WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30बजे की बड़ी खबरें….* 03.04.2023

➡️लखनऊ- कांशीराम के जरिये दलित एजेंडे को धार देगी सपा,अखिलेश यादव काशीराम की मूर्ति का करेंगे अनावरण,मूर्ति अनावरण के साथ शुरू होगी सोशल इंजीनियरिंग, सपा दलित पिछड़ों को साथ लाने की कवायद में जुटी, निकाय चुनाव को देखते हुए सपा तैयारियों में जुट गई, सपा ने इस बार पिछड़े नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी, स्वामी प्रसाद मौर्य ,इंद्रजीत सरोज ,केके गौतम को जिम्मेदारी, लालजी वर्मा ,राम अचल राजभर जैसे नेताओं को दी जिम्मेदारी ,पार्टी के फ्रंटल संगठन के तौर पर बाबा साहब को मान्यता दी.

➡️लखनऊ- नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने की बड़ी कार्रवाई, नगरीय विकास अभिकरण डूडा के कार्यों पर लगाई रोक, इंद्रजीत सिंह ने साढ़े नौ करोड़ के सभी टेंडर किए निरस्त, मानक के विपरीत सभी ठेकेदारों को बांटे गए थे ये टेंडर, डूडा अधिकारियों ने रेवड़ी की तरह चहेते ठेकेदारों को बांटे टेंडर, बिना शर्तों का पालन किए बिना बांट दिए करोड़ों के टेंडर, जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर नगर आयुक्त ने टेंडर किए निरस्त, दोबारा नए सिरे से लोक निर्माण विभाग को टेंडर कराने के निर्देश, इंद्रजीत सिंह ने साढ़े नौ करोड़ के 68 कार्यों के टेंडर निरस्त किए, डूडा की ओर से सड़क नालियों का होना था निर्माण.

➡️लखनऊ-नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने की बड़ी कार्रवाई,नगरीय विकास अभिकरण डूडा के कार्यों पर लगाई रोक,इंद्रजीत सिंह ने साढ़े नौ करोड़ के सभी टेंडर किए निरस्त,मानक के विपरीत सभी ठेकेदारों को बांटे गए थे ये टेंडर,डूडा अधिकारियों ने रेवड़ी की तरह चहेते ठेकेदारों को बांटे टेंडर,बिना शर्तों का पालन किए बिना बांट दिए करोड़ों के टेंडर,जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर नगर आयुक्त ने टेंडर किए निरस्त,दोबारा नए सिरे से लोक निर्माण विभाग को टेंडर कराने के निर्देश, इंद्रजीत सिंह ने साढ़े नौ करोड़ के 68 कार्यों के टेंडर निरस्त किए,डूडा की ओर से सड़क नालियों का होना था निर्माण.

➡️लखनऊ – यूपी के विद्युत उपकेंद्र की जमीनों पर बनेगी दुकानें , उप केंद्रों पर संचालित होंगी व्यावसायिक गतिविधियां, जमीनों पर कमर्शियल कंपलेक्स बैंक का निर्माण होगा, जमीनों पर व्यावसायिक भवनों का भी होगा निर्माण, यूपीपीसीएल प्रबंधन ने उप केंद्रों का ब्यौरा मांगा, 400,220 और 132 KV शहरी केंद्रों का ब्यौरा मांगा, यूपी में 132 से 400 केवी क्षमता के 603 उपकेंद्र, जमीन व्यावसायिक गतिविधियों के लिए देने की तैयारी.

➡️लखनऊ- लोहिया संस्थान के HRF में इम्प्लांट नहीं एजेंट कर रहे सप्लाई, लोहिया संस्थान और अस्पताल का विलय 2019 में हुआ था, अथोपेंडिक्स सर्जरी विभाग के स्टोर में जरूरी सामान नहीं हैं, संस्थान में HRF के तहत बने स्टोर में अर्थों के इम्प्लांट गायब, ऑर्थो इम्प्लांट के लिए मरीजों को उठानी पड़ रही परेशानी, संस्थान के कर्मचारी ऑर्थो इम्प्लांट के लिए वसूल रहे रकम.

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश में महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ाई गई ,BDDS की 7,2 ASC की टीमों को तैनात करने का फैसला, अयोध्या में मंदिर निर्माण को देखते हुए BDDS  की 2 टीम , HC,सचिवालय की सुरक्षा में बम निरोधक दस्ते होंगे तैनात, UP पुलिस की सुरक्षा विंग की BDDS टीमों में इजाफा हुआ.

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश के 22 पीसीएस जल्द ही होंगे प्रमोट, 2004 ,2006,2007 बैच के PCS बनेंगे IAS अफसर,22 पीसीएस जल्द ही होंगे प्रमोट होकर IAS बनेंगे, 22 खाली पदों को लेकर जल्द ही भेजी जाएगी फाइल , लोकसेवा आयोग से मंजूरी मिलते ही होगा प्रमोशन.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव को लेकर भाजपा का प्लान,6 से 14 अप्रैल तक मनाएगी सामाजिक न्याय सप्ताह , पार्टी स्थापना दिवस से अंबेडकर जयंती तक आयोजन, बूथ स्तर पर होंगे सभी आयोजन, जिला स्तर और मंडल स्तर पर होगी बैठक.

➡️लखनऊ- यूपी निकाय चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर,राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक आज, चुनाव की तैयारियों के लिए बैठक होगी, गृह विभाग के अफसरों के साथ होगी बैठक, दोपहर 12 बजे राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक, राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय में होगी बैठक, ग्रह विभाग के अधिकारियों साथ DGP भी हो सकते शामिल.

➡️लखनऊ- 3 शहर निर्यात की उत्कृष्ट श्रेणी में शामिल,वाराणसी समेत प्रदेश के 3 शहर शामिल ,वाराणसी, मिर्जापुर और मुरादाबाद शामिल , केंद्र की कई योजनाओं का मिलेगा लाभ, निर्यात को बढ़ाने के लिए लाभ मिलेगा , UP के 11 जिले इस श्रेणी में शामिल ,वाराणसी हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट के लिए निर्यातक शहर.

➡️हापुड़- ऊर्जा निगम में करोड़ों के पोर्टल घोटाले का खुलासा, वसूली रकम का महज 10 फीसदी किया राजस्व में जमा, अधिकारियों ने बिजली चोरी का नोटिस देकर वसूले 3 लाख, पोर्टल पर महज 35 हजार जमा किये गए, विजिलेंस के हाथ लगे उपभोक्ताओं के जुर्माने के प्रपत्र , करीब 40 से अधिक नोटिस विजिलेंस के हाथ लगे , घोटाला उजागर होने पर भ्रष्ट अधिकारियों की उड़ी नींद, विद्युत वितरण खंड गढ़मुक्तेश्वर का मामला.

➡️कानपुर- 80 घंटे बीतने के बाद भी निकल रहा धुआ , पूरी तरह नहीं पाया गया आग पर काबू, हमराज कॉम्प्लेक्स कपड़ा बाजार में लगी थी आग, फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने का कर रही प्रयास, NDRF दुकानों के शटर, दीवार तोड़कर आग बुझाने में जुटी.

➡️कानपुर – रेडीमेड दुकान में लगी भीषण आग,आग लगने से छेत्र में मचा हड़कंप,लोगों ने दुकान का सामान बाहर निकाला, दमकल की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू,थाना बेकनगंज अंतर्गत दादा मियां चौराहे की घटना.

➡️मऊ – अनियंत्रित ट्रक की स्कूली वैन से हुई भिड़ंत, बाइक सवार ऑक्सीजन सिलेंडर के ट्रक से टकराया, जिसके बाद अनियंत्रित ट्रक की स्कूली वैन से हुई भिड़ंत, स्कूल वैन में लगभग दर्जन की संख्या में थे बच्चे सवार, फातिमा कॉन्वेंट स्कूल के है सभी बच्चे, सभी घायल बच्चों का अस्पताल में चल रहा उपचार, सरायलखंसी थाना के ताजोपुर रोड का है मामला.

➡️ग़ाज़ियाबाद – जमीन की पैमाइश नहीं होने पर किसान की मौत का मामला,हाथ की नस काटकर किसान ने की थी आत्महत्या,मोदीनगर तहसील के लेखपाल को किया निलंबित,डीएम ने एडीएम से कराई थी जांच,एडीएम की रिपोर्ट पर हुआ निलंबन.

➡️बलिया – भाई के सामने भाई की पीट-पीटकर हत्या का मामला,एक आरोपी को हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ- SP,पूछताछ में कई आरोपियों के नाम आए सामने- SP,जल्द ही सभी आरोपियों की होगी गिरफ्तारी-SP,मुख्य आरोपी पर पहले से ही कई मुकदमे है दर्ज,सुखपुरा क्षेत्र के वन विहार मोड़ के पास हुई हत्या.

➡️प्रयागराज- माफिया अतीक के भाई अशरफ से जुड़ी बड़ी खबर, अशरफ को देर शाम प्रयागराज ला सकती है पुलिस, बरेली जेल से प्रयागराज रवाना हो सकती है पुलिस, अशरफ को प्रयागराज लाने की सभी प्रक्रिया पूरी, सुरक्षा व्यवस्था के साथ कानूनी प्रक्रिया भी पूरी की,देर शाम तक प्रयागराज के लिए रवाना हो सकती है पुलिस, कल कोर्ट में कस्टडी रिमांड के लिए पेश किया जा सकता है ,उमेश पाल हत्याकांड मामले में अशरफ से, होगी, पूछताछ , हत्याकांड में अशरफ की भूमिका को लेकर पूछताछ करेगी पुलिस, उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ पर साजिश रचने का आरोप है.

➡️बांदा- सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने सीएम को लिखा पत्र, खनन और क्रेशर संचालन पर रोक लगाने की मांग की, बिना किसी सर्वे के आवंटित किए गए हैं खनिज पट्टे, खनिज विभाग और खनिज माफियाओं के बीच है सांठगांठ , ग्रामीणों द्वारा लगातार खनिज पट्टों का किया जा रहा विरोध.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी खबर,हत्याकांड के बाद बमबाज गुड्डू मुस्लिम पहुंचा था मेरठ, अतीक के बहनोई अखलाक के घर पर गुड्डू ने ली थी शरण, 2 दिनों तक अखलाक के ही ठिकाने पर रहा था गुड्डू मुस्लिम, अखलाक ने गुड्डू मुस्लिम की रुपये से भी की थी मदद, हत्याकांड में गिरफ्तार अखलाक से पूछताछ में हुआ खुलासा.

➡️शामली- 2 दिन पूर्व कुएं में मिले 1 महिला के शव का खुलासा, पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया, आशु ने पत्नी रिहाना उर्फ ईशा की हत्या कर दी थी, शव को कुएं में फेंककर ऊपर से नमक डाल दिया था, रिहाना नवरात्र में नॉनवेज की डिमांड कर रही थी, नॉनवेज को लेकर पती और पत्नी में हुआ था विवाद, 8 माह पहले रिहाना कोर्ट मैरिज करके ईशा बन गई थी, पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद किया, शामली के थाना बाबरी क्षेत्र के गांव बन्तिखेड़ा का मामला.

➡️सम्भल – प्रदर्शन करना किसान नेता को पड़ा महंगा,आवारा पशुओं को लेकर किसान नेता कर रहे प्रदर्शन, विकास खंड अधिकारी की तहरीर पर दर्ज हुआ केस, भाकियू अराजनैतिक के नेता के खिलाफ केस दर्ज, एक नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, पंवासा बिकास खंड का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – सिलेंडर फटने से 2 की मौत,एक दर्जन से अधिक लोग हुए घायल , खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग , एक महिला, एक बच्चे की हुई मौत , सभी घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती , कायमगंज कोतवाली के भटासा गांव का मामला.

➡️उन्नाव – आग का गोला बना डंपर, 2 गंभीर रूप से घायल, भिड़ंत के बाद टक्कर मारने वाले डंपर में लगी आग, पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम मौके पर, आग पर काबू करने का प्रयास जारी, पुलिस ने दो लोगों को भेजा अस्पताल, लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग की घटना.

बांदा- संदिग्ध परिस्थितियों में आग में जली महिला,महिला को परिजन ने अस्पताल में कराया भर्ती, पीड़ित महिला ने ससुर पर लगाया आग लगाने का आरोप, महिला ने खुद को लगाई आग- पति, पिता और पत्नी के बीच कभी-कभी होती थी कहासुनी- पति, आग से 75 परसेंट जल चुकी है महिला हालत गंभीर- डॉक्टर, डॉक्टरों ने महिला को किया मेडिकल कॉलेज रिफर,तिंदवारी थाना अंतर्गत जौहरपुर गांव का मामला.

➡️महराजगंज- सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग पहुंचे DM औऱ DFO,कुसमहवा गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया, यात्रियों की जरूरी सुविधाओं का रखा जाए ध्यान-DM,पर्यटन और रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे- DM, वन्य जीवों के साथ छेड़छाड़ करने वालों को दी हिदायत- DFO.

➡️कौशाम्बी – एसपी बृजेश श्रीवास्तव की बड़ी कार्रवाई, थाना प्रभारी संदीपन घाट राकेश राय को किया निलंबित, चौकी इंचार्ज हर्रायपुर कृष्ण कुमार यादव को किया निलंबित , कार्यों में लापरवाही, उदासीनता के चलते निलंबित किया गया.

➡️बागपत- कृषि भूमि बेचने के नाम पर की धोखाधड़ी,जमीन बेचने के नाम पर 10 लाख की धोखाधड़ी, दो युवकों पर लगा धोखाधड़ी करने का आरोप, पीड़ित किसान ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की, छपरौली थान क्षेत्र के शबगा गांव का मामला.

➡️सम्भल – संभल में वोल्वो बस पलटने का मामला,DM ने एआरटीओ अमरीश कुमार से मांगी रिपोर्ट, बस का रूट के हिसाब से परमिट,हादसे रिपोर्ट मांगी,तेद रफ्तार बस पलटने से 8 यात्री हुए थे घायल,गुन्नौर क्षेत्र में बदायूं रोड पर हुआ था हादसा.

➡️ग्रेटर नोएडा- इंडसइंड बैंक के एटीएम में लगी भीषण आग, देखते ही देखते आग ने लिया विकराल रूप, एल्डिको ग्रीन सोसाइटी के बाहर था एटीएम, एटीएम में रखे लाखों रुपए हुए राख, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू, बीटा थाना क्षेत्र स्थित एल्डिको ग्रीन का मामला.

➡️अहमदाबाद- साबरमती जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस, अतीक अहमद से पूछताछ के लिए पहुंची पुलिस, वारंट लेकर साबरमती जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस, जीशान के अपहरण मामले में माफिया से पूछताछ, साबरमती जेल में अतीक से पूछताछ करेगी पुलिस.

➡️ग्रेटर नोएडा- NPCL की लपरवाही से गई दो गायों की जान, करंट की चपेट में आने से गायों की हुई मौत, बिजली के खम्बे में उतर रहे करंट से मौत, करंट से दोनों गायों की मौके पर हुई मौत, शिकायतों के बाद भी खम्बा नहीं किया गया सही, सूरजपुर थाना क्षेत्र के बरही मंदिर की गली की घटना.

➡️महोबा- बीमारी से तंग वृद्धा ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सदर कोतवाली के जुझार गांव की घटना.

➡️बागपत- ऑटो में बस ने मारी जोरदार टक्कर,ऑटो में सवार महिला की हुई मौत,चार लोग हुए गंभीर रुप से घायल,घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,खेकड़ा क्षेत्र के बंथला मार्ग पर हुआ हादसा.

➡️बागपत- प्रसव के दौरान हुई महिला की मौत, पैदा हुई बच्ची की हालत भी नाजुक , महिला की मौत से परिजनों में कोहराम, परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा, बडौत क्षेत्र के निजी अस्पताल का मामला.

➡️बांदा- महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,मायके पक्ष ने पति पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप,मानसिक रूप से बीमार रहती थी मृतका- पति,गिरवा थाना अंतर्गत कोलावल रायपुर की घटना.

➡️हापुड़ – तेज रफ्तार कार ने बुजुर्ग दुकानदार को कुचला, अस्पताल में उपचार के दौरान बुजुर्ग की मौत, बुजुर्ग की मौत से परिवार में मचा कोहराम, थाना कपुरपुर के गांव नरायनपुर का मामला.

➡️बागपत- ऑटो में बस ने मारी जोरदार टक्कर, ऑटो में सवार महिला की हुई मौत, चार लोग हुई गंभीर रुप से घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, खेकड़ा क्षेत्र के बंथला मार्ग पर हुआ हादसा.

➡️सम्भल – तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार किसान को रौंदा,घायल किसान की हालत गंभीर अस्पताल में भर्ती,किसान की इलाज के दौरान हुई मौत,पुलिस ने कार को कब्जे में लिया , थाना बनिया ठेर क्षेत्र का मामला.

➡️महोबा- बीमारी से तंग वृद्धा ने फांसी लगा दी जान,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सदर कोतवाली के जुझार गांव की घटना.

➡️उत्तराखंड- हेली सेवा का रद्द करने पर किराया होगा वापस,5 दिन पहले टिकट बुकिंग रद्द करने पर किराया होगा वापस,किराये की 75% राशि यात्री को लौटाई जाएगी वापस,22 अप्रैल को गंगोत्री, यमुनोत्री धाम के खुल रहे कपाट, 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के खुलेंगे कपाट, 24 अप्रैल से केदारनाथ हेली सेवा हों रहीं हैँ शुरू.

➡️देहरादून- UKPSC और UKSSSC में भर्ती घोटाले का मामला, भर्ती घोटालों की जांच की निगरानी से HC का इनकार, जांच निगरानी के लिए HC ने अपनी सहमति नहीं दी, सरकार ने जांच के लिए हाईकोर्ट को संबंधित पत्र भेजा था, अब मुख्यमंत्री स्तर से ही कोई फैसला लिया जाएगा.

➡️देहरादून- BJP ने सोशल मीडिया विभाग की टीम की घोषणा की,सोशल मीडिया विभाग की जिम्मेदारी नवीन ठाकुर को मिली,पार्टी ने करुण दत्ता को प्रदेश सह संयोजक बनाया ,कुलदीप रावत,गंधार अग्रवाल प्रदेश सह संयोजक बने,अजीत नेगी को प्रदेश सह संयोजक IT विभाग बनाया, प्रवीण लेखवार और प्रशांत वर्मा प्रदेश सह संयोजक बने.

➡️देहरादून- बीजेपी विधायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम स्थगित,8,10 मार्च को आयोजित होने वाला कार्यक्रम स्थगित,BJP प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने PM से मुलाक़ात की थी,कर्नाटक चुनावों के बाद प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित होगा,इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली शामिल होंगे.

➡️देहरादून- सरकार ने राज्य में वन्य कानून में बड़ा बदलाव किया, पेड़ काटने पर जुर्माना देना पड़ेगा लेकिन जेल नहीं होगी, जल्द ही इसका अध्यादेश सरकार लाने जा रही है, इस कानून का फायदा जिनके खेतों में पेड़ है उनको मिलेगा, बाग बगीचों में यह नियम लागू नहीं होगा- वन मंत्री.

➡️दिल्ली- मनीष सिसोदिया को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा, राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सिसोदिया की पेशी होगी, सिसोदिया की CBI मामले में न्यायिक हिरासत खत्म हो रही, 31 मार्च को कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

➡️दिल्ली- सीबीआई की हीरक जयंती समारोह का शुभारंभ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे, अधिकारियों को पदक देंगे पीएम नरेंद्र मोदी.

➡️दिल्ली- अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखा, रेल यात्रा में बुजुर्गों को मिलने वाली छूट को लेकर पत्र, बुजुर्गों की छूट खत्म करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण- केजरीवाल, हम फ्री में बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराते हैं- केजरीवाल.

Related Articles

Back to top button