WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शाम 4:30 बजे की प्रमुख खबरें आपके अपने शेखर न्यूज़ चैनल पर

  • शेखर न्यूज़ पर शाम 4:30 बजे की प्रमुख बड़ी ख़बरें…….*

➡दिल्ली- कोरोना के नए वैरिएंट से दुनियभर में अलर्ट, इजराइल में भी नए वैरिएंट का केस मिला, हॉन्गकॉन्ग में भी नए वैरिएंट का केस मिला, नए कोरोना वैरिएंट में 50 से ज्यादा म्यूटेशन है, डेल्टा से ज्यादा खतरनाक है नया कोरोना वैरिएंट, नए कोरोना वैरियंट को लेकर भारत में भी अलर्ट, WHO ने भी नए कोरोना वैरिएंट पर अलर्ट किया है, डेल्टा से ज्यादा खतरनाक हो सकता है नया वैरिएंट, इजराइल स्वास्थ्य मंत्रालय ने नया वैरिएंट कन्फर्म किया, अबतक दुनियाभर में नए वैरिएंट के 84 केस, नए वैरिएंट के केस बड़ी तादाद में बढ़ सकते है, सा.अफ्रीका,बोत्सवाना,हॉन्गकॉन्ग,इजराइल में नए केस।

➡दिल्ली- राज्यसभा सांसद डॉ अशोक बाजपेयी का बयान, संविधान दिवस पर कार्यक्रम सभी के लिए था, विपक्ष का आचरण संविधान से परे हैं- बाजपेयी, विपक्ष का चरित्र लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन है, विपक्ष ने आज संविधान, संसद का अपमान किया, लोकतंत्र और परिवारवाद दोनों अलग अलग चीज़ें हैं।

➡दिल्ली- 12 दिसंबर को कांग्रेस की ‘महंगाई हटाओ’ रैली, दिल्ली में ‘महंगाई हटाओ’ रैली करेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी,राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे।

➡दिल्ली- SCBA में संविधान दिवस समारोह का आयोजन, सीजेआई एनवी रमना समारोह में शामिल हुए, सीजेआई समेत कई जज कार्यक्रम में पहुंचे।

➡दिल्ली- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर बैठक, गृह मंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर मौजूद, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई मंत्री मौजूद, संसद की रणनीति,कृषि कानून की वापसी पर चर्चा।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, पहले यूपी में निवेश नहीं होता था- सीएम, यूपी की कानून व्ययस्था बिगड़ी हुई थी-सीएम, हमारी सरकार ने कानून व्यवस्था ठीक की-सीएम, हमने उत्तर प्रदेश में निवेश को बढ़ाया- सीएम, डिफेंस कॉरिडोर में 50 हज़ार करोड़ का निवेश-CM, इनकम टैक्स का नए भवन बनने से सुविधा होगी, नया आयकर भवन ग्रीन बिल्डिंग हैं- CM योगी, ‘4.5 साल में 3 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले’, हमने लोगों को आकर्षित करते हुए जोड़ा- सीएम।

➡लखनऊ- यूपी के पॉल्यूशन बोर्ड में नियम कानून ताक पर, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में जबरदस्त उगाही चल रही, प्रमुख सचिव ने समूह क,ख प्रमोशन पर रोक लगा रखी, ACS के आदेश को ठेंगा दिखाकर बैक डेट में प्रमोशन, पंकज कौशिक को लेखाधिकारी पद पर प्रमोशन, योगेद्र दीक्षित सहायक वैज्ञानिक अधिकारी बनाए गए, दीपा अरोड़ा को वैज्ञानिक अधिकारी बनाया गया, श्रीपाल हंस, रईस अहमद लेखाधिकारी पद पर प्रमोट, विपुल कुमार,पूर्णादित्य सिंह सहायक अभियंता बने, फरेस कुमार, संतोष कुमार सहायक अभियंता बने, गिरीश चंद्र आर्या, शशि बिंदकर XEN पद पर प्रमोट, सचिव अजय शर्मा ने बैक डेट में प्रमोशन किए, मेबर सेक्रेट्री ने बोर्ड को धांधली का अड्डा बना दिया।

➡लखनऊ- बिजली में इंजीनियरों के शोषण का जरिया बनी जांच, UPPCL चेयरमैन एम.देवराज दबाव में करते हैं आदेश, एमडी कमेटी से क्लीनचिट के बाद भी जांच पर जांच, मध्यांचल सिविल में MB बुक गायब होने का मामला, 2013 में फैजाबाद पुलिस ने नहीं दर्ज की थी FIR, बिजली विभाग ने दर्जनों तहरीरें दी फिर भी FIR नहीं हुई, इंजीनियरों का प्रमोशन रुके इसलिए हो रही शिकायत, 8 साल पुराने प्रकरण की MD ने वृहद जांच कराई थी।

➡लखनऊ- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, योगी सरकार में ये बदलाव आया है-सीतारमण, ईस्ट UP से 21.83 लाख ITR फाइल हो रही है, बीते एक साल में ITR काफ़ी बढ़ा है- सीतारमण, 2016 में ये संख्या 4 लाख से नीचे था-सीतारमण, डायरेक्ट टैक्स ज्यादा आने से विकास कार्यों में तेजी, मुफ्त वैक्सीन,मुफ्त इलाज दिया गया- सीतारमण, यूपी में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट,वैक्सीनेशन हुए हैं, यूपी में टैक्स पेयर्स की संख्या बढ़ी है- सीतारमण।

➡आजमगढ़- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बीजेपी पर तंज, मुझे खुशी है बीजेपी विकास की बात कर रही-अखिलेश, केंद्र की योजनाएं को सपा ने आगे बढ़ाया था-अखिलेश, RTI के तहत जानकारी हासिल करिए-अखिलेश यादव, हम जेवर,फिरोजाबाद में एयरपोर्ट बनाना चाहते थे, हमें अनुमति मिलती तो फिरोजाबाद में एयरपोर्ट होता, हम दलितों, पिछड़ों का सम्मान करते हैं- अखिलेश, आज संविधान दिवस है आप सभी को बधाई-अखिलेश, गठबंधन से सभी रंगों का गुलदस्ता बनाएंगे-अखिलेश।

➡लखनऊ- शहीद विवेक सक्सेना के परिवार का धरना जारी, परिवार का अनिश्चितकालीन धरना तीसरे दिन भी जारी, शहीद के सम्मान राशि के लिए परिवार धरने पर बैठा, स्मारक पर बूढ़ी मां के साथ परिवार धरने पर बैठा, 18 साल से सरकार के चक्कर लगा रहा है परिवार, सरोजनी नगर के कृष्णा लोक कॉलोनी में है स्मारक।

➡लखनऊ- इनकम टैक्स की नई बिल्डिंग का उद्घाटन आज, लखनऊ में पूर्वी यूपी का हेडक्वाटर बना है, लखनऊ में इनकम टैक्स की नई बिल्डिंग बनी है, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण,CM योगी करेंगे उद्घाटन, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लखनऊ पहुंचीं, इनकम टैक्स के कार्यक्रम में वित्तमंत्री और सीएम।

➡लखनऊ- छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल पहुंचे कांग्रेस मुख्यालय, पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी,आराधना मिश्रा मौजूद, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे भूपेश बघेल, “चलो कांग्रेस की ओर सदस्यता अभियान” होगा शुरू, 26 नवंबर से 10 दिसंबर तक चलेगा अभियान।

➡प्रयागराज- यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू का बयान, प्रयागराज में 4 लोगों की हत्या मामले में बोले, यूपी की कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल है-लल्लू, यूपी में गुंडाराज कायम हो गया है- लल्लू, अपराधियों,माफियाओं पर नकेल सिर्फ कागजी दावे, पीड़ितों से मिलने प्रियंका गांधी प्रयागराज आ रहीं, दलित परिवार के 4 लोगों की हत्या शर्मनाक-लल्लू, सरकार सिर्फ इवेंट-विज्ञापन और प्रचार में लगी है।

➡पीलीभीत- भ्रष्ट लेखपाल ओमप्रकाश का कारनामा उजागर, भ्रष्ट लेखपाल ने किसान से ली 5 हजार की रिश्वत, लेखपाल का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सदर तहसील क्षेत्र में लोगों को कराए अवैध कब्जे, पीलीभीत के पूरनपुर तहसील क्षेत्र का मामला।

➡हमीरपुर- में बदमाशों ने घर में की लूटपाट, महिला की गर्दन पर कुल्हाड़ी रखकर लूटपाट, अलमारी का ताला तोड़कर नगदी,जेवर लूटे, सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी, कुरारा थाने के बिजली उपकेंद्र के पीछे की घटना।

➡गोंडा- गोंडा में ट्रिपल मर्डर का मामला, हत्यारे पर इनाम की राशि बढ़ाई गई, डीआईजी ने 50 हजार इनाम बढ़ाया, हत्यारे अशोक पर अब एक लाख का इनाम, गिरफ्तारी में कई एजेंसियां भी लगी, खुलासे में 8 से बढ़कर 12 टीमें हुईंपुलिस जल्द गिरफ्तारी करेगी- एडीजी।

➡बांदा- अमन हत्या कांड का मामला, कांग्रेसी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी पहुंचे अनशन स्थल, पीड़ित परिजन को संभव मदद का दिलाया भरोसा, पूर्व कैबिनेट मंत्री ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाए सवाल, कल महोबा में प्रियंका गांधी से मिलकर देंगे जानकारी।

➡शामली- व्यक्ति की अपहरण के बाद हत्या, देवेंद्र का उसके परिचितों ने किया था अपहरण, परिवार से मांगी गई थी 5 लाख की फिरौती, हत्या आरोपी युवक को पुलिस ने अरेस्ट किया, भैंसवाल के जंगलों में मिला देवेंद्र का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गढ़ीपुख्ता थाने के गांव भैंसवाल का मामला।

➡प्रयागराज- एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या का मामला, पोस्टमार्टम के लिए मृतकों के शव घर लाए गए, परिजन आरोपियों पर कार्रवाई की कर रहे मांग, SDM, एसपी पीड़ित परिजनों को मनाने में जुटे, फाफामऊ थाने के गोहरी मोहनगंज का मामला।

➡श्रावस्ती- यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह पहुंचे श्रावस्ती, विधानसभा चुनाव प्रबन्ध समिति में हुए शामिल, बीजेपी की मंडलीय स्तर पर हो रही बैठक, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती के जिलाध्यक्ष भी मौजूद।

➡हापुड़- ATM का क्लोन तैयार करने वाले 4 अरेस्ट, ATM का क्लोन बनाकर निकालते थे रुपये, अबतक 25 लाख हड़प कर गए आरोपी, लैपटॉप,स्कैनर,मशीन,कैश हुआ बरामद, हापुड़ के बाबुगढ़ पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡बागपत- बड़ी संख्या में गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे किसान, भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का बयान, आंदोलन की वर्षगांठ मनाने जा रहे हैं-नरेश, सरकार एमएसपी पर भी बात करे- नरेश, किसानों को आवाज उठाने का पूरा हक है।

➡प्रयागराज- डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा का बयान, प्रियंका गांधी के प्रयागराज दौरे पर बोले, 4.5 साल से घर में बैठे थे नेता-दिनेश, अब चुनाव के वक्त बाहर निकले-दिनेश, जनता जानना चाहती है 4.5 साल कहां थे ?।

ग्रेटर नोएडा- SI अंकुर अग्रवाल को बदमाशों ने मारी गोली, चेकिंग में एसआई अंकुर अग्रवाल पर फायरिंग, फायरिंग के बाद मौके से फरार हुए बदमाश, गंभीर हालत में एसआई हॉस्पिटल में भर्ती, सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके को रवाना, ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाना क्षेत्र की घटना।

➡अंबेडकरनगर- संजय वर्मा हत्याकांड का खुलासा किया, पुलिस ने 2 आरोपी को अरेस्ट किया, अवैध संबंध के शक में दोस्त ने की थी हत्या, टांडा के पुंथर चौराहे के पास हुई थी हत्या।

➡प्रयागराज- एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या मामला, शवों का फाफामऊ घाट पर होगा अंतिम संस्कार, अधिकारियों के समझाने पर परिजन तैयार हुए।

➡कुशीनगर- कुशीनगर एयरपोर्ट पर पहुंची पहली फ्लाइट, IGI एयरपोर्ट से कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचे यात्री, वाटर कैनन सेल्यूट से हुआ फ्लाइट का स्वागत, कुशीनगर से दिल्ली जाने वाले यात्री पहुंचे कुशीनगर।

➡अमेठी- चेकिंग के दौरान एक गांजा तस्कर अरेस्ट, कब्जे से 12 किलोग्राम गांजा हुआ बरामद, रायबरेली का निवासी है पकड़ा गया तस्कर, गिरफ्तार गांजा तस्कर को भेजा जेल ————-
https://shekharnews.com/

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ

Related Articles

Back to top button