WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख खबरें……29.07.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख खबरें……29.07.22

➡लखनऊ- यूपी में 13 आईएएस अफसरों के तबादले,कौशल राज शर्मा मंडलायुक्त प्रयागराज बने,संजय गोयल मंडलायुक्त झांसी बने,एस राज लिंगम डीएम वाराणसी बने,रविंद्र कुमार डीएम कुशीनगर बने,अपूर्वा दुबे डीएम उन्नाव बनीं,राजेंद्र प्रताप सिंह मंडलायुक्त चित्रकूट मंडल,संजय कुमार एमडी रोडवेज निगम बने,श्रुति जिलाधिकारी फतेहपुर बनीं,डॉ महेंद्र कुमार डीएम बलरामपुर बने,सुधीर कुमार सीडीओ कानपुर नगर,मृदुल चौधरी प्रशासक शारदा सहायक बने,सुधा वर्मा संयुक्त निर्वाचन आयुक्त लखनऊ बनीं,हिमांशु नागपाल ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कानपुर नगर।

➡लखनऊ- 20 वरिष्ठ PCS अफसरों के भी तबादले,पूजा अग्निहोत्री उपनिदेशक पर्यटन लखनऊ,गौरव शुक्ला उपनिदेशक बाल विकास पुष्टाहार,नंदलाल सिंह संयुक्त आयुक्त ग्राम्य विकास,सचिन कुमार सिंह कुल सचिव AKTU लखनऊ,ऋतु पुनिया एडीएम प्रशासन बरेली,विजय कुमार सिंह एडीएम प्रशासन बदायूं,सर्वेश गुप्ता मुख्य राजस्व अधिकारी मिर्जापुर,राजीव पांडेय सचिव मुरादाबाद विकास प्राधिकरण,राकेश गुप्ता सिटी मजिस्ट्रेट बरेली,सुशीला अपर नगर आयुक्त आगरा,गरिमा सिंह सचिव आगरा विकास प्राधिकरण,केशव नाथ एडीएम कानपुर देहात,राजेश कुमार सिटी मजिस्ट्रेट बांदा,कुंवर पंकज एडीएम न्यायिक बस्ती,गौरव श्रीवास्तव एडीएम प्रशासन देवरिया,सत्यप्रिय सिंह सिटी मजिस्ट्रेट प्रयागराज,रजनीश राय उप भूमि व्यवस्था आयुक्त राजस्व परिषद,सत्य प्रकाश सिंह सीआरओ जौनपुर,वैभव मिश्रा एडीएम प्रशासन मेरठ,अविनाश चंद्र मौर्य उपनिदेशक मंडीपरिषद लखनऊ।

➡लखनऊ- परिषदीय विद्यायल के बच्चों के हाथ किताबों से अभी भी खाली,जिले में 1537 परिषदीय स्कूल है जिसमे दो लाख बच्चे पंजीकृत,क्लास एक से 8 के बच्चे पिछले 4 महीने से पुरानी किताबों के सहारे,राजधानी लखनऊ में सभी विषयों की 17 लाख किताबों की जरूरत,अभी तक आपूर्ति महज 3.81 लाख किताबों की हो पाई।

➡लखनऊ- स्वतंत्रता दिवस की 75 वर्षगांठ को सरकार भव्य बनाने में जुटी,झंडारोहण के दौरान आसमान से हेलीकाप्टर से होगी पुष्प वर्षा,विधानसभा के आयोजन में दस हजार लोग होंगे शामिल,11 से 17 अगस्त तक राजधानी में अलग अलग आयोजन भी होंगे।

➡लखनऊ- विकास नगर में डायरिया का कहर और बढ़ा,आज 33 नए केस आए,मरीजों की संख्या 143 पहुंची,स्वास्थ्य महकमे के हिसाब से एक की हुई मौत,गंदे पानी की सप्लाई से गजरहा का पुरवा में फैला डायरिया,गजरहा का पुरवा में कई घरों में डायरिया की चपेट में।

➡लखनऊ- सेक्टर एन अलीगंज में गंदे पानी की सप्लाई जारी,लाला लाजपतराय वार्ड में गंदे पानी की सप्लाई जारी,पिछले कई दिनों से गंदे पानी की सप्लाई से परेशान,शिकायत के बाद भी विभाग नहीं दे रहा ध्यान।

➡नोएडा- नोएडा में एक और मंकीपॉक्स का संदिग्ध मिल,स्वास्थ विभाग ने मरीज का सैंपल जांच के लिए भेजा,नोएडा के रायपुर गांव का निवासी पीड़ित व्यक्ति,व्यक्ति के शरीर पर दाने और फीवर की शिकायत,संदिग्ध व्यक्ति का सैंपल जांच के लिए भेजा गया।

➡प्रयागराज- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का प्रयागराज दौरा आज,11.30 मिनट पर बमरौली एयरपोर्ट पहुंचगे डिप्टी सीएम,12 बजे से सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक करेंगे केशव,अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की करेगे समीक्षा बैठक,पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे केशव मौर्य,शाम 6 बजे स्टाफ कार से चित्रकूट के लिए होंगे रवाना।

➡मेरठ- नाबालिग बेटियों के सामूहिक विवाह का मामला,चाइल्ड लाइन के छापे तक सिमट गया पूरा मामला,जिला प्रोबेशन अधिकारी चुपके से मौके से लौट आए,इलाके के एएसपी भी मौके पर गये, कार्रवाई नहीं की,14 से 17 साल की 10 लड़कियों के होने थे विवाह,मुस्लिम-मलिक एकता समिति करा रही थी बाल विवाह,सपा के शहर विधायक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे,परतापुर के एटलस मंडप के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं,पुलिस-प्रोबेशन अधिकारी ने पूरे मामले पर साधी चुप्पी।

➡जौनपुर- अवैध जमीन कब्जा कराने के मामले में कार्रवाई,मुख्यमंत्री के जनता दर्शन में हुई थी शिकायत,एसआई, 2 कांस्टेबलों पर की गई बड़ी कार्रवाई,एसएसपी ने मामले में दोनों को निलंबित किया,मीरगंज थाने के दारोगा चंद्रेश शर्मा निलंबित हुए,कांस्टेबल रणजीत सिंह और रामदेव निलंबित हुए।

➡संभल- जनपद का सबसे बड़ा जमीन घोटाला सामने आया,सरकारी जमीन को किसानों के नाम किया गया,तहसील कर्मियों ने सरकारी जमीन किसानों के नाम की,2300 बीघा जमीन को किया किसानों के नाम की,गंगा किनारे सिंचाई विभाग-रेलवे की जमीन का बंदरबांट,जमीन की श्रेणी बदल कर किसानों की खतौनी दर्ज की,श्रेणी बदलने पर किसानों को बेचने-खरीदने का अधिकार,गुन्नौर तहसील क्षेत्र का मामला।

➡हापुड़- शराब पीकर हंगामा करने वाला हेड कांस्टेबल सस्पेंड,एसपी ने शराबी हेड कांस्टेबल को सस्पेंड किया,शराब के नशे में बीच सड़क पर किया था हंगामा,हंगामे की वीडियो सोशल मीडिया पर हुई थी वायरल,पुलिस लाइन में तैनात था हेड कांस्टेबल ओम सिंह।

➡देवरिया- CDO के गोद लिए गांव में कोई सुविधाएं नहीं,झुग्गी झोपड़ियों में दर्जनों परिवार रहने को मजबूर,कई परिवारों के पास राशनकार्ड नहीं, कर रहे मजदूरी,3 महीने बीतने के बाद भी नहीं पहुंचे CDO, अधिकारी पंचायत भवन, सड़क ,शौचालय नालियां सभी अधूरे,लार ब्लाक के ठाकुर गौरी गांव को लिया था गोद।

➡बस्ती- सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचने वालों केस दर्ज नहीं,8 माह बीतने के बाद भी नहीं जगा पीडब्ल्यूडी विभाग,कर्मियों की लापरवाही से जेसीबी से खुदाई का वीडियो,13 दिसम्बर 2021 को दी गयी थी हरैया थाने पर तहरीर,पीडब्लूडी की 50 मीटर सड़क की कर दी गयी थी खुदाई,हरैया थाना क्षेत्र के खम्हरिया सुजात का मामला।

➡झांसी- प्रेम-प्रसंग में युवक की निर्मम हत्या,कुल्हाड़ी से काटकर युवक की निर्मम हत्या,इलाज के लिए ले जाते समय युवक की मौत,प्रेम प्रसंग के चलते युवक पर हुआ था हमला,मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के रोनी गांव का मामला।

➡मेरठ- 3 करोड़ की बर्न यूनिट बनी सफेद हाथी,आठ महीने से तैयार खड़ी हुई है इमारत,यूनिट के उपकरणों के लिए भेजी डिमांड,बर्न पेशेंट रेफर किये जा रहे है एनसीआर,मेडीकल कालेज में बनी खड़ी है इमारत।

➡देहरादून- नकल माफियाओं पर STF की सर्जिकल स्ट्राइक जारी,गूगल सर्च हिस्ट्री ने अहम राज खुले,पेपर लीक का पर्दाफाश,यूनिवर्सिटी के दो कर्मचारी देर रात STF ने किए गिरफ्तार,मास्टरमाइंड की लिस्ट में अब तक 9 लोग हो गए गिरफ्तार।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट,’ड्राई स्टेट’ गुजरात में ज़हरीली शराब-राहुल,’जहरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए’,’वहां अरबों की ड्रग्स भी बरामद हो रही है’,ये बेहद चिंता की बात है- राहुल गांधी,’गुजरात बापू और सरदार पटेल की धरती’,’ये कौन हैं जो नशे का कारोबार कर रहे हैं?’,’इन माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताक़तें संरक्षण दे रही हैं?’

➡दिल्ली- निलंबित विपक्षी सांसदों का लगातार धरना जारी,सांसदों ने रात भी संसद भवन परिसर में गुजारी,संजय सिंह, डेरेक ओ ब्रायन समेत कई सांसदों ने गुजारी रात,संजय सिंह को मच्छरदानी में लेटे देखा गया,संसद भवन परिसर के बाहर मच्छरदानी में लेटे थे,AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा,’बच्चों को गुजरात की ज़हरीली शराब ने अनाथ बना दिया’,क्या सदन में इनका मुद्दा उठाना गुनाह है?- संजय सिंह,क्या गुजरात के CM को इस्तीफ़ा नहीं देना चाहिये?-संजय,रात बीत गई सुबह हो गई- सांसद संजय सिंह,संसद परिसर में धरना तीसरे दिन भी जारी,निलंबित सांसदों का धरना आज दोपहर एक बजे खत्म होगा।

➡दिल्ली- बीजेपी सांसदों और स्मृति ईरानी की शिकायत करेंगे कांग्रेसी,लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर शिकायत करेंगे कांग्रेस सांसद,सोनिया गांधी के साथ लोकसभा में कथित टकराव मामला,कांग्रेस सांसद लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर शिकायत करेंगे।

➡दिल्ली- कांग्रेसी सांसद मणिकम टैगोर ने ट्वीट किया वीडियो,सांसद के हाथ पर बैठे मच्छर का वीडियो शेयर, “संसद परिसर में मच्छर हैं- मणिकम टैगोर,लेकिन विपक्षी सांसद डरते नहीं हैं- मणिकम टैगोर।

➡दिल्ली- शिक्षा क्षेत्र से संबंधित कई पहलों का आज शुभारंभ,देश की नई शिक्षा नीति के 2 वर्ष आज हो रहे पूरे,केंद्रीय मंत्री अमित शाह पहलों का करेंगे शुभारंभ,शाम 4 बजे अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में कार्यक्रम ।

दिनभर की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहे शेखर न्यूज़ के साथ, जो रखे आपको हर पल अपडेट————https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button