WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर रात 9 बजे की बड़ी खबरें………03.08.22

शेखर न्यूज पर रात 9 बजे की बड़ी खबरें………03.08.22

➡लखनऊ- जल्द ही सभी जिलों में होगी मुफ्त CT स्कैन की सुविधा, फिलहाल प्रदेश के 59 जिलों के 61 अस्पतालों में सुविधा, शेष 16 जिलों में भी मुफ्त CT स्कैन की सुविधा मिलेगी, तीन साल के दौरान 9,57,055 मरीजों की हुई जांच , मरीजों का सरकारी जांच के प्रति बढ़ा भरोसा, बीते 3 साल में CT स्कैन जांच की संख्या 48% का इजाफा, प्रदेश के अस्पतालों में 24 घंटे में CT स्कैन की मिलेगी सुविधा, ‘मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने की दिशा में प्रयास जारी’, मुफ्त इलाज की सुविधा में भी किया जा रहा इजाफा- डिप्टी सीएम.

➡लखनऊ- गोमती नदी के अस्तित्व पर गहरा रहा संकट, सफाई न होने से नदी के अस्तिव पर संकट, गंदगी और जलकुंभी से पटी पड़ी गोमती नदी, जलकुंभी ने गोमती नदी में पक्का स्थान बनाया, अधिकारी कागजों पर करते हैं नदी की सफाई, प्रवाह न बढ़ा तो विलुप्त हो जाएगी गोमती नदी, पीलीभीत के माधव टांडा गोमुख ताल से निकलती है गोमती, गाजीपुर के सैदपुर में गंगा नदी में मिलती है गोमती, गोमती नदी लगभग 12 जनपद से होकर गुजरती है.

➡लखनऊ- हर घर नल योजना की समीक्षा बैठक में दो टूक, सुस्त रफ्तार वाले इंजीनियर किए जाएंगे बाहर, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की इंजीनियरों की दो टूक, मुख्य और अधीक्षण अभियंताओं पर गिरेगी गाज, लापरवाह इंजीनियरों को हटाने की तैयारी, बैठक में इंजीनियरों की मंत्री ने लगाई क्लास, योजना को समय से पहले पूरा कराने के निर्देश, रेट्रोफिटिंग वाले गांव में पूरे कनेक्शन नहीं तो एजेंसी पर होगी FIR.

➡लखनऊ- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने समीक्षा बैठक की, वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की, सभी मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों के साथ की बैठक, आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों को लेकर समीक्षा की, 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा, 13 से 15 अगस्त तक चलाया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान, 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया जाएगा.

➡लखनऊ- नहर कटान का निरीक्षण करने पहुंची महापौर, सूचना पर निरीक्षण करने कनौसी पहुंची महापौर, महापौर ने कनौसी क्षेत्र का निरीक्षण किया, नहर कटने से गांव में पहुंच गया पानी, संबंधित अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश.

➡लखनऊ- सपा ने प्रदेश के सभी पदाधिकारियों को लिखा पत्र, मौजूदा और पूर्व सांसद, विधायकों को भी निर्देश, हर बूथ पर 1500 मतदाता किए जाने के मामले पर पत्र, मतदाताओं के मतदान स्थल दूर करने पर विरोध करने के निर्देश, लिखित शिकायत प्रदेश कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश.

➡लखनऊ- सपा के सदस्यता अभियान के प्रभारियों की नियुक्ति, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति से नियुक्ति, उज्जवल रमण सिंह,आशुतोष सिन्हा प्रयागराज का प्रभार, लालजी वर्मा, राकेश पाण्डेय को अम्बेडकरनगर का प्रभार, त्रिभुवन दत्त,अतहर खान को भी अम्बेडकरनगर का प्रभार, आलोक तिवारी,सुनील सिंह को सन्तकबीरनगर का प्रभार, जलालुद्दीन सिद्दीकी को गाजियाबाद जनपद का प्रभार, सदस्यता अभियान में गति देने में सहयोग के लिए नामित.

➡लखनऊ- युवक का शव मिलने से सनसनी, पक्के पुल के पास मिला युवक का शव, शव कई दिन पुराना होने की आशंका, नदी में जलकुंभी के बीच मिला शव, थाना चौक के पक्के पुल के पास मिला शव.

➡लखनऊ- पुलिस कमिश्नर ने मौलाना कल्बे जव्वाद से मुलाक़ात की, CP एसबी शिरडकर ने मौलाना कल्बे जव्वाद से मुलाक़ात की, मौलाना कल्बे जव्वाद के चौक स्थित आवास पर की मुलाकात, डीसीपी वेस्ट, एडीसीपी, एसीपी भी रहे साथ मौजूद रहे.

➡लखनऊ- मोहर्रम जुलूस रूट का पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण, पाटा नाला से दरगाह हजरत अब्बास तक रूट का निरीक्षण, डीसीपी वेस्ट,एडीसीपी वेस्ट, एसीपी चौक भी मौजूद रहे, पुराने लखनऊ का रूट देखने निकले पुलिस कमिश्नर, जिन रास्तों से निकलना है जुलूस उसका किया निरीक्षण.

➡कानपुर- पुल का एक हिस्सा धंसने से हड़कंप, शहर के पॉस इलाके में बना पुल धंस गया, पुल से हजारों लोगों की होती है आवाजाही, पुल पर हमेशा रहती है हादसे की आशंका, पुल से हजारों लोग रोज जाते हैं शुक्लागंज, जरा सी चूक जान पर भारी पड़ सकती है ?, एक साल में दूसरी बार धंस गया पुल, PWD के अधिकारी नहीं दे रहे हैं ध्यान, छावनी क्षेत्र के खपरा मोहाल में है पुल.

➡आगरा – तहसील परिसर में लेखपाल की पिटाई, मुकदमे की फाइल को लेकर हुआ था विवाद, अधिवक्ता पर लगा पिटाई करने का आरोप, नाराज लेखपालों थाने में दी तहरीर, अधिवक्ता संघ पदाधिकारी भी पहुंचे थाने, आक्रोशित अधिवक्ताओं ने SDM का किया घेराव, बाह के तहसील परिशर का मामला.

➡बागपत- देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर पर किसानों की पंचायत, किसानों की पंचायत में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, सैकड़ो की संख्या में किसान महापंचायत में मौजूद, मंच से किसान नेता ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला

➡प्रयागराज- ज्ञानवापी मस्जिद मामले में हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, मस्जिद कमेटी की तरफ से कोर्ट में रखा गया पक्ष, 16 अगस्त को मस्जिद कमेटी रखेगी अपना पक्ष, मंदिर पक्ष और वक्फ बोर्ड की बहस हो चुकी है पूरी, मस्जिद परिसर का ASI सर्वेक्षण आदेश को दी है चुनौती.

➡बलिया- विद्युत विभाग के जेई,SDO का कारनामा, शॉपिंग मॉल के मालिक को किया ब्लैकमेल, बिजली चोरी का आरोप लगाकर किया ब्लैकमेल, मामला रफा-दफा करने को 2.5 लाख रिश्वत मांगी, रिश्वत न देने पर बिजली कनेक्शन काटा, बेल्थरा रोड के बीबीडी शॉपिंग मॉल का मामला.

➡बाराबंकी- छेड़खानी से परेशान गर्भवती महिला ने छोड़ा घर, खेत में बने फूस के घर में रहने को हुई मजबूर, छेड़खानी का विरोध करने पर दबंग युवक ने पीटा, लोनी कटरा थाने के चक्कर लगा रही है पीड़िता, थाने पर सुनवाई न होने से पीड़िता हुई परेशान.

➡पीलीभीत- पटाखा फैक्ट्री में कल हुए विस्फोट का मामला, घायल 3 बहनों ने कल अस्पताल में तोड़ था दम, गमगीन माहौल में हुआ तीनों का अंतिम संस्कार, आबादी के बीचों बीच चल रही थी पटाखा फैक्ट्री, विस्फोट के बाद 2 मंजिला इमारत मलबे में तब्दील, जहानाबाद थाने के मोहल्ला जोशी टोला का मामला.

➡उन्नाव- निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान महिला की मौत, दीवार गिरने से मलबे में दबकर घायल हुई थी महिला, पीड़ित पति ने लगाया लापरवाही बरतने का आरोप, CHC कर्मियों पर क्लीनिक में इलाज करने का आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सफीपुर सीएचसी के सामने स्थित हैं निजी क्लीनिक.

➡पीलीभीत- अज्ञात बदमाशों ने मजदूर को बंधकर बनाकर लूटा, मजदूर के हाथ-पैर बांधकर बदमाशों ने जमकर पीटा, मजदूरी के 13 हजार, मोबाइल लूटकर हुए फरार, शोर शराबे के बाद किसानों को देख बदमाश फरार, कोतवाली दियोरिया के वलदेवपुर जंगल का मामला.

➡बस्ती- मॉल के सामने झोपड़ पट्टी पर चला बुलडोजर, गरीब परिवारों की रोजी-रोटी,छत प्रशासन ने छीनी, रोडवेज तिराहे के पास बन रहा है शॉपिंग मॉल, गरीबों के दुकान और मकान पर बुलडोजर चला, पुलिस, नगर पालिका,राजस्व की टीम की कार्रवाई, 50 सालों से गरीब परिवार का चल रहा था रोजगार.

➡बस्ती- दो पक्षों में बच्चों को लेकर हुई मारपीट, थाने से चंद कदम दूरी पर हुई मारपीट, बीच-बचाव करने आए लोगों को भी पीटा, घटना के बाद पहुंची पुलिस से नाराजगी, दबिश देने गई पुलिस के साथ हाथापाई, पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया, छावनी थाने के कस्बा छावनी का मामला.

➡मेरठ- प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर वसूली, डूडा की कार्यदायी संस्था ने थाने में दी तहरीर, चयनित लाभार्थियों से जियो टैगिंग के बहाने वसूली, 5 दिन से तहरीर दबाए बैठे सिविल लाइन थानेदार, सिविल लाइन के थानेदार रमेश शर्मा का कारनामा, 5 आरोपियों के नाम, पते समेत दी गई तहरीर, देश की बड़ी योजना को लेकर भी गंभीरता नहीं.

➡प्रयागराज- पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने की आत्महत्या, सिपाही आकाश ने गोली मारकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, डिप्रेशन के चलते खुदकुशी की बात आई सामने.

➡बरेली- जान जोखिम में डालकर बच्चे कर रहे स्टंट, ट्रेन से चढ़ने-उतरने का कर रहे स्टंट बच्चे, बच्चों के स्टंट का वीडियो हो रहा वायरल, महेशपुरा रेलवे फाटक का है वायरल वीडियो.

➡बलिया- बलिया में युवती के साथ गैंगरेप का मामला, 4 आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेजा, पुलिस ने पीड़िता का 161 में बयान किया दर्ज, नगरा थाना क्षेत्र के गांव का था मामला.

➡बांदा- सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी हुए दोषमुक्त, 2017 में आचार संहिता उल्लंघन का दर्ज था केस, कोर्ट ने गवाही पूरी होने के बाद सुनाया फैसला, कोर्ट ने MLA प्रकाश द्विवेदी को दी क्लीनचिट.

➡पीलीभीत- मेले में गई युवती से सरेआम छेड़छाड़, विरोध करने पर परिजनों के साथ मारपीट, बरखेड़ा थाने के विक्रमपुर गांव का मामला.

➡हाथरस- पुलिस ने 2 तस्करों को किया गिरफ्तार, कब्जे से 1.290 किलो नशील पदार्थ बरामद, सदर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡सीतापुर- चुनावी रंजिश में प्रधान,दुकानदार से मारपीट, मारपीट में दोनों पक्ष से 4 लोग हुए घायल, 3 महिलाएं घायल, एक पक्ष ने दर्ज कराया केस, महोली कोतवाली के भुड़कुड़ा गांव का मामला.

➡झांसी – 8 बिल्डरों के घरों पर इनकम टैक्स का छापा, सुबह से आयकर विभाग की टीम की रेड जारी, 10 घंटे से अधिक समय से IT टीम की कार्रवाई.

➡मैनपुरी- प्रेमी युगल ने खुद को गोली से उड़ाया, किशोरी की मौके पर मौत, युवक घायल, पहले प्रेमिका को गोली मोली,फिर खुद को, गंभीर हालत में युवक अस्पताल में है भर्ती, बेवर थाने के गग्गरपुर पुल की घटना.

➡बागपत- परिवार के 6 लोग फूड प्वॉइजनिंग का शिकार, गंभीर हालत में सरकारी अस्पताल में कराया भर्ती, परिवार के सदस्यों ने खाया था दाल और चावल, बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के लुहारी गांव का मामला.

➡अमेठी- 300 कांवड़ियों का जत्था काशी विश्वनाथ रवाना, देवघर और बाबा बैजनाथ धाम के लिए हुआ रवाना, हर हर महादेव, बम बम भोले के लगाए जयकारे, जय शिवशंकर के नारों से गुंजायमान हुआ स्टेशन.

➡ दिल्ली- आजादी अमृत महोत्सव के तहत केंद्र का बड़ा फैसला, सभी स्मारकों, म्यूजियम में एंट्री फ्री करने के आदेश, सभी स्मारकों, म्यूजियम में 15 अगस्त तक फ्री एंट्री, 5 अगस्त से 15 अगस्त तक नहीं लेनी होगी टिकट, स्मारक, म्यूजियम,पुरातत्व स्थल का अवलोकन फ्री में कर सकेंगे, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने आदेश जारी किया.

➡कौशांबी- कौशांबी पुलिस पर फिर लगे गंभीर आरोप, पुलिस पर थर्ड डिग्री देने का लगा आरोप, पूछताछ के नाम पर दो लोगों को थर्ड डिग्री, पुलिस चौकी में बेरहमी से पिटाई का आरोप, व्यक्ति के शरीर पर पट्टे से पिटाई के निशान, लापता युवती के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, पीड़ितों ने एएसपी से मिलकर शिकायत की, एएसपी ने मामले के दिए जांच के आदेश, मंझनपुर कोतवाली के शमसाबाद चौकी का मामला.

➡रुड़की- बिजली कटौती से परेशान  ग्रामीण, लंबे समय तक हो रही विद्युत कटौती, विद्युत विभाग के प्रति लोगों में रोष, रुड़की,ग्रामीण क्षेत्र में हो रही कटौती.

➡दिल्ली- आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक शुरू, बैठक में AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल मौजूद, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह दुर्गेश पाठक मौजूद, आतिशी, इमरान हुसैन, राघव चड्डा भी मौजूद हैं, बैठक में राखी बिड़ला, एनडी गुप्ता भी मौजूद हैं.

➡दिल्ली- उपराष्ट्रपति चुनाव में मार्गरेट अल्वा को AAP का समर्थन, AAP की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में फैसला , मार्गरेट अल्वा को समर्थन देगी आम आदमी पार्टी, उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार हैं मार्गरेट अल्वा.

➡दिल्ली- केंद्रीय विवि संशोधन बिल 2020 पर हो रही चर्चा, लोकसभा में केंद्रीय विवि बिल पर हो रही चर्चा, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लोकसभा में कहा, NRTI अभी एक डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी है- धर्मेंद्र प्रधान, ये गति शक्ति विवि बनने के बाद स्वायत्त केंद्रीय विवि बन जाएगा, इस संस्थान का प्रशासनिक नियंत्रण रेल मंत्रालय के पास होगा.

➡दिल्ली- यंग इंडिया के ऑफिस को सील किया गया, नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने किया सील, नेशनल हेराल्ड परिसर में दफ्तर सील हुआ , यंग इंडिया के दफ्तर को सील किया गया, बिना अनुमति दफ्तर न खोलने के निर्देश दिए, अनुमति के बिना दफ्तर को न खोला जाए-ED, ED ने दफ्तर को सील करते हुए दिए निर्देश.

➡दिल्ली- राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ट्वीट, ‘कांग्रेस मुख्यालय,10 जनपथ छावनी में तब्दील’, आज की कार्रवाई अघोषित आपातकाल है- गहलोत, ‘यंग इंडिया के दफ्तर को जबरन सील किया गया’, तानाशाही सरकार के खिलाफ खड़े होना होगा-गहलोत, कांग्रेसजनों के साथ आम जनता भी खड़ी हो-गहलोत, ‘नहीं तो इसका खामियाजा देश को भुगतना पड़ेगा’.

➡दिल्ली- कांग्रेस ऑफिस और 10 जनपथ के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई, कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बड़ी संख्या पुलिसकर्मी मौजूद, कांग्रेस मुख्यालय के बाहर महिला पुलिस कर्मियों की तादाद बढ़ाई गई.

➡दिल्ली- पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल-2021 को वापस लेगी सरकार, टेलीकॉम मंत्री लोकसभा में पेश करेंगे प्रस्ताव, जल्द पेश किया जा सकता है नया बिल.

➡दिल्ली- केंद्रीय विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक 2022 पारित, लोकसभा में केंद्रीय विवि संशोधन बिल-2022 पारित, चर्चा के बाद लोकसभा में विधेयक पारित हुआ.

➡दिल्ली- राष्ट्रीय डोपिंग रोधी विधेयक-2022 संसद से पारित, राज्यसभा में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी विधेयक-2022 पारित, लोकसभा में पिछले सप्ताह ही विधेयक हुआ था पारित.

➡दिल्ली- केंद्र सरकार ने गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी दी, केंद्र सरकार ने FRP 305 रुपए प्रति क्विंटल मंजूर किया, गन्ना किसानों के लिए FRP 305 रुपए प्रति क्विंटल मंजूर, सरकार ने 8 वर्षों में FRP में 34% से अधिक की वृद्धि की, सरकार किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए प्रतिबद्ध.

➡कोलकाता- ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल का किया विस्तार, बीजेपी से TMC में आये बाबुल सुप्रियो बने मंत्री.

Related Articles

Back to top button