WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7.00बजे की बड़ी खबरें….08.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7.00बजे की बड़ी खबरें…. 08.09.22

➡लखनऊ- लोकभवन के बाद अब एयरपोर्ट की सुरक्षा भी संभालेगी UPSSF, UPSSF को सौंपी जाएगी लखनऊ एयरपोर्ट की सुरक्षा, गृह विभाग में होगा पत्रावलियों का शीघ्र व समयबद्ध निस्तारण, ई-ऑफिस प्रणाली को गृह विभाग में पूरी तरह अपनाए जाने के निर्देश, गृह विभाग में हुई IGRS तथा 6 माह की कार्य योजना की समीक्षा.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, रेलवे की भूमि नीति में संशोधन को मंज़ूरी दी गई-अखिलेश, भूमि को लीज़ पर देने की अवधि बढ़ा दी गई- अखिलेश, अवधि 5 साल से बढ़ाकर 35 साल कर दी है- अखिलेश, जिसका सीधा लाभ केवल बड़े उद्योगपतियों को ही मिलेगा, इसमें कौन-सा जनहित है- अखिलेश यादव, सरकार रेलवे की ज़मीन को रेवड़ी की तरह क्यों बांट रही है?.

➡लखनऊ- अब मेट्रो से एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत,यात्रियों को नहीं करना पड़ेगा धूप और बारिश का सामना,चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बनाई जाएगी कैनोपी,एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से टर्मिनल 1 तक बनाई जाएगी कैनोपी,धूप और बारिश से बचने के लिए बनाई जाएगी कैनोपी,जल्द ही एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए तैयार की जाएगी कैनोपी.

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता,नशीली दवाइयों की खरीद फरोख्त करने वाला गैंग अरेस्ट,गैंग का सरगना 5 साथियों के साथ लखनऊ से अरेस्ट,बिटकॉइन से नशीली दवाओं की करता था खरीद फरोख्त,राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय बैंकों के 30 क्रेडिट डेबिट कार्ड बरामद।

➡लखनऊ- गोपाल राय के घर पर आईटी की छापेमारी जारी,9 घंटे से चल रही आयकर विभाग की छापेमारी,हुसैनगंज के छितवापुर में चल रही आईटी की रेड,दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खंगाले जा रहे,NGO के माध्यम से चुनाव में पैसा हेराफेरी का आरोप।

➡वाराणसी- कौशल विकास मंत्री कपिलदेव अग्रवाल का काशी दौरा,काशी विश्वनाथ, कालभैरव मंदिर में किए दर्शन पूजन,सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक,युवाओं के लिए बीजेपी सरकार काम कर रही- कपिल,केवल रोजगार लेने नहीं,देने वाला बने युवा- कपिल,स्किल सेंटर को जल्द तैयार करने का निर्देश दिए।

➡मेरठ- अब्दुल्लापुर में नगर निगम का बुलडोजर, 11 अवैध मकानों का हो रहा ध्वस्तीकरण, तालाब की जमीन पर बनाए गए अवैध घर, कुछ रईसों के मकानों का ध्वस्तीकरण रूका, गरीबों के मकान ढहाए गए, रईसों के रोके गए, हिस्ट्रीशीटर नदीम मेवाती ने कब्जाया था तालाब, नदीम मेवाती के खिलाफ निगम की कार्रवाई नहीं.

➡नोएडा- सेक्टर 18 बिल्डिंग में आग लगने का मामला, हायड्रोलिक मशीन से सभी लोगों को निकाला गया, बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी हुई है आग, फ्लोर पर अलग अलग कई कंपनियों के ऑफिस, FSO प्रथम आग की चपेट में आने से घायल, FSO को कैलाश अस्पताल में कराया गया भर्ती.

➡बागपत- स्कूल के बाहर से बच्चों को अगवा करने का प्रयास, टॉफी,रूपए का लालच देकर अगवा करने की कोशिश, 6 युवकों ने बच्चों को अगवा करने की कोशिश की, बच्चों के शोर मचाने पर 3 युवकों को लोगों ने पकड़ा, ग्रामीणों ने 4 युवको को पुलिस को सौंपा, 2 फरार , बडौत कोतवाली क्षेत्र जोनमाना गांव का मामला.

➡बाराबंकी- दिव्यांग छात्रा लक्ष्मी को जलाने का लगा आरोप,प्राथमिक विद्यालय प्रधानाचार्य पर लगा है आरोप,प्रधानाचार्य पर कार्रवाई ना होने से पीड़ितों में आक्रोश,थाना चौकी से लेकर BSA तक से कर चुके शिकायत,प्रधानाचार्य को क्लीन चिट के विरोध में किया प्रदर्शन,थाना टिकैतनगर के ग्राम कस्बा इचौली का मामला।

➡ललितपुर- प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी को पकड़कर पीटा,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,होटल से परिजनों ने प्रेमी-प्रेमिका को पकड़ा,एमपी के बीना का बताया जा रहा है युवक,परिजनों ने प्रेमी को पुलिस के सुपुर्द किया,सदर कोतवाली के रेलवे स्टेशन रोड का मामला।

➡मेरठ- मेरठ के तीन मजदूरों की दिल्ली में मौत,करंट लगने से तीनों मजदूरों की हुई मौत,लाइन से लोहे की सीढ़ी टकराने से हुआ हादसा,मजदूरों की मौत से परिजनों में मचा कोहराम,दिल्ली के बवाना इलाके में हुई घटना,किठौर के शाहजमाल गांव के है तीनों मृतक।

➡आगरा- 1999 में खनन के दर्ज मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार,23 साल पहले 4 लोगों पर पुलिस ने दर्ज किया था केस,कोर्ट में हाजिर न होने पर वांछितों का वांरट हुआ था जारी,2 वांछित आरोपी गिरफ्तार,तीसरे के घर की कुर्की हुई,कोर्ट के आदेश पर वांछितों पर दबिश देकर की कार्रवाई।

➡अमरोहा- गांव के 27 लोग फूड प्वॉइजनिंग का हुए शिकार,गोलगप्पे खाने के बाद 27 लोगों की हालत बिगड़ी,बच्चों समेत महिलाएं फूड प्वॉइजनिंग का शिकार,मामले से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप,प्राइमरी स्कूल में कैम्प लगाकर चल रहा इलाज,गांव में ठेली वाला गोलगप्पे बेचने आया था,थाना नौगांवा सादात के अदलपुर का मामला।

➡रायबरेली- रास्ते के विवाद में व्यक्ति की हत्या,रास्ते के विवाद में 2 पक्षों में मारपीट,चाचा-भतीजों की मारपीट में 1 की हत्या,घायल चाचा की इलाज के दौरान मौत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कुतुबपुर बरेंदा मजरे बहादुर नगर की घटना।

➡श्रावस्ती- शिक्षक ने छात्र और रसोइया को पीटा,छात्र की मां ही स्कूल में है रसोइया,बेटे की पिटाने का कारण पूछने पर उतारा गुस्सा,शिक्षक पर गंदी गालियां देने का लगाया आरोप,सूचना के बाद डायल-112 शिक्षक को लाई थाने,मल्हीपुर कंपोजिट विद्यालय कोकल का मामला।

➡अमेठी- 2 शातिर डिजिटल ठगों को ग्रामीणों ने पकड़ा,ग्रामीणों ने दोनों युवकों की जमकर की धुनाई,पेंशन में आधार लिंक के नाम पर करता था ठगी,धुनाई के बाद ग्रामीण को 10 हजार वापस किए,सूचना के बाद पहुंची पुलिस पकड़ कर लाई थाने,जामो थाना क्षेत्र के अचलपुर गांव का मामला।

➡बागपत- पूर्व विधायक रुप चौधरी को कोर्ट से मिली राहत,21 साल पुराने मामले में चौधरी को मिली कोर्ट से राहत,निचली कोर्ट के आदेश को एडीजे कोर्ट ने किया निरस्त,रूप चौधरी पर पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ने का आरोप है,पुलिस ने चौधरी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।

➡शामली- कांधला में किसान को बदमाशों ने गोली मारी,खेत पर पानी चलाने के लिए गया था किसान,बाइक सवार 2 बदमाशों ने किसान को गोली मारी,गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया,सूचना पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी,कांधला थाना क्षेत्र के गांव सुनना की घटना।

➡बांदा- नशे का कारोबार करने वाला गिरफ्तार,पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार,13 किलो 600 ग्राम अवैध गांजा बरामद,मुखबिर की सूचना पर आरोपी की हुई गिरफ्तारी,नरैनी कोतवाली के मुकेरा गांव का मामला।

➡आगरा – वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोग गंभीर घायल, घायलों को पुलिस ने कराया सीएचसी में भर्ती, बाह क्षेत्र के टीचर्स कॉलोनी के पास की घटना.

➡रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव,नहर पटरी पर युवक का शव मिलने से हड़कंप,मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई,बछरावां थाना क्षेत्र के प्रसाद खेड़ा गांव की घटना।

➡बुलंदशहर- दो बच्चों की मां प्रेमी संग हुई फरार, डेरी पर दूध लेने गई महिला हुई फरार, पति ने अहमदगढ़ थाना पुलिस को दी तहरीर, शिकारपुर तहसील क्षेत्र का मामला.

➡अलीगढ़- हरदुआगंज पुलिस चोरों पर दिखी मेहरबान, निजी AC कार में चोरों को कोर्ट ले जाया गया, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल,, हरदुआगंज पुलिस ने दिया चोरों को VIP ट्रीटमेंट.

➡प्रयागराज- महंत नरेंद्र गिरी की मौत का मामला, आरोपी आनंद गिरी की जमानत पर सुनवाई पूरी, हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला किया सुरक्षित, 9 सितंबर को HC जमानत पर सुनाएगा फैसला.

➡पीलीभीत- डिप्टी CM के काफिले में चल रही एंबुलेंस का एक्सीडेंट, काफिले की स्कॉर्पियो गाड़ी से टकराई एंबुलेंस, पीलीभीत के दौरे पर पहुंचे हैं डिप्टी CM ब्रजेश पाठक.

➡भदोही- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर, सड़क हादसे में बाइक सवार दारोगा की मौत, एक दिन पहले दारोगा पद पर हुआ था प्रमोशन, औराई कोतवाली क्षेत्र के कटका में हुई घटना.

➡कौशाम्बी- बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने साधु को पीटा,साधु की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल,मंझनपुर थाना क्षेत्र के कोडर गांव का मामला।

➡देहरादून- भ्रष्टाचार के खिलाफ धामी सरकार का एक्शन,एआरटीओ आनंद जायसवाल की हुई गिरफ्तारी,जायसवाल को विजिलेंस टीम ने किया अरेस्ट,आनंद जायसवाल जुर्माना राशि में करता था खेल,2017 में धोखाधड़ी के मामले में दर्ज था केस,ऋषिकेश में तैनाती के दौरान किया था भ्रष्टाचार,देहरादून परिवहन मुख्यालय में तैनात था जायसवाल।

➡श्रीनगर- पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह का बयान,UKSSSC घोटाले को लेकर बयान दिया,भर्ती घोटालों की जांच चल रही है- तीरथ,‘भारतीय जनता पार्टी के लिए देश सर्वोपरि है’,‘जरूरत पड़ी तो घोटाले की CBI जांच की जाएगी’,‘जांच में दोषी पाए जाने वालों पर होगी कार्रवाई।

➡चंपावत- भारत नेपाल सीमा के कस्टम कार्यालय में बैठक, आयात निर्यात की संभावनाओं को लेकर बैठक, विकास आयुक्त विपिन मेनन बैठक शामिल हुए, नेपाल कस्टम अधिकारी और सीमांत व्यापारी मौजूद रहे, आयात निर्यात की संभावनाओं को तलाशा गया, जिलाधिकारी नरेंद्र भंडारी भी बैठक में मौजूद रहे.

➡दिल्ली- अब नए स्वरूप में बनकर तैयार सेंट्रल विस्टा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल करेंगे उद्घाटन, पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा एवेन्यू तैयार, आम लोगों के लिए भी 9 सितंबर से खोला जाएगा, इसी प्रोजेक्ट से जुड़े अन्य प्रोजेक्ट पर भी कार्य जोरों पर, नया संसद भवन,PM आवास 2024 तक पूर्ण करने का लक्ष्य, उपराष्ट्रपति आवास को भी 2024 तक पूर्ण करने का लक्ष्य, सेंट्रल विस्टा एवेन्यू में हर राज्य के फूड स्टॉल होंगे, रेड ग्रेनाइट से बना हुआ फुटपाथ और हरियाली होगी, वेडिंग जोन, पार्किंग लाट, और 24 घंटे सुरक्षा की व्यवस्था होगी.

➡दिल्ली- केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच विवाद मामला,मतभेद को लेकर सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी,ये सुनवाई पूरी तरह ग्रीन बेंच पर आधारित होगी,बिना पेपर, नई तकनीक के आधार पर सुनवाई होगी,शनिवार को न्यायिक अधिकारी,वकीलों का प्रशिक्षण।

➡दिल्ली- SC में कर्नाटक हिजाब मामले को लेकर सुनवाई जारी, दो जजों की बेंच कर रही इस मामले पर सुनवाई, जस्टिस हेमंत गुप्ता,सुधांशु धूलिया ने की सुनवाई, याचिका दाखिल करने वाले वकीलों ने रखी अपनी दलीलें.

➡दिल्ली- आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई जारी, सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च पर आयकर विभाग की छापेमारी, सेंटर फॉर पॉलिसी के दफ्तर में आईटी की छापेमारी, वित्तीय अनियमितताओं को लेकर आईटी की कार्रवाई.

https://www.shekharnews.com.
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ ………………

https://www.shekharnews.com

Related Articles

Back to top button