WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर अपराहन 3:30 बजे की बड़ी खबरें…. 24.02.2023

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में लगी BJP,मिशन 80 को पूरा करने के लिए नए सिरे से बूथ कमेटी,अब बूथ कमेटी में 21 की जगह 11 सदस्य ही होंगे,बूथ कमेटी में एक महिला सदस्य शामिल की जाएगी,11 सदस्य सभी प्रमुख जातियों के कार्यकर्ता होंगे,बूथ प्रबंधन अभियान के लिए बैठक की जाएगी,जिला, मंडल और विधानसभा क्षेत्रों में बैठक होगी,27 से 28 फरवरी को जिला स्तर पर बैठक होगी,1 से 5 मार्च तक तक विधानसभा क्षेत्र में बैठक,11 से 15 मार्च तक मण्डल स्तरीय बैठक होगी.

➡️लखनऊ- उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बयान,बीजेपी जीत का सिक्सर लगाएगी – केशव मौर्य,जातीय जनगणना की मांग ढोंग – केशव मौर्य,अखिलेश यादव की मांग शुद्ध रूप से ढोंग- केशव,उनके मन में दलितों, पिछड़ों की चिंता नहीं- केशव,अखिलेश को सिर्फ अपने कुनबे की चिंता है- केशव,सपा के समर्थन से केंद्र में सरकार चल रही थी- केशव,तब जातीय जनगणना की मांग नहीं की थी – केशव.

➡️लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का बयान,जातिगत जनगणना को लेकर राजभर का बयान,इसपर अखिलेश यादव पहले क्यों चुप थे?- राजभर,’सदन में क्रिकेट की,चिमनी के धुएं की बात करते हैं’,’सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट की बात नहीं करते’,’हम तो 20 साल से जातिगत जनगणना की मांग कर रहे’,दोनों मुद्दों को लेकर आज हम सदन में बात करेंगे-राजभर.

➡️लखनऊ- कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा का बयान,BJP जातीय जनगणना नहीं कराना चाहती- आराधना,ये बजट नहीं छलावा है – आराधना मिश्रा,महिला सुरक्षा मामले में सरकार फेल- आराधना,किसान छुट्टा जानवरों से परेशान है – आराधना,बजट में महिलाओं के लिए कुछ नहीं है- आराधना.

➡️लखनऊ- मंत्री आशीष पटेल का बयान, जनता ने अखिलेश को क्लीन बोल्ड किया – पटेल,कई चुनाव में वह क्लीन बोल्ड हो चुके हैं – पटेल,‘इसलिए अखिलेश लगातार वाइट बॉल फेंक रहे हैं’,जातिगत जनगणना होनी चाहिए – आशीष पटेल.

➡️लखनऊ-मिर्जापुर SP संतोष कुमार मिश्रा छुट्टी पर गए, IPS राजीव नारायण मिश्रा प्रभारी SP बनाए गए.

➡️लखनऊ- सपा नेता मनोज पांडेय का बयान,सपा जातीय जनगणना चाहती है – मनोज पांडेय,इसे लेकर आज सम्मेलन शुरू कर रहे- मनोज पांडेय,बीजेपी लगातार लोगों को ठग रही है – मनोज पांडेय,प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत खराब- मनोज पांडेय,शिवपाल यादव आज सदन में बोलेंगे – मनोज पांडेय.

➡️लखनऊ- सपा नेता मनोज पांडेय का बयान,किसानों के खेत छुट्टा जानवर चर रहे हैं- मनोज,किसानों ने जमीन मजबूरी में परती छोड़ी – मनोज,युवा डिग्री लेकर टहल रहा है – मनोज पांडेय,जातीय जनगणना हो जाए तो दिक्कत क्या – मनोज,BJP के पास गाय और गोबर ही विषय – मनोज पांडेय,हमारे पास युवा, किसान और गरीब विषय – मनोज.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती पर चर्चा हो रही- पाठक,कायाकल्प योजना के तहत स्कूल सही हुए – पाठक,सपा शासन में दबंगई और गुंडई होती थी – पाठक,सपा को तुलनात्मक अध्ययन करना चाहिए- पाठक,आज उत्तर प्रदेश में हर वर्ग की आय बढ़ी – पाठक.

➡️लखनऊ- बाबा रामदेव पहुंचे हजरतगंज मेट्रो स्टेशन,हजरतगंज से बापू भवन मेट्रो स्टेशन तक किया सफर,पहली बार मेट्रो में बैठे हैं हम – बाबा रामदेव,लखनऊ मेट्रो का सबसे तेज काम पूरा हुआ- रामदेव,लखनऊ मेट्रो ने कीर्तिमान बनाया- बाबा रामदेव.

➡️लखनऊ- विधानसभा में शिवपाल यादव का बयान, विकास पर पैसा खर्च नहीं हो रहा है –  शिवपाल, शिवपाल ने अस्पतालों की बदहाली का मुद्दा उठाया.

➡️लखनऊ- बाबा रामदेव ने सीएम योगी से मुलाकात की,CM आवास पर बाबा रामदेव ने मुलाकात की,योग गुरु बाबा रामदेव ने शिष्टाचार भेंट की.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से खबर, मदरसे के प्रिंसिपल को हाईकोर्ट से बड़ी राहत,छात्रवृति गबन के आरोपी प्रिंसिपल को बड़ी राहत,गबन के 3 लाख रुपए जमा करने पर कोर्ट ने दी जमानत, हाईकोर्ट ने मुकदमे के ट्रायल में सहयोग का दिया निर्देश, मेरठ के मोहसिना इस्लामिक मदरसे का है मामला.

➡️गोरखपुर- लड़कियों की आपस में हुई जमकर मारपीट, पिटाई व गाली-गलौज का वीडियो हुआ वायरल, वायरल वीडियो की पुलिस कर रही है जांच, तहरीर मिलने पर कार्रवाई की कही बात,कैन्ट थाना क्षेत्र के जीडीए टावर का मामला.

➡️हरदोई – बोर्ड परीक्षा देकर लौट रही किशोरी से छेड़खानी, परिजनों ने मनचले के परिवार से की शिकायत,शिकायत से गुस्साए हथियारबंद दबंग हमलावर ,जानलेवा हमले में किशोरी का मौसेरा भाई घायल , गंभीर हालत में सीएचसी में कराया गया भर्ती,तहरीर पर पुलिस ने 4 लोगों पर किया केस दर्ज , हरदोई में शाहाबाद कोतवाली इलाके का मामला.

➡️कानपुर – इरफान सोलंकी मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई , आगजनी-कूटराचित दस्तावेज समेत 7 मामलों में पेशी, महाराजगंज पुलिस इरफ़ान को लेकर कानपुर कोर्ट पहुंची, आधार कार्ड मामले में इरफान पर आरोप तय हो सकते हैं, सह आरोपियों ने डिस्चार्ज दाखिल नहीं किया तो आरोप तय होंगे, जाजमऊ में आगजनी वाले मामले में रिवीजन फाइल किया जा सकता है,कोर्ट द्वारा लिए गए संज्ञान पर रिवीजन फाइल किया जा सकता, बाकी अन्य 5 मामलों में इरफान सोलंकी की रिमांड पर सुनवाई होगी, कोर्ट जाते समय इरफान ने विक्ट्री साइन भी दिखाया, जीत सच की होगी- सपा विधायक इरफान सोलंकी.

➡️नोएडा- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, देश में महंगाई बढ़ रही है – अखिलेश यादव, जातीय जनगणना तो होनी ही चाहिए – अखिलेश,ब्रिटिश जमाने में ये जनगणना हुई थी- अखिलेश, जागरूक समाज भी अब आगे आ रहा- अखिलेश,देश में हर जगह जातीय जनगणना की मांग- अखिलेश,पॉलिसी बनाने में आसानी होगी – अखिलेश यादव, हमें मौका मिलेगा हम जातीय जनगणना कराएंगे- अखिलेश,बीजेपी बहुत होशियार पार्टी है – अखिलेश यादव, पीएम और सीएम को साफ बात करनी चाहिए- अखिलेश,संजय निषाद नीतीश कुमार से बड़े हैं क्या – अखिलेश,बिहार में जातीय जनगणना हो रही है – अखिलेश यादव.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर,सपा के राष्ट्रीय सचिव को हाईकोर्ट से बड़ी राहत,सपा के राष्ट्रीय सचिव हैं रामगोविन्द चौधरी,चुनाव आचार संहिता मामले में मिली है राहत,कोर्ट ने मजिस्ट्रेट के संज्ञान लेने के आदेश को किया रद्द,बलिया के रेवती थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा,2017 विधानसभा चुनाव के दौरान दर्ज हुआ था केस,एमपी एमएलए कोर्ट ने मामले का लिया संज्ञान,चौधरी ने चार्जशीट संज्ञान आदेश को दी थी चुनौती.

➡️प्रयागराज- महाकुंभ 2025 की तैयारियों को लेकर अहम बैठक,प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव आज प्रयागराज दौरे पर,विभागीय अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा करेंगे,प्रमुख सचिव ने सर्किट हाउस में बुलाई अफ़सरों की बैठक,विशेष सचिव राजेश पांडेय समेत तमाम अधिकारी मौजूद,तैयारियों, योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं,प्रमुख सचिव के दौरे से प्रयागराज के अफ़सरों में हड़कंप,2025 में लगेगा दुनिया का सबसे बड़ा आध्यात्मिक मेला.

➡️प्रयागराज- माफिया मुख्तार अंसारी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका,गैंगस्टर मामले में हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज,मुख्तार अंसारी की जमानत याचिका की खारिज,विधायक निधि घोटाले के आधार पर दर्ज गैंगस्टर का मामला,लंबे अपराधिक इतिहास को देखते हुए जमानत याचिका खारिज,मऊ के दक्षिण टोला थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा,मुख्तार के खिलाफ 2021 में दर्ज हुआ था मुकदमा.

➡️कानपुर- पत्नी से प्रताड़ित युवक ने आत्महत्या की,घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या की,पत्नी से फ़ोन पर बातचीत के बाद लगाई फांसी,कुछ दिन पहले झगड़ा कर मायके गई थी पत्नी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बिधनू के गंगापुर कॉलोनी इलाके का मामला.

➡️हाथरस- कार सवार ने टोल टैक्स कर्मी पर तानी पिस्टल,धमकाने का वीडियो सीसीटीवी में हुआ कैद,टोल कर्मी ने फुटेज के साथ दर्ज कराई शिकायत,थाना कोतवाली सादाबाद कोतवाली में की शिकायत,आगरा-अलीगढ़ रोड स्थित बारोस टोल प्लाजा की घटना.

➡️बरेली- पहचान छिपा कर रहे रही बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार,11 साल से पहचान छिपा कर रहे रही रजिया गिरफ्तार,पहचान छिपाने में मदद करने वाला पति भी गिरफ्तार,बांग्लादेश के जसोर जिले की रहने वाली है रजिया,पासपोर्ट आवेदन के बाद पकड़ में आया मामला,नवाबगंज थाना क्षेत्र के समुहा गांव का मामला.

➡️बिजनौर- शादी समारोह में बच्चे ने उड़ाया नोटों से भरा पर्स,बच्चे ने दुल्हन के पास बैठी महिला का पर्स किया साफ,सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हुई चोरी की लाइव तस्वीर,पीड़ित महिला ने थाने में दी तहरीर,चोर की तलाश जारी,शहर बिजनौर के निजी बैंक्विट हॉल का मामला.

➡️बाराबंकी- कबाड़ हो चुकी एम्बुलेंस मे लगी भीषण आग,सफाई कर्मियों की लापरवाही के चलते लगी आग,सफाई न होने से कूड़े के ढेर से एम्बुलेंस में लगी आग,दमकल कर्मचारियों ने आग पर पाया काबू,कस्बा फतेहपुर के पुराने अस्पताल की घटना.

➡️कुशीनगर- बस में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग,दरवाजे पर खड़ी प्राइवेट बस में लगी आग,25 वर्षीय युवक की जिंदा जलकर मौत,आग लगने के कारणों को जानने में जुटी पुलिस,बस में परिचालक साहिल की दर्दनाक मौत,तमकुहीराज क्षेत्र गाजीपुर बैरियर की घटना.

➡️आगरा- भू-माफियाओं के अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई,सरकारी अस्पताल की जमीन पर कर लिया था कब्जा,खेरागढ़ एसडीएम ने पहुंचकर हटाया अवैध कब्जा,प्रशासन और पुलिस की टीम ने गिराया अवैध कब्जा,खेरागढ़ तहसील के कस्बे में हुई कार्रवाई.

➡️दिल्ली- मासिक धर्म के दौरान छुट्टियों का मामला, छुट्टी देने का नियम बनाने की मांग मामला, सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सुनवाई से इनकार किया, सीजेआई ने सुनवाई के दौरान कोर्ट में कहा, लोग महिलाओं को नौकरी देने से परहेज करेंगे- CJI, महिला और बाल विकास मंत्रालय को ज्ञापन दें- CJI

➡️दिल्ली- 5 साल के बच्चे की हत्या का मामला,कोर्ट से मां को मिली थी आजीवन कारावास की सजा,सुप्रीम कोर्ट ने आजीवन कारावास सजा को बरकरार रखा,सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने की टिप्पणी,ट्रायल कोर्ट, HC द्वारा तथ्य के समवर्ती निष्कर्ष हैं- SC,सबूतों की फिर से जांच नहीं करनी चाहिए – SC,हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के निष्कर्षों को बरकरार रखा- SC.

Related Articles

Back to top button