WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशदेश-विदेशपंचांगमथुराराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

आज दिनांक27.07.2022 का पवित्र पंचांग राशिफल देखिए क्या है आज आपके भविष्य फल में आज आपका दिन कैसा रहेगा आज आपके सितारे क्या बोलते हैं

🙏🏻 राधे राधे 🙏🏻

🌞 ~ आज का हिन्दू पंचांग ~ 🌞

दिनांक – 27 फरवरी 2022
दिन – रविवार
विक्रम संवत – 2078
शक संवत -1943
अयन – उत्तरायण
ऋतु – वसंत ऋतु
मास – फाल्गुन (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार- माघ)
पक्ष – कृष्ण
तिथि – एकादशी सुबह 08:12 तक तत्पश्चात द्वादशी
नक्षत्र – पूर्वाषाढा सुबह 08:49 तक तत्पश्चात उत्तराषाढा
योग – वयतीपात शाम 05:39 तक तत्पश्चात वरीयान
राहुकाल – शाम 05:14 से शाम 06:42
सूर्योदय – 07:02
सूर्यास्त – 18:40
दिशाशूल – पश्चिम दिशा में
व्रत पर्व विवरण – त्रिस्पृशा- विजया एकादशी (भागवत), द्वादशी क्षय तिथि
💥 विशेष – हर एकादशी को श्री विष्णु सहस्रनाम का पाठ करने से घर में सुख शांति बनी रहती है l राम रामेति रामेति । रमे रामे मनोरमे ।। सहस्त्र नाम त तुल्यं । राम नाम वरानने ।।
💥 आज एकादशी के दिन इस मंत्र के पाठ से विष्णु सहस्रनाम के जप के समान पुण्य प्राप्त होता है l
💥 एकादशी के दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए।
💥 एकादशी को चावल व साबूदाना खाना वर्जित है | एकादशी को शिम्बी (सेम) ना खाएं अन्यथा पुत्र का नाश होता है।
💥 जो दोनों पक्षों की एकादशियों को आँवले के रस का प्रयोग कर स्नान करते हैं, उनके पाप नष्ट हो जाते हैं।
🌞 ~ हिन्दू पंचांग ~ 🌞

🌷 महाशिवरात्रि – भाग्य की रेखा बदलने हेतु ( युवा विशेष)

जिनकी उम्र 15 से 45 साल के अन्दर है..उनको अगर कोई बीमारी नहीं है…शुगर नहीं है… हो सके तो हिम्मत दिखाकर … सुबह के सूर्योदय से लेकर अगले दिन के सूर्योदय तक पानी भी न पिए… भाग्य की रेखा न बदले तो मुझे कहना …महा शिवरात्रि के सूर्योदय से अगले दिन के सूर्योदय तक निर्जला उपवास | जो ज्यादा दुबले -पतले हो वे ये न करें | जो बराबर ठीकठाक हो वे जरुर करें … बहुत फायदा होगा..युवान भाई-बहनों को तो मैं आग्रहपूर्वक कहूंगा कि महाशिवरात्रि के दिन निर्जला उपवास जरुर करें और रात को फिर सो मत जाओ ..रात को २-३-४ बजे तक जगकर जप करें | युवा भाई-बहनें खास हिम्‍मत करें और जप करो तो पूर्व और उत्तर के बीच ..ईशान कोण पड़ता है..उधर मुंह कर के जप करना |
🙏🏻 * |*
💥 विशेष – 01 मार्च 2022 मंगलवार को महाशिवरात्रि है ।
🙏🏻 *-

🌷 महाशिवरात्रि 🌷
🙏🏻 मंगलवार, 01 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। इस दिन की गई शिव पूजा से पिछले समय से चली आ रही परेशानियां खत्म हो सकती हैं और धन लाभ भी मिल सकता है। यहां जानिए शास्त्रों में बताए गए उपाए…
👉🏻 शिवरात्रि पर करें इन 8 में से कोई 1 उपाय, दूर हो सकती है परेशानी
🔥 महाशिवरात्रि पर रात में किसी शिव मंदिर में दीपक जलाएं । शिव पुराण के अनुसार कुबेर देव ने पूर्व जन्म में रात के समय शिवलिंग के पास रोशनी की थी इसी वजह से अगले जन्म में वे देवताओं के कोषाध्यक्ष बने।
🙏🏻 महाशिवरात्रि पर छोटा सा पारद (पारा) शिवलिंग लेकर आएं और घर के मंदिर में इसे स्थापित करें। शिवरात्रि से शुरू करके रोज इसकी पूजा करें । इस उपाय से घर की दरिद्रता दुर होती है और लक्ष्मी कृपा बनी रहती है।
🙏🏻 यदि आप चाहें तो शिवरात्रि पर स्फटिक के शिवलिंग की पूजा कर सकते हैं। घर के मंदिर में जल, दूध, दही, घी, शहद, और शक्कर से इस शिवलिंग को स्नान कराएं । मंत्र – ॐ नम: शिवाय । मंत्र जप कम से कम 108 बार करें।
🙏🏻 हनुमानजी भगवान शिव के ही अंशावतार माने गए हैं। शिवरात्रि पर हनुमान चालीसा का पाठ करने से हनुमानजी और शिवजी की प्रसन्नता प्राप्त होती है। इनकी कृपा से भक्त की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।
👩🏻 किसी सुहागिन को सुहाग का सामान उपहार में दें । जो लोग यह उपाय करते है, उनके वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर हो सकती हैं। सुहाग का सामान जैसे – लाल साड़ी, लाल चूडियां, कुम -कुम आदि।
💰 महाशिवरात्रि पर किसी जरुरतमंद व्यक्ति को अनाज और धन का दान करें। शास्त्रों में बताया गया है कि गरिबों को दान करने से पुराने सभी पापों का असर खत्म हो सकता है और अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है।
🍚 जो लोग शिवरात्रि पर किसी बिल्व वृक्ष के नीचे खड़े होकर खीर और घी का दान करते हैं, उन्हें महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्ति होती है। ऐसे लोग जीवनभर सुख-सुविधाएं प्राप्ति करते हैं और कार्यों में सफल होते हैं।
🌳 शिव पुराण के अनुसार बिल्व वृक्ष महादेव का रुप है। इसलिए इसकी पूजा करें।फूल, कुम -कुम, प्रसाद आदि चीजें विशेष रुप से चढ़ाएं । इसकी पूजा से जल्दी शुभ फल मिलते हैं। शिवरात्रि पर बिल्व के पास दीपक जलाएं ।
🌞 ~ हिन्दू पंचांग ~ 🌞

🌷 महाशिवरात्रि 🌷
🙏🏻 भगवान शिव बहुत भोले हैं, यदि कोई भक्त सच्ची श्रद्धा से उन्हें सिर्फ एक लोटा पानी भी अर्पित करे तो भी वे प्रसन्न हो जाते हैं। इसीलिए उन्हें भोलेनाथ भी कहा जाता है। महाशिवरात्रि (1 मार्च, मंगलवार) पर शिव भक्त भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए अनेक उपाय करते हैं।
कुछ ऐसे ही छोटे और अचूक उपायों के बारे शिवपुराण में भी लिखा है। ये उपाय इतने सरल हैं कि इन्हें बड़ी ही आसानी से किया जा सकता है। हर समस्या के समाधान के लिए शिवपुराण में एक अलग उपाय बताया गया है। ये उपाय इस प्रकार हैं-
👉🏻 महाशिवरात्रि पर करें ये आसान उपाय, प्रसन्न होंगे भोलेनाथ
🙏🏻 शिवपुराण के अनुसार, जानिए भगवान शिव को कौन सा रस (द्रव्य) चढ़ाने से क्या फल मिलता है-
👨‍👩‍👧‍👦 1. बुखार होने पर भगवान शिव को जल चढ़ाने से शीघ्र लाभ मिलता है। सुख व संतान की वृद्धि के लिए भी जल द्वारा शिव की पूजा उत्तम बताई गई है।
😇 2. तेज दिमाग के लिए शक्कर मिला दूध भगवान शिव को चढ़ाएं।
😃 3. शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाया जाए तो सभी आनंदों की प्राप्ति होती है।
🙏🏻 4. शिव को गंगा जल चढ़ाने से भोग व मोक्ष दोनों की प्राप्ति होती है।
😩 5. शहद से भगवान शिव का अभिषेक करने से टीबी रोग में आराम मिलता है।
🚶🏻 6. यदि शारीरिक रूप से कमजोर कोई व्यक्ति भगवान शिव का अभिषेक गाय के शुद्ध घी से करे तो उसकी कमजोरी दूर हो सकती है।
🙏🏻 शिवपुराण के अनुसार, जानिए भगवान शिव को कौन-सा फूल चढ़ाने से क्या फल मिलता है-
🌷 1. लाल व सफेद आंकड़े के फूल से भगवान शिव का पूजन करने पर मोक्ष की प्राप्ति होती है।
🌷 2. चमेली के फूल से पूजन करने पर वाहन सुख मिलता है।
🌷 3. अलसी के फूलों से शिव का पूजन करने पर मनुष्य भगवान विष्णु को प्रिय होता है।
🌷 4. शमी वृक्ष के पत्तों से पूजन करने पर मोक्ष प्राप्त होता है।
🌷 5. बेला के फूल से पूजन करने पर सुंदर व सुशील पत्नी मिलती है।
🌷 6. जूही के फूल से भगवान शिव का पूजन करें तो घर में कभी अन्न की कमी नहीं होती।
🌷 7. कनेर के फूलों से भगवान शिव का पूजन करने से नए वस्त्र मिलते हैं।
🌷 8. हरसिंगार के फूलों से पूजन करने पर सुख-सम्पत्ति में वृद्धि होती है।
🌷 9. धतूरे के फूल से पूजन करने पर भगवान शंकर सुयोग्य पुत्र प्रदान करते हैं, जो कुल का नाम रोशन करता है।
🌷 10. लाल डंठलवाला धतूरा शिव पूजन में शुभ माना गया है।
🌷 11. दूर्वा से भगवान शिव का पूजन करने पर आयु बढ़ती है।
💰 आमदनी बढ़ाने के लिए
महाशिवरात्रि पर घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें और उसकी पूजा करें। इसके बाद नीचे लिखे मंत्र का 108 बार जाप करें-
ऐं ह्रीं श्रीं ऊं नम: शिवाय: श्रीं ह्रीं ऐं
प्रत्येक मंत्र के साथ बिल्वपत्र पारद शिवलिंग पर चढ़ाएं। बिल्वपत्र के तीनों दलों पर लाल चंदन से क्रमश: ऐं, ह्री, श्रीं लिखें। अंतिम 108 वां बिल्वपत्र को शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद निकाल लें तथा उसे अपने पूजन स्थान पर रखकर प्रतिदिन उसकी पूजा करें। माना जाता है ऐसा करने से व्यक्ति की आमदनी में इजाफा होता है।
👪 संतान प्राप्ति के लिए उपाय
महाशिवरात्रि की सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद भगवान शिव की पूजा करें। इसके बाद गेहूं के आटे से 11 शिवलिंग बनाएं। अब प्रत्येक शिवलिंग का शिव महिम्न स्त्रोत से जलाभिषेक करें। इस प्रकार 11 बार जलाभिषेक करें। उस जल का कुछ भाग प्रसाद के रूप में ग्रहण करें।
यह प्रयोग लगातार 21 दिन तक करें। गर्भ की रक्षा के लिए और संतान प्राप्ति के लिए गर्भ गौरी रुद्राक्ष भी धारण करें। इसे किसी शुभ दिन शुभ मुहूर्त देखकर धारण करें।
😩 बीमारी ठीक करने के लिए उपाय
महाशिवरात्रि पर पानी में दूध व काले तिल डालकर शिवलिंग का अभिषेक करें। अभिषेक के लिए तांबे के बर्तन को छोड़कर किसी अन्य धातु के बर्तन का उपयोग करें। अभिषेक करते समय ऊं जूं स: मंत्र का जप करते रहें

📖 )*
🌞 ~ हिन्दू पंचांग ~ 🌞
🙏🏻🌷🌻🌹🍀🌺🌼🌸💐🙏🏻अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। आप सही मायनों में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं। मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता।

आपके जन्मदिन की संख्या आपस में जुड़ कर नौ होती है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनन्द आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है।

शुभ दिनांक : 9, 18, 27

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72

शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।

शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

कैसा रहेगा यह वर्ष
अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आप अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन नौकरी से जुड़े जातकों के लिए बेहतर रहने वाला है, क्योंकि आज उनको नौकरी में अपने अफसरों द्वारा कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आज उन्हें कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है, जिसके कारण उनके कार्य का बोझ बढेगा, लेकिन वह अपने जूनियर्स की मदद से उसे समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। आज आपकी संतान की तरक्की देख मन प्रसन्न रहेगा, क्योंकि उन्हें आज कोई नई नौकरी मिल सकती है, जिसके कारण आपकी आय में भी सुधार होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको धन का लेनदेन करने से पहले सावधान रहना होगा।
वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आप कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करने की सोच सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी, लेकिन आज आपको अपने पिताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। आज आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी, जिसके कारण आपको कारोबार में भी कठिनाई आएंगी, लेकिन आप उन्हें अपने भाइयों से सलाह मशवरा करके समाप्त कर सकते हैं। आज यदि व्यापार के लिए किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो अवश्य जाएं क्योंकि वह आपके लिए लाभदायक रहेगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आज आपको संतान पक्ष की ओर से भी कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिलेगा, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। परिवार में भी आज आपसी कलह के कारण आपको क्रोध आएगा, लेकिन आपको उस पर संयम बनाए रखना होगा, नहीं तो पारिवारिक रिश्तों में दरार पड़ सकती है। आज आपको आय के कुछ नए स्त्रोत भी प्राप्त होंगे, जिन पर आपको अमल करके आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सफल रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता को देव दर्शन की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके लिए व्यापार में लाभ का सौदा लेकर आएगा और आप उसे अपने व्यवसाय में पार्नटर भी बना सकते हैं, लेकिन उससे पहले आपको अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। यदि आप किसी नए वाहन को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो आज आपका वह सपना पूरा होगा। आज आपको अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से धोखा मिल सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे।
सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपके किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी, जिससे आपकी पुरानी यादें भी ताजा होंगी। यदि आज परिवार में किसी व्यक्ति के विवाह संबंधित प्रस्ताव पर सलाह मशवरा हो, तो उसमें आपको सभी सदस्यों से सलाह मशवरा करके ही निर्णय लेना बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज आप अपने संचित धन में से भी कुछ धन व्यय करेंगे, जो बाद में आपके लिए परेशानीभरा रह सकता है। आज आपको अपनी माताजी से किसी कहे हुए वादे को पूरा करना होगा।
कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आप अपने लंबे समय से रूके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे, जिसके कारण आप उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे और आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी, लेकिन आज आप अपने किसी कानूनी कार्य को पीछे छोड़ सकते हैं, जो बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। पारिवारिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। जीवनसाथी से भी आज कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे और अपनी संतान के भविष्य की योजनाओं को बनाएंगे। सायंकाल का समय आज आप अपनी माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी संपत्ति प्राप्ति के लिए रहेगा, क्योंकि आज आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ जाएगा, जिसके कारण आपको कोई नई संपत्ति भी मिलेगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई दूसरा बेहतर अवसर मिल सकता है, जिसके कारण वह पुरानी को छोड़कर दूसरे में जा सकते हैं, जो लोग आज अपने धन को कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उन्हें एफडी आदि में निवेश करना बेहतर रहेगा, लेकिन आज आपको अपनी परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य से बहसबाजी में पड़ने के कारण बाद में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से रहने वाला है। यदि आपको आज किसी यात्रा पर जाना पडे, तो अवश्य जाएं क्योंकि वह यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। आज आप अपने मित्रों के साथ भी कहीं घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं, लेकिन उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि अपने किसी मित्र से झगड़ा हो सकता है, इसलिए आज आप अपने जीवनसाथी को मनाने में कामयाब रहेंगे और उनके लिए कोई सरप्राइस भी ला सकते हैं। सायं काल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।
धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आपको अपनी संतान के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उनको अक्समात कोई कष्ट हो सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन यदि ऐसा हो, तो आपको उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के जन समर्थन में आज इजाफा होगा। आज आपकी धर्म के प्रति आस्था बढ़ी दिखेगी, जिसमें आप कुछ धन भी व्यय करेंगे और दान पुण्य के कार्यों में लगाएंगे। यदि आपको कोई निर्णय लेना पड़े, तो अपनी बुद्धि व विवेक से ही ले, तभी वह आपके लिए लाभदायक रहेगा, जो लोग किसी संपत्ति की खरीद-फरोख्त करने की सोच रहे हैं, तो उन्हें उसके चल और अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा।
मकर दैनिक राशिफल

(Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपने मन में शांति बनाए रखनी होगी, तभी आपके सभी काम आसानी से बनते चले जाएंगे। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो उन्हें आज आपने साथी के कहने पर किसी भी निर्णय को लेने से बचना होगा, नहीं तो आपका वह निर्णय गलत हो सकता है, जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं, उनके लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है, इसलिए वह धन का निवेश कर सकते हैं। आज आपका अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की बात को सुनकर मन दुखी होगा, लेकिन फिर भी आप कुछ नहीं कर पाएंगे, कभी कभी बड़ों की बात सुनना अच्छा होता है। आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा, इसलिए आपको अपने खर्चों पर लगाम लगानी होगी और संतान पक्ष की ओर से भी आज आपके सामने कुछ ऐसे खर्च आएंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे, लेकिन आपको उनको करना होगा, नहीं तो आपकी संतान आपसे नाराज हो सकती है। आज आपके स्वभाव का चिड़चिड़ापन आपको कुछ परेशान कर सकता है। आज आपको अपने पिताजी के साथ बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो कोई विवाद खड़ा हो सकता है। आज विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों का साथ मिलेगा, जिसके कारण वह उनका समाधान भी आसानी से खोज पाएंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आपके स्वास्थ्य में अचानक कुछ गिरावट आ सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन उसमें आपको अपने परिवार के सदस्यों का भरपूर साथ मिलेगा, जिसके कारण आप अपनी उन समस्याओं से आसानी से निकल पाएंगे। जीवनसाथी से यदि आज आप कुछ इच्छाओं को जाहिर करेंगे, तो आज आपकी वह इच्छाए पूरी करेंगी। आज आपको किसी पर भी भरोसा करने से पहले सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है। सायंकाल के समय आज यदि आपका अपने आस-पड़ोस के किसी व्यक्ति से कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमें पड़ने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है

Related Articles

Back to top button