WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM
previous arrow
next arrow
अंतरराष्ट्रीयउत्तरप्रदेशगाज़ियाबाददिल्लीदेश-विदेशमैनपुरीराजनेतिकराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें जो रखे आपको हर पल खबरों से अपडेट…..

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें जो रखे आपको हर पल खबरों से अपडेट…..

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, ‘चित्रगुप्त के वंशजों के बीच होना मेरा सौभाग्य’, 99% कायस्थ समाज आज BJP के साथ-केशव, आज हनुमान जी की जयंती भी है- केशव मौर्य, ‘बीजेपी सरकार में कायस्थ समाज का सम्मान’, अब 2024 में 75 सांसद जीतेंगे- केशव मौर्य, सपा बसपा औऱ कांग्रेस ने भ्रम फैलाया- केशव, ‘सबका साथ सबका विश्वास से हम आगे बढ़ेंगे’, ‘पूरे विश्व पटल पर आज भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी’, आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है-केशव।

➡लखनऊ- प्रॉपर्टी डीलर अतुल सिंह से रंगदारी मांगने का मामला, सिपाही सुधीर सिंह और अनिल सिंह की गिरफ्तारी, तीसरा आरोपी शिवांश मिश्रा भी गिरफ्तार किया गया, रंगदारी मामले में 2 आरोपी मड़ियांव थाने में सिपाही, फर्जी STF कर्मी बनकर प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगी, एनकाउंटर का खौफ दिखाकर 5 लाख की रंगदारी मांगी, दोनों सिपाहियों ने अतुल सिंह से 70 हजार रुपए लूटे।

➡लखनऊ- नन्हीं एथलीट काजल को CM ने किया सम्मानित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया सम्मानित, काजल को सीएम ने उपहार में किट-जूते भेंट किए, CM से मिलने प्रयागराज से पैदल निकल पड़ी काजल, बाबू बनारसी दास खेल अकादमी काजल की मदद करेगी, दौड़ के लिए उम्र भर किट और जूते देगी अकादमी।

➡बिजनौर- NIA के डिप्टी एसपी तंजील हत्याकांड का मामला, आरोपी मुनीर को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा, मुख्य आरोपी मनीर पर एक लाख रुपए का जुर्माना, मुनीर के साथी रेयान को 5 साल की सजा सुनाई, कोर्ट ने रेयान पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया, गैंगस्टर मामले में गैंगस्टर कोर्ट ने सुनाई सजा, NIA के डिप्टी SP, उनकी पत्नी का मर्डर हुआ था, साल 2016 में की गई थी डिप्टी एसपी की हत्या।

➡कौशांबी- प्रयागराज में 5 लोगों के हत्या का मामला, पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया, मृतक महिला की मां ने दामाद पर लगाया आरोप, हमारे दामाद का चाल-चलन अच्छा नहीं था, फर्जी तरीके से जमीन का बैनामा करवा लिया, मेरी छोटी बेटी से भी इसके अवैध संबंध थे, साले और सास से चल रहा था विवाद।

➡बलिया- यूपी बोर्ड के पेपर लीक मामला, डीएम का पुतला फूंकने को लेकर नोकझोंक, पुलिस और छात्र नेताओं में जमकर नोकझोंक, व्यपारियो ने भी पुलिस का किया जमकर विरोध, प्रशासन पत्रकारों, व्यापारियों को मनाने में नाकाम, पत्रकारों की रिहाई के लिए बलिया बंद का एलान।

➡रायबरेली- रिटारमेंट में मिले रुपए को लेकर दंपति को पीटा, बेटे ने रुपए को लेकर माता और पिता को पीटा, दंपति के पिटाई का वीडियो सीसीटीवी में कैद, असलहा फैक्ट्री समेत कई मामलों में आरोपी है युवक, कांग्रेस से भी निष्कासित हो चुका है आरोपी हिमांशु, शहर कोतवाली क्षेत्र के महानंदपुर का मामला।

➡ललितपुर- प्रशासनिक अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, दस्तावेजों में बुजुर्ग महिला को मृत घोषित किया, बुजुर्ग महिला प्रमाण पत्र के लिए लगा रही चक्कर, अधिकारियों के चक्कर लगा रही बुजुर्ग महिला, सदर कोतवाली के तालाबपुरा निवासी है पीड़िता।

➡रायबरेली- रिटायरमेंट में मिले रुपए को लेकर दंपति को पीटा, बेटे ने रुपए को लेकर माता और पिता को पीटा, दंपति के पिटाई का वीडियो सीसीटीवी में कैद, असलहा फैक्ट्री समेत कई मामलों में आरोपी है युवक, कांग्रेस से भी निष्कासित हो चुका है आरोपी हिमांशु, शहर कोतवाली क्षेत्र के महानंदपुर का मामला।

➡प्रतापगढ़- हनुमान जयंती पर हनुमान मंदिर पर हुआ भंडारा, मंदिर पर हुए भंडारे में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जेके चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा भक्तों को बांटा गया प्रसाद, ट्रेजरी चौराहा के हनुमान मंदिर में हुआ भजन-कीर्तन,अधिवक्ता विनोद पांडेय ने हनुमान जी की उतारी आरती, विनोद पांडेय ने लोगों की सलामती के लिए मांगा आशीर्वाद।

➡ग्रेटर नोएडा- रेस्टोरेंट में दबंगो ने मचाया तांडव, मलाई चाप नहीं देने पर जमकर पीटा, 4 दबंगों ने रेस्टोरेंट में की जमकर तोड़फोड़, घटना का वीडियो सीसीटीवी में कैद, बीटा-2 थाना के अल्फा 2 सेक्टर का मामला।

➡मुरादाबाद- अवैध प्लॉटिंग पर एमडीए ने की कार्रवाई, दसमा घाट के पैरामाउंट फैक्ट्री में अवैध प्लॉटिंग, एमडीए ने दोनों फैक्ट्रियों को किया सीज, नागफनी थाना क्षेत्र के दसवा घाट का मामला।

➡मिर्ज़ापुर- पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी टीचर को किया अरेस्ट, आरोपी शिक्षक ने छात्रा के साथ किया था दुष्कर्म, आरोपी ने नाबालिग छात्रा के साथ किया था रेप, मिर्जापुर के लालगंज थाना क्षेत्र का मामला।

➡पीलीभीत- जिला जेल पहुंचे बीजेपी सांसद वरुण गांधी, चेयरमैन के पति दुर्गाचरण गुप्ता से मिलने पहुंचे, जहानाबाद नगर पंचायत चेयरमैन के पति से मिलने पहुंचे।

➡मेरठ- मेरठ में मंत्री धर्मपाल सिंह का बयान, एक साल में छुट्टा पशुओं से मिलेगी निजात – धर्मपाल, हर गांव में भूसा बैंक बनेगा भूसा दान में लेंगे- धर्मपाल, गाय पालन के लिए 900 प्रति माह दिए जाएंगे- धर्मपाल, गौशालाओं को कॉमर्शियल बनाने का प्रयास – धर्मपाल

➡जालौन- मामूली कहासुनी को लेकर 2 पक्षों में विवाद, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, दबंगों के हौसले बुलंद,चबूतरे से खींचकर मारपीट, चुर्खी थाना क्षेत्र के खल्ला खाकरी का मामला।

➡रायबरेली- माला श्रीवास्तव पहुंचीं रायबरेली कलेक्ट्रेट, माला श्रीवास्तव रायबरेली की नई डीएम, माला श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट में चार्ज लिया।

➡शाहजहांपुर- कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना पहुंचे शाहजहांपुर, ऋण वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए खन्ना, 805 लाभार्थियों को 15 करोड़ का ऋण बांटा, यूपी आर्थिक रूप से मजबूत होगा- सुरेश खन्ना, आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाया जा रहा – खन्ना, राजस्व की रिकवरी में बढ़ोतरी हुई- सुरेश खन्ना

➡महराजगंज- आग लगने से गेहूं की सैकड़ों बीघा फसल राख, गांव तक पहुंची आग, ग्रामीणों ने गांव छोड़ा, दमकल की गाड़ी आग बुझाने में जुटी, सदर क्षेत्र के गिदहा कृतपिपरा में लगी आग।

➡प्रतापगढ़- सई नदी में नहाते समय तीन किशोर डूबे, 2 लड़कों की नदी में डूबकर मौत,एक को बचाया, स्थानीय गोताखोरों ने 2 शवों को नदी से निकाला, प्रतापगढ़ के कंधई थाने के चलाकपुर की घटना।

➡सीतापुर- सेठिया मिल के पास 5 लाख की टप्पेबाजी, बाइक की डिग्गी से 5 लाख निकाल ले गए टप्पेबाज, कोतवाली देहात क्षेत्र में सेठिया मिल का मामला।

➡मेरठ- 13 वर्षीय बच्चे का गर्दन कटा शव मिलने से हड़कंप, हत्यारे गर्दन काट अपने साथ ले गए,धड़ खेत में फेका, खेत में सिंचाई करते किसान को गर्दन कटा शव मिला, मेरठ में थाना जानी के सिवालखास कस्बे का मामला।

➡मथुरा- हिंदूवादी संगठनों के एलान के बाद प्रशासन अलर्ट, गोवर्धन मस्जिद से बंद कराए गए लाउडस्पीकर, एहतियात के तौर पर सुरक्षाकर्मी किए गए तैनात, मस्जिद के आगे हनुमान चालीसा पाठ का एलान।

➡पीलीभीत- जिला जेल पहुंचे बीजेपी सांसद वरुण गांधी, चेयरमैन के पति दुर्गाचरण गुप्ता से मिलने पहुंचे, राज्यमंत्री संजय गंगवार से परेशान हैं दुर्गाचरण गुप्ता, पीड़ित ने खुद को किया था कोर्ट में सरेंडर, वरुण गांधी के समर्थक हैं चेयरमैन पति दुर्गाचरण गुप्ता, जहानाबाद नगर पंचायत चेयरमैन पति हैं दुर्गाचरण।

➡शाहजहांपुर- भ्रष्टाचार को लेकर 12 साल बाद मुकदमा दर्ज, शारदा नहर खंड के 4 अधिकारियों पर केस दर्ज, 2010-11 में हुई भर्ती में धांधली पर मुकदमा, सींचपाल-चतुर्थ श्रेणी की भर्ती में हुई थी धांधली, सीबीसीआईडी कर रही थी मामले की जांच, शासन के आदेश पर हुआ मुकदमा दर्ज, सदर बाजार के शारदा नहर खंड का मामला।

➡बलिया- पत्रकारों की रिहाई की मांग को लेकर बलिया बंद, बलिया बंद को पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह का समर्थन, सुरेंद्र सिंह सैकड़ों समर्थकों के साथ सड़क पर उतरे, बैरिया व्यापारियों से निवेदन कर के दुकान बंद कराई, पत्रकारों के समर्थन में कई संगठनों का मिला था साथ, निर्दोष पत्रकारों की रिहाई को लेकर बलिया बंद का ऐलान।

➡अलीगढ़- अलीगढ़ जेल में हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ, हनुमान जयंती के अवसर पर सामूहिक पाठ हुआ, जिला जेल के बंदियों ने हनुमान चालीसा पाठ किया।

➡संतकबीरनगर- व्यापारी के साथ दिनदहाड़े लाखों की लूट, 2.85 लाख रुपए लूटकर बदमाश फरार, बाइक सवार बदमाश लूटपाट कर हुए फरार, शहर कोतवाली क्षेत्र के तितौवां की घटना।

➡कुशीनगर- ट्रैक्टर ट्रॉली और बाइक की भीषण भिड़ंत, एक की मौत,दो लोग गंभीर रूप से घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, हनुमानगंज के चलन्तवा पुल पर हुआ हादसा।

➡संतकबीरनगर- पारिवारिक विवाद में बेटे ने पिता की हत्या की, बेटे ने पिता की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, पुलिस ने हत्यारोपी बेटे को किया गिरफ्तार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, महुली थाना के गिठनी गांव का मामला।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में 5 लोगों के हत्या का मामला, पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया, राहुल तिवारी द्वारा लिखा गया था सुसाइड नोट, सुसाइड नोट में ससुरालियों पर प्रताड़ित करने का आरोप, पुलिस ने मामले में दर्ज की है एफआईआर, पुलिस ने 2 सालों समते चार लोगों पर दर्ज की FIR

➡गोरखपुर- गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम, चिलुआताल के फर्टिलाइजर कैम्पस पहुंचे CM, पुराना खाद कारखाना परिसर में सीएम योगी, निर्माणाधीन सैनिक स्कूल का निरीक्षण कर रहे CM

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी 3 दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे, 18 से 20 अप्रैल तक गुजरात का दौरा करेंगे पीएम, 18 अप्रैल को गांधीनगर में रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी, स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा करेंगे, 19 अप्रैल को बनासकांठा के दियोदर में रहेंगे PM, बनास डेयरी संकुल में परियोजनाओं का शिलान्यास रखेंगे, जामनगर में WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन, ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन का शिलान्यास करेंगे, 20 अप्रैल को गांधीनगर में शिखर सम्मेलन का उद्घाटन, वैश्विक आयुष निवेश और नवाचार शिखर सम्मेलन होगा, दाहोद में आदिजाति महासम्मेलन में शामिल होंगे पीएम, विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे।

➡दिल्ली- अयोध्या से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह का बयान, दिल्ली में अयोध्या पर्व का आयोजन- लल्लू सिंह, भारत सरकार ने 84 कोसी परिक्रमा को मंजूरी दी, दिसंबर के अंत तक राम मंदिर बन जाएगा, रामलला अपने उचित स्थान पर विराजमान होंगे, अयोध्या आने वाली सड़कें 6 लेन की जा रही हैं, लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग पर बोले, लाउडस्पीकर की आवाज को कम कर देना चाहिए, इससे कभी आपम में कोई टकराव नहीं होगा, पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी के पीछे खड़ा है, आज देश आगे है तो सोनिया गांधी को बुरा लग रहा है, शिवपाल के BJP में शामिल होने की संभावना पर बोले, शिवपाल यादव को लगा कि वो गलत कर रहे हैं, अब उन्हें अपनी गलती सही करनी चाहिए, देश चाहता है कि समान नागरिक संहिता लागू हो- लल्लू।

➡दिल्ली- सोनिया गांधी के आवास पर बैठक सम्पन्न, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ, प्रशांत किशोर ने डिटेल प्रजेंटेशन दिया – सूत्र, 2024 चुनाव को लेकर प्रजेंटेशन दिया – सूत्र, कांग्रेस नेताओं के सामने डिटेल प्रजेंटेशन दिया, विधानसभा चुनावों पर भी प्रजेंटेशन दिया- सूत्र, राहुल गांधी समेत 14 बड़े कांग्रेसी नेता मौजूद रहे, एके एंटनी, अंबिका सोनी, अजय माकन रहे मौजूद, मलिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे, केसी वेणुगोपाल भी बैठक में मौजूद रहे।

➡दिल्ली- जौहर ट्रस्ट की अधिग्रहित जमीन का मामला, HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आजम खान, अधिग्रहित जमीन को छुड़ाने के लिए पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट से आजम खान को नहीं मिली थी राहत, यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की कैवियट अर्जी, सुप्रीम कोर्ट 18 अप्रैल को करेगा मामले में सुनवाई, HC ने एडीएम वित्त के आदेश को सही करार दिया था, लगभग 471 एकड़ जमीन अधिग्रहित की गई थी, सिर्फ 12.50 एकड़ जमीन ही ट्रस्ट के अधिकार में रहेगी।

➡दिल्ली- नोएडा के स्कूल में किशोरी की मौत का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी, उत्तर प्रदेश और हरियाणा सरकार को कोर्ट का आदेश, जांच के दस्तावेज सीबीआई को सौंपने के आदेश, दोनों प्रदेश 4 हफ्ते में दस्तावेज सीबीआई को सौंपे- SC, 2020 में स्कूल में फंदे से लटकी मिली थी किशोरी, बोर्डिंग स्कूल की कक्षा में लटकी मिली थी किशोरी, मां ने मामले की जांच CBI से कराने की मांग की थी।

➡दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर बैठक, प्रशांत किशोर, राहुल गांधी समेत 14 बड़े नेता मौजूद, एके एंटनी, अंबिका सोनी, अजय माकन बैठक में मौजूद, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह, KC वेणुगोपाल मौजूद, हिमाचल प्रदेश और गुजरात चुनाव को लेकर हो रही बैठक।

➡दिल्ली- केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत प्रेस कॉन्फ्रेंस, ‘असंगठित कामगारों के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध’, ‘मोदी सरकार सबके कल्याण के लिए काम कर रही’, ‘बुंदेलखंड में जमीनी स्तर पर सरकार के काम पहुंचे’, ‘असंगठित क्षेत्र के लोगों को ई श्रम पोर्टल से जोड़ा’,’46% पुरुष और 54% महिलाओं का पंजीकरण हुआ।’

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट, ‘असंगठित कामगारों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध’, देश के विकास में इनका महत्वपूर्ण योगदान-पीएम, ‘कामगारों के जीवन को आसान बनाने को प्रयासरत’, योजनाओं से सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हुई-PM, ‘महामारी के दौरान भी मदद में कई कदम उठाए गए

➡दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर बैठक खत्म, प्रशांत किशोर, राहुल गांधी समेत 14 बड़े नेता मौजूद थे, एके एंटनी, अंबिका सोनी, अजय माकन बैठक में मौजूद थे, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह, KC वेणुगोपाल रहे शामिल, हिमाचल प्रदेश और गुजरात चुनाव को लेकर हो रही थी मंथन बैठक।

➡कोलकाता- शत्रुघन सिन्हा ने आसनसोल से लोकसभा चुनाव जीता, आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में TMC प्रत्याशी थे शत्रुघन सिन्हा, उन्होंने आसनसोल से जीत दर्ज की जबकि टीएमसी से ही बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो चुनाव जीते। गौरतलब है कि बाबुल सुप्रियो भाजपा से इस्तीफा देकर टीएमसी में शामिल हुए थे और ममता बनर्जी में अपना विश्वास व्यक्त किया था इसी कारण ममता ने उन्हें विधायक बना कर अपना वादा पूरा किया

*बने रहिये शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button