WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 9.30 बजे की बड़ी खबरें….* 15.03.2023

➡️लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा ने विद्युत कार्मिकों से की अपील,हड़ताल-कार्य बहिष्कार छोड़कर सरकार का सहयोग करें-शर्मा,सभी विद्युत कार्मिक ऊर्जा परिवार के अभिन्न अंग- शर्मा,’परिवार का मुखिया होने के नाते सुख-दुःख में हमेशा साथ’,’विद्युत संगठनों से हुए समझौते पर काफी कार्य किया गया’,विद्युत संगठनों का रोज नये मुद्दे उठाना हित में नहीं-शर्मा,वर्तमान महीना राजस्व वसूली के लिए महत्वपूर्ण- शर्मा.

➡️लखनऊ-यूपी वाणिज्य कर सेवा संघ का 53वां वार्षिक अधिवेशन, आईजीपी में किया गया 2 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन,वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना रहे मौजूद,सुरेश खन्ना ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया शुभारंभ,सेवा संघ के तमाम पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद,अध्यक्ष अरविंद कुमार ने मंत्री सुरेश खन्ना को सौंपा मांगपत्र,कार्यक्रम में वाणिज्य कर कर्मचारियों की हितों पर चर्चा,चुनाव के बाद होगा नई कार्यकारिणी का गठन होगा.

➡️लखनऊ- डीएम सूर्यपाल गंगवार का औचक निरिक्षण, विकास कार्यों का कर रहे औचक निरिक्षण, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह भी हैं मौजूद, कैसरबाग के सीवर लाइन के कार्यों का निरीक्षण, बस अड्डा की भूमिगत पार्किंग का निरीक्षण किया, पार्किंग में कई दिनों से खड़ी गाड़ियों की पड़ताल, कई गाड़ियां पार्किंग में सालों से खड़ी मिलीं, 15 दिन में गाड़ी मालिकों को गाड़ी हटाने का निर्देश’ स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कामों का लिया जाएजा, धीमी गति से चल रहे कामों पर डीएम की नाराज़गी.

➡️लखनऊ- विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति की आपात बैठक,फील्ड हॉस्टल में संयुक्त संघर्ष समिति ने बुलाई है बैठक,16 मार्च रात 10 बजे से 72 घंटे की प्रदेश भर में हड़ताल,संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने किया दावा,16 मार्च को लाखों विद्युत कर्मचारी होंगे सम्मिलित-शैलेंद्र,समझौते के बाद भी कर्मचारियों का चयन नहीं हो रहा-शैलेंद्र,NTPC निवेश करे हम विरोध नही करेंगे- शैलेंद्र दुबे,जहां हमारा प्लांट है वहां हमें सौंपी जाए-शैलेंद्र दुबे,NTPC से सस्ती बिजली हम लोग देते हैं-शैलेंद्र दुबे,हमारे प्रोजेक्ट में आउट सोर्सिंग की जा रही है-शैलेंद्र.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रदर्शन का वीडियो ट्वीट किया, ये है भाजपा सरकार में दुर्व्यवहार की दुखद गाथा-अखिलेश/दलित-पिछड़ों से हुए दुर्व्यवहार की दुखद गाथा-अखिलेश , क्या यही ‘आज़ादी का अमृतकाल’हैं-अखिलेश, ‘जहां सहायक शिक्षिकाएं सड़कों पर बिलख रही हैं’, क्या ऐसे ही भारत बनेगा विश्वगुरु? -अखिलेश, अबकी बार, 69000 लाएंगे बदलाव-अखिलेश यादव.

➡️लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का ट्वीट, यूपी टाउनशिप नीति 2023 पर उठाए सवाल’ सरकार ने अपने कानून को ठेंगा दिखाया-स्वामी, SC-ST लोगों की जमीन अधिग्रहित करने का मामला, डीएम की संस्तुति की अनिवार्यता खत्म की गई-स्वामी, सरकार की दलित विरोधी नीति की निंदा करता हूं-स्वामी.

➡️लखनऊ- 68वीं वॉलीबॉल चैंपियनशिप का आयोजन, खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया उद्घाटन, BKT के चंद्र भानु गुप्त कृषि महाविद्यालय में उद्घाटन, MLC पवन सिंह चौहान ने खेल मंत्री का किया स्वागत, राज्य खेल प्राधिकरण की स्थापना पर भी चर्चा, चैंपियनशिप का 18 मार्च को अंतिम मैच खेला जाएगा.

➡️लखनऊ- मोहनलालगंज में मजदूर के घर में लगी आग,आग में मजदूर की गृहस्थी जलकर हुई खाक,SDM,नायब तहसीलदार, लेखपाल मौके पर पहुंचे,मजदूर को खाने के लिये राशन,आर्थिक मदद दी,SDM ने पीड़ित को सरकारी मदद का दिलाया भरोसा,लेखपाल से नुकसान का आकंलन कर मांगी रिपोर्ट.

➡️लखनऊ- एटा में नवीन महिला थाना अलीगंज बना, महिला पुलिस चौकी को किया गया उच्चीकृत, गाजियाबाद में थाना शालीमार गार्डन की स्थापना, सीएम योगी के निर्देश पर बनाए गए नए थाने.

➡️नोएडा- 3 इंस्पेक्टरों को मिली कोतवाल की तैनाती,सुजीत उपध्याय कोतवाल दादरी बनाए गए,विध्यांचल तिवारी फेज 2 कोतवाल बनाए गए,संजय कुमार सिंह सेक्टर-58 कोतवाल बनाए गए,फेज़-2 थानध्यक्ष विनोद हटाए गए,महिला दारोगा से छेड़छाड़ के आरोप में हटाए गए,सेक्टर-58 कोतवाल का गोंडा हुआ तबादला,सीपी लक्ष्मी सिंह ने किए सभी के ट्रांसफर.

➡️नोएडा- CPलक्ष्मी सिंह ने किसानों को दिया आश्वासन, जांच के बाद होगी कोई कार्रवाई- लक्ष्मी सिंह, जांच के आधार पर हटाए जायेंगे मुकदमे-लक्ष्मी, जांच के दौरान किसानों पर कोई कार्रवाई नहीं-लक्ष्मी, प्राधिकरण ने किसानों पर दर्ज करवाई है एफआईआर, 186 किसानों पर धारा 307 में दर्ज कराई है FIR,सीपी के आश्वासन के बाद किसान संतुष्ट हुए.

➡️ग्रेटर नोएडा- कारोबारी के घर पर हुई चोरी का खुलासा,पुलिस ने घर पर हुई चोरी का किया खुलासा,पुलिस ने घर की नौकरानी को किया गिरफ्तार,13 लाख की ज्वैलरी, 45 हजार कैश किए बरामद,चोरी करने के बाद से नौकरानी फरार हो गई थी,3 दिन पहले ज़ीटा-1 स्प्रिंग सोसायटी में हुई थी चोरी,सूरजपुर पुलिस का खुलासा कर आरोपी को पकड़ा.

➡️वाराणसी- जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति पहुंचे वाराणसी,मंत्री ने वाराणसी जिला जेल का किया निरीक्षण,निरीक्षण के दौरान कैदियों से भी किया संवाद,जेल के अंदर की व्यस्थाओं को लेकर बातचीत की,मंत्री ने पेशेवर कैदियों पर निगरानी के दिए निर्देश,जेल में साफ-सफाई रखने के भी निर्देश दिए.

➡️कानपुर- काम कराकर भुगतान नहीं करती एयरपोर्ट अथॉरिटी,कानुपर एयरपोर्ट के निर्माण का 25 करोड़ बकाया,एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया भुगतान नहीं कर रही,आश्वासन देकर काम कराया अब पेमेंट रोका,यूपी आरएनएन की चिट्ठियों का जवाब नहीं देता AAI,ठेकेदारों को डरा धमका कर काम कराया अब पेमेंट रोका,कमिश्नर कानपुर ने दबाव बनाकर एयरपोर्ट का काम कराया,अब UPRNN के पत्रों का संज्ञान नहीं ले रहे कमिश्नर कानपुर,कमिश्नर कानपुर और AAI के अफसरों ने पेमेंट रोका,अपने नंबर बढ़ाने को काम कराया,पेमेंट के नाम पर ठेंगा दिखाया.

➡️कानपुर- 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जुटी BJP,यूपी भाजपा पिछड़ा मोर्चा ने शुरू की तैयारियां,पिछड़ा मोर्चा की बैठक में शामिल हुए मंत्री,राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप का बयान,19 मार्च को कानपुर में प्रदेश कार्यसमिति-मंत्री,ओबीसी मोर्चा की होगी प्रदेश कार्यसमिति-मंत्री,’कार्यसमिति में दोनों डिप्टी सीएम शामिल होंगे’,नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा तैयार है- नरेंद्र.

➡️अलीगढ़- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,केशव ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना,समाजवादी पार्टी अब समाप्तवाद पार्टी-केशव,अखंड रामायण पाठ काराया जाएगा-केशव,अखिलेश तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं-केशव.

➡️चित्रकूट- फ़िल्म अभिनेता राजा बुन्देला का बयान,चित्रकूट में एक फिल्म शूट की जाएगी-राजा,शूटिंग में स्थानीय कलाकार शामिल होंगे-राजा,‘सभी फ़िल्म निर्देशकों से मैं इस बात को रखूंगा,‘स्थानीय कलाकारों को अभिनय करने का मौका दें’, ऐसा न किये जाने पर मैं इसका विरोध भी करूंगा.

➡️सोनभद्र- दो दिन से महिला ससुराल में बैठी धरने पर,महिला अपने जुड़वा बच्चों के साथ बैठी है,2 दिन से बच्चों के साथ महिला धरने पर बैठी है,पति के दूसरी शादी का कर रही है महिला विरोध,पीड़ित महिला के साथ भाई भी बैठा धारने पर,पति नवविवाहिता को घर में बंद कर हुआ फरार,राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के मानपुर गांव का मामला.

➡️बागपत- पुलिस ने चोरी की वारदात का किया खुलासा, पुलिस ने 3 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, 6 गैस चूल्हे साहित अन्य सामान किया बरामद, टेंट के गोदाम का ताला तोड़कर की थी चोरी, रमाला थाना क्षेत्र के बराल गांव में हुई थी चोरी.

➡️झांसी- मैरिज हॉल में शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग, शादी समारोह में हुई हर्ष फायरिंग में चार लोग घायल, फायरिंग के दौरान0 बुजुर्ग महिला को अटैक आया-पुलिस, इलाज के महिला की अस्पताल में मौत हो गई-पुलिस, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के निशा मैरिज हॉल का मामला.

➡️मैनपुरी- पुलिस का दोहरा चरित्र आया सामने, पत्रकार और उसकी बेटी का अपहरण मामला, मामले में क्रॉस एफआईआर पुलिस ने की दर्ज, घटना के बाद से ही पुलिस बना रही थी दबाव, घटना के सीएमएस नहीं दे रहे सीसीटीवी फुटेज, पुलिस स्वास्थ्य विभाग पर बना रहा है दबाव.

➡️उन्नाव- लखनऊ-कानपुर हाईवे के पास एक्सीडेंट, ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार महिला के पैर पर चढ़ा ट्रक, ट्रक को पीआरवी ने मौके पर पकड़ा, ट्रक छोड़कर ड्राइवर हुआ मौके से फरार, घायल महिला को अस्पताल में कराया भर्ती, दही थाना क्षेत्र के बसीरतगंज के पास की घटना.

➡️मेरठ- गैस सिलेंडर के कारखाने में लगी भीषण आग, आग लगने से इलाके में मची अफरा-तफरी, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची, दमकल विभाग आग पर काबू पाने में जुटा, स्थानीय लोग भी आग बुझाने में कर रहे मदद, लिसाड़ी गेट क्षेत्र के आशियाना कॉलोनी का मामला.

➡️मेरठ- हर्ष फायरिंग करते बॉडी बिल्डर का वीडियो, सीओ रुपाली राय के आदेश पर मुकदमा दर्ज, हर्ष फायरिंग करने वाले बॉडी बिल्डर के खिलाफ केस, मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस, किठौर क्षेत्र के हसनपुर कला का रहने वाला है अभियुक्त.

➡️फर्रुखाबाद- कृषि विपणन मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का दौरा,आलू कोल्ड स्टोरेज का मंत्री ने किया निरीक्षण,स्टोर मालिक की शिकायत पर ADM को फटकारा,किसानों का खरीदा जाएगा शत प्रतिशत आलू-मंत्री,इस साल आलू री फसल की बम्पर पैदावार-मंत्री,120 देशों में भेजा जा रहा फर्रुखाबाद का आलू-मंत्री,ट्रक को हरी झंडी दिखाकर नेपाल किया रवाना.

➡️पीलीभीत- फिल्मी स्टाइल में युवक ने असलहे से किया फायर, हर्ष फायरिंग के बाद रील बनाकर वीडियो किया वायरल, पुलिस ने फायरिंग करने वाले असलहे को कब्जे में लिया, फायरिंग करने वाला आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त से दूर, थाना बिलसंडा इलाके के पिपरागहना गांव का मामला.

➡️एटा- पुलिस ने चोरी करते 2 महिलाओं को रंगे हाथों पकड़ा, महिला के बैग में रखे रुपए उड़ाते हुए 2 महिला अरेस्ट, महिला ने बाजार के लिए ATM से 13500 रुपये निकाले थे, 2 महिलाओं ने बैग से रुपये निकालने की कोशिश की, जलेसर कोतवाली क्षेत्र के कस्बे के बाजार का मामला.

➡️बागपत- पेट्रोल पंप से डीजल भरवाकर लुटेरा हुआ फरार, हजारों रुपयों का डीजल लेकर फरार हुआ लुटेरा, पुलिस CCTV के आधार पर मामले की जांच में जुटी, पिकअप गाड़ी फर्जी नंबर प्लेट लगाकर आया था लुटेरा, बागपत कोतवाली क्षेत्र के भारत पेट्रोल पंप का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही,प्रशासन के आदेशों की स्वास्थ्य विभाग उडा रहा धज्जियां,CHC में प्रसूताओं को 1 माह से नहीं मिल रहा खाना,नाश्ता,शासन ने प्रसूताओं को पौष्टिक आहार देने की दिए थे निर्देश,फर्रुखाबाद के ब्लॉक कमालगंज सीएचसी का मामला.

➡️सम्भल – सरकार की योजना का अस्पताल संचालक लगा रहा पलीता, आयुष्मान कार्ड योजना का संचालक लगा रहा पलीता, आयुष्मान कार्ड होने पर भी मरीज़ से रुपए लेने का आरोप, विभिन्न जांचे कराने के नाम पर की 9 हजार की वसूली, मरीज़ से रुपये लेकर नहीं दी गई कोई पेमेंट की रसीद, ऑपरेशन करने से पहले 10 हजार रुपये मांग की गई, रुपये नहीं देने पर मरीज़ को अस्पताल से निकाला, सम्भल कोतवाली क्षेत्र के हसीना बेगम अस्पताल का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- मुंडन संस्कार में आया युवक गंगा में डूबा,गंगा में डूबने से युवक की हुई मौत,हाते समय गहरे पानी में जाने से हादसा,अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने मृत घोषित किया,कोतवाली क्षेत्र के पंचाल घाट का मामला.

➡️भराड़ीसैंण- कांग्रेस विधायकों का वीडियो आया सामने, कल सदन में कांग्रेस विधायकों ने किया था हंगामा, स्पीकर ने कांग्रेस विधायकों को किया था निलंबित, वीडियो में दिख रहा है विधायक हंगामा कर रहे, सचिव की मेज पर विधायकों ने गुस्सा निकाला, मेज पर माइक भी कांग्रेस विधायकों ने पटका.

➡️दिल्ली- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे दिल्ली,दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे अखिलेश यादव,दिग्विजय चौटाला के वैवाहिक समारोह में होंगे शामिल,गुरुग्राम जाएंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव.


Related Articles

Back to top button