसपी ने 32.58 लाख रुपये का चेक पत्नी को सौंपा, एसएसपी कैम्प ऑफिस में हुआ था हार्ट अटैक से निधन, पुलिसकर्मियों ने पीड़ित पत्नी को एक दिन का वेतन दिया।

➡संभल- किसान यूनियन के धरने को लेकर पुलिस फोर्स तैनात, मांगों को लेकर मुख्यालय पर करेंगे धरना प्रदर्शन, मुख्यालय घेरने को लेकर भारी पुलिस फोर्स तैनात, बहजोई कलेक्ट्रेट पर होगा किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन।

➡मुरादाबाद- नकली दवाई के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार, दवाई मटेरियल पैकेजिंग सप्लाई करने वाले गिरफ्तार, आरोपियों पर सिविल लाइन पुलिस नहीं की कार्रवाई, मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का मामला।

➡बलिया- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, यूपी में फिर 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे-केशव, बीजेपी की सरकार बनने जा रही है- केशव, पूरा देश बीजेपी के पक्ष में खड़ा है-केशव, पार्टी मनाने चले गए हैं इटली- केशव।

➡पीलीभीत- सड़क पर 2 मजदूरों को ट्रक ने कुचला, हादसे में दोनों की दर्दनाक मौके पर मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गजरौला इलाके के बिनौर पुल का मामला।

➡कानपुर- छापेमारी कर पुलिस ने पकड़े 20 जुआरी, 20 जुआरियों समेत 4.27 लाख रुपए बरामद, साउथ सिटी के कई होटल्स में चल रहा जुआ, गोविंदनगर के इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट का मामला।

➡हाथरस- हाथरस नगर पालिका चेयरमैन आशीष ने लिया हिस्सा, आशीष शर्मा ने ई-नीलामी में कलश और पगड़ी खरीदा, मिलने वाले पैसों का नमामि गंगे परियोजना में होगा इस्तेमाल।

➡मथुरा- बांके बिहारी मंदिर बना जंग का अखाड़ा, वीआईपी दर्शन कराने का लगा आरोप, दो पक्ष के लोग भिड़े,जमकर चले लात-घूंसे, वृंदावन कोतवाली पुलिस मामले को शांत कराया।

➡नोएडा- 24 घण्टों में 135 कोरोना संक्रमित मिले, जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 466, विदेश से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित मिले।

➡दिल्ली- कोरोना के मामलों में उछाल का स्कूल-कॉलेजों पर असर, कई राज्यों ने शिक्षण संस्थानों को बंद करने का ऐलान किया, पश्चिम बंगाल में स्कूल-कॉलेजों को बंद करने की घोषणा, हरियाणा में सभी स्कूल और कॉलेज 12 जनवरी तक बंद, तमिलनाडु में 10 जनवरी तक ऑफलाइन कक्षाएं बंद की, तमिलनाडु में कक्षा 1 से 8 तक की ऑफलाइन कक्षाएं बंद, ओडिशा में नहीं खुलेंगे पहली से 5वीं कक्षा तक के स्कूल, महाराष्ट्र में अगले 15 दिनों में शिक्षण संस्थान बंद हुए।

➡दिल्ली- मुख्य चुनाव आयुक्त ने मुख्य सचिवों को पत्र लिखा, चुनाव वाले 5 राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा, कोरोना टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए कहा गया, पहली,दूसरी डोज के टीकाकरण की गति बढ़ाने को कहा, EC ने मणिपुर में टीकाकरण की धीमी गति पर चिंता जतायी।

➡दिल्ली- 15 से 18 साल तक के बच्चों का टीकाकरण जारी, आज 1 बजे तक 8 लाख से ज्यादा टीकाकरण हुआ, 1 बजे तक बच्चों का 8 लाख से ज्यादा टीकाकरण, देश में आज से बच्चों को कोवैक्सीन लगाई जा रही, देश में अब तक 26,97,617 बच्चों का रजिस्ट्रेशन हुआ।

➡दिल्ली- दिल्ली में 84% मामले ओमिक्रोन वैरियंट के आ रहे, जीनोम सीक्वेंसिंग में 84% मामलों में ओमिक्रोन की पुष्टि, बीते दो दिनों में 84% मामलों में ओमिक्रोन की पुष्टि, दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 6% से ज़्यादा हुई, दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 6.5% हुई, दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के 200 मरीज़ भर्ती।

➡दिल्ली- 15 से 18 साल तक के बच्चों का टीकाकरण जारी, आज 1 बजे तक 8 लाख से ज्यादा टीकाकरण हुआ, 1 बजे तक बच्चों का 8 लाख से ज्यादा टीकाकरण, देश में आज से बच्चों को कोवैक्सीन लगाई जा रही, देश में अब तक 26,97,617 बच्चों का रजिस्ट्रेशन हुआ।

➡दिल्ली- उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल का बयान, कांग्रेस हरीश रावत जी नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है, हरीश रावत के मार्गदर्शन में हम आगे बढ़ रहे हैं, थीम सॉन्ग में हमने बीजेपी की हकीकत दर्शायी है, पूर्व विधायक मालचंद ने कांग्रेस ज्वॉइन की हैं।

➡दिल्ली- BJP के चक्का जाम पर दिल्ली पुलिस से शिकायत, दिल्ली BJP अध्यक्ष समेत अन्य लोगों की शिकायत, वकील विनीत जिंदल ने पुलिस में शिकायत की, कोरोना नियमों का भी उल्लंघन हुआ-विनीत जिंदल, चक्का जाम से लाखों लोग परेशान हुए- विनीत।

➡दिल्ली- पीएम मोदी कल मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा करेंगे, इंफाल में 4800 करोड़ की योजनाओ का शिलान्यायस, 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन,शिलान्यास करेंगे, अगरतला में टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे पीएम।

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया दौरा, स्वास्थ्य मंत्री ने RML अस्पताल का दौरा किया, अस्पताल में बच्चों के टीकाकरण का जायजा लिया स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बच्चों से बात की।

➡पंजाब- पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का एलान, हर महिला को 2 हजार महीना देने का ऐलान किया, पंजाब की कांग्रेस सरकार प्रतिमाह 2 हजार रुपए देगी, साल में 8 सिलिंडर देगी कांग्रेस-नवजोत सिंह सिद्धू, केजरीवाल ने 1000 रुपए प्रति माह का वादा किया था, अब पंजाब कांग्रेस ने दोगना देने का एलान किया है।

➡पश्चिम बंगाल- बीजेपी नेता सुभेंदु अधिकारी की राहत बरकरार, शुभेंदु को कलकत्ता HC से मिली राहत बरकरार, राज्य सरकार की तरफ से दर्ज मामलों में नहीं होगी गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका सुनने से मना किया, राज्य सरकार की याचिका सुनने से मना किया
https://shekharnews.com/

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ

Related Articles

Back to top button