उत्तर प्रदेश

ललितपुर रेप केस पर योगी सरकार सख्त, डीआईजी को दिया जिले में कैम्प करने का निर्देश 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर प्रकरण में सख्त रूख अपनाने हुए डीएम व एसपी को दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया है। रेप के आरोपी थानाध्यक्ष समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए एसओ को निलंबित कर दिया गया। साथ ही पूरा थाना लाइन हाजिर कर दिया गया। डीजीपी मुकुल गोयल ने डीआईजी झांसी को पूरी घटना का पर्दाफाश होने तक जिले में कैम्प करने का निर्देश दिया है। 

महिला सुरक्षा को लेकर जीरो टॉलरेंस

महिला सुरक्षा को लेकर जीरो टॉलरेंस की  नीति के तहत सरकार ने महिला के खिलाफ होने वाले अपराध के मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही फिर दोहराया है कि महिलाओं और बेटियों को  शिकायतों के लेकर जिला या राज्य मुख्यालय स्तर पर चक्कर न काटना पड़े। गांव, ब्लॉक और तहसील स्तर पर ही उनकी समस्याओं का समाधान किया जाए। महिला बीट पुलिस अधिकारी उनकी समस्‍याओं का निवारण करें। 

छह से शुरू होगा मिशन शक्त‍ि का चौथा चरण

महिला सुरक्षा, सम्‍मान और स्‍वावलंबन के लिए मिशन शक्ति अभियान के चौथे चरण की शुरुआत छह मई से होने जा रही है। महिला कल्याण विभाग के निदेशक मनोज राय ने बताया कि इस बार भी प्रदेश के अलग-अलग विभाग मिशन शक्ति के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित करेंगे। महिला कल्‍याण विभाग की ओर से अभियान के तहत महिलाओं और बच्‍चों के प्रति हिंसा से जुड़े विभिन्‍न कानूनों व प्रावधानों के बारे में लोगों जागरूक करने का कार्य सभी जिलों में किया जाएगा। इसमें महिलाओं और बच्‍चों के साथ होने वाले उत्पीड़न, घरेलू हिंसा, नशे में मारपीट, तस्करी, बाल विवाह, भेदभाव व बालश्रम समेत अन्य शोषण के विरूद्ध विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button