WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशउत्तराखण्डदेश-विदेशमुंबईराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें… 05.02.2023

सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ- अमूल के बाद पराग दूध के दाम भी बढ़े, पराग गोल्ड अब 66 रुपए प्रति लीटर, आधा लीटर दूध अब 33 रुपए प्रति लीटर, पराग टोंड एक लीटर दूध अब 54 रुपए/लीटर, आधा लीटर टोंड दूध अब 27 रुपए/ लीटर, नई दरें 5 फरवरी की शाम से लागू होंगी.

➡️लखनऊ- खेल राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव का आज कार्यक्रम, राष्ट्रीय खेल समारोह का आज होगा उद्घाटन, एकल अभियान द्वारा आयोजित समारोह का उद्घाटन, 10 केडी सिंह बाबू स्टेडियम में होगा समारोह, राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव कार्यक्रम में होंगे शामिल.

➡️लखनऊ- बड़े बकाएदारों पर नगर निगम ने कसा शिकंजा, गृह कर वसूली का अभियान चला रहा नगर निगम, ज़ोन दो में गुल मोहर रेस्टोरेंट पर कुर्की की कार्रवाई, कुर्की का कार्रवाई कर 50 हज़ार जुर्माना वसूला गया, गुल मोहर रेस्टोरेंट पर 6.5 लाख से अधिक का बकाया, ज़ोन 5 में 4 बड़े बकाएदारों पर कुर्की और सील करने की कार्रवाई.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, अखिलेश यादव ने एक वीडियो किया शेयर, ये प्रताड़ना का नया तरीका है- अखिलेश, जनता की लाइट काट दी गई- अखिलेश, ‘सत्ताधारियों को वोट नहीं दिया तो लाइट काट दी’, 15 दिन हो गये लेकिन कोई सुनवाई नहीं है-अखिलेश, .पीड़ित के साथ राजनीतिक छल नहीं, विद्युत-न्याय किया जाए.

➡️लखऩऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का ट्वीट, एयर कनेक्टिविटी का विस्तार, औद्योगिक विकास का आधार, प्रदेश में 9 एयरपोर्ट क्रियाशील, 77 गंतव्यों तक वायु सेवा उपलब्ध, जेवर में एशिया का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट निर्माणाधीन.

➡️लखनऊ- नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने किया निरीक्षण, GIS,जी-20 को लेकर तैयारियों का लिया जायजा, एके शर्मा ने निरीक्षण कर जमीनी हकीकत जानी, तैयारियां लगभग पूरा हो रही हैं- एके शर्मा, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन सफल होगा, विदेशी निवेशक यहां पर आकर आकर्षित होंगे.

➡️लखनऊ- एकेटीयू के वीसी पीके मिश्रा को हटाया गया, AKTU के कुलपति पीके मिश्रा हटाए गए, लविवि के वीसी को अतिरिक्त चार्ज दिया गया, लविवि के वीसी प्रो आलोक राय को अतिरिक्त चार्ज, प्रो आलोक राय को एकेटीयू का अतिरिक्त चार्ज

➡️लखनऊ- जी-20 सम्मेलन को लेकर पेंटिंग प्रतियोगिता, जनेश्वर मिश्र पार्क गेट नंबर 6 पर आयोजन, सुबह 10 बजे पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन, रंग दे बसन्ती G20 के संग थीम के तहत आयोजन

➡️लखनऊ- लविवि में फाइनेंस ऑफिस का घेराव, NSUI समाजवादी छात्र सभा ने किया घेराव, फीस रिफंड की मांग को लेकर किया घेराव, विवि प्रशासन के अश्वासन के बाद प्रदर्शन खत्म.

➡️प्रयागराज- केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू का प्रयागराज दौरा, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की 150वां स्थापना दिवस, स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए कानून मंत्री, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू कार्यक्रम में हुए शामिल, समारोह के समापन कार्यक्रम के अवसर पर शामिल हुए, हाईकोर्ट के गौरवशाली इतिहास को बनाए रखना हैं-रिजिजू, इसके इतिहास को आगे ले जाना हम सब की जिम्मेदारी, सभी को सस्ता,सुलभ व समय से न्याय प्राप्त हो-रिजिजू, इस सम्बंध में हाईकोर्ट का कार्य बहुत तेजी से हो रहा है.

➡️गोंडा – नजूल जमीन पर अवैध कब्जे का मामला, जमीन कब्जाने में फंसे कैसरगंज सांसद के भतीजे, कोतवाली नगर में सांसद के भतीजे पर केस, सिविल लाइन में कब्जा की थी तीन एकड़ जमीन, बिना फ्री होल्ड जमीन पर उठाई थी बाउंड्री, प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर गिराया थी बाउंड्री, एक माह बाद ईओ नपाप ने दी तहरीर, तहरीर पर सुमित भूषण समेत आठ पर हुआ केस, ब्रज भूषण शरण सिंह के भतीजे है सुमित भूषण, कैसरगंज से भाजपा सांसद है बृज भूषण सिंह, कोतवाली नगर के कचहरी रोड का मामला.

➡️मुरादाबाद – मंदिर के पास खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ का मामला, मामले में मुरादाबाद पुलिस का ट्वीट आया सामने, अज्ञात विछिप्त युवक ने की थी गाड़ियों में तोड़फोड़, पुलिस युवक की शिनाख्त करने के प्रयास में जुटी, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के चन्दन नगर का मामला.

➡️मऊ – आज़ाद समाज पार्टी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद का आगमन , अधिवक्ता सम्मेलन में पहुंचे ASP के चीफ चंद्रशेखर, मुख्तार के नाम पर बीजेपी मुस्लिमों को कर रही परेशान, जाति जनगणना को लेकर होगा आंदोलन- चंद्रशेखर, नगर निकाय चुनाव में गठबंधन के साथ ASP लड़ेगी.

➡️अयोध्या- दबंगों ने पीड़ित का छप्पर उखाड़ कर फेंका, चारपाई और कुर्सियां भी तोड़ने का आरोप, जमीन पर कब्जा करने का लगा आरोप, पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप, पीड़ित ने समाधान दिवस में की शिकायत, थाना पटरंगा के कोपेपुर गांव का मामला.

➡️वाराणसी- केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू की प्रेस वार्ता , बजट में हर एक समाज के वर्ग के लिए व्यवस्था, खासकर पिछड़ों, वंचितों के लिए बजट में व्यवस्था, देश को शक्तिशाली बनाना है तो इंफ्रास्ट्रक्चर सही करना होगा, नया, एयरपोर्ट, हाईवे और रूरल लिंक रोड बना रहे, बॉर्डर एरिया में 5G नेटवर्क का प्रावधान किया जाएगा, एकलव्य स्कूल से 38700 टीचर ग्रामीण इलाकों में होंगे.

➡️सीतापुर – बहन की आनी है बारात, दबंगों ने बंद किया रास्ता, खड़ंजे को घर में मिलाने का आरोप, स्कूल, मंदिर, बारात घर का रास्ता बाधित, SDM ऑफिस पहुंचे आधा सैकड़ा ग्रामीण, 300 घर प्रभावित, फिर भी सुनवाई नहीं, SDM ने दिया कार्रवाई कर FIR का आदेश, महोली के मुस्तफाबाद गांव का मामला.

➡️कानपुर – कल्यानपुर में प्लाटों पर कब्जे का खेल जारी, फर्जी रजिस्ट्रियां कराके हो रही खरीद फरोख्त, फर्जी रजिस्ट्री कर कैंसर पीड़िता को बेंची थी जमीन, गणेश तिवारी, भू माफिया सुभाष सिंह सेंगर पर आरोप, भूमाफियाओं ने ही सांठगांठ करके कराया फर्जी मुकदमा, जबकि गणेश तिवारी पर 2020 से ही चल रहे मुकदमे, भूमाफिया सुभाष सिंह कल्यानपुर का है घोषित भूमाफिया.

➡️चंदौली- रविवार को होगा इंवेस्टर्स समिट का आयोजन, जिले में 11500 करोड़ का निवेश होने की संभावना, 59 हजार युवाओं और बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार, 160 से अधिक प्रोजेक्ट लगाए जाने का होगा एमओयू, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय होगे मुख्य अतिथि, कटेसर के रमाडा होटल होगा इन्वेस्टर्स समिट आयोजित.

➡️बरेली- कमिश्नर संयुक्ता समद्दार की मेहनत लाई रंग, IGRS निस्तारण में बरेली मंडल प्रदेश में आया प्रथम, 3 माह में दूसरी बार प्रदेश में अव्वल आया बरेली, शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण,पारदर्शी तरीके से निस्तारण, बेहतर टीम मैनेजमेंट से शिकायतों का त्वरित निस्तारण.

➡️कानपुर – पनकी पुलिस ने जुए की फड़ पर मारा छापा, जुए की फड़ से 14 युवक हुए गिरफ्तार, 90 हजार रुपए, 7 दो पहिया वाहन बरामद, 16 मोबाइल फोन,ताश की गड्डी हुई बरामद, पनकी क्षेत्र के एमआईजी चौकी का मामला.

➡️बस्ती – कहासुनी के दौरान दो पक्षों में जमकर हुआ विवाद, एक पक्ष से गोली चलने का मामला आया सामने, जमीनी विवाद के मामले की बात आ रही सामने, गोली चलने के दौरान 112 को दी गयी सूचना, मारपीट में कई घायल एक युवक को गोली लगी, परशुरामपुर के कडसरा गांव का पूरा मामला.

➡️वाराणसी – सीएम ने काशी विश्वनाथ बाबा के दर्शन पूजन किए, मंदिर पहुंकर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किए, त्रियंबकेश्वर ऑडिटोरियम में आयोजित महायज्ञ में भी हुए शामिल, हर-हर महादेव के जयघोष से सीएम का हुआ अभिनंदन, दर्शन कर सर्किट हाउस के लिए रवाना हुए CM योगी.

➡️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में लगी भीषण आग, आग से लाखों का समान जलकर हुआ राख, टेंट के गोदाम में लगी है भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के टिकरा का मामला.

➡️बलरामपुर- नहर में युवक के छलांग लगाने का मामला, गनवारिया गांव के पास नहर में मिला शव, पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवाया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ललिया क्षेत्र के गनवरिया गांव के पास का मामला.

➡️चंदौली- घर लौट रहे बैंक मित्र से 53 हजार की छिनैती, बदमाशों ने स्कूटी को धक्का देकर की घटना, चोटिल बैंक मित्र धानापुर सीएचसी में भर्ती, धानापुर क्षेत्र के सकरारी के पास की घटना.

➡️कौशाम्बी- संदिग्ध परिस्थिति में छप्पर में लगी आग, आग से जलकर मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चरवा थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव का मामला.

➡️मैनपुरी- सड़क पर तेज रफ्तार का कहर, डीसीएम ने स्कूटी सवार को रौंदा, युवक की दर्दनाक मौत,एक गंभीर घायल, स्कूटी पर मां और बेटा था सवार, घायल महिला को जिला अस्पताल भेजा, मैनपुरी भोगांव मार्ग की घटना.

➡️कन्नौज- मेडिकल कालेज से बाइक चोरी का मामला, बाइक चोरी का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, पुलिस मामले की जांच में जुटी, पुलिस ने चोर के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज, तिर्वा मेडिकल कालेज से बाइक हुई थी चोरी.

➡️सीतापुर- ट्रैक्टर व शिफ्ट डिजायर कार में आमने-सामने भिड़ंत,  8 लोग गंभीर घायल,सभी को अस्पताल में कराया भर्ती, एक समारोह में जा रहे थे स्विफ्ट डिजायर में बैठे लोग, कोतवाली महमूदाबाद इलाके का मामला.

➡️संभल- अवैध अस्पताल संचालक की संपत्ति कुर्क, 32 लाख की अवैध संपत्ति की गई कुर्क, फर्जी अस्पताल में महिला की हो गई थी मौत, मामले में अस्पताल संचालक काट चुका है जेल, थाना हयतानगर क्षेत्र का मामला.

➡️औरैया – दारोगा सुरेश चंद्र को घूस लेते गिरफ्तार, एन्टी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार, विवेचना में चार्जशीट लगाने के नाम ली थी घूस, अजीतमल के अटसू चौकी इंचार्ज पकड़े गए.

➡️मुरादाबाद- बाबा रामदेव के बयान पर सपा सांसद नाराज, इस्लाम के बारे में उन्हें जानकारी नहीं-एसटी हसन, इस तरीके के बयान ना दें बाबा रामदेव-एसटी हसन.

➡️अयोध्या- संदिग्ध परिस्थितियों में किशोर की मौत, फांसी लगाकर किशोर ने की आत्महत्या-पुलिस, किशोर के भाई ने पुलिस को दी सूचना, थाना खंडासा के बकचुना गांव का मामला.

➡️अयोध्या- पिता की डांट से क्षुब्ध बेटे ने की आत्महत्या, युवक ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या, कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, थाना पटरंगा के सरैठा गांव का मामला.

➡️अयोध्या- संत शिरोमणि गुरु रविदास की 647वीं जयंती , आज धूमधाम से मनाई जाएगी 647वीं जयंती, अयोध्या के रविदास मंदिर में मनाई जाएगी जयंती, महंत नृत्य गोपाल दास कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे.

➡️आगरा – पुलिस की मदद से खिला महिला का चेहरा, ऑटो में छूट गया महिला का बैग वापस मिला, पुलिस ने महिला को 22 हजार रुपए,कागजात लौटाए, शमशाबाद थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कुशीनगर- प्रसव के दौरान नवजात की हुई मौत, मौत से गुस्सा परिजनों ने किया हंगामा, स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप, विशुनपुरा के दुदही उच्चीकृत स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡️दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में 5 जजों की नियुक्ति का आदेश जारी, इलाहाबाद HC के जज मनोज मिश्रा सुप्रीम कोर्ट के जज, जस्टिस पंकज मित्तल भी सुप्रीम कोर्ट जज, जस्टिस संजय करोल भी सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस, जस्टिस पीवी संजय कुमार भी सुप्रीम कोर्ट जज , जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुउल्लाह भी जज बने, सुप्रीम कोर्ट में अब कुल 32 जज , सुप्रीम कोर्ट में अभी 2 जजों के पद रिक्त हैं, राष्ट्रपति ने 5 जजों की नियुक्ति का आदेश जारी किया.

Related Articles

Back to top button