WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

➡लखनऊ- विधानसभा का सत्र 20 से 21 को सरकार पेश करेगी बजट,योगी सरकार अपने कार्यकाल का दूसरा बजट करेगी पेश,सरकार युवाओं को लेकर बजट में कर सकती है बड़े एलान,योगी कैबिनेट ने सोमवार को प्रस्ताव बाई सर्कुलेशन किया पास,सत्र के पहले दिन राज्यपाल संयुक्त सत्र में अभिभाषण होगा,शोक प्रस्ताव के बाद सदन होगा स्थगित,विधायक राहुल प्रकाश कौल का हुआ था निधन,अपने बजट में फार्मा पार्क बनाएगी सरकार,ललितपुर में स्थापना का प्रस्ताव यूपीसीडा करेगा विकास,फार्मा पार्क की स्थापना में 15 हजार करोड़ खर्च की उम्मीद.

➡लखनऊ- खाली सरकारी मकानों को किराए पर देगी सरकार,जरूरतमंदों को मकान किराए पर देने की व्यवस्था,किराए पर दिए जाएंगे सालों से खाली पड़े मकान,स्थानीय निकाय निदेशक ने निकायों को भेजा पत्र,पत्र भेजकर खाली पड़े मकानों का मांगा ब्यौरा,आवास विकास परिषद के 12000 फ्लैट पड़े खाली,मकान किराए पर देने से बढ़ेगी विभागों की इनकम,अब तक 24713 मकानों को चिन्हित किया गया.

➡लखनऊ- डॉक्टरों, स्टाफ की छुट्टी 16 फरवरी तक निरस्त,200 डॉक्टर्स की टीम संभालेगी GIS,जी 20 का जिम्मा,इन्वेस्टर्स समिट,जी-20 के मेहमानों की सेहत का जिम्मा,CMO के अधीन डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टिया निरस्त,विशेष परिस्थितियों में अफसरों की अनुमति से छुट्टी मिलेगी,90 डॉक्टर,90 पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी तय की गई है,अमौसी एयरपोर्ट पर भी डॉक्टरों को ड्यूटी रहेगी.

➡लखनऊ- यूपी में होने वाले G-20 सम्मेलन को लेकर तैयारियां पूरी,G-20 सम्मेलन में स्थानीय उत्पादों की होगी ब्रांडिंग,राष्ट्रीय,अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने की कवायद,13 से 15 फरवरी को यूपी में होंगी G-20 की बैठकें,सदस्य देशों के साथ आमंत्रित देशों के प्रतिनिधि होंगे शामिल,यूपी के ODOP और MSME उत्पादों की होगी ब्रांडिंग.

➡लखनऊ- सहकारिता में खोई जमीन पाने को सपा झोंकेगी ताकत,प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पदाधिकारियों को लिखा पत्र,सहकारिता के चुनाव 12 अप्रैल को होंगे,वही सभापति,उपसभापति का चुनाव 13 अप्रैल को होगा,स्थानीय स्तर पर चुनाव लड़ने वाले कार्यकर्ताओं की बैठक,बैठक में रणनीति तय करने के भी जारी किए गए निर्देश.

➡लखनऊ- GIS और जी-20 कार्यक्रम में 500 सुपर कॉप की तैनाती,500 सुपर कॉप ब्लेजर,सफेद शर्ट,ग्रे ट्राउजर में होंगे ,नेवी ब्लू ब्लेजर, सफेद शर्ट और ग्रे रंग की ट्राउजर,कान में ब्लूटू के अलावा इनके पास शॉर्ट वेपन होगा,फुर्तीले कम उम्र वाले महिला,पुरुषों को चुना गया,सिपाही,दरोगा,इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस कर्मी तैनात.

➡लखनऊ- 25 लाख करोड़ तक पहुंच सकता है यूपी में निवेश,ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में निवेश ,एमओयू 25 लाख करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद ,सरकार ने नए लक्ष्य को पाने के लिए झोंकी ताकत,अब तक 21 लाख करोड़ के एमओयू में हो चुके हैं साइन,प्रदेश में होने वाले समिट के लिए हो चुके हैं एमओयू.

➡लखनऊ- नई हज पॉलिसी 2023 की घोषणा,केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने की घोषणा,नई पॉलिसी के मुताबिक फ्री होगा हज आवेदन,हज यात्रियों को 50 हज़ार तक की मिलेगी छूट,जल्द होंगे हज यात्रा के फॉर्म हज यात्रियों के लिए जारी,देश में सबसे ज्यादा यूपी से हज पर जाते हैं यात्री.

➡लखनऊ- योगी सरकार यूपी में खोल रही 2 दर्जन संस्कृत कॉलेज,यूपी में खुलेंगे 24 राजकीय संस्कृत इंटर कॉलेज,फिलहाल यूपी में दो राजकीय संस्कृत इंटर कॉलेज,भदोही और चंदौली में हैं राजकीय संस्कृत इंटर कॉलेज
यूपी सरकार ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय से मांगा प्रस्ताव.

➡लखनऊ- मुख्य मार्गों पर प्रतिबंधित रहेंगे ई-रिक्शा,सम्मेलन के दौरान मुख्य मार्गों पर रहेंगे प्रतिबंधित,ई-रिक्शा मिलने पर जुर्माना लगा किया जाएगा जब्त,आरटीओ ने ई-रिक्शा यूनियन को निर्देशित किया,भारी वाहनों की इंट्री, बाहर करने तक का रोडमैप.

➡लखनऊ- प्रदेश पदाधिकारियों की नियुक्ति से सपा कार्यकर्ता उत्साहित,होली के पहले नगर और जिला इकाई के गठन की उम्मीद,पार्टी कार्यालय में उम्मीदवार लगातार लगा रहे है चक्कर,सपा ने विभिन्न स्तर पर कार्यकारिणी गठन शुरू किया.

➡लखनऊ- आज से रोडवेज बसों का सफर होगा महंगा,अब दिल्ली के लिए देना होगा 132 रुपये से ज्यादा का किराया,रोडवेज में यात्रा करने पर प्रति किमी 25 पैसे होगा महंगा,किराया की बढ़त से परिवहन को 30 करोड़ सालाना होगा फायदा.

➡लखनऊ- युवा अधिकारी करेंगे निवेशकों,अतिथियों का सत्कार,देशी-विदेशी मेहमानों और निवेशकों का स्वागत-सत्कार,शासन ने 600 अधिकारियों की जंबो टीम तैनात की,150 IAS, PCS, 150 राजस्व परिषद अधिकारी की तैनाती.

➡लखनऊ- 3520 करोड़ से 1760 स्कूलों को बनाया जाएगा आदर्श स्कूल,आधुनिक शिक्षा के साथ स्मार्ट शिक्षा पर होगा जोर,केंद्र से बजट नए वित्तिय सत्र अप्रैल में मिलेगा बजट,प्रत्येक ब्लॉक में 1 से 12 तक के स्कूलों का होगा चयन.

➡लखनऊ- जल्द शुरू हो सकता है एयरपोर्ट लिंक फ्लाईओवर,एयरपोर्ट को शहीद पथ से जोड़ने को बना फ्लाईओवर,लिंक फ्लाईओवर से लाखों लोगों को फायदा होगा,लोगों को कानपुर रोड पर जाम में नहीं फंसना पड़ेगा.

➡लखनऊ- राष्ट्रीय खेलकूद समारोह का आयोजन आज,समापन समारोह/ पुरस्कार वितरण होगा,मुख्य अतिथि जयवीर सिंह होंगे शामिल,के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम में होगा आयोजन.

➡गोरखपुर- 2 दिवसीय दौरे पर आज आएंगे प्रभारी मंत्री,कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना है जनपद के प्रभारी मंत्री,आज देर शाम गोरखपुर आएंगे प्रभारी मंत्री,BJP के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों संग करेंगे बैठक,पुलिस अधिकारियों संग करेंगे बैठक,उद्योग बंधु समिति की बैठक करेंगे प्रभारी मंत्री,रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे,8 तारीख को अनुसूचित जाति-जनजाति बस्तियों का भ्रमण,विकास कार्यों और कानून व्यवस्था पर करेंगे बैठक.

➡मेरठ – डूडा के सीओ रामेन्द्र रिंकू ने किया गबन,PM आवास योजना का निकाल लिया पैसा,महलनुमा कोठी दिखाकर बन गया लाभार्थी,पहले से बनी कोठी दिखाकर जियो टैगिंग की,कोठी बैकग्राउन्ड में,प्लाट का दिखाया फोटो,3 मंजिला कोठी वाला बना योजना का लाभार्थी,15 साल से डूडा में सीओ बना है ठेकेदार रिंकू,मामला खुलने पर PM योजना का बोर्ड हटाया,मामले को दबाये बैठे पीओ डूडा पर जबाब नहीं.

➡एटा- इंडियन बैंक के फर्जीवाड़े में शामिल चपरासी का कबूलनामा,पूर्व मैनेजर, वर्तमान मैनेजर,कैशियर पर फर्जीवाड़े के आरोप,ग्राहकों के खातों से रुपए चररासी के खाते में भेजे जाते थे,बैंक मैनेजर,कैशियर की मिलीभगत से होती थी बंदरबाट,खाताधारकों की गाढ़ी कमाई 2-3 से चट कर रहे बैंककर्मी,बैंक में चल रही जांच से मचा है बैंककर्मियों में हड़कंप,कोतवाली नगर के जीटी रोड इंडियन बैंक का मामला.

➡कानपुर- केडीए के पूर्व बोर्ड मेंबर, केडीएकर्मी पर केस दर्ज़,पूर्व बोर्ड मेंबर रामलखन, कर्मी राकेश रावत पर केस,धोखाधड़ी कर प्लॉट और रुपए हड़पने का केस दर्ज,पीड़ित के अनपढ़ होने का फायदा उठाकर की धोखाधड़ी,पीड़ित का प्लॉट और 23 लाख रुपए हड़प गए आरोपित,पीड़ित ने मुख्यमंत्री से लगाई थी न्याय की गुहार,बर्रा थाने में दर्ज़ हुआ केस, मगर नहीं हुई कार्रवाई.

➡मिर्जापुर – डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का मिर्जापुर दौरा,10.30 बजे मिर्जापुर पहुंचेंगे डिप्टी सीएम,धनसिरिया गांव में गोश्रय स्थल का करेंगे निरीक्षण,विधायक राहुल प्रकाश कोल को देंगे श्रद्धांजलि,2 बजे बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे डिप्टी सीएम,निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर का करेंगे निरीक्षण,जनप्रतिनिधियों,पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक,बैठक के बाद वाराणसी के लिए होंगे रवाना.

➡मथुरा – श्रीकृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मामले में सुनवाई आज,दिनेश शर्मा,पवन शास्त्री,अनिल की याचिका पर सुनवाई,जितेंद्र बिषेन,धर्मेंद्र गिरी की याचिका पर होगी सुनवाई,याचिकाकर्ताओं ने ईदगाह के सर्वे की मांग को बताया अवैध,मुस्लिम पक्ष ने याचिका पर सुनवाई की मांग की,मेंटनेवल, नॉन मेंटनेवल पर सुनवाई की मांग की,सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में सुनवाई.

➡नोएडा- ऑनलाइन सट्टा एप खिलवाने वाले 16 अरेस्ट,1 महीने में 400 करोड़ का मिला बैंक ट्रांजेक्शन,डेढ़ करोड़ रुपए करे गए सीज़,दुबई में बैठा मास्टरमाइंड भारत में चला रहा गैंग,महादेव एप के ज़रिए खिलवाया जा रहा सट्टा,इंटरनेशनल बेटिंग के नाम पर चल रहा था सट्टा,अरबों-खरबों रुपयों का होता है अवैध ट्रांजेक्शन,सेक्टर 39 पुलिस ने सेक्टर 105 से की अरेस्टिंग.

➡मुरादाबाद- अवैध अस्पतालों के खिलाफ एक्शन में स्वास्थ्य विभाग,बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे 2 अस्पतालों को किया सील,दोनों अस्पतालों पर उप मुख्य चिकत्साधिकारी ने की कार्रवाई,दोनों अवैध अस्पतालों के खिलाफ थाने मैं दी गयी तहरीर,स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से अवैध अस्पतालों में हड़कंप,बिलारी तहसील में हुई स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई.

➡मेरठ – सरकारी महकमे MBBS डाक्टरों का अकाल,स्वास्थ्य विभाग को भर्ती में भी डॉक्टर नहीं मिले,47 MBBS पदों के लिए केवल 20 आवेदन,इंटरव्यू की तारीख थी 28 जनवरी, तारीख बढ़ाई,जिले के सरकारी अस्पतालों में कम है 47 डाक्टर,केवल जिला अस्पताल में 14 महिला डाक्टर है कम,मेडिकल कॉलेज में 84 डाक्टरों की कमी चल रही है.

➡सोनभद्र- पुलिस मुठभेड़ में 2 शातिर बदमाश गिरफ्तार,बदमाश कार लूट मामले में थे वांछित,बदमाशों ने SHO पर की फायरिंग,बाल-बाल बचे,1 बदमाश के पैर में लगी गोली,दूसरा दबोचा गया,दोनों बदमाश थे बाइक पर सवार
पुलिस ने घायल बदमाश को CHC में कराया भर्ती,चोपन थाना क्षेत्र के बग्घानाला के समीप की घटना.

➡हापुड़- शिक्षक को छात्रा से दोस्ती की बात कहना पड़ा महंगा,शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से स्कूल में की छेड़छाड़,छात्रा के परिजनों ने स्कूल में किया था हंगामा,परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ थाने में दी थी तहरीर,बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को किया निलंबित,हापुड़ के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र का मामला.

➡रायबरेली- बहुचर्चित अभय सिंह की मौत का मामला,कृषि वानिकी में अवैध तरीके से पेड़ों की कटान,अवैध तरीके से हजारों की संख्या में काटे गए पेड़,शराब पार्टी के बाद जताई जा रही घटना की आशंका,मृतक के मामा समेत 4 लोगों पर दर्ज है मुकदमा,गुरबख्शगंज के मलिकमऊ में स्थित है कृषि वानिकी.

➡जालौन- मकान बनाने में हुआ परिवारीजनों में विवाद,कहासुनी से शुरू हुए विवाद ने लिया विकराल रूप,गाली-गलौज होते-होते अचानक से चले लाठी-डंडे,दोनों तरफ से करीब 1 दर्जन लोग हुए घायल,घायल हुए लोगों को अस्पताल में कराया भर्ती,जालौन के माधौगढ़ के ग्राम गीधन का मामला.

➡बरेली- कोपल अस्पताल पर हरियाणा की टीम का छापा,25 हजार रुपए लेकर भ्रूण लिंग की जांच हो रही थी,अस्पताल सील कर कई लोगों को लिया हिरसात में,गोपनीय रूप से आई टीम ने किया भंडाफोड़,अस्पताल प्रशासन के खिलफ मुकदमा दर्ज,बारादरी क्षेत्र के कोपल अस्पताल का मामला.

➡संभल- पुलिस ने सर्राफा व्यापारी को किया गिरफ्तार,तीन साल से वांछित चल रहा था सर्राफा व्यापारी,ब्याज देने का झांसा देकर लोगों से की थी धोखाधड़ी,कई लोगों की रकम हड़प कर भागे थे बाप बेटे,पुलिस पहले ही दो बेटों को भेज चुकी है जेल,बहजोई कोतवाली क्षेत्र के कस्बा का मामला.

➡कुशीनगर – मंत्री सतीश चंद्र शर्मा का जिले में 2 दिवसीय दौरा,7-8 फरवरी को भ्रमण कर जानेंगे योजनाओं का हाल,नगर पंचायत हाटा में गौशाला का 12 बजे करेगें निरीक्षण,12.40 पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाटा का निरीक्षण,कार्यालय रविंद्र नगर में 3 बजे करेंगे बजट पर वार्ता.

➡मुरादाबाद- बी काम के छात्र ने बना डाला वाहन चोर गैंग,महंगे शौक पूरा करने के लिए बनाया चोर गैंग,पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों को किया ग्रिफ्तार,पकड़े गए चोर निकले इंटर,बी कॉम के छात्र,चोरों के पास से चोरी की 5 बाइकें बरामद,मझोला थाना पुलिस ने किया गैंग का खुलासा.

➡हापुड़ – एनजीटी के आदेशों की खुलेआम उड़ रही धज्जियां,बिना लाइसेंस,नियमों को ताक पर रख चल रहा कारोबार,अवैध तरीके से फिर शुरू हुआ मीट कारोबार,अधिकारियों की सांठगांठ से चल रहा है अवैध कारोबार,बुलंदशहर रोड पर चल चल रहा अवैध कारोबार.

➡उन्नाव- तेज रफ्तार बोलेरो अनियंत्रित होकर पलटी,तिलक समारोह से लौट रहे थे बोलेरो सवार,बोलेरो सवार 5 लोग घायल,दो लोग गंभीर,स्थानीय लोगों की मदद से सभी को निकाला बाहर,सभी घायलों को पुलिस ने भेजा जिला अस्पताल,उन्नाव कोतवाली के छोटे चौराहे की घटना.

➡बागपत- दुष्कर्म पीड़िता का कराया मेडिकल,दो युवकों पर दुष्कर्म का आरोप,तमंचे के बल कर किया था दुष्कर्म,पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज,एक आरोपी को किया गिरफ्तार,पुलिस ने दूसरे आरोपी की तलाश की शुरू,खेकड़ा क्षेत्र के कस्बे का पूरा मामला.

➡फिरोजाबाद- पानी की टंकी पर चढ़े लोग कर रहे नारेबाजी,लोग पुलिस के खिलाफ कर रहे नारेबाजी,बीते दिनों युवक की गला काटकर हुई थी हत्या,अब तक खुलासा नाहोने से नाराज हैं परिजन,पुलिस पर मामले में लीपापोती का आरोप,थाना उत्तर के टापा कला का मामला.

➡हापुड़- पेड़ों के अवैध कटान का मामला,वनरक्षक कर्मी पर गिरी गाज,DFO ने वनरक्षक को किया निलंबित,वन विभाग के कर्मचारियों पर लगे थे आरोप,मिलीभत से चल रहा था पेड़ों का अवैध कटान,DFO की कार्रवाई से विभाग में मचा हड़कंप.

➡हापुड़- पेड़ों के अवैध कटान का मामला,वनरक्षक कर्मी पर गिरी गाज,DFO ने वनरक्षक को किया निलंबित,वन विभाग के कर्मचारियों पर लगे थे आरोप,मिलीभत से चल रहा था पेड़ों का अवैध कटान,DFO की कार्रवाई से विभाग में मचा हड़कंप.

➡अमेठी- शासन के आदेशों का अमेठी में नहीं हो रहा पालन,आज भी जिले में घूम रहे हैं आवारा गोवंश,गोवंशों को गोआश्रय स्थल छोड़ने दिए थे निर्देश,गोआश्रय स्थल छोड़ने के डीएम को लिखा था पत्र,आवारा जानवर से लोगों को हो रही परेशानी.

➡गोरखपुर- हत्यारों को पकडने में पुलिस सुस्त,3 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली,तालाब किनारे मिला था व्यक्ति का शव,गला रेतकर की गई थी निर्मम हत्या,SSP ने खुलासे के लिए लगा रखी हैं 3 टीम,बड़हलगंज के खडेसरी के पास मिला शव.

➡बागपत- छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट,हथौड़े से पीट-पीटकर की बड़े भाई की हत्या,युवक की हत्या में परिजनों में मचा कोहराम,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सिंघवाली अहीर के बिलौचपुर गांव की वारदात.

➡रायबरेली- गौवंशों के संरक्षण पर डीएम ने अपनाया कड़ा रुख,गौवंशों को संरक्षण को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं-DM,ऊंचाहार एसडीएम,तहसीलदार समेत 6 को थमाया नोटिस,लापरवाही पर डीएम ने अफसरों से मांगा जवाब.

➡श्रावस्ती- अज्ञात कारणों से विधवा महिला की पिटाई,विपक्षी के परिवारीजनों ने जमकर पीटा,सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस, एंबुलेंस,घायल महिला को पहुंचाया गया सीएचसी,नवीन मोर्डन श्रावस्ती के बुद्धी पुरवा बैदौरा की घटना.

➡सहारनपुर- पिकअप चालक पर 2 बाइक सवारों ने फेंका तेजाब,तेजाब डालने से झुलस गया चालक,इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया,गंभीर हालत के चलते हायर सेंटर रेफर कर,देवबंद क्षेत्र के गांव गोपाली का मामला.

➡गोरखपुर- अज्ञात चोरों ने मंदिर की कुंडी काटकर की चोरी,दान पेटिका और सोने के जेवरात उठा ले गए चोर,ग्राम प्रधान ने इस मामले दी तहरीर,पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी,बड़हलगंज क्षेत्र के पिडहनी चौराहे का मामला.

➡बागपत- मकान तोड़कर नाला निर्माण करने का आरोप,गली के दर्जनों लोगों को हो रही हैं परेशानियां,नाले की जगह में नाला बनवाने की मांग,प्रशासनिक अधिकारी को दी शिकायत,बागपत क्षेत्र के मलकपुर गांव का मामला.

➡रायबरेली- युवक की गोली मारकर हत्या का मामला,48 घंटे बाद भी मृतक की शिनाख्त नहीं,ईंट से मृतक युवक का चेहरा कुचला गया,2 दिन पहले मिला था खून से लथपथ शव,शिवगढ़ थाने के चंदी का पुरवा का मामला.

➡अमेठी- स्टाप नर्स के डांस करने, पैसा लुटाने का मामला,पैसा लुटाए जाने का वीडियो हुआ वायरल,डांस कर रहा व्यक्ति पीएचसी का कर्मी है,सातन का पुरवा पीएचसी का कर्मी है,पीएचसी परिसर के अंदर का मामला.

➡बरेली- गैंगेस्टर के 2 आरोपियों की संपत्ति जब्त,1 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त,ढोल नगाड़े मुनादी करा कर किया जब्त ,मादक पदार्थों की तस्करी से बनाई थी संपत्ति,बहेड़ी के सुकुटिया याकूबगंज गांव का मामला.

➡बागपत- ससुरालियों ने महिला के साथ की मारपीट,बच्चा छीनकर महिला को घर से निकाला,पति की कुछ दिन पहले हो गई थी मौत,पीड़ित महिला ने दोघट थाने में दी तहरीर,दोघट क्षेत्र के झुडंपुर गांव का है मामला.

➡पीलीभीत- बाइक सवार चाचा भतीजे को,कार ने मारी बाइक सवार को टक्कर,टक्कर से चाचा की मौत, भतीजा घायल,टक्कर के बाद खाई में गिरी कार, चालक फरार,बीसलपुर बरेली हाइवे क्षेत्र का मामला.

➡हापुड़- छात्रों के दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष,कॉलेज के बाहर छात्रों के गुटों में चले डंडे,खूनी संघर्ष में तीन छात्र हुए घायल,पुलिस ने घायल छात्रों को मेडिकल को भेजा,धौलाना के बस अड्डे के पास का मामला.

➡संभल- दिल्ली पुलिस का चोरी की गाड़ी को लेकर छापा,मौके पर नहीं मिली चोरी की गाड़ी और खरीददार,दिल्ली पुलिस अपने साथ लाई थी वाहन चोरों को,चंदोसी कोतवाली क्षेत्र के पथरा मोड़ का मामला.

➡सुल्तानपुर- चोरों ने ज्वेलरी की दुकान पर किया हाथ साफ,करीब 10 लाख के गहने और नगदी ले उड़े चोर,सूचना पर पहुंची पुलिस चोरों की तलाश में जुटी,देहात कोतवाली के अहिमाने बाजार का मामला.

➡सुल्तानपुर- धड़ल्ले से ठेकेदार कर रहे टैक्सी स्टैंड पर वसूली,लोडिंग अनलोडिंग पर जमकर की जा रही वसूली,टैक्सी स्टैंड ठेके को किया गया था निरस्त,निरस्तीकरण के बाद भी ठेकेदारों के हौसले बुलंद.

➡बागपत- युवक की गोली मारकर की हत्या,अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या,युवक की हत्या से फैली सनसनी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,छपरौली क्षेत्र के शबगा गांव की वारदात.

➡हरदोई- पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ी संदिग्ध स्कॉर्पियो,स्कॉर्पियो की नम्बर प्लेट की जगह पर लिखा है बनिया,पुलिस ने स्कॉर्पियो को कोतवाली में खड़ी कराई,शाहाबाद कोतवाली का मामला.

➡बागपत- महिला ने खाया जहरीला पदार्थ,घरेलू कलह में खाया जहरीला पदार्थ,पति ने पत्नी के साथ की थी मारपीट,गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती,खेकड़ा क्षेत्र के सुन्हेड़ा गांव का मामला.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार दो बाइकों की आपस में टक्कर,बाइक सवार 2 लोग गंभीर रूप से घायल,दोनों की हालत गंभीर जिला अस्पताल रेफर,बछरावां क्षेत्र के मदाखेड़ा गांव के पास की घटना.

➡बागपत- 24 वर्षीय युवक ने खाया जहरीला पदार्थ,युवक की परिजनों के साथ हुई थी कहासुनी,गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती,खेकड़ा क्षेत्र के खेकड़ा क़स्बे का मामला.

➡लखीमपुर- खेलते समय अचानक 2 बच्चे नहर में गिरे,नहर में गिरने से दोनों बच्चे लापता,बच्चो की तलाश में जुटे ग्रामीण और पुलिस,खीरी थाना क्षेत्र में शारदा नहर में गिरे बच्चे.

➡हापुड़- कबाड़ के गोदाम में लगी भयंकर आग,अज्ञात कारणों से कबाड़ के गोदाम में आग,दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू,पिलखुवा के परतापुर के पास की घटना.

➡रायबरेली- 3 हेडमास्टर समेत 12 शिक्षकों का रोका गया वेतन,परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण में मिले गैरहाजिर,बीएसए रायबरेली शिवेंद्र प्रताप सिंह ने की कार्रवाई.

➡उन्नाव – कार पलटने से 2 लोगों की मौत,3 लोगों को आई गंभीर चोटें,दोनों शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा,आसीवन थाना के रसूलाबाद कस्बे के मामला.

➡अमेठी- युवक को रौंदते हुए ट्रैक्टर तालाब में पलटा,घायल युवक को ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल,जामो थाना क्षेत्र के बघैयाकमालपुर का मामला.

➡सहारनपुर- बीच सड़क पर दो गुटों में जमकर मारपीट,सरकारी टेलों से दो गुटों में मारपीट खूनी संघर्ष,सदर बाजार के कोर्ट रोड पुल की घटना.

➡बागपत- रेहड़ी लगाने को लेकर मारपीट,कई युवकों के बीच हुई मारपीट,पुलिस ने 3 को हिरासत में लिया,बागपत के टटीरी कस्बे का मामला.

➡देहरादून- AE और JE की परीक्षाओं पर गहराया संकट,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने युवाओं को दिया आश्वासन,जल्द ही भ्रष्टाचार खत्म होगा, आरोपी जाएंगे जेल-भट्ट.

➡कोटद्वार- स्वामी ललितानंद गिरी महाराज ने सरकार से की मांग,हरिद्वार में मांस,मदिरा पर पूरी तरह से लगे प्रतिबंध,समाज विरोधी तत्वों पर कार्रवाई की उठाई मांग.

➡जोशीमठ- औली रोपवे का भविष्य वैज्ञानिकों की रिपोर्ट पर टिका,खेतों में दरारें आने से 4 जनवरी से बंद हैँ संचालन,28 साल से गढ़वाल मंडल विकास निगम कर रहा हैं संचालन.

➡कोटद्वार- कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दिया था अमर्यादित बयान,पूर्व पीएम इंदिरा गांधी,राजीव गांधी पर की थी अभद्र टिप्पणी,आप पार्टी ने किया अमर्यादित बयान का कड़ा विरोध.

➡हरिद्वार- एई-जेई परीक्षा में पेपर लीक का मामला,खुलासा होने के बाद अभ्यर्थियों में आक्रोश,भर्ती प्रक्रिया के रद्द होने से अभ्यर्थी परेशान,UKSSSC कार्यालय पर अभ्यर्थियों का हंगामा.

➡हरिद्वार – कावड़ मेले को देखते हुए प्रशासन हुआ सतर्क,दो राज्यों की पुलिस और प्रशासन की हुई बैठक,यूपी और उत्तराखंड के अधिकारियों की हुई बैठक,कांवड़ मेले में हर की पौड़ी से जल लेने पहुंचते है भक्त.

➡हरिद्वार- गैंगस्टर अमरदीप चौधरी की हत्या का मामला,पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार,हत्याकांड के बाद आरोपी चल रहे थे फरार,राजकुमार मलिक,2 बेटों को किया गया गिरफ्तार,हत्या में इस्तेमाल तमंचा भी किया बरामद.

➡जोशीमठ- जोशीमठ में भू-धंसाव को लेकर बड़े फैसले 10 फरवरी को लिए जाएंगे,प्रभावित परिवारों के स्थायी पुनर्वास के फार्मूले होंगे फैसले,10 फरवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में लिए जाएंगे फैसले, स्थायी पुनर्वास से जुड़े प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में रखे जाएंगे.

➡दिल्ली- दिल्ली में हवा का स्तर फिर हुआ ‘खराब’,दिल्ली में हवा का स्तर खराब की श्रेणी में पहुंचा,एयर क्वालिटी इंडेक्स 256 श्रेणी में पहुंचा.

➡दिल्ली- भारत रंग महोत्सव के 22वें संस्करण का आयोजन,राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में 16 से 26 फरवरी तक आयोजन,दिल्ली के अलावा 9 शहरों में आयोजित किया जाएगा,26 फरवरी को केवड़िया में होगा समापन समारोह.

➡दिल्ली- हल्द्वानी में बनभूलपुरा,गफूर बस्ती गिराने का मामला,पिछली सुनवाई में SC ने बस्ती गिराने का आदेश रोका था,बुलडोजर चलाकर एकदम 50 हजार लोग कैसे हटेंगे-SC,रातोंरात 50 हजार लोग आखिर कैसे हटाए जा सकते हैं-SC.

➡दिल्ली- तुर्की और सीरिया में आए भूकंप का मामला,भारत की ओर से मानवीय स्तर पर मदद भेजी गई,भारत ने एनडीआरएफ की 2 टीम तुर्की भेजी,गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से NDRF टीम रवाना,दूसरी टीम कोलकाता से तुर्की के लिए रवाना हुई.

➡दिल्ली- श्रद्धा हत्याकांड मामले में साकेत कोर्ट में सुनवाई,पुलिस ने 6636 पन्नों की चार्जशीट की है दाखिल,आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ चार्जशीट दाखिल,आफताब ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया-आरोप पत्र,आरोपपत्र में श्रद्धा की DNA रिपोर्ट शामिल की गई.

मुकेश दुबे

Related Articles

Back to top button