उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…. 22.07.2023

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री ने बेसिक शिक्षा विभाग की बैठक की,विभाग में संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की,बेसिक शिक्षा विभाग की भावी कार्ययोजना की समीक्षा की,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवश्यक निर्देश दिए,टेबलेट से लैस होंगे सभी शिक्षक- मुख्यमंत्री योगी,’प्राथमिक,उच्च प्राथमिक के शिक्षक टेबलेट से लैस होंगे’,2.93 लाख शिक्षकों को टेबलेट उपलब्ध  कराने के निर्देश,टेबलेट उपलब्ध  कराने को शीघ्र हो खरीद- मुख्यमंत्री,अब शीघ्र शुरू होगा ऑपरेशन कायाकल्प 2.0 – मुख्यमंत्री,पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अभ्युदय कम्पोजिट स्कूल बनेंगे,हर जिले में बनेंगे एक मुख्यमंत्री अभ्युदय कम्पोजिट स्कूल,जर्जर भवन वाले विद्यालयों में न हो पठन-पाठन-मुख्यमंत्री,जर्जर भवनों को तत्काल कराएं ध्वस्त- मुख्यमंत्री योगी,बच्चों को समीपवर्ती विद्यालयों में शिफ्ट कराएं- मुख्यमंत्री

➡️लखनऊ- मणिपुर घटना को लेकर लखनऊ में सपा का प्रोटेस्ट,लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने कैंडल मार्च निकाला,सपा महिला सभा की कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च,जूही सिंह के नेतृत्व में महिलाओं ने किया प्रोटेस्ट,महिला कार्यकर्ताओं ने मार्च निकालकर आक्रोश व्यक्त किया.

➡️लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग में लापरवाही पर कार्रवाई,गर्भवती महिला की मौत का मामला,डॉक्टर और 3 स्टाफ नर्स हटाई गईं,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जांच के आदेश दिए,अयोध्या जिला महिला चिकित्सालय का मामला,5 सदस्यीय कमेटी मामले की जांच करेगी.

➡️गोरखपुर- ABVP के छात्रों के हंगामे का वीडियो वायरल,ABVP के छात्रों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की,छात्रों ने कुलपति राजेश सिंह से भी की अभद्रता,विश्विद्यालय के कर्मचारी से की जमकर मारपीट,कुलपति के विरोध में छात्र दे रहे थे धरना प्रदर्शन,फीस वृद्धि, अन्य मामलों को लेकर दे रहे धरना,विश्विद्यालय से बात न बनने पर उग्र हुए छात्र,हंगामे और मारपीट का वीडियो हुआ वायरल,गोरखपर विवि के VC कार्यालय के सामने का मामला.

➡️गोरखपुर- गोरखपुर विश्वविद्यालय में बड़ी वारदात,ABVP के छात्रों ने पुलिस की पिटाई की,ABVP छात्रों ने कुलपति की भी पिटाई की,पुलिस और कुलपति की छात्रों ने पिटाई की,गोरखपुर पुलिस की पिटाई की वीडियो वायरल,ABVP छात्रों ने घेरकर VC और पुलिस को पीटा,गोरखपुर विश्वविद्यालय का वीडियो वायरल,बढ़ी हुई फीस और अन्य मुद्दों को लेकर छात्र कर रहे प्रदर्शन,वीडियो में कुछ छात्र पुलिस को गिराकर पीट रहे हैं.

➡️बागपत- दबंगों ने कार सवार 3 युवकों पर किया हमला,दबंगों ने लोहे की रोड से हमला कर किया घायल,लोहे की रोड से कार में भी की जमकर की तोड़फोड़,पुलिस ने घायल युवकों को अस्पताल में कराया भर्ती,दो दर्जन से अधिक दबंगों ने वारदात को दिया अंजाम,बागपत क्षेत्र के गंगा रिसॉर्ट के पास का मामला.

➡️कानपुर – सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल,विधायक,उनके भाई समेत 7 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट,गैंगस्टर मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट,पुलिस ने 750 पन्नों की चार्जशीट की दाखिल ,कोर्ट ने लिया संज्ञान, अब तय होंगे आरोप,आरोपियों की अब तक 100 करोड़ की संपत्ति जब्त हुई.

➡️अयोध्या- सांसद लल्लू सिंह ने सीएम योगी से की मुलाकात,भूमिहीन को आवास दिलाए जाने को लेकर भेंट की,लखनऊ की तर्ज पर अयोध्या में आवास देने की मांग,सांसद लल्लू सिंह ने सीएम योगी के सामने रखी बात,कई मांगों को लेकर सीएम योगी को सौंपा ज्ञापन,सीएम योगी ने भाजपा सांसद को दिया आश्वासन.

➡️अयोध्या- श्रीराम जन्मभूमि निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक ,23 और 24 जुलाई को निर्माण समिति की होगी बैठक,शनिवार शाम अयोध्या पहुंचेंगे समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा,बैठक में मौजूद रहेंगे मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी,रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर होगी चर्चा,15 जनवरी 2024 के बाद होना है प्राण प्रतिष्ठा.

➡️आगरा- कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने किया निरीक्षण,ताज नगरी फेज 2 पहुंचकर सफाई का किया निरीक्षण,14 से 21 जुलाई तक चलाया जा रहा सफाई अभियान,सभी निकायों में चलाया जा रहा विशेष सफाई अभियान,महाअभियान के तहत किए गए कार्यों का लिया जायजा,मंत्री एके शर्मा ने सफाई कर्मियों का किया सम्मान,कैबिनेट मंत्री ने सफाई कर्मियों की हौसला अफजाई,अभियान में सफाई कर्मियों का विशेष योगदान-शर्मा

➡️आगरा- आबकारी विभाग और पुलिस की बड़ी कार्रवाई,महंगी विदेशी शराब के तस्कर को किया अरेस्ट,नितिन कुमार लाखों की विदेशी शराब के साथ अरेस्ट,अपने फ्लैट से ही कर रहा था महंगी शराब की सप्लाई,27 ब्रांड की महंगी शराब हुई फ्लैट से बरामद,डिमांड के हिसाब से करता था शराब की सप्लाई,एंथिला अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 201 से हो रही थी सप्लाई,जगदीशपुरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बागपत- नमाज अदा कर लौट रहे इमाम के साथ मारपीट,3 युवकों ने इमाम से लगवाए जय श्री राम के नारे,इमाम ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग,पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ किया केस दर्ज ,मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने सभी को किया गिरफ्तार,बागपत कोतवाली पुलिस ने की तीनों की गिरफ्तारी.

➡️एटा- नगर पालिका ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान,नगर पालिका ने जलेसर के गांधी चौक हटवाया अतिक्रमण,अभियान को देखकर दुकानदारों ने रोड से हटाया अतिक्रमण,सब्जी विक्रेताओं द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटवाया,बाजार में रोड़ पर अतिक्रमण कर रहे दुकानदारों में हड़कंप,जलेसर कस्बे के गांधी चौक से हटवाया गया अतिक्रमण.

➡️वाराणसी- मणिपुर की घटना को लेकर छात्रों का प्रदर्शन,बीएचयू में छात्र संगठनों ने निकाला मार्च,छात्रों ने घटना को लेकर जमकर की नारेबाजी ,वायरल वीडियो को लेकर छात्र संगठन का प्रदर्शन,मौके पर पहुंची पुलिस की टीम मौजूद,बीएचयू गेट पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को रोका,लंका थाना क्षेत्र के बीएचयू का मामला.

➡️बदायूं- भारतीय किसान यूनियन का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन,बिजली विभाग के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन,विभिन्न मांगों को लेकर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन,मंडल उपाध्यक्ष सौदान सिंह के नेतृत्व में किया धरना प्रदर्शन ,उघैती थाना क्षेत्र के उघैती बिजली घर का मामला.

➡️मऊ- स्वीडन के नागरिकों का ट्रेन में छूटा बेशकीमती कैमरा,वाराणसी में दादर ट्रेन में छूटा था नागरिकों का कैमरा,सुरक्षा बल के सूचना पर सतर्क हुआ मऊ रेलवे प्रशासन,मऊ में ट्रेन रुकवा कर ट्रेन की बोगी से बरामद किया कैमरा,रेलवे पुलिस ने स्वीडन के नागरिकों को सुपुर्द किया कैमरा.

➡️मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन के आउटर पर रुकी वंदे भारत,वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ब्रेक जाम होने पर रुकी थी,40 मिनट वंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार पर लगा ब्रेक,टेक्निकल प्रॉब्लम सही होने के बाद हुई रवाना,मुज़फ्फरनगर आउटर पर रुकी थी वंदे भारत एक्सप्रेस.

➡️रायबरेली- मणिपुर कांड को लेकर बढ़ रहा लोगों में आक्रोश,सपा महिला सभा के बैनर तले निकाला कैंडल मार्च,महिलाओं, बेटियों की सुरक्षा की सपा नेत्री ने की मांग,हाथों में कैंडल लेकर महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च,हाथी पार्क चौराहे से शहीद चौक तक निकाला कैंडल मार्च.

➡️उन्नाव- ससुराल में पति ने पत्नी पर बरपाया कहर,पति ने पत्नी को जमकर पीटा, गंभीर घायल,पत्नी को मारपीट कर भिजवाया मायके,112 पुलिस ने ससुरालीजनों को हिरासत में लिया,घायल महिला को सीएचसी में कराया गया भर्ती,बांगरमऊ कोतवाली के जिरिकपुर गांव का मामला.

➡️सीतापुर- पत्नी को लेने आए पति को लाठी-डंडे से पीटा,पिटाई में घायल पति की इलाज के दौरान मौत,पत्नी, ससुर और पत्नी के प्रेमी पर पिटाई का आरोप,मृतक के पिता ने थाने में दी तहरीर,मैगलगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला था युवक,पिसावां थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव का मामला.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जजों के किए तबादले,इलाहाबाद HC ने 24 जजों के किए तबादले,जज नवनीत गिरी फिरोजाबाद एडीजे बने,जज सुशील कुमारी प्रयागराज ADJ बनाए गए,जज निशा जहां सीतापुर ADJ बनाईं गईं,जज नीतू यादव बुलंदशहर ADJ बनाईं गईं.

➡️सुल्तानपुर- बाइक की डिग्गी से चोरों ने उड़ाया रुपयों से भरा बैग,बैंक के बाहर खड़ी थी बाइक पर चोरों ने किया हाथ साफ,80 हजार से ज्यादा रुपए लेकर चोर हुए फरार,पीड़ित ग्राहक ने पुलिस से लगाई न्याय गुहार,लंभुआ कोतवाली के स्थानीय कस्बे की घटना.

➡️चित्रकूट- 3 दोस्तों के साथ घूमने आया पर्यटक पानी में डूबा, सूचना के बाद मौके पर पहुंची मारकुंडी पुलिस,  डूबे हुए युवक की खोजबीन में जुटी है पुलिस, युवक मध्य प्रदेश के सतना जिले के नागौद का रहने वाला,  मारकुंडी थाना क्षेत्र के तुलसी जल प्रपात की घटना.

➡️शामली – थानाभवन पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने,6 वर्षीय बच्चे पर जानलेवा हमले का केस दर्ज किया,पिता पर हुआ हमले के दौरान मौजूद था बच्चा,हमले के दौरान पिता को छुड़ाने बीच में आया था बच्चा,BJP अल्पसंख्यक मोर्चा जिला महामंत्री है बच्चे का पिता.

➡️महराजगंज- श्रद्धालुओं से भरी ऑटो पलटी, आठ लोग घायल,मंदिर दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं की ऑटो पलटी,क्षमता से अधिक सवारियों को ढो रही थी ऑटो ,ऑटो में सवार करीब 15 लोग में से 8 घायल,निचलौल थाना क्षेत्र में स्थित इटहियां शिव मंदिर की घटना.

➡️बाराबंकी- तेज रफ्तार अज्ञात बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर,बस की टक्कर से बाइक सवार गंभीर रूप से हुआ घायल,मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में कराया भर्ती ,रामसनेहीघाट क्षेत्र के लखनऊ-अयोध्या हाईवे के पास की घटना.

➡️आगरा- बाह में विद्युत विभाग के नहीं रुकते कोई अधिकारी ,अधिकारी के न रुकने से कर्मचारी रहते बेलगाम,फाल्ट के चलते अशोक नगर की बिजली 3 घंटे से गुल ,दर्जनों की संख्या में ग्रामीण युवक पहुंचे बिजली घर
बाह बिजली घर के फीडर का मामला.

➡️कानपुर- सचेंडी पुलिस को मिली बड़ी सफलता,पुलिस ने तीनों लुटेरों को किया गिरफ्तार,बाइक, स्मार्ट वॉच, मोबाइल, 1310 रुपए बरामद,पत्नी का इलाज कराने के लिए की थी लूट,तीनों दोस्तों ने दिया था लूट की घटना को अंजाम,सचेंडी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हमीरपुर- युवती ने यमुना नदी में लगाई पुल से छलांग,पड़ोसी से लड़ाई के बाद युवती ने लगाई छलांग,गोताखोरों की मदद से युवती की तलाश जारी,जलस्तर बढ़ने से रेस्क्यू कार्य में हो रही समस्या,सदर कोतवाली क्षेत्र के यमुना पुल का मामला.

➡️बस्ती- महिला जिलाध्यक्ष गीता भारती के नेतृत्व कैंडल मार्च,मणिपुर की घटना को लेकर विरोध में निकाला कैंडल मार्च,शास्त्री चौक से फब्बारा चौराहा तक निकाला कैंडल मार्च,सैकड़ों की संख्या में समाजवादी कार्यकर्ता जुलूस में हुए शामिल.

➡️हापुड़- तेज रफ्तार ऑटो टैक्टर ट्रॉली में घुसा ,मां-बेटी की मौके पर दर्दनाक मौत ,5 लोग गम्भीर घायल,अस्पताल में भर्ती,पुलिस ने घायलो को अस्तपाल में कराया भर्ती ,ग़ढ़ कोतवाली के स्याना रोड़ की घटना.

➡️सीतापुर – नाबालिग से रिश्तेदार ने की अश्लीलता,रिश्तेदार पर ही दुष्कर्म का आरोप,नानी के साथ छत पर सो रही थी नाबालिग,शोर मचाने पर आरोपी मौके से फरार,पिसावां के कुतुबनगर चौकी का मामला.

➡️बरेली- संदिग्ध परिस्थिति में मां-बेटे की दर्दनाक मौत ,ट्रेन की चपेट में आने से मां-बेटे की दर्दनाक मौत,जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजे,फतेहगंज पश्चिमी के धनेटा रेलवे क्रॉसिंग की घटना.

➡️आगरा- संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति का मिला शव,व्यक्ति को पड़ा देख ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना पिढौरा के अंतर्गत गांव बलाई के यमुना बीहड़ का मामला.

➡️रुड़की – मकान की छत गिरने से दो मजदूर की मौत,मलबे में दबकर 2 मजदूरों की दर्दनाक मौत,2 मजदूर गंभीर रूप से घायल,रेफर किया,अचानक से मकान की छत गिरने से हादसा,मंगलौर कोतवाली के बुडपुर का मामला.

➡️देहरादून- सीनियर आईपीएस अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव,एडीजी रैंक के अफसरों के कामकाज में फेरबदल ,अभिनव कुमार को एडीजी अभिसूचना,सुरक्षा का जिम्मा,अमित सिन्हा को एडीजी प्रशासन बनाया गया,अमित सिन्हा से सतर्कता व दूरसंचार वापस लिया,वी मुरुगेशन से एडीजी लॉ एंड ऑर्रडर वापस लिया,वी मुरुगेशन को निदेशक सतर्कता बनाया गया,एपी अंशुमन अब राज्य के नए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर.

➡️दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले संजय निषाद,यूपी के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने की मुलाकात,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर भेंट की,निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं संजय निषाद,बैठक में आरक्षण, लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की,पार्टी पदाधिकारियों के समायोजन को लेकर भी चर्चा,31 अगस्त के कार्यक्रम पर भी नड्डा के साथ चर्चा हुई.

➡️जयपुर- राजस्थान के सैनिक कल्याण मंत्री बर्खास्त,सैनिक कल्याण मंत्री राजेंद्र गुढ़ा बर्खास्त,सीएम गहलोत ने मंत्री को किया बर्खास्त,सीएम अशोक गहलोत ने किया बर्खास्त,महिला सुरक्षा को लेकर उठाए थे सवाल,मंत्री ने अपनी ही सरकार पर उठाए थे सवाल,मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने सरकार पर उठाए थे सवाल.

Related Articles

Back to top button