WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…. 15.02.2023

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…………….15.02.2023

➡️लखनऊ – G-20 मे आए सभी डेलीगेट्स रेजीडेंसी पहुंचे, डेलीगेट्स अलग-अलग 8 बसों से रेजीडेंसी पहुंचे, गेट पर डेलिगेट्स का किया गया भव्य स्वागत, रेजीडेंसी के बाद बड़ा इमामबाड़ा,रूमी गेट की सैर करेंगे, होटल ताज में डिनर करेंगे सभी डेलिगेट्स, मंडलायुक्त, डीएम, जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर मौजूद, एतिहासिक धरोहर की सैर पर निकले डेलीगेट्स.

➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का बयान , ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट एक सफल आयोजन-निषाद, मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों का धन्यवाद दिया- निषाद, ‘मंत्रियों ने मुख्यमंत्री का भी आभार व्यक्त किया है’, हम लोग गांव-गांव तक जाएंगे-  संजय निषाद, बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेंगे- संजय, स्वामी प्रसाद मौर्या के पास कोई मुद्दा नहीं-संजय.

➡️लखनऊ- आम आदमी पार्टी ने प्रदेश भर में बनाए जिला प्रभारी, निकाय चुनाव में मजबूत संगठन के लिए जिला प्रभारी, सांसद संजय सिंह के अनुमोदन के पश्चात हुई घोषणा, 22 फरवरी तक जिला प्रभारी अपने क्षेत्र में करेंगे बैठक, बैठक कर निकाय चुनाव प्रभारियों की करेंगे नियुक्ति, AAP नेता सभाजीत सिंह बने लखनऊ जिला प्रभारी.

➡️लखनऊ- विदेशी मेहमानों का लोक भवन के सामने फोटो सेशन, 8 बजे तक लोक भवन के सामने होगा फोटो सेशन, विधानसभा की लाइटिंग को देखेंगे जी-20 के डेलिगेट्स, इमामबाड़ा के बाद विधानसभा के सामने पहुंचेंगे डेलिगेट्स , विधानसभा और लोक भवन के बीच में होगा फोटो सेशन.

➡️लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, कुख्यात सोनू गैंग का सक्रिय सदस्य अरेस्ट, मुठभेड़ के दौरान किया गया गिरफ्तार, जीतू को जनपद बुलंदशहर से किया गिरफ्तार.

➡️लखनऊ- काऊ लव डे पर कार्यक्रम का आयोजन, पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह हुए शामिल, बीकेटी के भैंसामऊ स्थित गो आश्रय स्थल पर कार्यक्रम, गायों को चारा-गुड़ खिलाकर मनाया काऊ लव डे.

➡️लखीमपुर खीरी- तिकुनिया हिंसा के मामले में अंतरिम जमानत, मुकदमे में 8 आरोपितों की अंतरिम जमानत मंजूर, हाइकोर्ट में आज सुनवाई के बाद जमानत मंजूर की, अंकित दास,नन्दन सिंह विष्ट,लतीफ उर्फ काले को जमानत, सुमित जायसवाल,शेखर भारती,रिंकू राणा को भी जमानत, मामले में आशीष पाण्डेय की भी जमानत मंजूर हुई, 20 मार्च तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने के आदेश.

➡️कानपुर देहात- कानपुर देहात मामले मे ब्रजेश पाठक ने दखल दिया, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने परिजनों से बात की, सरकार दोषियों पर कठोर कार्रवाई करेगी- पाठक, उच्चस्तरीय जांच और कठोर कार्रवाई होगी- पाठक, डिप्टी सीएम ने परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए मनाया, मुआवजा और अन्य राहतें भी तत्काल मिलेंगी-पाठक, सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है- ब्रजेश पाठक, एडीजी आलोक सिंह ने डिप्टी सीएम से बात कराई.

➡️चित्रकूट- 315 जोड़ों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत समारोह,  मुस्लिम, 3 जोड़े बौद्ध जोड़ों का भी सामूहिक विवाह, सांसद बांदा, मानिकपुर विधायक सहित रहे मौजूद, राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर सीतापुर चित्रकूट में कार्यक्रम.

➡️झांसी- नगर निगम की अतिक्रमण विरोधी दस्ता की टीम वापस लौटी , पुलिस फोर्स न होने से नहीं टूटे मकान- अपर नगर आयुक्त, भारत समाचार की टीम ने लोगों से की बात, 20 वर्षों से अधिक लोग समय से मकान बनाकर रह रहे–पीडित, मजदूरी करके मकान बनाए, हम लोग बेघर हो गए -पीडित, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के मौजा लहर गिर्द का मामला.

➡️पीलीभीत – TI सेकेंड प्रदीप कुमार का बड़ा कारनामा, चेकिंग के दौरान सिपाही ने पकड़ी चोरी की बाइक, फर्जी नंबर प्लेट लगाकर सड़क पर दौड़ रही थी बाइक, साठ-गांठ कर सेकेंड TI प्रदीप ने बाइक को छोड़ा, एसपी ने दिए मामले के जांच के आदेश, पीलीभीत के डिग्री कालेज चौराहा का मामला.

➡️औरैया- 3 वर्षीय बच्ची के साथ रेप का मामला, रेप के दोषी को फांसी की सजा सुनाई, जिला अदालत ने सुनाया कठोर फैसला, दोषी पर पांच लाख रुपए का अर्थदंड, ढाई लाख रुपए पीड़िता को देने के आदेश, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पॉक्सो ने सुनाया फैसला, 2021 में बिधूना थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा.

➡️बस्ती – जिलाधिकारी ने नगर टोल प्लाजा पर मारा छापा, सीडीओ, डीडीओ, फोर्स की मौजूदगी में टोल का निरीक्षण, मेंटेनेंस में भारी खामियां देख भड़की डीएम प्रियंका निरंजन, अधिकारी एनएचएआई से अनुबंध का नहीं दिखा पाए पेपर, वाहन पास के 11 गेट में से दो गेट ही चालू मिले, डीएम ने कमियों को जल्द ठीक करने की दी हिदायत.

➡️सहारनपुर- सादी वर्दी में पुलिस कर्मी की दबंग का वीडियो, जीआरपी में तैनात सिपाही ने दिखाई दबंगई, गाड़ी न देने पर दुकानदार के साथ की दबंगई, पुलिस कर्मी का वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल, खानपुर निवासी पीड़ित जावेद ने लगाई गुहार, गंगोह कोतवाली के गणेश चौक का मामला.

➡️प्रयागराज- शुआट्स विवि में फर्जी नियुक्ति का मामला, गिरफ्तार सर्वजीत हावर्ड ने दाखिल की जमानत याचिका, गिरफ्तार अशोक सिंह ने दाखिल की जमानत याचिका, 16 फरवरी को होगी जमानत याचिका पर सुनवाई, एसटीएफ ने दोनों को गिरफ्तार कर भेजा था जेल, शुआट्स विश्विद्यालय के कुलपति समेत 11 आरोपी, नैनी थाने में एसटीएफ ने दर्ज कराया है मुकदमा.

➡️हरदोई – रजबहा फटने से स्कूल और गांव हुआ जलमग्न, नहर विभाग की भारी लापरवाही नौनिहाल परेशान, बरियापुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में भरा पानी, ग्रामीणों को मकान, फसल बचाने में करनी पड़ रही मशक्कत, पानी भरने से गांव में बनी बाढ़ जैसी स्थिति, नहर विभाग ने अभी तक नहीं उठाए कोई कदम.

➡️एटा- मारपीट में घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत, चारा मशीन लगाने को लेकर हुई थी मारपीट, बुजुर्ग की मौत से परिवार में मचा कोहराम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, परिवार ने नामजद लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जैथरा थाना क्षेत्र में गांव वरना की घटना.

➡️बस्ती – कस्तूरबा गांधी विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंची डीएम, ब्लैक बोर्ड पर बच्चों को पढ़ाती दिखी डीएम, डीएम ने बच्चियों से मैथ के त्रिकोण की पूछी परिभाषा, उत्तर न मिलने पर शिक्षिका पर कार्रवाई के निर्देश, कुदरहा ब्लॉक में निरीक्षण करने पहुंची थी डीएम.

➡️फतेहपुर- 65 लाख के सामान के साथ तीन चोर गिरफ्तार, हर घर नल जल योजना मिशन के चोरी करते थे पाइप, एल&टी शाखा के गोदाम से चोरी किए पाइप बरामद, कल्याणपुर पुलिस,सर्विलांस टीम ने किया अरेस्ट, मुरादीपुर चौराहे से चोरों को किया गिरफ्तार.

➡️मेरठ- सड़ा गला शव मिलने से मचा हड़कंप, मृतक के परिजनों ने की शव की शिनाख्त, 8 दिन पहले हुआ था युवक घर से लापता, पुलिस हत्या – आत्महत्या के मामले में उलझी, शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र का मामला.

➡️अलीगढ़- कैंटर ने सवारियों से भरे ई-रिक्शे को रौंदा, सड़क हादसे में महिला की दर्दनाक मौत, भीड़ ने ड्राईवर को पीटा, वीडियो वायरल, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दो लड़कियां जिला अस्पताल में भर्ती, लोधा के खेरेश्वर चौराहा रिंग रोड की घटना.

➡️प्रयागराज- इफको में यूरिया नैनो प्लांट का हुआ लोकापर्ण, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया रहे मुख्य अतिथि, फूलपुर इफको में नेनो यूरिया के तीसरे प्लांट का उद्घाटन, फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल भी रही मौजूदl संजय कुदेशिया ने अतिथियों का किया स्वागत.

➡️प्रयागराज- इफको में यूरिया नैनो प्लांट का हुआ लोकापर्ण, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया रहे मुख्य अतिथि, फूलपुर इफको में नेनो यूरिया के तीसरे प्लांट का उद्घाटन, फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल भी रही मौजूद, संजय कुदेशिया ने अतिथियों का किया स्वागत.

➡️इटावा- हत्या कर शव गायब करने का मामला, एक आरोपी गिरफ्तार, दो आरोपी फरार, फरार आरोपियों की पुलिस कर रही तलाश, फरार आरोपी के ऊपर कई मुकदमे दर्ज, पुलिस ने ट्रक भी किया बरामद, थाना बसरेहर क्षेत्र के गांव चक्वखुर्द की घटना.

➡️फर्रुखाबाद- संदिग्ध परिस्थिति में युवक का मिला शव, युवक का बाग में पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों ने हत्याकर शव लटकाने का लगाया आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा थाना, कमालगंज क्षेत्र के भोजपुर गांव का मामला.

➡️बस्ती- भीषड़ सड़क हादसे में दो छात्रों की मौत, गन्ना लदे ट्रक ने बाइक सवार दो छात्रों को कुचला, एक छात्र की मौत की मौके पर मौत, एक व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, हरैया थाना क्षेत्र के बड़हर कला गांव के पास की घटना.

➡️बदायूं- संदिग्ध परिस्थिति में युवक का मिला शव, युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, बिल्सी सीओ सुनील कुमार घटनास्थल पहुंचे,  युवक की मौत के बाद परिवार में मचा कोहराम, इस्लामनगर कस्बे के निकट जंगल का मामला.

➡️प्रयागराज- इविवि में चार गुना फीस वृद्धि का मामला, नाराज छात्रों ने वीसी का फूंका पुतला, बढ़ी हुई फीस को वापस लेने की मांग, छात्रों ने छात्र संघ बहाली की मांग करी, पुतला दहन के दौरान पुलिसकर्मियों से नोंकझोंक.

➡️मथुरा- पारिवारिक कलह में मां-बेटी ने खाया जहर, मां और बेटी की जहरीला पदार्थ खाने से मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मगोर्रा पुलिस कर रही मामले की जांच, मथुरा के गांव आजल का पूरा मामला.

➡️बागपत- राम रहीम का एक वीडियो आश्रम से जारी, पुलवामा हमले में शहीद जवानो को दी श्रद्धांजलि, शहीदों के परिजनों को शक्ति देने की भगवान से की प्रार्थना, बागपत के बरनावा आश्रम में राम रहीम का आश्रम.

➡️हरिद्वार- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का हरिद्वार दौरा, रश्म पगड़ी में शामिल होने हुए CM पुष्कर धामी, शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम से आशीर्वाद लिया, कावड़ मेला और निर्माण कार्यों की समीक्षा की, CM ने अधिकारियों के साथ बैठक कर जानकारी ली, निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश भी दिए.

➡️देहरादून- बेरोजगारों पर लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, कांग्रेस लगातार पुलिस मुख्यालय घेरने का काम कर रही, आज फिर पुलिस मुख्यालय घेरने गए नेताओं को रोका गया, पुलिस ने तमाम नेताओं को पुलिस लाइन भेज दिया, हम बेरोजगारों पर हुए हर जुल्म का हिसाब मांग रहे-कांग्रेस.

➡️हरिद्वार- हरिद्वार जेल में बंद कुख्यात ने मांगी रंगदारी, बदमाश सुनील राठी ने 50 लाख की रंगदारी मांगी, पैसे ना देने पर पीड़ित को सुनील राठी ने दी धमकी, रोशनाबाद स्थित प्रॉपर्टी पर कब्जा करने की धमकी, कनखल के कारोबारी रविकांत की तहरीर पर केस दर्ज, सिडकुल थाने में सुनील राठी समेत 6 लोगों पर मुकदमा.

➡️रुद्रपुर – रुद्रपुर शहर में एनएच का होगा चौड़ीकरण, ओवर ब्रिज नहीं बल्कि एनएच का होगा चौड़ीकरण, विभाग के नपाई से व्यापारियों में हड़कंप, एनएच 109 के चौड़ीकरण की कवायद शुरू, जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर निर्देश जारी किए.

➡️देहरादून- मुख्यमंत्री धामी ने राज्यपाल से की मुलाकात, राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह से की मुलाकात, राजभवन में राज्यपाल से मुख्यमंत्री ने की भेंट, प्रदेश के विभिन्न समसामयिक विषयों पर चर्चा की.

➡️दिल्ली- रोहित अग्रवाल ने RLD प्रमुख जयंत चौधरी से की भेंट, जयंत चौधरी का पगड़ी पहनाकर अभिनंदन किया, रोहित अग्रवाल ने तलवार,पुस्तक भेंट कर स्वागत किया, RLD के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल हुए रोहित अग्रवाल, RLD के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हैं रोहित अग्रवाल.

➡️दिल्ली- BBC दफ्तर पर IT की कार्रवाई का मामला, हम जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं- BBC, जल्द सुलझेगा मामला- बीबीसी.

➡️दिल्ली- बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात, कई मुद्दों को लेकर केजरीवाल से तेजस्वी ने की चर्चा.

Related Articles

Back to top button