WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें…. 08.07.2022

https://www.shekharnews.com:

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें…. 08.07.2022

➡लखनऊ- अवनीश अवस्थी को ACS ऊर्जा का अतिरिक्त चार्ज,एम देवराज से प्रमुख सचिव ऊर्जा का चार्ज हटाया गया,अवनीश अवस्थी को गृह के साथ ऊर्जा विभाग दिया गया,देवराज अब भी सबसे पॉवरफुल अफसर बने रहेंगे,देवराज के पास सीएमडी समेत कई चार्ज हैं,अवनीश अवस्थी की ताकत बढ़ाई गई,अवनीश अवस्थी को ऊर्जा विभाग का अतिरिक्त चार्ज,ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा विभाग का भी चार्ज मिला,एम. देवराज के पास ऊर्जा में 6 और चार्ज बने रहेंगे,ऊर्जा विभाग में अवनीश अवस्थी की एंट्री हुई.

➡लखनऊ- विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष पद का मामला,पद समाप्त करने से समाजवादी पार्टी के नेता नाराज,नियमावली समिति चेयरमैन रहे राजपाल कश्यप बोले,नियमावली में इस तरह की व्यवस्था नहीं है- राजपाल,भले सदस्य कम रहे,नेता विरोधी दल पद रहा- राजपाल,लोकतंत्र की हत्या हर जगह देखने को मिली – राजपाल,बीजेपी के लोग संविधान को नहीं मानते हैं – राजपाल,‘कोई स्थाई सभापति विधान परिषद में नहीं आ पाया’,अब संख्या कम हुई है तो शायद चुनाव करा लें- राजपाल

➡लखनऊ- थोड़ी देर में बीजेपी कार्यालय पर बड़ी बैठक,प्रदेश पदाधिकारियों,जिला अध्यक्षों की बैठक,जिला प्रभारी, मोर्चा अध्यक्षों की होगी बैठक,स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में बड़ी मीटिंग,सभी 6 क्षेत्रों के पदाधिकारी BJP कार्यालय पहुंचे,राधा मोहन सिंह और स्वतंत्रदेव सिंह लेंगे बैठक,राष्ट्रीय कार्यसमिति में तय मुद्दों पर चर्चा होगी,बूथ सशक्तिकरण को लेकर बैठक में चर्चा होगी,आगामी कार्यक्रमों, अभियानों पर चर्चा की जाएगी,2024 चुनाव को लेकर बैठक में रणनीति बनेगी.

➡लखनऊ- सरकारी स्कूल पर निजी स्कूल के कब्जे का मामला,जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार का बयान,स्कूल के कब्जे को लेकर विवाद है- जिलाधिकारी,एक स्कूल द्वारा अवैध कब्जा किया गया है- डीएम,यहां पर पुराना स्कूल संचालित होगा – डीएम,मान्यता देने में जो अफसर दोषी होंगे,कार्रवाई होगी-DM,पुराने स्कूल के कमरों पर अवैध कब्जा खाली करा रहे-DM,नए स्कूल के बच्चों को एडमिशन का ऑप्शन देंगे– डीएम

➡लखनऊ- यूपी सरकार में मंत्री जेपीएस राठौर का बयान,आज की बैठक में मुख्य मुद्दों पर चर्चा होगी- राठौर,राष्ट्रीय कार्यसमिति में तय मुद्दों पर चर्चा – राठौर,बूथ सशक्तिकरण को लेकर बैठक में बात होगी- राठौर,‘आगामी कार्यक्रमों और अभियानों पर चर्चा की जाएगी’,शाम 6 बजे लोकभवन में भी मीटिंग होगी- राठौर,राष्ट्रपति चुनाव को लेकर योजना तैयार होगी- राठौर

➡लखनऊ- 2.40 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे सीएम,द्रौपदी मुर्मू का स्वागत करेंगे सीएम योगी,लगभग 3 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगी द्रौपदी मुर्मू,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे रिसीव,शाम 6 बजे लोकभवन में सीएम बैठक करेंगे,सांसदों,मंत्रियों,विधायकों के साथ मीटिंग करेंगे.

➡लखनऊ- जुमे की नमाज को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के इंतजाम,DGP मुख्यालय से सभी जिलों को अलर्ट किया गया,लखनऊ में टीले वाली मस्जिद में फोर्स तैनात की गई,धर्मगुरुओं के साथ पीस कमेटी की मीटिंग की जा रही,सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर.

➡लखनऊ- विधान परिषद में सपा को एक और झटका,नेता प्रतिपक्ष का पद समाप्त किया गया,नेता प्रतिपक्ष के लिए 10% MLC होना चाहिए,सपा के पास एक एमएलसी कम है,लाल बहादुर यादव का नेता प्रतिपक्ष का पद समाप्त.

➡लखनऊ- BJP कार्यालय में सभी मोर्चा अध्यक्षों की बैठक,आज 11 बजे स्वतंत्रदेव सिंह ने बुलाई बड़ी बैठक,आज 11 बजे बीजेपी कार्यालय में बैठक होगी,स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में बड़ी मीटिंग.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया,जापान के पूर्व पीएम पर हमले का मामला,हमले की विश्व स्तर पर निंदा की जानी चाहिए,अखिलेश यादव ने शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की.

➡लखनऊ- अब्दुल्ला आजम से ईडी फिर करेगी पूछताछ,सोमवार को ईडी ने अब्दुल्ला आजम को बुलाया,ईडी ने अब्दुल्ला से कुछ वित्तीय लेनदेन के साक्ष्य मांगे.

➡लखनऊ- आम आदमी पार्टी की प्रेसवार्ता,2 बजे महंगाई को लेकर प्रेसवार्ता,नीलम यादव, विनय पटेल प्रेसवार्ता करेंगे,गोमती नगर पार्टी कार्यालय पर प्रेसवार्ता.

➡लखनऊ- ससुराल आए व्यक्ति ने फांसी लगाकर जान दी,आम की बाग में फांसी लगाकर आत्महत्या की,इटौंजा थाना क्षेत्र के केसर मऊ गांव का मामला.

➡लखनऊ- इंदिरा नगर के सेक्टर 10 में लगी आग,सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची,इंदिरा नगर सेक्टर-10 में एक घर में लगी आग.

➡गोंडा- गोंडा डीएम के आवास में फिर से घुसा तेंदुआ,3 दिनों से दहशत में डीएम आवास के कर्मचारी,रात में गाड़ी में बैठकर निगरानी करते होमगार्ड,एसडीओ से लेकर फॉरेस्ट गार्ड कर रहे निगरानी,तेंदुए के निवाले के लिए पिंजड़े में बकरियां,8 महीने पहले भी इसी आवास में दिखा था तेंदुआ,डीएम आवास से चंद कदम वन विभाग का दफ्तर.

➡प्रतापगढ़- पुलिस पर हमलाकर 3 तस्कर छुड़ा ले गए ग्रामीण,मुखबिर की सूचना पर पकड़े गए थे तीनों तस्कर,तस्करों के परिजनों ने किया पुलिस टीम पर हमला,परिजनों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की,गाली-गलौच,महेशगंज एसओ ने लालगंज थाने में दर्ज कराया केस,लालगंज थाना के जलेसरगंज बाजार का मामला.

➡फर्रुखाबाद- प्रिसिंपल की लापरवाही से समय से नहीं खुले स्कूल,9 बजे तक प्राथमिक विद्यालय में लट रहे ताले,इंतजार में खड़े कई घण्टे से छात्र छात्राएं टीचर,प्रिसिंपल की मनमानी से समय से नहीं खुल रहे स्कूल,9 तक स्कूल न खुलने पर प्रधान मौके पर पहुंचे,कायमगंज के बिल्सडी प्राथमिक विद्यालय का मामला.

➡देहरादून- STF और साइबर क्राइम पुलिस की बड़ी कार्रवाई,संगठित गिरोह का पर्दाफाश,2 बैंक अफसर अरेस्ट,सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के 2 अफसर गिरफ्तार,12 लाख की ठगी के आरोप में दोनों की अरेस्टिंग,पहले भी 3 बैंक अफसर जेल भेजे जा चुके हैं,30 लाख की ठगी मामले में जेल भेजे गए थे तीनों.

➡आगरा- नगर निगम की बड़ी लापरवाही उजागर,साढ़े 9 करोड़ के स्कैनर और बारकोड बर्बाद,डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए लगाए गए थे,सभी 100 वार्डों में लोगों के घरों में लगाए गए थे स्कैनर,साढ़े 3 लाख बारकोड और 1968 स्कैनर की हुई थी खरीद,कोरोना काल में की गई थी व्यवस्था.

➡कानपुर देहात- नाबालिग लड़की दुष्कर्म करने का किया प्रयास,गांव युवक ने जबरन दुष्कर्म करने का प्रयास किया,लड़की के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने युवक को पकड़ा,झाड़ियों में ले जाकर जबरन कर रहा था दुष्कर्म का प्रयास,कोतवाली रसूलाबाद के गांव चतुरनिवादा का मामला.

➡देहरादून- कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की संयुक्त पत्रकार वार्ता,करन माहरा, हरीश रावत, गणेश गोदियाल की पीसी,गणेश गोदियाल पर राज्य सरकार ने बैठाई है जांच,मंदिर समिति अध्यक्ष रहते भ्रष्टाचार के आरोप लगे,प्रेसवार्ता में गणेश गोदियाल ने आरोप पर जवाब दिए.

➡बरेली- डॉक्टर परवेज ने स्टेटस पर लगाया भड़काऊ वीडियो,अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाया भड़काऊ वीडियो,नुपुर शर्मा का सिर कलम करने की दी जा रही धमकी,हिमांशु पटेल ने ट्वीट करके पुलिस से शिकायत की,फरीदपुर में बीसलपुर रोड पर है परवेज का हॉस्पिटल.

➡मुरादाबाद- पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन,सहारनपुर पुलिस पर लगाए कई गंभीर आरोप,कांग्रेस अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं ने दिया ज्ञापन,मुस्लिम युवाओं को थाने में बंद कर पीटने का आरोप,कलेक्ट्रेट पर प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा ज्ञापन.

➡प्रयागराज- सपा विधायक नाहिद हसन की बढ़ी मुश्किलें,हाईकोर्ट ने नाहिद की जमानत अर्जी खारिज की,अमानत में खयानत मामले में जमानत अर्जी खारिज,2019 में दर्ज हुआ था नाहिद हसन के खिलाफ केस,इसी हफ्ते गैंगस्टर मामले में भी हो सकती है सुनवाई,

➡पीलीभीत- जर्जर बिल्डिंग की छत के नीचे पढ़ रहे बच्चे,स्कूल की इमारत पूरी तरह बदहाली का शिकार,हजारा में प्राथमिक स्कूल टिल्ला नंबर का मामला,छत के नीचे सैकड़ो की संख्या में बच्चे पढ़ रहे,मासूमों की जिंदगी पर मौत का संकट मंडरा रहा.

➡प्रयागराज- बकरे से भरी पिकअप को बदमाशों ने लूटा,बाइक सवारों ने असलहे के दम पर लूटा,40 बकरा,पिकअप गाड़ी लूटकर बदमाश फरार,तहरीर पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया,थरवई के नेशनल हाईवे बसमहुआ के पास का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- एसपी ऑफिस के बाहर युवती ने खाया जहर,युवती को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती,शादी का झांसा देकर 7 साल तक दुराचार,युवक ने नोटरी शपथ पत्र पर की थी शादी,अकबरपुर के उसरहवा की रहने वाली है युवती.

➡आगरा- बिना लाइसेंस के चल रहा कोल्ड स्टोर,अवैध कोल्ड स्टोर में रखे गए किसानों के आलू,अंबे गौरी के नाम से संचालित है कोल्ड स्टोर,SDM ने भंडारण नहीं करने का लगाया नोटिस,शमशाबाद के चितौरा गांव में है कोल्ड स्टोरेज.

➡मुरादाबाद- उदयपुर में हुई घटना के बाद एसटी हसन का बयान,सपा सांसद एसटी हसन ने केस दर्ज करने की मांग की,नूपुर शर्मा पर 302 के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग,सपा सांसद एसटी हसन ने भाजपा पर साधा निशाना.

➡मेरठ- गंग नहर में तेज रफ्तार कार डूबने का मामला,16 घंटे के रेस्क्यू के बाद एक युवक की लाश मिली,रेस्क्यू ऑपरेशन में स्कॉर्पियो कार निकाली गई,दो युवक कल निकाले गए थे,अभी एक लापता,थाना रोहटा क्षेत्र का मामला.

➡फतेहपुर- चांदपुर के आवाजीपुर में आबादी में फिर घुसा मरगमच्छ,ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ पकड़ा,देर रात रेस्क्यू करके मगरमच्छ को यमुना में छोड़ा,वन विभाग की टीम नहीं पहुंचा कोई भी कर्मचारी.

➡आगरा- गर्भवती महिला की चंबल नदी में तलाश,नदी किनारे कपड़े चप्पल, कंगन मिले,सामान मिलने से नदी में डूबने की आशंका,पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर शुरू की जांच,बासोनी के केंजरा घाट चम्बल नदी का मामला.

➡हल्द्वानी- गैस के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस का हल्लाबोल,बुध पार्क में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी, फूंका पुतला,विधायक सुमित हृदयेश सहित कई नेता रहे मौजूद,लगातार बढ़ रही महंगाई से जनता परेशान – सुमित.

➡मेरठ- काजीपुर बिजली घर में चोरी की वारदात,बिजली घर में घुसकर 4 बदमाशों ने की चोरी,कंप्यूटर,मोबाइल, नगदी, गल्ला किया साफ,SSO, लाइनमैन को बेहोश कर दिया अंजाम,खरखोदा के काजीपुर सब स्टेशन की घटना.

➡रुद्रप्रयाग- लगातार बारिश के बाद लोगों के लिए राहत भरी खबर,सुबह से ही जिले के सभी हिस्सों में तेज धूप,बद्रीनाथ और केदारनाथ दोनो हाईवे सुचारू चल रहे हैं,मायाली-चिरबटिया-टिहरी मुख्य वैकल्पिक मार्ग अभी बंद.

➡कानपुर देहात- मानको पर ताक पर रखकर मनरेगा में हो रहा काम,मजदूरों की जगह मशीनरी से कराया जा रहा कार्य,जिम्मेदार अधिकारियों की मनमानी आई सामने,सन्दरपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत वीरपुर का मामला.

➡हरदोई- पति ने पत्नी की पीट-पीटकर की हत्या की,लात-घूंसों और बेल्ट से पीट-पीटकर हत्या,इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में मौत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सांडी थाना क्षेत्र के बढ़ैयन पुरवा का मामला.

➡रायबरेली- छेड़छाड़ पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार,गांव के युवक पर छेड़छाड़ का लगाया था आरोप,शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस,लालगंज कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली है पीड़िता.

➡सीतापुर- मो जुबैर को लेकर सीतापुर पुलिस बंगलोर रवाना,जुबैर के मोबाइल और लैपटॉप को करेगी बरामद,जुबैर को 6 दिन 2 घण्टे मिली है पुलिस कस्टडी रिमांड,Alt न्यूज़ के सह संस्थापक है मो जुबैर.

➡कोटद्वार- 9 अगस्त से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती,9 अगस्त से 19 अगस्त तक कोटद्वार में भर्ती,गढ़वाल मंडल के 7 जनपदों में भर्ती की जाएगी,गब्बर सिंह कैंप के ग्राउंड में आयोजित होगी भर्ती.

➡आगरा- गरीबों के हक पर राशन डीलर डाल रहा डाका,राशन वितरण में धांधली करने का लगा आरोप,विरोध करने पर कार्डधारकों को नही मिलता राशन,ब्लॉक शमसाबाद के चितौरा गांव का मामला.

➡कानपुर- मॉल रोड इलाके की फैक्ट्री में लगी भीषण आग,आसपास के मकानों में भी फैली थी आग,मानकों को ताक पर रखकर चल रहीं फैक्ट्रियां,फैक्ट्री मालिक की दबंगई से खुलेआम चल रही फैक्ट्री.

➡पीलीभीत- रेलवे विभाग का सामान चोरों ने किया साफ,लगभग 2 टन सरिया,पाइप सहित लाखों की चोरी,चोरी कर खेत में गड्ढा बनाकर दबा दी सरिया,बरखेडा के भोपतपुर रेलवे स्टेशन का मामला.

➡लखीमपुर- सावन को लेकर बड़ी बैठक का आयोजन,आईजी लक्ष्मी सिंह बैठक में शामिल होंगी,कई विभागों के साथ बैठक में शामिल होंगी आईजी,गोला इलाके में बैठक का आयोजन किया जा रहा.

➡कोटद्वार- कोटद्वार में घंटों अघोषित बिजली कटौती,विद्युत कटौती से इंडस्ट्रियल एरिया पर असर,स्टील इंडस्ट्री में 8 से 9 घंटे तक कटौती हो रही,हर दिन स्टील इंडस्ट्री को करोड़ों का नुकसान.

➡वाराणसी- शराब की दुकान के खिलाफ सड़क पर उतरी महिलाएं,सैकड़ों की संख्या में महिलाएं कर रही हैं प्रदर्शन,शराब की दुकान को बंद कराने की मांग,राजातालाब के कचहरिया गांव का मामला.

➡देहरादून- नए विधानसभा भवन,सचिवालय निर्माण का रास्ता साफ,केंद्रीय वन मंत्रालय से प्रस्तावित जमीन पर निर्माण को मंजूरी,विधानभवन,सचिवालय भवन निर्माण की दिशा में काम तेज.

➡बागेश्वर- बागेश्वर के कपकोट क्षेत्र में भूकंप के झटके,आज सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए,ग्रामीण इलाकों में लोगों में दहशत,लोग घरों से निकलकर सुरक्षित स्थानों पर गए.

➡रुड़की- रूड़की में ड्रोन निर्माण इकाई का शुभारम्भ,मेक इन इण्डिया पहल के तहत लगी यूनिट,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ,मेक इन इंडिया के तहत पहला ड्रोन प्रोजेक्ट.

➡आगरा- नागिन का नृत्य बना कौतूहल का विषय,दृश्य को देखने के लिए जुटी लोगों की भीड़,वीडियो बनाकर किया सोशल मीडिया पर वायरल,थाना ताजगंज के बुढेरा गांव का मामला.

➡शामली- सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराई पिकअप,हादसे में पिकअप चालक की दर्दनाक मौत,कांधला पुलिस ने शव अपने कब्जे में लिया,कांधला के दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर हादसा.

➡अमेठी- संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग का शव मिला,रेलवे ट्रैक के बीच मिला बुजुर्ग का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,फुरसतगंज क्षेत्र के मोहैया के पास की घटना.

➡हल्द्वानी- मुख्यमंत्री धामी पहुंचे कालीचौड़ मंदिर,मां काली के मंदिर में की पूजा अर्चना,मंदिर समिति तथा स्थानीय लोगों से मुलाकात,सीएम को लोगों ने बताई क्षेत्र की समस्याएं.

➡सुल्तानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में कैदी की मौत,आर्म्स एक्ट में जेल में बंद था कैदी,नगर के खैराबाद मोहल्ले के रहने वाला था,नगर के अमहट स्थित जिला जेल का मामला.

➡कालाढूंगी- कोटाबाग व्यापार मंडल की नई कार्यकारिणी का गठन,सर्वसम्मति से मुकेश वर्मा निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए,पदाधिकारियों ने व्यापारियों का आभार व्यक्त किया.

➡मसूरी- मसूरी प्रशासन का अतिक्रमण के खिलाफ अभियान,SDM के नेतृत्व में रोड साइड अतिक्रमण हटाए गए,शहर के कई इलाकों में अतिक्रमण चिन्हित किया गया.

➡टिहरी- टिहरी के थत्यूड की ओर जा रही कार खाई में गिरी,रौतु की बेली के पास अनियंत्रित कार खाई में गिरी,दुर्घटना में कार सवार की मौके पर मौत हुई.

➡पीलीभीत- जर्जर बिल्डिंग की छत के नीचे पढ़ रहे बच्चे,स्कूल की इमारत पूरी तरह बदहाली का शिकार,हजारा में प्राथमिक स्कूल टिल्ला नंबर का मामला.

➡हल्द्वानी- संक्रामक बीमारियों के लिए अभियान शुरू,गांव में दवाएं और जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा,आपदा में मुख्यधारा से कटने वाले गांव में कैम्प.

➡मथुरा- श्री कृष्ण जन्मभमि विवाद का मामला,कमीशन नियुक्ती के प्रार्थना पत्र के रिवीजन की सुनवाई,जिला जज की अदालत में होगी आज सुनवाई.

➡हरिद्वार- वन मंत्री सुबोध उनियाल हरिद्वार दौरे पर,हरिद्वार नगर वन का किया जाएगा उद्घाटन,देहरादून और हरिद्वार में बनाए गए नगर वन.

➡हरिद्वार- 4 वन तस्करों को गिरफ्तार किया,एसटीएफ और वन विभाग ने गिरफ्तार किया,वन तस्करों के पास से 2 बाघों की खाल बरामद.

➡दिल्ली- पत्रकार रोहित रंजन को सुप्रीम कोर्ट से राहत,रोहित की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई,रोहित की याचिका पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी.

➡दिल्ली- राज्यसभा में शपथ ग्रहण समारोह,डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल ने शपथ ली,डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने भी शपथ ली,जयंत चौधरी राज्यसभा में शपथ ले रहे.

➡दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया,शिंजो आबे पर हमले को लेकर ट्वीट किया,पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया,मेरे दोस्त शिंजो आबे पर हमला – पीएम मोदी

➡दिल्ली- राज्यसभा में शपथ ग्रहण समारोह,राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसद शपथ ले रहेउपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू दिला रहे हैं शपथ,यूपी के 11 राज्यसभा सांसद शपथ लेंगे.

➡दिल्ली- यमुना नदी में चार बच्चों के डूबने का मामला,तीन का शव बरामद किया गया,नॉर्थ दिल्ली के बुराड़ी थाना इलाके की घटना,14 से 20 वर्ष की आयु के बच्चे नहाने गए थे,नदी किनारे एक बाइक और कुछ कपड़े मिले थे.

➡दिल्ली- विवो कंपनी के बैंक खातों को सीज करने का मामला,ED की कार्रवाई के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका,दिल्ली हाईकोर्ट याचिका पर तत्काल सुनवाई को तैयार,वीवो ने मामले में जल्द सुनवाई की मांग की,मुख्य न्यायाधीश के समक्ष मामला मेंशन किया गया.

➡दिल्ली- कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी का बयान,राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बोले प्रमोद तिवारी,NDA की उम्मीदवार को हराना है- प्रमोद तिवारी,पूरे विपक्षी पार्टियों का मत एक ही है – प्रमोद,‘लखनऊ में हुई मीटिंग में कांग्रेस को बुलाया गया’,‘किसे नहीं बुलाया इससे कांग्रेस का मतलब नहीं है’

➡दिल्ली- महाराष्ट्र में सियासी घमासान का मामला,सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल,उद्धव ठाकरे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की,राज्यपाल के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी,एकनाथ शिंदे को सरकार बनाने के लिए बुलाने का फैसला,याचिका में स्पीकर के चुनाव,फ्लोर टेस्ट को चुनौती दी,सुप्रीम कोर्ट में मामले की 11 जुलाई को सुनवाई होगी,याचिका में 3-4 जुलाई के कार्यवाही को चुनौती दी गई.

➡दिल्ली- राज्यसभा में शपथ ग्रहण समारोह,राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ली,उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिलाई शपथ,यूपी के 11 राज्यसभा सांसदों ने शपथ ली,डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी, दर्शना सिंह ने ली शपथ,बाबूराम निषाद, सुरेंद्र नागर ने पद की शपथ ली,डॉ के लक्ष्मण और मिथलेश कुमार ने भी शपथ ली,डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल,संगीता यादव ने शपथ ली,कपिल सिब्बल और जयंत चौधरी ने भी ली शपथ,सपा से राज्यसभा सांसद जावेद अली ने भी शपथ ली,जयराम रमेश,निर्मला सीतारमण,पीयूष गोयल ने शपथ ली.

➡दिल्ली- मोहम्मद जुबैर को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत,ALT न्यूज के मो. जुबैर को अंतरिम जमानत मिली,सुप्रीम कोर्ट ने जुबैर को 5 दिन की अंतरिम जमानत दी,सुप्रीम कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर को भी आदेश दिया है,सीतापुर मजिस्ट्रेट कोर्ट के अधिकार क्षेत्र को नहीं छोड़ने के आदेश,संबंधित मुद्दे पर नया ट्वीट पोस्ट नहीं करने का आदेश,सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया,यूपी सरकार और अन्य पक्षकारों को नोटिस जारी,सीतापुर मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया है,जमानत के बावजूद जुबैर जेल से बाहर नहीं आएंगे,क्योंकि मो. जुबैर दिल्ली में न्यायिक हिरासत में है
Https://www.shekharnews.com


Related Articles

Back to top button