WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर दोपहर 1:30 बजे की बड़ी खबरें………31.07.22

शेखर न्यूज पर दोपहर 1:30 बजे की बड़ी खबरें………31.07.22

➡लखनऊ- मोहर्रम को लेकर तैयारियां पूरी की गई,तमाम आजाखानों में मजलिसों का सिलसिला शुरू,आज शाम निकाला जाएगा शाही जरीह का जुलूस ,हाथी, घोड़े, ऊंट होंगे जुलूस में शामिल,नवाबीने अवध के समय से निकाला जाता है जुलूस,जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी जुलूस में होंगे शामिल,बड़े इमामबाड़े से छोटे इमामबाड़े के बीच निकाला जाएगा जुलूस,जुलूस के रास्ते में सुरक्षा का इंतजाम चाक-चौबंद

➡लखनऊ- विधानपरिषद उपचुनाव के लिए सपा का प्रत्याशी घोषित,समाजवादी पार्टी ने कीर्ति कोल को बनाया उम्मीदवार,विधान परिषद के उप चुनाव में कीर्ति कोल सपा प्रत्याशी,मिर्जापुर के 96 विधानसभा प्रत्याशी भी रह चुकी हैं कीर्ति कोल,1 अगस्त को अपना नामांकन दाखिल करेंगी कीर्ति कोल.

➡लखनऊ- सोनभद्र में आकाशीय बिजली गिरने से जनहानि,CM ने 2 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया,परिजनों को 4 लाख की आर्थिक सहायता के निर्देश.

➡मुजफ्फरनगर- देश में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर प्रदर्शन शुरू,15 सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का सड़कों पर प्रदर्शन,जिले में 10 प्वाइंटों पर बीकेयू का धरना प्रदर्शन हुआ शुरू,एमएसपी कानून व अग्निवीर योजना को लेकर धरना प्रदर्शन,गन्ना भुगतान व अन्य समस्याओं को लेकर किसानों का प्रदर्शन,धरना प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी को किसान सौंपेंगे ज्ञापन,रोहाना, पुरकाजी, बुढ़ाना, मोरना, नावला कोठी प्वाइंटों पर प्रदर्शन,जानसठ, लालूखेड़ी, चरथावल, शाहपुर आदि प्वाइंटों पर प्रदर्शन,किसान नेता राकेश टिकैत भी धरना प्रदर्शन में होंगे मौजूद.

➡कुशीनगर- पति ने पत्नी को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट,पति के शराब पीकर आने से हुआ था विवाद,अस्पताल में डॉक्टरों ने किया मृत घोषित,मृतक के पिता ने थाने में दी तहरीर,पडरौना क्षेत्र के सिधुआं दिलुहिया टोला का मामला.

➡आगरा- अचानक गोली चलने से सीआरपीएफ जवान की मौत,पीएम सिक्योरिटी सचिवालय में तैनात थे शहीद,एके-47 से अचानक फायर होने से जवान को लगी थी गोली,पिनाहट ब्लाक के गांव कुकरियनपुरा का मामला.

➡सुल्तानपुर- जमीनी विवाद में आपस में भिड़े दो पक्ष,मारपीट में 3 लोग, एक बच्ची गंभीर घायल,घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,अखण्ड नगर थाने के महमदपुर गांव की घटना.

➡जौनपुर- प्रेमी युगल की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत,बीती रात घर से भागे थे दोनों प्रेमी युगल,ट्रक की चपेट में आने से दोनों की हुई मौत,दोनों की मौत से परिजनों में मचा कोहराम,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पंवारा थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा की घटना.

➡पीलीभीत- बिजली विभाग की मनमानी से परेशान किसानों का धरना,धरने के दौरान गुस्साएं किसानों ने विधुत उपकेंद्र पर डाला ताला,350 मजरों में बिजली की किल्लत से झूझ रहा किसानों का परिवार,लगातार धरने के बाबजूद भी बिजली विभाग ने नहीं लिया संज्ञान,पीलीभीत के बिलसंडा इलाके के मरौरी का मामला.

➡सुल्तानपुर- भ्रष्टाचार में लिप्त ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी,कुछ माह पहले बनी नाली हुई धराशायी,मनरेगा के तहत ग्राम प्रधान ने करवाया था निर्माण,मनरेगा पार्क निर्माण में भी अनियमितता हुई थी उजागर,निर्माण के दौरान ही गिर पड़ा था मनरेगा का गेट,ग्राम प्रधान, सक्रेटरी पर मेहरबान जिम्मेदार अधिकारी,धनपतगंज ब्लॉक कर टीकर गांव का मामला

➡हमीरपुर- महिला से मारपीट करने का मामला,देवीदीन दारोगा हुआ लाइन हाजिर,पुलिस अधीक्षक ने खबर चलते ही लिया एक्शन.

➡चित्रकूट- चित्रकूट जिला अस्पताल पर डिप्टी सीएम का छापा,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया औचक निरीक्षण,डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण से कर्मियों में हड़कंप,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मरीजों से जानी समस्याएं,वार्ड में भर्ती मरीजों से डिप्टी सीएम ने की बातचीत,अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा,लापरवाही मिलने पर डॉक्टरों को दिए सख्त निर्देश,अस्पताल की वायरिंग दुरुस्त कराने के दिए निर्देश
अस्पताल परिसर में खड़ी एंबुलेंस को भी चेक किया,मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए निर्देश.

➡चित्रकूट- जिला चिकित्सालय में डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण से हड़कंप,डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मरीजों से जानी समस्याएं,वार्ड में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य मंत्री ने की बातचीत,स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का डिप्टी सीएम ने लिया जायजा,लापरवाही मिलने पर डॉक्टरों को दिए सख्त निर्देश,अस्पताल की वायरिंग दुरुस्त कराने के दिए निर्देश,अस्पताल परिसर में खड़ी एंबुलेंस को भी चेक किया,मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए निर्देश.

➡अयोध्या- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या,रामचंद्र परमहंस की पुण्यतिथि शामिल होंगे,कार्यक्रम के बाद चित्रकूट के लिए रवाना होंगे,चित्रकूट में प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे CM.

➡प्रतापगढ़- घर, 4 दुकानों में चोरी की वारदात,ताला तोड़कर, सेंध काटकर की चोरी,नकदी समेत लाखों के सामान की चोरी,सूचना पर पंहुची पुलिस जांच में जुटी,लालगंज के बेलहा, रामपुर बावली का मामला.

➡उत्तरकाशी- यमुनोत्री पैदल मार्ग हुआ क्षतिगस्त,यमुनोत्री पैदल मार्ग भनेली गाड़ के पास क्षतिगस्त,करीब 10 मीटर हिस्सा भूस्खलन से यात्रा प्रभावित,पैदल मार्ग में पहले से पड़ी हुई थी दरारें,लगातार बारिश होने से मार्ग हुआ वास आउट,पैदल मार्ग में महज एक फीट चलने की बची जगह,पेयजल लाइन और बिजली लाइन भी हुई क्षतिगस्त.

➡अयोध्या- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा,अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में सीएम योगी,सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी में किए दर्शन पूजन,राम मंदिर के निर्माण कार्यों का लेंगे जायजा.

➡हल्द्वानी- पिछले 2 दिन से जिले में बरसात जारी,बरसात से नैनीताल जिले में 15 रास्ते बंद,एक राजमार्ग और 14 ग्रामीण मोटर मार्ग हुए बंद,सरकारी मशीनरी जेसीबी से रास्ते खोलने में जुटी.

➡बदायूं- ट्रैक्टर की चपेट में आकर कांवड़िये की मौत, साथी घायल,कछला से जल लेकर बरेली को रवाना हुए थे कांवड़िये ,इलाज के दौरान कांवड़िये की मौत, साथी को किया डिस्चार्ज,घायलों का हाल जानने मेडिकल कालेज पहुंचे एसएसपी,उझानी कोतवाली क्षेत्र के देहमूं गांव का मामला.

➡अमरोहा- हरे आम के बाग पर चली कुल्हाड़ी,भू-माफियाओं ने उजाड़ दिया हरा आम का बाग,बाग कटने के बाद हरकत में आया वन विभाग,वन दरोगा ने 7 लोगों पर कराया मुदकमा दर्ज,थाना हसनपुर क्षेत्र के झकड़ी मार्ग का मामला.

➡एटा- एटा नगर पालिका, जल निगम की लापरवाही आयी सामने,बारिश होने से खुदाई वाला मार्ग बना कीचड़ का दलदल,कीचड़ वाले मार्ग से कावड़ियों को गुजरने में हो रही परेशानी,जल निगम की सीवर लाइन डालने से हुई कीचड़.

➡चित्रकूट- कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी का बयान,भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी जहां सेवा ही संगठन है- नंदी,हमारा सौभाग्य है कि देश की बागडोर मोदी जी के हाथों में है- नंदी,हमारे प्रधानमंत्री पूरे विश्व के कल्याण की बात करते हैं- नंदी,3 दिन का जो शिविर मिला बहुत ही महत्वपूर्ण है- नंदी,सबका साथ सबका विकास के नारों को लेकर चलने वाली पार्टी है भाजपा- नंदी.

➡देहरादून- कंपनी में गैर कानूनी रूप से दवा बनाने की सूचना,रायपुर भगवानपुर जनपद हरिद्वार क्षेत्र में दवा कंपनी,एसटीएफ की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स टीम का छापा,दवा कंपनी एमएस रेमेडीज में STF ने की छापेमारी,प्रारंभिक जांच के बाद फैक्ट्री को देर रात सील किया गया.

➡रुद्रप्रयाग- बारिश हालत बिगड़े,नदियां उफनाई, यात्रा रूट बाधित,गांवों की यातायात व्यवस्था ध्वस्त,जनता को दिक्कत,लगातार बारिश से यातायात व्यवस्था खस्ताहाल हो चुकी,बद्रीनाथ हाईवे सिरोबागड मे लगातार बाधित हो रहा,केदारनाथ हाईवे भी यात्रियों,लोगों के लिए मुसीबत बना.

➡वाराणसी- बनारस में मन की बात को लेकर दिखा उत्साह,मंत्री दया शंकर मिश्रा के साथ लोगों ने सुनी मन की बात,प्रसिद्ध व्यवसाय लकड़ी के कारोबार के चर्चा पर बनारसी उत्साहित,पीएम मोदी के सांसद बनने के बाद लकड़ी व्यापार को मिली नई पहचान,लकड़ी के खिलौने के मामले में देश बन रहा आत्मनिर्भर.

➡प्रयागराज- कावड़ यात्रियों पर की जा रही पुष्प वर्षा,हेलीकॉप्टर से कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की जा रही,जिला अधिकारी आसमान से भक्तों पर बरसा रहे फूल,कावड़ रुट पर जगह-जगह की जा रही पुष्प बर्षा.

➡पीलीभीत- खेतों में घूम रहे संदिग्धों को किसानों ने पकड़ा,ग्रामीणों ने दोनों संदिग्धों को पकड़कर डंडो से पीटा,बदमाशों ने किसान के फार्म पर की थी फायरिंग,ग्रामीणों ने दोनों संदिग्ध को पीटकर पुलिस को सौंपा,पूरनपुर कोतवाली के छोटा शेरपुर गांव का मामला.

➡बस्ती- संदिग्ध परिस्थितियों में तीसरी मंजिल से गिरा युवक,नव निर्मित स्कूल के तीसरी मंजिल से गिरा युवक,अस्पताल में डॉक्टरों ने युवक को किया मृत घोषित,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
हरैया थाना क्षेत्र के बसेवा गांव का मामला.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती ने खाया जहरीला पदार्थ,परिजनों ने युवती को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,युवती से परिजनों का किसी बात को लेकर हुआ था विवाद, कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के गांव बारा का मामला.

➡टिहरी- कार और मैक्स गाड़ी की भीषण भिड़ंत,हादसे में 5 लोग घायल,अस्पताल में भर्ती,नई टिहरी-चंबा स्टेट हाईवे पर हुआ हादसा,बादशाहीथौल के पास हुआ सड़क हादसा.

➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद के 4 कांवड़ियों की उत्तराखंड में मौत,फर्रूखाबाद के युवक कार से हरिद्वार गए हुए थे,बस और कार की आमने-सामने हुई भिडंत,4 कांवड़ियों की मौत, 2 कांवड़िया गंभीर घायल,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,फर्रूखाबाद के थाना राजेपुर के चारों मृतक थे रहने वाले.

➡हमीरपुर- बैंक के केशियर ने एक करोड़ 59 लाख रुपए का किया गमन,बैंक ऑफ बड़ौदा के केशियर ने किया करोड़ों रुपए का गमन,करोड़ों रुपए का गमन करने के बाद केशियर हुआ फरार,ट्रांजैक्शन में गड़बड़ी होने से घपले का मामला आया सामने,मैनेजर ने आरोपी केशियर के खिलाफ एफआईआर कराई दर्ज,राठ कोतवाली इलाके के बैंक ऑफ बड़ौदा का मामला.

➡देहरादून- प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुना गया,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम को सुना,‘सेनानियों के संघर्ष और बलिदान गाथा को याद रखें’,हर घर तिरंगा अभियान संचालित किया जा रहा-धामी,सभी प्रदेशवासी अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराएं-CM.

➡हल्द्वानी- नैनीताल भवाली मार्ग खोलने में लगी पोकलैंड,लगातार बारिश के चलते हो रहा भूस्खलन,भारी भूस्खलन की वजह से बंद हो गया था हाईवे,भवाली नैनीताल मार्ग से मलबा हटाने का काम जारी.

➡बाराबंकी- दो सगे भाइयों समेत 3 नाबालिग लड़कों की डूबकर मौत,सरयू नदी में मछली पकड़ने के दौरान डूबकर मौत,एक दूसरे को बचाने के चलते तीनों की हुई मौत,गोताखोरों ने तीनों नाबालिग लड़कों के शव किए बरामद,तीनों की मौत के बाद परिवार में मचा कोहराम,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,टिकैतनगर क्षेत्र के बेलखरा गांव के रहने वाले थे नाबालिग.

➡देवरिया- प्राथमिक स्कूल में छात्र गा रहे थे अश्लील गाना,युवक ने वीडियो सोशल मीडिया में किया वायरल,युवक को विडियो बनाना पड़ा महंगा,शिक्षिका ने गुंडों को बुलाकर युवक की करवाई पिटाई,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल,पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया,2 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,रुद्रपुर थाने के पिपरा कछार प्राथमिक स्कूल का मामला.

➡चित्रकूट- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव ,पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,भरतकूप थाने के छिवलहा गांव का मामला.

➡एटा – बीकेयू स्वराज के कार्यकर्ता और नेताओं ने दिया धरना,किसानों की मांगों को लेकर एक दिन दिया धरना,धरना दे रहे किसानों के लिए बनाए टीन शेड बनाने की मांग,तहसील स्तर पर किसानों के कार्य न होने के आरोप,मांगें पूरी न होने पर अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी,कोतवाली नगर क्षेत्र के धरना स्थल पर किसानों ने दिया धरना.

➡कानपुर देहात – संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने खाया जहरीला पदार्थ ,परिजनों ने युवक को सीएचसी में कराया भर्ती,परिजनों से युवक का किसी बात को लेकर हुआ था विवाद,कोतवाली रसूलाबाद क्षेत्र के कबीर नगर का मामला.

➡दिल्ली- झारखंड के 3 विधायकों को कांग्रेस ने किया निलंबित,इरफान अंसारी,राजेश कच्छप को किया गया निलंबित,नमन विक्सल को भी कांग्रेस ने बाहर का रास्ता दिखाया.

➡बांदा- बसपा सांसद अफजाल अंसारी पहुंचे बांदा जिला जेल,भाई मुख्तार अंसारी से अफजाल ने की मुलाकात,आरोपों का अदालत में देंगे जवाब- अफजाल अंसारी,अपनी बेगुनाही करेंगे साबित- अफजाल अंसारी,बांदा जेल की व्यवस्थाओं को बताया चाक-चौबन्द,‘हमारे परिवार ने अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष किया’,‘मेरे परिवार ने कश्मीर को बचाने में बलिदान दिया’

➡हाथरस- खेत में काम कर रहे किसान को सांप ने काटा,परिजनों ने किसान को अस्पताल में कराया भर्ती,इलाज के बाद किसान की हालत में आया सुधार,थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव दरकोली का मामला.

➡देहरादून- कांग्रेस विधान मंडल दल की बैठक करने की मांग,कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने की मांग,राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के मामले में की मांग,नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य से कार्रवाई की मांग की.

➡हाथरस- घर में काम कर रही युवती को सांप ने काटा,परिजनों ने युवती को अस्पताल में भर्ती कराया,जिला अस्पताल में भर्ती युवती का इलाज जारी,थाना कोतवाली क्षेत्र के विश्रांत गांव का मामला.

➡अयोध्या- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा,CM योगी ने हनुमानगढ़ी के दर्शन पूजन किए,रामचंद्र परमहंस की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए,दिगंबर अखाड़ा पहुंच कर सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि,प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजली दी.

➡सहारनपुर- राष्ट्रीय जांच एजेंसी का देबबंद में छापा,IS मॉड्यूल से जुड़ा छात्र हिरासत में,कर्नाटक के IS माड्यूल से जुड़े थे तार,टेलीग्राम के जरिये ट्रांसलेटर था संदिग्ध,कई भाषाओं का जानकार है फारूख,देबबंद के मदरसे में कर रहा था पढ़ाई,आतंकी साहित्य का करता था अनुवाद,बीती रात से चल रही है NIA की रेड,अभी छात्र से पूछताछ कर रही है NIA,हाल ही में कर्नाटक में पकड़ा था मॉड्यूल.

➡देहरादून- देहरादून में आज हादसों की सुबह साबित हुई,3 अलग-अलग हादसों में 6 लोगों की मौत हुई,दो हादसे देहरादून शहर में और एक त्यूणी में.

➡दिल्ली- यूपी के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का बयान,‘बीजेपी को अखिलेश की सलाह की जरूरत नहीं’,‘बीजेपी को देश और प्रदेश में समर्थन मिल रहा’,बीजेपी की सीख लोगों को अच्छी लग रही-दिनेश,यूपी सरकार पर आरोप लगाना गलत है-दिनेश सिंह,‘हमारी सरकार मोदी जी के एजेंडों पर काम करती है’,हम सभी धर्मों को सभी जाति को लेकर चलते हैं-मंत्री.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम,‘मन की बात’ कार्यक्रम का 91वां एपिसोड,हम ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे-PM,भारत आजादी के 75 साल पूरे करेगा- PM,महान क्रांतिकारियों को विनम्र श्रद्धांजलि-PM,उधम सिंह जी को विनम्र श्रद्धांजलि- पीएम,अमृत महोत्सव को लेकर कार्यक्रम हो रहे-PM,कार्यक्रमों में लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे-PM,हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा- PM,इस बार स्वतंत्रता दिवस बेहद खास-पीएम मोदी,तिरंगा हमें जोड़ता है, प्रेरित करता है- पीएम मोदी,15 अगस्त तक घरों में तिरंगा लहराएं-पीएम मोदी,‘13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान’,देश के किसान शहद उत्पादन से जुड़ रहे- पीएम,किसान शहद उत्पादन में कमाल कर रहे हैं-पीएम,शहद उत्पादन से किसानों में आर्थिक सुधार-पीएम,शहद के निर्यात में बढ़ोतरी- पीएम मोदी,हमारे शहद की मिठास दुनिया तक पहुंची-PM,देश में मेलों की अनूठी परंपरा- पीएम मोदी,‘स्थानीय खिलौने परंपरा-प्रकृति के अनुकूल होते हैं’,विदेशी खिलौनों का आयात 70 फीसदी घटा-PM,अब भारत खिलौनों का निर्यात कर रहा है- PM

दिनभर की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहे शेखर न्यूज़ के साथ, जो रखे आपको हर पल अपडेट…………….https://www.shekharnews.com./

Related Articles

Back to top button