WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें………………. 01.02.2023


शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें……………….01.02.2023

➡️लखनऊ- केंद्रीय आम बजट पर मुख्यमंत्री योगी का बयान, बजट नए भारत की समृद्धि का नया संकल्प- सीएम, यह आम बजट अंत्योदय का विजन है- सीएम योगी, हर वर्ग की आशाओं का बजट है- सीएम योगी, आर्थिक महाशक्ति बनाने में मील का पत्थर साबित होगा-CM, विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने वाला बजट, सर्वसमावेषी,लोक कल्याणकारी बजट का स्वागत-CM.

➡️लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, केंद्र सरकार का बजट निराशाजनक है- स्वामी, बजट में सिर्फ लोकलुभावन वादे हैं-स्वामी प्रसाद, 6 करोड़ से अधिक नौजवान बेरोजगारी झेल रहा, महिलाओं, दलित, पिछड़ों के लिए भी कोई प्रावधान नहीं, महिला सुरक्षा को लेकर भी कुछ बजट में नहीं-स्वामी, मैने ब्राह्मण समाज को कुछ नहीं कहा है- स्वामी प्रसाद, सिर्फ आपत्तिजनक लाइन हटाने की बात कही है-स्वामी.

➡️लखनऊ-राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल का बयान, , स्वामी प्रसाद मौर्या को संन्यास ले लेना चाहिए-कपिल देव,उनको यहां पर रहने का अधिकार नहीं–कपिल देव अग्रवाल,अखिलेश यादव भी सन्यासी जीवन ही जी रहे हैं- कपिल देव,4 बार से सरकार नहीं बना पाए हैं- कपिल देव अग्रवाल, उनको भी संन्यास में चले जाना चाहिए-कपिल देव अग्रवाल.

➡️लखनऊ- बजट पर आप सांसद संजय सिंह का बयान, बजट 2023 देश की जनता से छलावा-संजय सिंह, अमृत काल में अमृत के लिये तरस रहा आम इंसान, पूंजीपतियों की लूट हुई आसान- संजय सिंह, अन्नदाता और बेरोजगारों के लिए बजट में कुछ नहीं, केवल पूंजीपतियों को ध्यान में रखकर बनाया गया-संजय, खाद्य पदार्थ,जीवनरक्षक दवाओं में छूट नहीं दी-संजय.

➡️लखनऊ- यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का बयान, केंद्र का बहुत ही अच्छा बजट आया है-खन्ना, ‘किसान,युवाओं,महिलाओं के लिए कई योजनाएं’, ‘इस बार का बजट पिछली बार से काफ़ी आकर्षक’.

➡️हरदोई- खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप, मृतक व्यक्ति के चेहरे पर मिले चोटों के निशान, क्षेत्र में शव मिलने से मचा हड़कंप,भारी भीड़ पहुंची, पुलिस, फॉरेंसिक टीम ने इकट्ठा किए साक्ष्य, 12-14 घंटे पुराना बताया जा रहा व्यक्ति का शव, हरदोई के साण्डी थाना क्षेत्र के ग्राम सखेड़ा का मामला.

➡️बिजनौर- बदमाशों के हौसले बुलंद,पुलिस को दी खुली चुनौती, शहर में लूट की 2 वारदातों से लोग हुए खौफजदा , 6 नकाबपोश बदमाशों ने बंधक बनाकर घर में की लूट, 10 हजार कैश,मोबाइल,ज्वैलरी लूटकर बदमाश हुए फरार, पीड़ित ने थाने में दी तहरीर पुलिस तफ्तीश में जुटी,कोतवाली शहर के शहबाजपुर खाना क्षेत्र का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- आम बजट पर भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत का बयान, 2014 से अबतक 8 से 9 साल हो गए हैं- राकेश टिकैत, 50 लाख करोड़ का MSP से नीचे फसल बेचने में घाटा-टिकैत, किसान को मारने के लिए साजिश चल रही है- टिकैत, बजट का पैसा छोटी-छोटी कंपनियों में जाएगा- टिकैत, हम भी डिजिटल इंडिया की मांग करते हैं-राकेश टिकैत.

➡️अयोध्या- रामचरितमानस विवाद पर बोले मंत्री नंदगोपाल नंदी,ये विनाश काले विपरीत बुद्धि का द्योतक है-नंदगोपाल, 2014 के बाद भारत में एक बदलाव आया है-नंदगोपाल, आज हर व्यक्ति हिंदुस्तान की तरक्की देख रहा-नंदगोपाल,पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विश्व गुरु बन रहा-नंदगोपाल.

➡️कानपुर- आवारा पशुओं के पकड़ने पर नगर निगम टीम का विरोध, नगर निगम को टीम को लोगों ने बनाया, लगाया जाम, नगर निगम टीम पर अभद्रता और मारपीट का आरोप, आक्रोशित लोगों ने रोड की जाम, मौके पर पहुंची पुलिस, बादशाही नाका थाने के गुलियाना सब्ज़ी मंडी का मामला.

➡️अयोध्या- अयोध्या में शालिग्राम शिलाओं से मूर्ति बनाने का विरोध,तपस्वी छावनी के जगतगुरु परमहंस आचार्य का बयान,शालिग्राम खुद में भगवान है- परमहंस आचार्य, इसलिए इन्हीं रूप में की जानी चाहिए पूजा-परमहंस आचार्य,शालिग्राम भगवान पर छेनी,हथौड़ी चलना अनर्थ-परमहंस,मैं अन्न जल त्याग जीवन को अलविदा कह दूंगा-परमहंस.

➡️बुलन्दशहर- शराब माफिया योगेश यादव की 1.11 करोड़ की सम्पत्ति जब्त, अवैध शराब के काला कारोबार कर अर्जित की गई थी संपत्ति, गुलावठी थाने पर गैंगस्टर में निरुद्ध है माफिया योगेश यादव, 1 ईंट भट्टा, 4 खेत, 2 प्लॉट पर लगा जब्तीकरण के बोर्ड, डीएम के आदेश पर पुलिस, नायाब तहसीलदार ने की कार्रवाई.

➡️बाराबंकी- स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से वकीलों में नाराजगी, नाराज अधिवक्ताओं ने स्वामी प्रसाद का फूंका पुतला, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी की मांग, वकीलों ने स्वामी प्रसाद मौर्य मुर्दाबाद के लगाए नारे, वकीलों ने प्रदेश सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की, सिरौलीगौसपुर तहसील मुख्यालय गेट का मामला.

➡️सोनभद्र- ट्रकों के जाम में घंटों फंसी रही एम्बुलेंस, जिंदगी और मौत से जूझता रहा घायल मरीज, खनिज विभाग की जांच में वापस भाग रहे थे ट्रक, ट्रकों ने वापस भागते समय लगाया था जाम, मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस को निकाला, रॉबर्ट्सगंज कोतवाली के इको प्वाइंट का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- कोर्ट ने सुनाई दरिंदों को बड़ी सजा, एक को फांसी, दूसरे को उम्रकैद, रेप के बाद की थी मासूम की हत्या, जानसठ में 12 जून 22 की थी घटना, 3 साल मासूम से हुई थी हैवानियत, 6 महीने में आरोपियों को मिली सजा, जिला पॉक्सो कोर्ट ने सुनाई सजा.

➡️हापुड़- पुलिस ने साइबर ठगों के गिरोह का किया पर्दाफाश, पुलिस ने 2 साइबर ठगों को किया गिरफ्तार, ठगों से 1.17 लाख कैश, 8 मोबाइल बरामद किए,लखनऊ, गाजियाबाद समेत NCR में कर चुके हैं ठगी,हापुड़ के थाना सिंभावली पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️बलिया- सूदखोरों से परेशान होकर व्यापारी ने की आत्महत्या, 25 लाख में व्यापारी ने जमीन का किया था सौदा, सूदखोरों का पैसा लौटाने के लिए जमीन की बंधक, सुसाइड के पहले लाइव होकर परेशान की कही बात, कोतवाली क्षेत्र में गन हाउस का मालिक था मृतक.

➡️शामली- कलयुगी मां ने 3 बच्चों को जहर देकर मारा, मेरठ में इलाज के दौरान तीनों बच्चों की मौत, पुलिस ने आरोपी मां को हिरासत में लिया, मौके से जग में घुला विषाक्त पदार्थ बरामद, कैराना कोतवाली के पंजीठ गांव की घटना.

➡️बागपत- 8 माह पूर्व हुई युवती की हत्या की खुलासा, शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने की थी हत्या, मुख्य आरोपी समेत 2 अभियुक्त गिरफ्तार, रमाला के ककड़ीपुर गांव से लापता थी युवती, दोघट थाना क्षेत्र में युवती का मिला था शव.

➡️पीलीभीत- झाड़ियों में युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, एक दिन पहले घर से लापता हुआ था मृतक युवक, हत्या के बाद शव को झाड़ियों में फेकने की आशंका, सेहरामऊ इलाके के कुर्रैया गांव के बाहर का मामला.

➡️रायबरेली- संदिग्ध हालत में बुजुर्ग का मिला शव, पेड़ से लटकता मिला बुजुर्ग का शव, सूचना पर पुलिस ने शव लिया कब्जे में, डीह थाना क्षेत्र के खुराहटी गांव की घटना.

➡️बाराबंकी- बाग में फंदे पर लटकता मिला युवक का शव, पत्नी की मौत के बाद से परेशान रहता था युवक, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, थाना मोहम्मदपुर खाला के कुतलूपुर गांव का घटना.

➡️फतेहपुर- सड़क हादसे में भाकियू खजुआ उपाध्यक्ष की मौत, तेज रफ्तार बस की टक्कर से मौके पर बुई मौत, हादसे में 4 लोग घायल,अस्पताल में कराया गया भर्ती, बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के दरवेशाबाद में हुआ हादसा.

➡️फिरोजाबाद- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, बदमाशों की फायरिंग में बाल-बाल बचे इंस्पेक्टर, मुख्य आरोपी भागने में सफल हो गया.

➡️हल्द्वानी- भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस की नई पहल, साल 2022 के 6 शिकायतकर्ताओं को दिए गए मोबाइल फोन, एसपी विजिलेंस ने शिकायतकर्ताओं को दिए मोबाइल फोन, ट्रैप के दौरान जब्त की गई धनराशि भी लौटाई जाएगी, एसपी ने लोगों से भ्रष्टाचार की शिकायत करने की अपील की, भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई कर रही विजिलेंस टीम.

➡️अल्मोड़ा- अल्मोड़ा से कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी का बयान, केंद्र के बजट में कुछ चीजों का स्वागत–कांग्रेस विधायक, युवाओं को इस बजट से निराशा हुई है- मनोज तिवारी, केंद्र का ये बजट लोक लुभावन है-कांग्रेस विधायक.

➡️सितारगंज- सितारगंज चीनी मिल में किसानों ने किया प्रदर्शन,सितारगंज चीनी मिल के मुख्य गेट पर दिया धरना,संयुक्त किसान मोर्चा के किसानों ने सांकेतिक धरना दिया,मुख्यमंत्री को संबोधित चीनी मिल प्रबंधक द्वारा ज्ञापन भेजा.

➡️दिल्ली- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट, इस बजट में महंगाई से कोई राहत नहीं- केजरीवाल,इस बजट से महंगाई और बढ़ेगी- अरविंद केजरीवाल, बेरोज़गारी दूर करने की कोई ठोस योजना नहीं-केजरीवाल, ‘शिक्षा बजट घटाकर 2.64% से 2.5% करना दुर्भाग्यपूर्ण’, ‘स्वास्थ्य बजट घटाकर 2.2% से 1.98 % करना हानिकारक’, दिल्ली वालों के साथ फिर से सौतेला बर्ताव-सीएम केजरीवाल,‘दिल्ली वालों ने पिछले साल 1.75 लाख करोड़ से ज़्यादा टैक्स दिया’, ‘उसमें से मात्र 325 करोड़ रुपये दिल्ली के विकास के लिए दिए’,ये तो दिल्ली वालों के साथ घोर अन्याय है- केजरीवाल.

➡️दिल्ली- बजट पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान, ‘जनता का,BJP पर गिरते विश्वास का सबूत है ‘बजट’ ,ये केवल चुनाव को ध्यान रखकर बनाया बजट है-खड़गे, देश को ध्यान में रखकर नहीं बनाया गया बजट-खड़गे, बेरोज़गारी का हल ढूंढ़ने की कोई भी कोशिश नहीं-खड़गे,हर घर महंगाई है, आम इंसान की आफ़त आई है-खड़गे,‘मनरेगा का बजट कम कर दिया,ग़रीबों का क्या होगा?’,‘शिक्षा और स्वास्थ्य बजट में कोई बढ़ावा नहीं, कमी है’ ,किसानों के लिए बजट में कुछ नहीं दिया है- खड़गे ,MSP गारंटी

कहां?,किसानों की अनदेखी चालू है-खड़गे , बैंकिंग सेक्टर को मोदी सरकार ने बर्बाद कर दिया-खड़गे.

➡️दिल्ली- दिल्ली में 6 फरवरी को होगा मेयर का चुनाव, उप राज्यपाल ने प्रस्ताव को मंजूर किया,  उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भेजा था प्रस्ताव, LG ने मेयर चुनाव के लिए 6 फरवरी की तारीख तय की.

Related Articles

Back to top button