WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें……… 06.07.2022

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें ……… 06.07.2022

➡लखनऊ- विधान परिषद से 10 सदस्य आज हो जाएंगे रिटायर,सपा के 6 बसपा के 3 और कांग्रेस MLC रिटायर होंगे,भाजपा के भी 2 सदस्यों का कार्यकाल हो रहा है पूरा,केशव मौर्य,भूपेंद्र चौधरी का कार्यकाल समाप्त हो रहा,लेकिन बीजेपी के दोनों सदस्य दोबारा चुने जा चुके हैं,केशव मौर्य,भूपेंद्र चौधरी विधान परिषद के लिए चुने जा चुके हैं,यूपी विधान परिषद में कांग्रेस पार्टी आज हो जाएगा शून्य,इकलौते मेंबर दीपक सिंह का कार्यकाल आज समाप्त होगा.

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा-2022 आज,पालियों में आयोजित होगी यूपी बीएड परीक्षा,CCTV कैमरे की निगरानी में प्रवेश परीक्षा,करीब 6 लाख 67 हजार 456 स्टूडेंट्स शामिल होंगे,राजधानी लखनऊ में 61 परीक्षा केंद्र बनाए गए,लखनऊ में करीब 29 हजार बच्चे परीक्षा देंगे,परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती की गई,केंद्रों पर सैनिटाइजर और फेस मास्क का इंतजाम.

➡लखनऊ- डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर सीएम योगी,डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर किया नमन,प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की,महान शिक्षाविद,स्वतंत्रता सेनानी की जयंती है-CM,डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को विनम्र श्रद्धांजलि- CM,आज उन्हें पूरा देश स्मरण करता है-सीएम योगी,आज कश्मीर विकास की ओर अग्रसर-सीएम योगी

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट,पथ-प्रदर्शक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को नमन-CM,श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर कोटिशः नमन-CM,’एकता,अखंडता की अक्षुण्णता को प्रखर स्वर प्रदान किया.’

➡लखनऊ- ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत MoU होंगे,आजीविका मिशन के तहत आज 4 MoU होंगे,डिप्टी सीएम केशव मौर्य की अध्यक्षता में होंगे MoU,10 बजे गन्ना संस्थान में कार्यक्रम का आयोजन.

➡मेरठ- हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने मौलवी से की मारपीट,मौलवी से जबरन धार्मिक नारे भी लगवाये गये,मौलवी के धार्मिक चिह्नों से की गयी है छेड़छाड़,आरोपियों ने बनाया वीडियो थानेदार के पास है,आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस का खेल,थानेदार के फोन में वीडियो वायरल बताकर FIR,पीड़ित को हाशिये पर रखा, खुद की ओर से केस,FIR में पीड़ित,आरोपियों को अज्ञात बताया गया,मेडिकल के थानेदार हैं इंस्पेक्टर संतशरण सिंह.

➡प्रयागराज- डिप्टी सीएम केशव मौर्य का 2 दिवसीय दौरा,कौशाम्बी और प्रयागराज का करेंगे दौरा,12.35 मिनट पर कौशाम्बी पहुंचेंगे केशव मौर्य,विभागीय परियोजनाओं का करेंगे स्थलीय निरीक्षण,प्रयागराज में भी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे,डिप्टी सीएम विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा बैठक,प्रयागराज सर्किट हाउस में करेंगे बैठक.

➡उधम सिंह नगर- सूदखोरों के मकड़जाल में फंसे व्यवसाई ने दी जान,आत्मदाह से पहले वीडियो जारी कर की मार्मिक अपील,खटीमा में सूदखोरों से परेशान व्यवसाई ने दी जान,व्यवसाई ने अपनी आर्थिक स्थिति पर मार्मिक अपील की,सूदखोरो के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की,मुख्यमंत्री और पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की अपील.

➡बरेली- दिल्ली जा रही महिला अधिवक्ता से टीटीई ने की छेड़छाड़,महिला अधिवक्ता ने जीआरपी थाने में की शिकायत,ट्रेन में सीट दिलाने का बहाना कर छेड़छाड़ का आरोप,काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस से जा रही थी महिला,टीटीई के माफीनामा के बाद शिकायत को लिया वापस,बरेली रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 2 का मामला.

➡रुद्रप्रयाग- रुद्रप्रयाग में सुबह से हो रही तेज बारिश,बद्रीनाथ-केदारनाथ दोनों मुख्य यात्रा मार्ग बंद,रुद्रप्रयाग और चमोली में फिलहाल यातायात ठप,टिहरी-घनसाली-मायाली मार्ग भी मलबा आने से बंद,पुलिस और आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट पर,मुसाफिरों के लिए लगातार एडवाइजरी जारी की जा रही.

➡सिद्धार्थनगर- तेज़ रफ्तार कार अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिरी,भीषण हादसे में 3 लोगों की मौके पर हुई मौत,सुपा से बांसी जा रहे रहे थे कार सवार,एक व्यक्ति को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,बांसी के सोनखर गांव के बताए जा रहे निवासी,बांसी कोतवाली के मलंग बाबा स्थान की घटना.

➡झांसी- व्यापारी की दुकान पर जीएसटी टीम का छापा,छापेमारी में दो करोड़ का पिपरमेंट आयल बरामद,टीम ने 150 ड्रम पिपरमेंट आयल किया बरामद,व्यापारी जीएसटी टीम को नहीं दिखा पाया कागजात,जीएसटी टीम ने सभी दस्तावेजों को किया सीज,झांसी के पूंछ इलाके का मामला.

➡उत्तरकाशी- मोरी बाजार और आस पास के क्षेत्र में भारी बारिश,देर रात इलाके में भारी बारिश के चलते अव्यवस्था,भारी वर्षा होने से स्थानीय लोगों को भारी नुकसान,बाजार और नसना में लोगो के घरों में घुसा मलबा,मलबा आने से सड़के और पैदल मार्ग हुए क्षतिग्रस्त.

➡देहरादून- 5 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट,मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट,देहरादून में सुबह से ही मूसलाधार बारिश जारी,देहरादून, नैनीताल,पौड़ी, टिहरी, चंपावत में अलर्ट,कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश की संभावना है,बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया.

➡टिहरी गढ़वाल- सड़क पर मलबा आने से कई यात्री रास्ते में फंसे,डोबरा चांटी पुल के पास मलबा आने से सड़क बंद,सुबह 6 बजे से कई मुसाफिर रास्ते में फंसे हुए हैं,पुलिस प्रशासन की रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद,सड़क से मलबा हटाने का काम जारी.

➡हापुड़- पुलिस ने कांवड़ श्रद्धालुओं के लिए की व्यवस्था,कांवड़ियों को संबंधित थाने में देनी होगी जानकारी,कांवड़ियों को मोहर लगाकर दिया जाएगा कागजात,थाने में दर्ज होगी कांवड़ियों से संबंधित जानकरी,सर्किल सीओ,थाना प्रभारियों को दिए दिशा निर्देश.

➡एटा- बाइक सवार ने पैदल जा रहे व्यक्ति को मारी टक्कर,स्थानीय लोगों ने व्यक्ति को अस्पताल में कराया भर्ती,मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक ने किया मृत घोषित,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,एटा थाना कोतवाली देहात के गांव कठोली की घटना.

➡कालाढूंगी- जंगल में युवक का शव मिलने से सनसनी,कालाढूंगी वार्ड नम्बर 1 निवासी था प्रशान्त,जंगल में पेड़ से लटका मिला शव,कमीज से पेड़ में लटककर की आत्महत्त्या,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा
कालाढूंगी थाना क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर- खाना बनाते समय झोपड़ी में लगी आग,आग ने तीन और घरों को अपनी चपेट में लिया,ग्रामीणों ने कड़ी मसक्कत के बाद आग पर पाया काबू,घर में रखा पूरा समान जल कर हुआ राख,ककवन थाने के लोधनपुरवा गांव का मामला

➡आगरा- परिवार के 3 सदस्यों ने की आत्महत्या,पति-पत्नी और बेटी ने की आत्महत्या,तीनों ने फांसी लगाकर किया सुसाइड,परिवार एक मासूम बेटा जीवित बचा,रिश्तेदार की सूचना पुलिस मौके पर,सिकंदरा थाने के सेक्टर 10 की घटना.

➡रायबरेली- रेप पीड़िता ने सीएम को लिखा पत्र,खून से पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की,3 माह बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई,सेना के जवान पर है रेप करने का आरोप,शहर कोतवाली में गंभीर धाराओं में दर्ज है मुकदमा.

➡अमेठी- तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी,ड्राइवर को नींद आने से हुआ हादसा,स्थानीय लोगों ने कार सवार 3 लोगों को बचाया,गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया भर्ती,गौरीगंज रोड स्थित बाईपास के पास की घटना.

➡जौनपुर- दारोगा पर जमीन कब्जा कराने का आरोप,ग्रामीणों ने दारोगा पर लगाए गंभीर आरोप,वीडियो बनाने पर भागते हुए कैमरे में कैद,रुपये लेकर कब्जा कराने का लगा आरोप,मछलीशहर के ग्राम सभा परशुपुर का मामला.

➡सहारनपुर- नगर निगम में बिना टेंडर के हुए निर्माण का मामला,बिना टेंडर के हुए 138 फाइलों की जांच की जाएगी,ठेकेदारों के द्वारा ही यह सभी काम कराए गए,शौचायल की मरम्मत, रंगाई पुताई के काम सबसे अधिक.

➡उत्तरकाशी- पहाड़ों में भारी बारिश के चलते फैली अव्यवस्था,बड़कोट के नगर पालिका बड़कोट में अव्यवस्था,घरों में पानी घुसा,जगह-जगह सड़कों पर मलबा,बड़कोट क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक ग्रामीण सड़के बंद.

➡चमोली- बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग खोला गया,देर रात से बंद था बदरीनाथ राजमार्ग,कड़ी मशक्कत के बाद खोला गया मार्ग,लामबगड़ खचडा नाले के पास खुला मार्ग,देर रात हुई हल्की बारिश में गिरे पत्थर.

➡बलिया- नाना के रुपए चुराने के आरोप में नाती गिरफ्तार,4.98 लाख रुपए,ज्वैलरी,बाइक लेकर हुआ था फरार,नाना ने अपने नाती के खिलाफ थाने में दी थी तहरीर,नरही थाना क्षेत्र के सोहाव गांव का मामला.

➡पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला चौकीदार का शव,स्कूल पहुंचे छात्रों ने फंदे पर लटकता देखा शव,जनता टेक्निकल इंटर कॉलेज में चौकीदार था,बीसलपुर के जनता टेक्निकल इंटर कॉलेज का मामला.

➡रुड़की- जानलेवा हमले में 13 लोगों पर मुकदमा दर्ज,घर में घुसकर की गई थी मारपीट,पुरानी रंजिश के चलते हुई थी मारपीट,हमले में महिलाओं समेत 7 लोग घायल,झबरेडा थाने के खाताखेड़ी का मामला.

➡रायबरेली- 13 वर्षीय बालक का शव मिलने से सनसनी,नैया में नहाते समय बालक के डूबने से हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,महराजगंज कोतवाली के पहरावा नैया की घटना.

➡लखीमपुर- दो दोस्तों के नदी में डूबने का मामला,24 घण्टे बाद भी दोनों के शव नहीं हुए बरामद,शव तलाश के लिए NDRF को लगाया गया,धौरहरा के शारदा नदी में नहाते समय डूबे थे दोनों.

➡फर्रुखाबाद- स्वास्थ विभाग की लापरवाही से प्रसूता को नहीं मिला बेड,प्रसूता दर्द से कराती हुई फर्श पर लेटी,महिला का दर्द से कराहते वीडियो वायरल,ब्लॉक राजेपुर क्षेत्र के सीएचसी का मामला.

➡उत्तरकाशी- तिलाड़ी सड़क पर एक वाहन मलबे में फंसा,मलबा आने से चक्रगांव मार्ग भी बंद हुआ,पुरानी तहसील में विषम स्थिति बनी हुई है,नगर पालिका अध्यक्ष अनुपमा रावत मौके पर.

➡हापुड- वाहन ने बाइक सवार पिता-पुत्री को मारी टक्कर,हादसे में पिता की मौके पर दर्दनाक मौत,पुत्री को घायल अवस्था में अस्पताल में कराया भर्ती,ग़ढ़ कोतवाली के नानपुर चौकी की घटना.

➡पीलीभीत- हरदोई ब्रांच नहर में तैरता मिला छात्र का शव,3 दिनों से गायब था छात्र, शव मिलने से हड़कंप,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पूरनपुर कोतवाली के डूडा पुल का मामला.

➡ललितपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में डेढ़ माह के मासूम की मौत,टीका लगाने में लापरवाही से मासूम की मौत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,ललितपुर के बानपुर कस्बे की घटना.

➡सुल्तानपुर- अज्ञात कारणों से प्रधान पति ने लगाई फांसी,सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,धनपतगंज थाना क्षेत्र के सेमरौना गांव की घटना.

➡कन्नौज- अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत,बिजली घर मे संविदा पर तैनात था मृतक युवक,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,गुरसहायगंज क्षेत्र के जीटी रोड की घटना.

➡फर्रुखाबाद- अज्ञात युवक का नाले में पड़ा मिला शव,युवक का शव मिलने से राहगीरों में हड़कंप,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,फर्रुखाबाद क्षेत्र के कादरी गेट का मामला.

➡कन्नौज- अज्ञात कारणों से युवक ने की आत्महत्या,फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा,सदर कोतवाली के गोवा गांव का मामला.

➡रायबरेली- दो पक्षों में जमकर मारपीट,मारपीट में महिला समेत कई घायल,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल,डीह थाने के दिलावल पुर गांव का मामला.

➡आगरा- पति-पत्नी और बेटी ने की आत्महत्या,फांसी लगाकर की आत्महत्या,पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची,सिकंदरा थाने के सेक्टर 10 की घटना.

➡गोरखपुर- मंत्री स्वतंत्र देव सिंह गोरखनाथ मंदिर पहुंचे,महायोगी गुरु गोरक्षनाथ जी के दर्शन किए,यहा से देवरिया के लिए करेंगे प्रस्थान.

➡दिल्ली- अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-NCR में बारिश होगी,मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR में बारिश होगी,मौसम विभाग ने दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया,दिल्ली में आज मध्यम से भारी बारिश की संभावना.

➡दिल्ली- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 16,159 नए केस,बीते 24 घंटे में 15,394 लोग ठीक हुए, 28 मौतें हुईं,देश में एक्टिव मरीज़ों की संख्या 1,15,212 हुई,देश में कोरोना से अब तक 42907327 ठीक हुए,देश में कोरोना से अब तक कुल 525270 मौत हुई.

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना के तहत IAF की रजिस्ट्रेशन प्रकिया पूरी,वायुसेना की आयोजित ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया पूरी,पंजीकरण को लेकर भारतीय वायु सेना ने किया ट्वीट,इस बार रिकॉर्ड तोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं- वायु सेना,इस बार 7,49,899 आवेदन प्राप्त हुए हैं- वायु सेना,इससे पहले सबसे ज्यादा 6,31,528 आवेदन हुए थे-IAF.

➡दिल्ली- महंगाई के मोर्चे पर आम जनता को एक और झटका,घरेलू सिलेंडर महंगा,कमर्शियल सिलेंडर सस्ता हुआ,घरेलू LPG सिलिंडर के दामों में 50 रुपये बढ़ोतरी हुई,14 किलो वाले घरेलू LGP सिलेंडर महंगे हुए
दिल्ली में 14 KG के सिलेंडर के दाम 1053 रुपए,मुंबई में 1052.50, कोलकाता में 1079 रुपए,चेन्नई में सिलेंडर के दाम 1068.50 रुपए हुए,19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम कम हुए,कमर्शियल सिलेंडर के दाम 8.50 रुपये कम हुए,दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर के दाम 2012.50 रुपए,कमर्शियल सिलेंडर कोलकाता में 8 रुपये सस्ता हुआ,मुंबई में 8.50 और चेन्नई में 8.50 रुपये सस्ता हुआ.

➡अजमेर- अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती गिरफ्तार,खादिम सलमान चिश्ती के खिलाफ 13 मामले दर्ज हैं,भड़काऊ वीडियो पर केस दर्ज होने पर फरार हो गया था,नूपुर शर्मा को लेकर जारी किया था भड़काऊ वीडियो,सिर कलम करने पर अपना घर देने का वादा किया था,अजमेर पुलिस ने कल रात खादिम को गिरफ्तार किया,खादिम सलमान चिश्ती एक हिस्ट्रीशीटर भी है.

………………….

https://www.shekharnews.com

Related Articles

Back to top button