WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.00 बजे की बड़ी खबरें…….*18.05.2022

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.00 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी ने टीम-9 के साथ की बैठक,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देश,टीकाकरण अभियान की प्रगति संतोषप्रद है-CM,’बच्चों के टीकाकरण को तेज करने की आवश्यकता’,’बूस्टर डोज के बारे में आमजन को जागरूक करें’,’एक्टिव केस में लगातार गिरावट देखी जा रही है’,’वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 948 है’,’ANM/GNM प्रशिक्षण संस्थानों के पुनर्संचालन होगा’,’बेहतर प्रशिक्षण के लिए अवस्थापना सुविधाओं के विकास की जरूरत’,’ऐसे में हर संस्थान में मानकों का कड़ाई से अनुपालन हो’,हर संस्थान में फैकल्टी पर्याप्त हो, स्तरीय हो- CM,स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमें संस्थाओं से सहयोग मिला-CM,’यूनिसेफ,WHO, बिल गेट्स फाउंडेशन,पाथ संस्थाओं से सहयोग मिला’,;इन संस्थाओं से सतत संवाद बनाये रखा जाए’।

➡लखनऊ- लखनऊ में फिर 2 तहसीलों के एसडीएम बदले गए,सरोजनी नगर SDM आनंद सिंह को हटाया गया,बीकेटी के एसडीएम सिद्धार्थ को भी हटाया गया,सिद्धार्थ को सरोजनीनगर का SDM बनया गया,गोविंद मौर्या एसडीएम बीकेटी बने,डीएम अभिषेक प्रकाश ने फिर 2 एसडीएम बदले,लखनऊ में 6 महीने का कार्यकाल नहीं पूरा कर पाते SDM,आनंद सिंह 2 महीने की लंबी छुट्टी पर चले गए,अभिषेक प्रकाश से अनबन के चलते SDM छुट्टी पर भागे।

➡लखनऊ- बीएसपी राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की प्रेस वार्ता,धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा-मायावती,तीर्थ स्थलों को निशाना बनाया जा रहा-मायावती,इससे देश का भला नहीं होगी- मायावती,देश की जनता को सतर्क रहने की जरूरत-मायावती।

➡लखनऊ- पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या की,पत्नी की हत्या कर पति पहुंचा कोतवाली,मोहनलालगंज कोतवाली पहुंचकर किया सरेंडर,पारिवारिक कलह में पत्नी की हत्या की,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पीजीआई के कल्ली पश्चिम गांव की घटना।

➡लखनऊ- सपा विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक का बयान,जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाएंगे-मनोज पांडेय,सड़क से सदन तक जनता के मुद्दों को उठाऊंगा-मनोज,’2022 के चुनाव के बाद कानून व्यवस्था और खराब हुई’,जनता के मुद्दों पर सपा संघर्ष करेगी- मनोज पांडेय।

➡लखनऊ- विधानसभा में सभी पार्टियों को कार्यालय आवंटित हुए,निषाद पार्टी और बीएसपी को भी कार्यालय दिया गया,राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल को भी कार्यालय मिला।

➡लखनऊ- सपा के विधान मंडल दल के मुख्य सचेतक घोषित,पूर्व मंत्री मनोज पांडेय को किया गया मनोनीत,सपा ने मनोज पांडेय को मुख्य सचेतक घोषित किया।

➡लखनऊ- हिस्ट्रीशीटर के 9 हत्यारो पर गैंगस्टर की कार्रवाई,सआदतगंज पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई,बीते साल गोली मारकर सरेशाम हुई थी हत्या।

➡लखनऊ- पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा का आज जन्मदिन,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बधाई दी,अखिलेश यादव ने बधाई और शुभकामनाए दी।

➡वाराणसी- आज ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई पर संशय,वाराणसी में आज वकीलों की हड़ताल है,बनारस बार एसोसिएशन के वकीलों की हड़ताल,वकीलों की हड़ताल के चलते सुवाई पर संशय,ज्ञानवापी मामले पर कोर्ट में सुनवाई पर संशय,हिन्दू पक्ष के वकील सुधीर त्रिपाठी के अनुसार,’अगर सभी पक्ष तैयार हों तो सुनवाई हो सकती’,इस मामले में प्रतिवादियों की संख्या 4 – वकील,3 प्रतिवादी के वकील इस हड़ताल से दूर हैं- वकील,वादी पक्ष के वकील सुनवाई को तैयार-सुधीर त्रिपाठी,’मुस्लिम पक्ष के वकील की सहमति मिली तो सुनवाई हो सकती है’,कल दी गई याचिका पर आज होनी है सुनवाई।

➡वाराणसी- वाराणसी में बार काउंसिल के वकीलों का प्रदर्शन,कचहरी परिसर के बाहर वकीलों ने किया प्रदर्शन,वाराणसी के वकील आज हड़ताल पर हैं,अधिवक्ताओं ने विशेष सचिव के पत्रक को जलाया,20 मई को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करने का किया ऐलान,विशेष सचिव से आदेश वापस लेने और माफी मांगने की मांग।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई से जुड़ी खबर,बनारस बार एसोसिएशन को लिखा गया पत्र,हिंदू पक्ष के वकील ने बार एसोसिएशन को लिखी चिट्ठी,ज्ञानवापी मामले पर पूरे देश की निगाहें- मदन मोहन,इस मामले की सुनवाई में शामिल होने की दें छूट-वकील,हिंदू पक्ष के वकील मदन मोहन यादव ने लिखी चिट्ठी।

➡बरेली- कचहरी पर हंगामे के बाद बीजेपी नेत्री पर मुकदमा दर्ज,भाजपा नेत्री राजरानी लोधी पर मुकदमा दर्ज किया गया,दुष्कर्म के मामले में पंचायत करने गई थीं राजरानी लोधी,कचहरी पंचायत के दौरान गाली-गलौच और हंगामा हुआ था,भाजपा नेत्री,पति के खिलाफ वकीलों ने दर्ज कराया मुकदमा,कोतवाली इलाके के कचहरी परिसर का मामला।

➡मथुरा- जिला खेल अधिकारी सुरेन्द्र पाल बामनिया निलंबित,निरीक्षण के दौरान अनुपस्थिति मिलने पर कार्रवाई,कार्य में अनियमितता मिलने पर शासन की कार्रवाई,खेल निदेशक ने स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया था,स्टेडियम में अनियमितता मिलने पर कार्रवाई की गई,उप निदेशक आरएन सिंह को मामले की जांच दी गई,एक माह में जांच पूर्ण कर रिपोर्ट पेश करने को कहा।

➡उन्नाव- एएसपी शशि शेखर सिंह की फेसबुक आईडी हैक,एएसपी ने फेसबुक पर आईडी हैक होने की दी जानकारी,आईडी हैक कर पैसे के लेनदेन का प्रयास किया- एएसपी,आईडी हैक कर पैसे के लेनदेन की मांग हो सकती है- एएसपी,उन्नाव में एडिशनल एसपी हैं शशि शेखर सिंह।

➡बांदा- एक बार फिर सिस्टम पर उठे सवाल,13 साल की उम्र में जेल गया किशोर निर्दोष साबित,12 साल बाद निर्दोष साबित हुआ किशोर,दुष्कर्म और हत्या के मामले में भेजा था जेल,12 साल बाद न्यायालय से मिला न्याय,थाना बिसंडा पुलिस ने 2010 में भेजा था जेल।

➡ललितपुर- पाली थाने में किशोरी से दुष्कर्म का मामला,थाने में रेप मामले में SIT की जांच जारी,महिला समेत दो और बनाए गए आरोपी,आरोपियों की संख्या 6 से बढ़कर हुई 8,दोनों आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल,एसआईटी टीम हर बिंदु पर कर रही जांच।

➡हमीरपुर- पुलिस की पिटाई से युवक का हालत गंभीर,पुलिस ने युवक को अस्पताल में कराया भर्ती,मामूली विवाद मामले में पकड़कर लाई थी पुलिस,डायल 112 पुलिस युवक को लाई थी कोतवाली,रात में पुलिस पर पिटाई करने का लगा आरोप,हालत बिगड़ने पर घर पर छोड़ने का आरोप,नाराज परिजनों ने राठ कोतवाली में किया हंगामा,हंगामे के बाद पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया।

➡मुरादाबाद- पागल कुत्ते ने तीन बच्चों पर हमला किया,पागल कुत्तों ने मासूम बच्चों का चेहरा नोंचा,कुत्ते ने 3 बच्चों, 2 पशुओं पर हमला कर घायल किया,गांव के लोगों ने घेराबंदी कर कुत्ते को मार डाला,घायल बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया,कुंदरकी ब्लॉक के ढकिया जुम्मा गांव का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- बीडीओ बांकेगंज के संरक्षण में भ्रष्टाचार,दो साल से VDO को प्रभारी ADO बनाया गया,नियमों को ताक पर रखकर VDO को ADO बनाया,प्रभारी ADO इंद्रजीत BDO का खास पालनहार,प्रभारी ADO योजनाओं में जमकर भ्रष्टाचार कर रहा,अधिकारियों के संरक्षण में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा,प्रभारी ADO का चार्ज भ्रष्ट इंद्रजीत को दिया गया,बांकेगंज में हो रहे भ्रष्टाचार पर अधिकारी आंखे मूंदे।

➡बागपत- व्यक्ति की हत्या से इलाके में सनसनी,राजमिस्त्री की धारदार हथियार से हत्या,नलकूप ठीक न होने पर राजमिस्त्री की हत्या,नलकूप मालिक ने धारदार हथियार से हत्या की,हत्यारोपी हत्या कर शव सड़क किनारे फेंककर फरार,बागपत के काठा-बन्दपुर मार्ग के पास मिला शव।

➡हापुड़- सड़कों पर वकीलों ने लगाया जाम,बीजेपी विधायक की गाड़ी घेरकर किया हंगामा,गाड़ी छोड़कर पैदल ही निकल पड़े विधायक,ई रिक्शा में बैठकर निकले विधायक विजयपाल,विशेष सचिव के पत्र को लेकर वकीलों का प्रदर्शन,शहर कोतवाली के तहसील चौराहे का मामला।

➡कानपुर देहात- तेज रफ्तार डम्फर और लोडर की टक्कर,लोडर सवार महिला समेत 5 लोग घायल,राहगीरों ने घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती,हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल किया रेफर,भोगनीपुर क्षेत्र के पुखरायां कस्बे के पटेल चौक का मामला।

➡कानपुर- दबंग अजय ठाकुर की दबंगई की वीडियो वायरल,सड़क पर काफिला लेकर निकला दबंग अजय ठाकुर,लग्जरी गाड़ी में बैठा अजय हूटर बजाते हुए निकला,अजय ठाकुर पर बर्रा थाने में एक दर्जन मुकदमे दर्ज,जमानत पर बाहर आए अजय ने फिर फैलाई दहशत,वायरल वीडियो की जांच में जुटी गोविंदनगर पुलिस।

➡अमेठी- निजी अस्पताल में इलाज के दौरान बच्चे की मौत,आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा,अस्पताल के बाहर परिजनों ने किया धरना प्रदर्शन,अस्पताल पर गलत इंजेक्शन देने का आरोप,जगदीशपुर के राधेश्याम सत्य प्रकाश हॉस्पिटल का मामला।

➡मेरठ- आशा ज्योति केंद्र की मैनेजर की गैर हाजिरी मामला,आरती को केंद्र से निकाल कर वेतन रिकवरी के आदेश,घर बैठे व्हाट्सएप से आशा ज्योति केंद्र चला रही थी,महिला आयोग की छापेमारी में हुआ था खुलासा,4 दिन कि जांच के बाद मैनेजर आरती पर कार्रवाई।

➡एटा- संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति ने की आत्महत्या, 20 दिन पहले पत्नी ने भी की थी आत्महत्या,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना कोतवाली देहात के निवरिया गांव की घटना।

➡हापुड़- दुकान खाली कराने पर धारदार हथियार से हमला,मीट विक्रेता ने तीन लोगों पर किया हमला,दुकान खाली कराने पुलिस के साथ पहुंचे थे अमीन,पुलिस की मौजूदगी में दुकानदार पर किया हमला,नगर कोतवाली के ग़ढ़ गेट पुलिस चौकी की घटना।

➡हरदोई- पिहानी नगर पालिका के ईओ का वीडियो वायरल,दुकानों के पास गंदगी देख भड़के अधिशासी अधिकारी,ईओ ने फल का कचरा ठेले पर ही फिंकवाया,अधिशासी अधिकारी साफ-सफाई के दिए निर्देश,सफाई न रखने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी,हरदोई की नगर पालिका पिहानी इलाके मामला।

➡कुशीनगर- खबर का असर,सीडीपीओ अब्दुल कयूम पर मुकदमा दर्ज,भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस,25 हजार रुपए लेते हुए वीडियो आया था सामने,पड़रौना कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा।

➡फतेहपुर- पुलिस ने असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया,पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया,पुलिस ने बने, अधबने तमंचा किए बरामद,स्वाट टीम और हथगांव पुलिस को मिली सफलता।

➡रायबरेली- महिला की करंट लगने से दर्दनाक मौत,नहाते समय टुल्लू के तार से लगा करंट,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हरचंदपुर थाने के मजरे जोहवाशर्की गांव की घटना।

➡बांदा- पुलिस और बदमाशों के बीच में मुठभेड़,मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी समेत दो घायल,6 बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो मौके से फरार,घायल बदमाशों को पुलिस ने जिला अस्पताल भेजा,बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र का मामला।

➡फर्रुखाबाद- दिनदहाड़े दबंगों ने छात्र को लात-घूसों, बेल्टों से पीटा,मामूली विवाद पर छात्र को बेरहमी से पीटा,पिटाई की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,छात्र के शरीर पर आई गंभीर चोटें,दबंग बदमाशों में पुलिस का नहीं रहा खौफ,फतेहगढ़ फर्रुखाबाद मुख्य मार्ग आवास विकास का मामला।

➡बाराबंकी- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला का मिला शव,फांसी के फंदे से लटकता मिला शव,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,घरेलू कलह के चलते महिला ने की आत्महत्या,लोनी कटरा थाने के रुकना पुर गांव का मामला।

➡बदायूं- एसएसपी ऑफिस में किसान ने आत्मदाह की कोशिश की,पुलिस ने झुलसे व्यक्ति को अस्पताल में काराया भर्ती,गेहूं जलाने के मामले में कार्रवाई न होने से परेशान था किसान,युवक के आत्मदाह करने से पुलिस विभाग में हड़कंप,थाना सिविल लाइन के रसूलपुर गांव का मामला।

➡प्रयागराज- तहसील परिसर में युवक की जमकर पिटाई,लात घूसों से की गई युवक की पिटाई,दलाली के आरोप में की गई युवक की पिटाई,पिटाई का वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल,फूलपुर तहसील परिसर का है वायरल वीडियो।

➡दिल्ली- देश में कोरोना के नए मामलों में कमी,देश में आज 2 हज़ार से कम केस आए,देश में बीते 24 घंटे में 1,829 नए केस,24 घंटे में 2,549 ठीक हुए, 33 मौत हुई,देश में एक्टिव मरीज़ों की संख्या 15,647,देश में अब तक कुल 4,25,87,259 ठीक हुए,देश में कोरोना से अब तक 524293 मौत हुई,देश में कोरोना का दैनिक संक्रमण दर 0.42%,एक्टिव केस 0.04%, रिकवरी रेट 98.75% हुआ।

➡दिल्ली- दिल्ली सरकार ने MCD से बुल्डोजर चलाने पर रिपोर्ट मांगी,दिल्ली की तीनों MCD (उत्तर, दक्षिण और पूर्वी) से मांगी रिपोर्ट,1 अप्रैल से लेकर अब तक की बुल्डोजर कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी,1 अप्रैल से अभी तक का सारा डाटा दें तीनों MCD-दिल्ली सरकार।

➡दिल्ली- मध्यप्रदेश पंचायत चुनाव मामले में SC का बड़ा फैसला,मध्यप्रदेश में OBC आरक्षण के तहत चुनाव होगा,SC ने OBC आरक्षण के तहत चुनाव का आदेश दिया,सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव की अधिसूचना जारी करने को कहा,राज्य चुनाव आयोग से एक हफ्ते में अधिसूचना जारी करने को कहा।

➡दिल्ली- ज्ञानवापी मामले में आपत्तिजनक पोस्ट करने का मामला,दिल्ली विवि के प्रोफेसर डॉ रतनलाल के खिलाफ शिकायत,DU के प्रोफेसर के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज,सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने शिकायत दर्ज कराई,धर्मिक भावनाओं को आहत करने की शिकायत दर्ज हुई।

➡दिल्ली- शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी को SC से राहत,आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को सुप्रीम कोर्ट से राहत,सुप्रीम कोर्ट ने इंद्राणी मुखर्जी को जमानत दी,SC ने इंद्राणी मुखर्जी को सशर्त ज़मानत दी,6.5 साल से जेल में बंद होने के चलते दी जमानत।

➡दिल्ली- राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी को बड़ी राहत,दोषी पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत,दोषी पेरारिवलन को रिहा करने का आदेश दिया,SC दोषी पेरारिवलन को रिहा करने का आदेश दिया।

➡दिल्ली- ऑगस्टा वेस्टलैंड घोटाले मामले से जुड़ी खबर,आरोपी क्रिश्चयन मिशेल की ज़मानत का मामला,SC ने क्रिश्चयन मिशेल की याचिका पर नोटिस जारी किया,सुप्रीम कोर्ट ने ED ,CBI से चार हफ्ते में जवाब मांगा।

➡दिल्ली- दिल्ली के कल्याणपुरी में MCD का बुलडोज़र चला,AAP विधायक कुलदीप सिंह ने कार्रवाई का विरोध किया,AAP विधायक ने बुल्डोज़र कार्रवाई का विरोध किया,दिल्ली पुलिस ने कुलदीप सिंह को हिरासत में लिया।

➡गुजरात- गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा,हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया,हार्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दिया,हार्दिक ने सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा।


बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट*

Related Articles

Back to top button