कोविड -19दिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीय
Trending

दिल्ली ने दूसरे ओमाइक्रोन मामले की रिपोर्ट दी, जिम्बाब्वे के यात्री ने सकारात्मक परीक्षण किया

जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा के इतिहास के साथ एक 35 वर्षीय व्यक्ति ने ओमाइक्रोन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जो नए COVID-19 संस्करण के दिल्ली में दूसरा रोगी बन गया है। यह दिल्ली का दूसरा ओमाइक्रोन केस है। इसके साथ ही भारत में नए प्रकार के संक्रमण की संख्या बढ़कर 33 हो गई।

दिल्ली सरकार के मुताबिक, मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री से पता चला कि वह व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका भी गया था। उसे पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

इसे भी पढ़े – ” जब में दिल्ली से चला तो सुबह से इंतजार कर रहा था कि कब कोई आएगा और कहेगा ” – पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और केवल कमजोरी है। वह जिम्बाब्वे से भारत लौटे और यहां तक ​​कि दक्षिण अफ्रीका की यात्रा भी की थी।

एलएनजेपी अस्पताल को कोरोना वायरस के नए ओमाइक्रोन संस्करण से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए नामित किया गया है।

इसे भी पढ़े – अंतिम संस्कार के एक दिन बाद जनरल रावत की बेटियां उनकी अस्थियां लेकर हरिद्वार गईं

महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमाइक्रोन वैरिएंट के सात नए मामले सामने आए। पॉजिटिव मरीजों में से तीन मुंबई और चार पिंपरी चिंचवड़ में हैं। अब तक, महाराष्ट्र में ओमाइक्रोन के 17 मामले सामने आए हैं।

इससे पहले शुक्रवार को, गुजरात से ओमाइक्रोन के दो मामले सामने आए थे, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या तीन हो गई थी।

अब तक पांच राज्यों से ओमाइक्रोन प्रकार के कुल 33 मामलों का पता चला है, जो कि पाए गए कुल प्रकारों के 0.04% से कम है, और रोगियों ने अब तक हल्के लक्षणों की सूचना दी है।

इसे भी पढ़े – Cryptocurrency Updates: जैसा कि सरकार क्रिप्टोक्यूरेंसी बिल पेश करने की तैयारी करती है, पीएम मोदी की टिप्पणी

COVID​​​​-19 के एक नए संस्करण को पहली बार 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को सूचित किया गया था। WHO के अनुसार, पहला ज्ञात बी.1.1.1.529 संक्रमण इस साल 9 नवंबर को एकत्र किए गए नमूने से था। .

Related Articles

Back to top button