WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें……. 26.08.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡लखनऊ- प्रदेश में अब राशन वितरण की पुरानी व्यवस्था बहाल,प्रदेश में महीने में दो बार मुफ्त राशन बांटा जा रहा था,अब एक योजना के तहत कार्ड धारकों को देने होंगे पैसे,राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रदेश सरकार दे रही थी राशन,दूसरा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में वितरण,अब एक योजना में कार्ड धारकों को राशन का पैसा देना होगा,इस योजना में प्रदेश सरकार ने पुरानी व्यवस्था बहाल कर दी,जुलाई का राशन 25 से 31 अगस्त के बीच बांटा जाएगा,गेहूं 2 रुपये प्रति किलो और चावल 3 रुपये प्रति किलो देने होंगे,सभी जिला पूर्ति अधिकारियों को भी दिशा निर्देश जारी किए गए,प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन मिलता रहेगा।

➡लखनऊ- ऑपरेशन कायाकल्प में 9 जिले सबसे पिछड़े,अयोध्या, महोबा, हाथरस, अमरोहा, कानपुर देहात,ललितपुर, बस्ती, मथुरा,संतकबीरनगर सबसे पिछड़े,452 विद्यालयों की स्वमूल्यांकन फीडिंग पोर्टल पर फीड नहीं,प्रेरणा पोर्टल पर फीड नहीं की गई स्वमूल्यांकन फीडिंग,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों,जिला समन्वयकों की बैठक में खुलासा,महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने कमियों को दूर करने के दिए निर्देश,परिषदीय विद्यालयों को विकसित करने के लिए चल रहा ऑपरेशन कायाकल्प।

➡लखनऊ- हादसे में सीएम के ओएसडी की मौत का मामला,मुख्यमंत्री योगी ने निधन पर शोक प्रकट किया,मोतीलाल सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया,सीएम ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की,शोकाकुल परिजनों के अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

➡लखनऊ- भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष जल्द पहुंचेंगे लखनऊ,28 या 29 अगस्त को लखनऊ पहुंचेंगे भूपेंद्र सिंह,संगठन की ओर से लखनऊ में स्वागत की तैयारी,भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर संभालेंगे अपना कार्यभार,मुख्यमंत्री योगी की मौजूदगी मे संभालेंगे कार्यभार,डिप्टी सीएम केशव और ब्रजेश पाठक भी होंगे मौजूद,प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह भी होंगे मौजूद,भाजपा ने स्वागत की तैयारियां तेज की।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कल नोएडा का दौरा,दोपहर 1 बजे घुवर प्रधान की प्रतिमा का करेंगे अनावरण,नोएडा सेक्टर 121 फेस 3 में होगा कार्यक्रम का आयोजन।

➡प्रयागराज- गंगा और यमुना का बढ़ रहा जलस्तर,खतरे के निशान के पास तक पहुंचा जलस्तर,बाढ़ के पानी से घिरा रिहायशी इलाका,सैकड़ों की तादात में लोग हुए बेघर,सैकड़ों लोगों ने राहत शिविर में ली शरण,12 राहत शिविरों में बाढ़ पीड़ित लोग पहुंच रहे है।

➡बस्ती- सड़क हादसे में मुख्यमंत्री के ओएसडी की मौत,लखनऊ जा रहे OSD मोतीलाल सिंह की मौत,पत्नी और ड्राइवर घायल, अस्पताल में भर्ती,ओएसडी की पत्नी को गोरखपुर किया गया रेफर,स्कार्पियो गाड़ी के पेड़ से टकराने से हुआ हादसा,मुंडेरवा थाना के एनएच 28 खझौला की घटना।

➡ललितपुर- सामूहिक कार्यक्रम में हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल,कार्यक्रम के दौरान पिस्टल से हर्ष फायरिंग की गई,वीडियो वायरल की सीओ सदर को सौपी गई जांच,गोरा गांव के प्रधान पुत्र पर हर्ष फायरिंग का आरोप,कई महीने पुराना बताया जा रहा फायरिंग का वीडियो,भारत समाचार वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता,थाना जखोरा क्षेत्र गोरा गांव का बताया गया वीडियो।

➡लखीमपुर खीरी- बुखार से पीड़ितों की संख्या बढ़ रही,31 ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया गया,बुखार से अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी,स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे ग्रामीण,संचारी रोग अभियान की पोल भी खुल रही,मोहम्मदी के बिस्वरिया गाव में मलेरिया फैलने की आशंका।

➡कौशाम्बी- यमुना नदी में लगातार बढ़ रहा जलस्तर,आवागमन बाधित नाव से ग्रामीण कर रहे आवागमन,एसडीएम चायल ने कई गांवों का किया निरीक्षण,कटैया श्यामपुर मल्लीपुर पिपरहटा का किया निरीक्षण,आशियाना के लिए मेमोरियल कॉन्वेंट स्कूल कटैया,जय भीम शिक्षण संस्थान पिपरहट्टा का निरीक्षण।

➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में 3 लोगों की संदिग्ध मौत से हड़कंप,तीनों लोगों के फांसी के फंदे से लटके मिले शव,शिक्षक ने बच्चों समेत फांसी लगाकर की आत्महत्या,बाबू सिंह डिग्री कॉलेज में शिक्षक था व्यक्ति,सूचना पर पुलिस पहुंची पुलिस ने शवों को उतारा,थाना मऊदरबाजा क्षेत्र के बहादुरगंज का मामला।

➡कौशाम्बी- किशोरी की नदी में डूबने से हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पश्चिम शरीरा के बड़हरी गांव का मामला।

➡बाराबंकी- 2 ट्रकों की आमने-सामने भीषण भिड़ंत,टक्कर के बाद ट्रकों में लगी भीषण आग,4 लोग घायल, जिला अस्पताल में भर्ती,दमकल ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया,असंद्रा के नई सड़क चौराहे के पास का मामला।

➡मिर्जापुर- अपहरण कर दलित छात्रा के साथ दुष्कर्म,पीड़िता को धमकाकर आरोपी हुआ फरार,पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज,जिगना थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला।

➡देहरादून- UKSSSC के एक और पेपर में लीक की पुष्टि,सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा में भी पेपर लीक की पुष्टि,10-10 लाख में विकास सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर,एसटीएफ की जांच में पेपर लीक का हुआ खुलासा,प्राथमिक जांच के बाद 6 लोगों पर मुकदमा हुआ दर्ज,एसटीएफ ने रायपुर थाने में 6 पर मुकदमा दर्ज किया,प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारियों ने किया था पेपर लीक,परीक्षा से 1 दिन पहले ही पेनड्राइव से किया था पेपर लीक।

➡देहरादून- UKSSSC पेपर लीक मामले में हाकम ने उगले कई राज,हाकम के बयान के आधार पर कई और लोग होंगे अरेस्ट,अभी तक मामले में 23 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी,धामपुर निवासी केंद्रीय पाल पर जल्द कार्रवाई की तैयारी,एसटीएफ में धामपुर ले जाकर हाकम से की थी पूछताछ,हाकम का साथी केंद्रपाल पहले ही बिजनौर कोर्ट में कर चुका है सरेंडर।

➡उत्तरकाशी- गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर हेल्कूगाड के पास लैंड स्लाइडिंग,भूस्खलन होने के कारण गंगोत्री राजमार्ग बाधित हुआ था,बीआरओ की मशीनों से मार्ग सुचारू किया जा रहा था,अचानक पहाड़ से पत्थर गिरने से मजदूर जान बचाकर भागे,वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा।

➡डोईवाला- जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर धामी,सीएम ने देहरादून से अल्मोड़ा के लिए हेली सेवा की शुरुआत की,डेढ़ घंटे में पूरा होगा देहरादून से अल्मोड़ा का सफर,अभी सिर्फ सप्ताह में 1 दिन शुरू होगी सेवा उड़ान योजना के तहत आज से शुरू हुई हेली सेवा।

➡रुड़की- साबिर पाक के उर्स की तैयारियां शुरू,उर्स को लेकर प्रशासन ने कसी कमर,बिजली, पानी, शौचालय, पार्किंग की उचित व्यवस्था,प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान,उर्स में भारी संख्या में जायरीन के पहुंचने की आशा,पिरान कलियर में 26/27 सितंबर को होगा उर्स का आगाज।

➡टिहरी- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज टिहरी दौरे पर,शिवपुरी टनल का स्थलीय निरीक्षण करेंगे सीएम,ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के तहत टनल,अन्य निर्माण कार्यों का भी करेंगे स्थलीय निरीक्षण।

➡दिल्ली- कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार जारी,राजू का आंखें खोलना बेहद अच्छे संकेत हैं- डॉक्टर,राजू श्रीवास्तव के सभी अंग पूरी तरह से काम कर रहे,राजू का ब्रेन अभी पूरी तरह काम नहीं कर रहा है,राजू श्रीवास्तव AIIMS में अभी वेंटिलेटर स्पोर्ट पर है,कल राजू श्रीवास्तव ने 5 सेकेंड के लिए आंख खोली थी,जिसके बाद राजू के होश में आने की खबर आई थी,बुधवार को आधे घंटे के लिए वेंटीलेटर से हटाया गया था,राजू श्रीवास्तव को नली से दूध और जूस दिया जा रहा,राजू श्रीवास्तव की पत्नी को ही ICU में जाने की अनुमति।


https://www.shekharnews.com:/

Related Articles

Back to top button